हालात

NEET घोटाला देश का सबसे बड़ा मुद्दा, NDA सरकार छुपाने की कर रही है कोशिशः सचिन पायलट

राहुल गांधी के विपक्ष का नेता बनने पर पयलट ने कहा कि राहुल गांधी के विपक्ष का नेता बनने से न केवल कांग्रेस बल्कि पूरे इंडिया गठबंधन में ऊर्जा का संचार हुआ है। राहुल गांधी ने लगातार सरकार को चुनौती दी है। वे संसद के अंदर और बाहर लोगों की आवाज़ बन गए हैं।

सचिन पायलट ने NEET घोटाले को देश का सबसे बड़ा मुद्दा बताया, NDA सरकार पर साधा निशाना
सचिन पायलट ने NEET घोटाले को देश का सबसे बड़ा मुद्दा बताया, NDA सरकार पर साधा निशाना फोटोः IANS

कांग्रेस महासचिव और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बुधवार को नीट परीक्षा विवाद पर एनडीए सरकार पर निशाना साधा। पायलट ने कहा कि नीट घोटाला देश का सबसे बड़ा मुद्दा है, लेकिन मोदी सरकार इसे छुपाने की कोशिश कर रही है। पायलट ने मांग की कि इस घोटाले के लिए जिम्मेदार लोगों को नहीं बचाया जाना चाहिए।

Published: undefined

सचिन पायलट ने जयपुर में अपने आवास पर कहा कि नीट घोटाले के कारण लाखों युवा सदमे में हैं। शुरुआत में सरकार का रवैया अड़ियल था, लेकिन बाद में अपनी गलती मान ली। अब जिस तरह से मामले को छुपाने का काम किया जा रहा है, वह ठीक नहीं है। उन्होंने कहा, "स्वतंत्र भारत के इतिहास में पहली बार हमारे देश में शिक्षित बेरोजगारों की संख्या सबसे ज्यादा है। सरकार को इस चुनौती का समाधान खोजने के लिए काम करना चाहिए।"

Published: undefined

सचिन पायलट ने मांग की कि इस घोटाले के लिए जिम्मेदार लोगों को नहीं बचाया जाना चाहिए। सरकार को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए। जिस तरह से नीट मामले के बाद अन्य परीक्षाएं रद्द की गई हैं, उससे सरकार की एक व्यवस्थित विफलता साबित होती है। उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के लोगों को बुनियादी सुविधाएं देने में विफल रही है। हम राज्य में बिजली और पानी की वास्तविक स्थिति देख सकते हैं। ऐसी स्थिति में हम उपचुनाव मजबूती से लड़ेंगे।

Published: undefined

नए लोकसभा अध्यक्ष पर सचिन पायलट ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि विपक्ष को बोलने का मौका दिया जाएगा। एक दिन में 147 सांसदों के निलंबन जैसी घटनाएं नहीं दोहराई जाएंगी।" उन्होंने एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर भी केंद्र सरकार पर हमला बोलाते हुए कहा कि एनडीए सरकार ने दमनकारी नीतियां अपनाई थीं। पिछली सरकार में शायद ही कोई एजेंसी थी जिसका दुरुपयोग न हुआ हो। इसलिए जनता ने सरकार को आईना दिखाया कि वह विपक्ष को बेवजह न दबाए।" राहुल गांधी के विपक्ष का नेता बनने पर उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के विपक्ष का नेता बनने से न केवल कांग्रेस बल्कि पूरे इंडिया गठबंधन में ऊर्जा का संचार हुआ है। राहुल गांधी ने लगातार सरकार को चुनौती दी है। वे संसद के अंदर और बाहर लोगों की आवाज़ बन गए हैं।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined