हालात

मुंबई होर्डिंग हादसा: दो और शव बरामद, मृतकों की कुल संख्या 16 हुई, 13 मुई को हुआ था हादसा

13 मई को विशालकाय होर्डिंग गिरने के बाद आज चौथे दिन भी चेद्दा नगर इलाके में बचाव कार्य जारी रहा। बुधवार को बचाव कार्य के दौरान मलबे से कई वाहन बरामद किये गये जिससे मरने वालों की संख्या और बढ़ने की आशंका है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मुंबई के घाटकोपर इलाके में इसी हफ्ते जिस जगह पर विशालकाय होर्डिंग गिरा था, वहां से दो और शव बरामद किये गए हैं। बीएमसी आपदा नियंत्रण ने गुरुवार को यह जानकारी दी। इसके साथ ही हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। बरामद शवों में एक पुरुष और एक महिला का है। दोनों बुरी तरह सड़ी-गली अवस्था में मिले हैं। उनकी पहचान मनोज चंसोरिया (60) और अनीता चंसोरिया (59) के रूप में हुई है।

बीती 13 मई को विशालकाय होर्डिंग गिरने के बाद आज चौथे दिन भी चेद्दा नगर इलाके में बचाव कार्य जारी रहा। बुधवार को बचाव कार्य के दौरान मलबे से कई वाहन बरामद किये गये जिससे मरने वालों की संख्या और बढ़ने की आशंका है।

Published: undefined

इस हादसे से मुंबई के लोग सदमे में हैं। शहर में रेलवे की जमीन से इतर 1025 छोटे-बड़े होर्डिंग हैं। बीएमसी ने सभी अवैध और 40 फुट गुना 40 फुट के मंजूर आकार से बड़े होर्डिंग हटाने की कवायद शुरू कर दी है। नगर निकाय ने मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे को भी उनकी जमीनों पर सभी अवैध होर्डिंग की तत्काल पहचान करने और उन्हें हटाने के लिए नोटिस दिये हैं।

होर्डिंग हादसे पर BMC कमिश्नर भूषण गगरानी ने कहा, "पेट्रोल पंप के निर्माण के लिए अंनतिम (प्रोविज़नल) अनुमति BMC द्वारा दी गई थी जो संरचना के लिए है। हालांकि, ट्रेडिंग की अनुमति दी गई थी या नहीं, हम इसकी पुष्टि कर रहे हैं। नियमों के अनुसार आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined