हालात

ममता ने ED पर संदेशखाली में हिंसा भड़काने का आरोप लगाया, TMC ने प्रदर्शन को बताया प्रायिजित

ममता ने कहा कि पहले, ईडी शाहजहां को निशाना बनाकर वहां गई और अल्पसंख्यक और आदिवासी आबादी के बीच तनाव पैदा करने का जानबूझकर प्रयास किया गया। नकाबपोश लोग संदेशखाली में परेशानी पैदा कर रहे हैं। वहां जारी तनाव के लिए बाहरी लोग जिम्मेदार हैं।

ममता ने ED पर संदेशखाली में हिंसा भड़काने का आरोप लगाया
ममता ने ED पर संदेशखाली में हिंसा भड़काने का आरोप लगाया फोटोः IANS

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उत्तरी 24 परगना जिले के संदेशखाली में हुई हिंसा के लिए ईडी को ही जिम्मेदार ठहराया है। ममता ने आज विधानसभा में कहा कि एजेंसी के अधिकारी शाहजहां को निशाना बनाते हुए संदेशखाली में समस्या पैदा करने के इरादे से वहां गए थे। वहीं टीएमसी ने संदेशखाली में जारी महिलाओं के प्रदर्शन को प्रायोजित करार दिया है।

Published: undefined

उत्तरी 24 परगना जिले के संदेशखाली में 5 जनवरी को ईडी के अधिकारियों और सीएपीएफ कर्मियों पर हमले के बाद पिछले सप्ताह से क्षेत्र में तनाव जारी है। इस बीच आज विधानसभा में ममता ने मामले पर कहा, “वर्तमान में संदेशखाली में जो कुछ भी हो रहा है उसके लिए ईडी जिम्मेदार है। एजेंसी के अधिकारी शाहजहां को निशाना बनाते हुए संदेशखाली में समस्या पैदा करने के इरादे से वहां गए।”

Published: undefined

उन्होंने ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हमले के आरोपी मास्टरमाइंड और फरार तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां को भी वस्तुतः क्लीन चिट दे दी, जिनके करीबी सहयोगियों पर संदेशखाली में स्थानीय महिलाओं द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है। बनर्जी ने भी अपनी पार्टी के कुछ नेताओं द्वारा अपनाई गई लाइन पर कायम रहते हुए कहा कि बाहरी लोग संदेशखाली में परेशानी पैदा कर रहे हैं।

Published: undefined

मुख्यमंत्री ममता ने कहा, "पहले, ईडी शाहजहां को निशाना बनाकर वहां गई और इलाके में तनाव पैदा किया। फिर अल्पसंख्यक और आदिवासी आबादी के बीच तनाव पैदा करने का जानबूझकर प्रयास किया गया। नकाबपोश लोग संदेशखाली में परेशानी पैदा कर रहे हैं। वहां जारी तनाव के लिए बाहरी लोग जिम्मेदार हैं।”

Published: undefined

संदेशखाली में ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर 5 जनवरी को हमले के बाद से तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व इस घटना को "सार्वजनिक पीड़ा का सहज विस्फोट" बता रहा है। राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि संदेशखाली में तनाव के लिए ईडी को जिम्मेदार ठहराकर ममता बनर्जी ने इस मामले में वस्तुतः अपनी पार्टी के सिद्धांत का समर्थन किया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined