हालात

योगी की पुलिस पर भीड़ का हमला, कन्नौज में बिना अनुमति के हटाने गई थी बुद्ध प्रतिमा

यूपी के कन्नौज में पुलिस की टीम और अधिकारियों ने जब बुद्ध प्रतिमा को हटाने का प्रयास किया तो इसे हटाने का विरोध कर रही भीड़ ने अचानक उन पर पथराव करना शुरू कर दिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

यूपी के कन्नौज में स्थापित बुद्ध प्रतिमा को हटाने की कोशिश में भीड़ द्वारा पथराव करने से एक पुलिस निरीक्षक और कुछ अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस की टीम गुरुवार को बिना अनुमति के लगाई गई प्रतिमा को हटाने गई थी। पुलिस टीम के साथ नगर पालिका के कर्मचारी और राजस्व विभाग के अधिकारी भी थे।

Published: 27 Aug 2021, 11:45 AM IST

अधिकारियों ने जब प्रतिमा को हटाने का प्रयास किया तो इसे हटाने का विरोध कर रही भीड़ ने अचानक उन पर पथराव करना शुरू कर दिया। पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रशांत वर्मा अतिरिक्त बल के साथ मौके पर पहुंचे और भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश की। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "भीड़ ने आसपास के बाजारों की छतों से पुलिसकर्मियों पर हमला किया था, जिसमें एक इंस्पेक्टर और कुछ अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए।"

Published: 27 Aug 2021, 11:45 AM IST

छिब्रामऊ के निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा को गंभीर चोटें आई हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी वर्मा ने बताया कि प्रतिमा को बिना अनुमति सौरिख तिराहा पर रखा गया है। उन्होंने आगे कहा, "हम सीसीटीवी फुटेज की मदद से बदमाशों की पहचान करने की प्रक्रिया में हैं और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।"

Published: 27 Aug 2021, 11:45 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 27 Aug 2021, 11:45 AM IST