हालात

'कुर्सी बचाने के लिए आंध्र और बिहार के लिए पैसे आवंटित किए गए', राबड़ी देवी का मोदी सरकार पर हमला

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि पीएम मोदी अपनी कुर्सी बचाने के लिए बजट में दो राज्यों के लिए पैसे आवंटित किए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग पर बहस छिड़ी हुई है। राजद इस मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का विरोध कर रही है। बजट को लेकर भी केंद्र सरकार के ऊपर हमला किया जा रहा है। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि पीएम मोदी अपनी कुर्सी बचाने के लिए बजट में दो राज्यों के लिए पैसे आवंटित किए हैं।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट 2024 में पूरे देश को अनदेखा कर दिया। सिर्फ बिहार और आंध्र प्रदेश के लिए पैसे आवंटित किए। इसके पीछे उनका मकसद अपनी कुर्सी बचाना है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी से बिहार को विशेष राज्य दर्जा देने की मांग की थी, लेकिन उन्होंने सिर्फ एक पैकेट थमा दिया है इससे क्या होगा?

Published: undefined

राबड़ी देवी ने कहा कि बिहार एक गरीब राज्य है। यहां पर ना ही कारखाना है ना कोई कंपनी। ऐसे में गरीबों को रोजगार कैसे मिलेगा? सरकार को उनके लिए कारखाना लगाना चाहिए। उन्हें समय पर मजदूरी मिलनी चाहिए। बिहार में लगातार ध्वस्त हो रहे पुल के मुद्दे पर भी राबड़ी देवी ने नीतीश सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि राज्य में आए दिन पुल गिरने की खबरें आ रही हैं। अब तक 20 से ज्यादा पुल गिर चुके हैं।

कौन ठेकेदार इस पुल का निर्माण कर रहा है ? कब इसका टेंडर निकाला गया ? किसकी सरकार में यह सब काम हुआ ? यह सवाल उनसे पूछना चाहिए, लेकिन लोग सिर्फ लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव के पीछे पड़े रहते हैं।

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार को ठगने का काम किया है। प्रदेश की जनता इस बात को अच्छे से समझ चुकी है। इंदिरा आवास बनाने के लिए पैसों में कटौती की गई। महंगाई कम नहीं हो रही है। लालू प्रसाद के स्वास्थ्य पर उन्होंने कहा कि उनकी जांच हुई है, अभी वो पहले से बेहतर स्थिति में हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined