हालात

NEET विवाद: NSUI ने शिक्षा मंत्री का इस्तीफा मांगा, देश भर में प्रदर्शन और संसद घेराव का किया ऐलान

एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी ने नीट में घोटाले का आरोप लगाया और कहा कि अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल रहने पर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को इस्तीफा देना चाहिए। उन्होंने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग की।

NEET मामले पर NSUI ने शिक्षा मंत्री का इस्तीफा मांगा, देश भर में प्रदर्शन और संसद के घेराव का किया ऐलान
NEET मामले पर NSUI ने शिक्षा मंत्री का इस्तीफा मांगा, देश भर में प्रदर्शन और संसद के घेराव का किया ऐलान फोटोः @nsui

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) में सामने आई अनियमितताओं पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग तेज हो गई है। बुधवार को कांग्रेस के छात्र संगठन नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने नीट में घोटाले का आरोप लगाया और कहा कि इसकी जिम्मेदारी लेते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए। छात्र संगठन ने कहा कि इस मुद्दे पर एनएसयूआई से जुड़े छात्र 180 से अधिक विश्वविद्यालयों और 250 जिलों में विरोध-प्रदर्शन करेंगे और 24 जून को संसद का घेराव भी करेंगे।

Published: undefined

इसके साथ ही छात्र संगठन ने परीक्षा आयोजित कराने वाली संस्था नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) पर भी तत्काल प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है। एनएसयूआई का कहना है कि नीट में हुआ यह देश को हिला देने वाला घोटाला है। कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में बुधवार को एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी ने कहा कि इस मुद्दे पर तुरंत कार्रवाई किए जाने की आवश्यकता है।

Published: undefined

वरुण चौधरी ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग की। उन्होंने कहा कि नीट प्रक्रिया में कई अनियमितताओं और कदाचार के उदाहरण सामने आए हैं। उन्होंने निष्पक्ष और पारदर्शी परीक्षा आयोजित करने में एनटीए की अखंडता और विश्वसनीयता पर भी सवाल उठाया। वरुण चौधरी ने नीट में घोटाले का आरोप लगाया और कहा कि अपराधियों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करने में विफल रहने पर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को इस्तीफा देना चाहिए। मुद्दे को पर्याप्त रूप से संबोधित करने में शिक्षा मंत्री की असमर्थता, भ्रष्टाचार मुक्त शैक्षिक वातावरण सुनिश्चित करने के उनके कर्तव्य में विफलता का संकेत देती है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि नीट घोटाले से प्रभावित छात्रों को न्याय मिले। साथ ही उन्होंने पारदर्शी जांच और परीक्षा प्रक्रिया में छेड़छाड़ के दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि 21 जून को 180 से अधिक विश्वविद्यालयों और 250 जिलों में विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा। अगर उनकी मांगें पूरी नहीं की गईं, तो एनएसयूआई अपना विरोध तेज करने के लिए 24 जून को संसद का घेराव करेगी। छात्र, भ्रष्टाचार और कदाचार से मुक्त निष्पक्ष और न्यायसंगत शैक्षिक प्रणाली की वकालत करना जारी रखेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • खेल: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा भारत और साक्षी-गीता ने की रेसलिंग चैंपियंस सुपर लीग की घोषणा

  • ,
  • हरियाणा विधानसभा चुनाव: किसानों के सवालों से बीजेपी प्रत्याशी परेशान! जगह-जगह हो रहा विरोध, सिरसा प्रत्याशी मैदान से हटा

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: जूनियर डॉक्टर ममता के साथ बैठक के लिए सहमत, सीएम आवास के लिए रवाना हुए

  • ,
  • सिनेजीवन: एक दूजे के हुए अदिति राव हैदरी-सिद्धार्थ और कीमोथैरेपी के बीच रैम्प पर उतरीं हिना खान

  • ,
  • महाराष्ट्र में एमपीएससी अभ्यर्थियों का प्रदर्शन: पवार ने मुख्यमंत्री शिंदे को लिखा पत्र, बैठक बुलाने का आग्रह किया