हालात

सिसोदिया की जेल से चिट्ठी: 'अगर पढ़ गया हर गरीब का बच्चा तो हिल जाएगा चौथी पास राजा का राजमहल'

अरविंद केजरीवाल ने जेल में बंद मनीष सिसोदिया के द्वारा लिखा गया एक लेटर ट्वीट किया है। इसमें सिसोदिया ने केंद्र सरकार को जन हितैषी योजनाओं पर अमल करने की चुनौती दी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

दिल्ली शराब घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का एक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सीएम केजरीवाल ने भी इस पत्र को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर किया है। इस पत्र का शीर्षक है 'जेल से मनीष सिसोदिया की चिट्ठी देश के नाम' है। इसके जरिए बिना नाम लिए मनीष सिसोदिया ने मोदी सरकार पर हमला बोला है।

Published: undefined

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चिट्ठी साझा करते हुए लिखा, 'जेल से मनीष जी का पत्र'। साझा की गई चिट्ठी में लिखा है कि 'अगर, हर गरीब को मिली किताब तो, नफरत की आंधी कौन फैलाएगा। सबके हाथों को मिल गया काम, तो सड़कों पर तलवार कौन लहराएगा। अगर पढ़ गया, हर गरीब का बच्चा तो चौथी पास राजा का, राजमहल हिल जाएगा। अगर हर किसी को मिल गई अच्छी शिक्षा और समझ, तो इनका व्हाट्सएप का विश्वविद्यालय बंद हो जाएगा। पढ़े लिखे और समझदारी की बुनियाद पर खड़े समाज को, कोई कैसे, कौमी नफरत के माया जाल में फंसाएगा। अगर पढ़ गया एक-एक गरीब का बच्चा तो चौथी पास राजा का राजमहल हिल जाएगा'।

Published: undefined

आगे सिसोदिया ने पत्र में लिखा है 'अगर पढ़ गया समाज का हर बच्चा, तो तुम्हारी चालाकियों और कुनीतियों पे सवाल उठाएगा। अगर गरीब को मिली कलम की ताकत, तो वो अपने 'मन की बात' सुनाएगा। अगर पढ़ गया एक-एक गरीब का बच्चा, तो चौथी पास राजा का, राजमहल हिल जाएगा।

दिल्ली और पंजाब के स्कूलों में हो रहा शंखनाद पूरे भारत में अच्छे शिक्षा की अलख जगाएगा। जेल भेजो या फांसी दे दो, ये कारवां रुक नहीं पाएगा, अगर पढ़ गया हर गरीब का बच्चा, राजमहल तुम्हारा दिन जाएगा'।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined