हालात

श्रीनगर से नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार का दावा- चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर रही है पुलिस

श्रीनगर सीट से पीडीपी उम्मीदवार वहीद पारा ने भी आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन के कुछ अधिकारी लोकसभा चुनाव में हेरफेर करने की कोशिश कर रहे हैं। पीडीपी नेता फिरदौस टाक ने भी अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं की कथित गिरफ्तारी और उत्पीड़न को रोकने की मांग की।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता ने चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी का दावा किया
नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता ने चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी का दावा किया फोटोः IANS

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर लोकसभा सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रत्याशी आगा रुहुल्लाह मेहदी ने रविवार को दावा किया कि चुनाव से पहले उनकी पार्टी और प्रतिद्वंद्वी पीडीपी के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को तत्काल रिहा करने की मांग की। श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र में सोमवार को मतदान होना है।

Published: undefined

प्रभावशाली शिया नेता ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, “हमारे कार्यकर्ताओं को कल से पुलिस उठा रही है। मुझे ए. आर. राठेर साहब जैसे वरिष्ठ नेताओं का फोन आया और उन्होंने मुझे चरार ए शरीफ से हमारे कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के बारे में बताया। खानसाहब और चदूरा से भी नेताओं ने फोन कर ऐसी ही सूचनाएं दी हैं।” उन्होंने कहा कि क्या निर्वाचन आयोग इन गिरफ्तारियों के बारे में स्पष्टीकरण देगा? मेहदी ने कार्यकर्ताओं की तत्काल रिहाई की मांग की।

Published: undefined

पीडीपी नेता फिरदौस टाक ने भी सोशल मीडिया पर अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं की कथित गिरफ्तारी और उत्पीड़न को रोकने की मांग की। श्रीनगर लोकसभा सीट से पीडीपी उम्मीदवार वहीद पारा ने शनिवार को आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन के कुछ अधिकारी लोकसभा चुनाव में हेरफेर करने की कोशिश कर रहे हैं। किसी का नाम लिए बिना पीडीपी के युवा नेता पारा ने कहा कि ये घटनाएं 1987 के चुनाव में की गई "धांधली" के समान हैं।

Published: undefined

कहा जाता है कि 1987 में हुए जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में व्यापक रूप से धांधली हुई थी और फारूक अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली नेशनल कॉन्फ्रेंस ने चुनाव में जीत हासिल की थी। पारा ने एक अन्य पोस्ट में आरोप लगाया कि पुलिस ने उनकी पार्टी के चुनाव एजेंटों को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी नेताओं द्वारा लगाए गए आरोपों पर टिप्पणी नहीं की है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined