हालात

लोकसभा चुनाव: शरद पवार का PM पर हमला, कहा- मोदी के रुख से सांप्रदायिक कटुता बढ़ने की आशंका

पवार ने कहा, ‘‘नरेन्द्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जिनके रुख से विभिन्न धर्मों और जातियों के बीच सांप्रदायिक वैमनस्य बढ़ सकता है। मैंने आज नासिक में उनका भाषण सुना, और यह मेरी अपेक्षाओं के अनुरूप था। उनका रुख ऐसा होना चाहिए था जिससे विभिन्न समुदाय और धार्मिक समूह करीब आते।’’

फाइल फोटोः शरद पवार
फाइल फोटोः शरद पवार 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पाटी (शरदचंद्र पवार) प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा हाल के दिनों में अपनाया गया रुख विभिन्न समुदायों को पास लाने के बजाय देश में सांप्रदायिक वैमनस्य बढ़ा सकता है।

पवार महाराष्ट्र के डिंडोरी (सुरक्षित) लोकसभा क्षेत्र में अपनी पार्टी के उम्मीदवार भास्कर भगारे के पक्ष में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। भगारे का मुकाबला बीजेपी सांसद और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती पवार से है।

Published: undefined

पवार ने कहा, ‘‘नरेन्द्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जिनके रुख से विभिन्न धर्मों और जातियों के बीच सांप्रदायिक वैमनस्य बढ़ सकता है। मैंने आज नासिक में उनका भाषण सुना, और यह मेरी अपेक्षाओं के अनुरूप था। उनका रुख ऐसा होना चाहिए था जिससे विभिन्न समुदाय और धार्मिक समूह करीब आते।’’ पवार ने क्षेत्र में पानी की कमी का भी जिक्र किया।

उन्होंने कहा, ‘‘नासिक जिले में पानी की उपलब्धता और उसका वितरण मुद्दा है। उपलब्ध पानी का कुछ हिस्सा गुजरात की ओर भेज दिया जाता है। राज्य नेतृत्व इस बारे में क्या कर रहा है?’’

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined