हालात

महाराष्ट्रः विवादित ट्रेनी IAS पूजा खेडकर ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- मीडिया ट्रायल कर मुझे दोषी साबित करना गलत

खेडकर ने कहा कि जब भी समिति का फैसला आएगा, वह सार्वजनिक होगा। लेकिन, अभी मुझे चल रही जांच के बारे में आपको बताने का कोई अधिकार नहीं है। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें निशाना बनाया जा रहा है, खेडकर ने कहा कि हर कोई जानता है कि क्या चल रहा है।

विवादित ट्रेनी IAS पूजा खेडकर ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- मीडिया ट्रायल कर मुझे दोषी साबित करना गलत
विवादित ट्रेनी IAS पूजा खेडकर ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- मीडिया ट्रायल कर मुझे दोषी साबित करना गलत फोटोः सोशल मीडिया

महाराष्ट्र की विवादित ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर ने खुद से जुड़े विवाद में पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए सोमवार को कहा कि वह उनके खिलाफ लगे आरोपों की जांच कर रही केंद्रीय समिति के समक्ष अपना पक्ष रखेंगी और सत्य की जीत होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि दोषी साबित होने तक मैं निर्दोष हूं और मीडिया ट्रायल कर मुझे दोषी साबित करना गलत है।

Published: undefined

पूजा खेडकर (34) पुणे में तैनाती के दौरान अलग ऑफिस और स्टाफ की मांग पर विवाद खड़ा करने के बाद चर्चा में आई थीं। इसके बाद उन पर काम के बदले कुछ लोगों से मंहगे उपहार लेने और निजी गाड़ी पर लाल बत्ती लगाकर घूमने के आरोप लगे थे। इसके अलावा पूजा सिविल सेवा परीक्षा में चुने जाने के लिए कपटपूर्ण तरीके का इस्तेमाल करने के आरोपों का सामना कर रही हैं। आरोप है कि उन्होंने गलत तरीके से खुद को शारीरिक रूप से दिव्यांग और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समुदाय का बताकर नौकरी हासिल की है।

Published: undefined

इस पूरे विवाद के बीच सोमवार को वाशिम में मीडिया से बात करते हुए पूजा खेडकर ने कहा, ‘‘मैं समिति के समक्ष अपना पक्ष रखूंगी। मुझे लगता है कि समिति जो भी निर्णय लेगी, वह सभी को स्वीकार्य होना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यहां एक परिवीक्षाधीन अधिकारी के रूप में मेरी जिम्मेदारी काम करना और सीखना है और मैं यही कर रही हूं। मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकती। सरकार के विशेषज्ञ (समिति) ही फैसला करेंगे। न मैं, न आप (मीडिया) और न ही जनता फैसला कर सकती है।’’

Published: undefined

खेडकर ने कहा, ‘‘जब भी समिति का फैसला आएगा, वह सार्वजनिक होगा। लेकिन, अभी मुझे चल रही जांच के बारे में आपको बताने का कोई अधिकार नहीं है।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें निशाना बनाया जा रहा है, खेडकर ने कहा, ‘‘हर कोई जानता है कि क्या चल रहा है।’’ उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान इस तथ्य पर आधारित है कि जब तक आप दोषी साबित नहीं हो जाते, तब तक आप निर्दोष हैं। इसलिए मीडिया ट्रायल द्वारा मुझे दोषी साबित करना गलत है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined