हालात

लोकसभा चुनाव: समाजवादी पार्टी ने मिर्जापुर में बदला उम्मीदवार, रॉबर्ट्सगंज सीट पर इसे बनाया अपना प्रत्याशी

समाजवादी पार्टी ने मिर्जापुर से अपने प्रत्याशी को बदलकर अब रमेश बिंद को टिकट दिया है। वहीं, रॉबर्ट्सगंज सीट से छोटेलाल खरवार को चुनाव मैदान में उतारा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

लोकसभा चुनाव के बीच समाजवादी पार्टी ने रविवार को एक और लिस्ट जारी की। जहां पार्टी ने एक लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है, जबकि एक सीट पर उम्मीदवार को बदला है। दरअसल, समाजवादी पार्टी ने मिर्जापुर से अपने प्रत्याशी को बदलकर अब रमेश बिंद को टिकट दिया है। वहीं, रॉबर्ट्सगंज सीट से छोटेलाल खरवार को चुनाव मैदान में उतारा है।

Published: undefined

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने मिर्जापुर लोकसभा सीट से राजेंद्र बिंद को अपना प्रत्याशी बनाया था। भदोही से मौजूदा सांसद रमेश बिंद ने भाजपा से टिकट नहीं मिलने के बाद पार्टी का दामन छोड़ दिया था। वह सपा की साइकिल पर सवार हो गए थे। ऐसे में अखिलेश यादव ने रमेश बिंद पर विश्वास जताते हुए उन्हें मिर्जापुर से चुनावी मैदान में उतारा है। समाजवादी पार्टी के रमेश बिंद का मुकाबला एनडीए की सहयोगी अपना दल की अनुप्रिया पटेल से होगा।

Published: undefined

सोमवार को चौथे चरण में 10 राज्यों की 96 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी। इसमें उत्तर प्रदेश की 13 सीट पर मतदान होंगे, जिनमें शाहजहांपुर, सीतापुर, हरदोई, खीरी, धौरहरा, मिश्रिख, उन्नाव, बहराइच, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर और अकबरपुर हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined