हालात

महाराष्ट्रः बीजेपी-शिवसेना ने प्रचार में सार्वजनिक बसों को लगाया, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत

महाराष्ट्र कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंढे ने महाराष्ट्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन की प्रचार सामग्री प्रदर्शित करने के लिए महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) की बसों के अवैध उपयोग का मामला उठाया है।

बीजेपी-शिवसेना ने प्रचार में सार्वजनिक बसों को लगाया, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत
बीजेपी-शिवसेना ने प्रचार में सार्वजनिक बसों को लगाया, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत फोटोः सोशल मीडिया

महाराष्ट्र में कांग्रेस ने गुरुवार को सत्तारूढ़ महायुति सरकार की सहयोगी शिवसेना पर चुनाव प्रचार के लिए महाराष्ट्र राज्य परिवहन की लगभग एक हजार सरकारी बसों का उपयोग कर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है।

Published: undefined

महाराष्ट्र कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंढे ने महाराष्ट्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) को पत्र लिखकर सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन की प्रचार सामग्री प्रदर्शित करने के लिए महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) की बसों के अवैध उपयोग की ओर इशारा किया है।

Published: undefined

लोंढे ने पत्र में कहा है, "बैनरों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक बड़ी तस्वीर के साथ शिवसेना का धनुष और तीर और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस और अजीत पवार की तस्वीरें हैं। चुनाव आयोग के अनुसार, चुनावी प्रचार के लिए सरकारी और सार्वजनिक उपक्रमों की संपत्तियों का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। इस पाबंदी के बावजूद, अधिकारियों ने शिवसेना उम्मीदवारों के चुनाव प्रचार के लिए एक हजार से अधिक बसों के अवैध उपयोग की अनुमति दी है।

Published: undefined

उन्होंने सीईओ से इन उल्लंघनों पर तत्काल कार्रवाई करने और शिवसेना के सभी लोकसभा उम्मीदवारों की उम्मीदवारी रद्द करने और शिंदे के नेतृत्व वाली पार्टी के खिलाफ उचित अनुशासनात्मक कार्रवाई का आह्वान किया। लोंढे ने यह भी मांग की है कि आदर्श आचार संहिता और चुनाव आयोग के निर्देशों के उल्लंघन के लिए एमएसआरटीसी के वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जानी चाहिए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined