हालात

पेरिस ओलंपिक से लौटते ही मनु भाकर-सरबजोत सिंह के कोच को घर गिराने का मिला नोटिस

एलएनडीओ के मुताबिक, खैबर पास इलाके में जो भी घर और अन्य संरचनाएं बनाई गई हैं वह अवैध हैं। ओलंपियन और अर्जुन पुरस्कार विजेता जंग समरेश जंग ने प्रेस से बात करते हुए कहा कि यह उनकी (एलएनडीओ) योजना में है और मुझे इसके बारे में जानकारी भी नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

ओलंकि में जिन दो भारतीय निशानेबाजों, मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने कामबायी का झंडा गाड़ा और पदक अपने नाम कर लिया, उनके कोच समरेश जंग को पेरिस ओलंपिक से वापस लौटे ही घर तोड़ने का नोटिस मिला है। समरेश जंग का घर दिल्ली के सिविल लाइंस के खैबर पास इलाके में है। इलाके के अन्य निवासियों के साथ समरेश जंग को एक नोटिस मिला है। मिनिस्ट्री ऑफ हाउसिंग की सब्सिडियरी लैंड एंड डेवलपमेंट ऑफिस द्वारा जारी नोटिस में यहां के लोगों से कहा गया है कि जिस क्षेत्र और भूमि पर आप लोग रह रहे हैं वह वह रक्षा मंत्रालय के स्वामित्व में है।

Published: undefined

एलएनडीओ के मुताबिक, खैबर पास इलाके में जो भी घर और अन्य संरचनाएं बनाई गई हैं वह अवैध हैं। ओलंपियन और अर्जुन पुरस्कार विजेता जंग समरेश जंग ने प्रेस से बात करते हुए कहा कि यह उनकी (एलएनडीओ) योजना में है और मुझे इसके बारे में जानकारी भी नहीं है। जंग ने बताया कि पूरी कॉलोनी को अवैध घोषित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पूरी कॉलोनी खाली करने के लिए उनके पास सिर्फ दो दिन समय है। मेरा परिवार 1950 के दशक से पिछले 75 सालों से यहां रह रहा है। हम अदालत गए लेकिन, वहां भी हमारी याचिका खारिज कर दी गई।

Published: undefined

2006 में मेलबर्न राष्ट्रमंडल खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व कर 5 स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक जीतने वाले समरेश जंग ने कहा कि सिर्फ दो दिनों में घर खाली करना असंभव है। उन्होंने कहा कि आप डिमोलिशन ड्राइव चलाना चाहते हैं, लेकिन इसे उचित तरीके से चलाया जाना चाहिए और लोगों को समय दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोई व्यक्ति सिर्फ एक दिन में अपना घर कैसे खाली कर सकता है?

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined