हालात

लोकसभा चुनाव: खड़गे ने मतदाताओं से कहा- लोकतंत्र के लिए वोट डालना है, तानाशाही के लिए नहीं

खड़गे ने कहा कि EVM पर बटन दबाने से पहले याद करें कि हमें — प्रेम और भाईचारे के लिए वोट डालना है, नफ़रत के लिए नहीं, बेरोज़गारी और महंगाई के ख़िलाफ़ वोट डालना है, चंद पूंजीपतियों को और अमीर बनाने के लिए नहीं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (फोटो : Getty Images)
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (फोटो : Getty Images) 

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 8 राज्य और केंद्रीय शासित प्रदेश की 49 सीटों पर वोटिंग हो रही है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स पर लिखा, "मेरे प्रिय देशवासियों, लोकतंत्र और संविधान को सुरक्षित रखना है तो मतदान ज़रूर करना है।

EVM पर बटन दबाने से पहले याद करें कि हमें — प्रेम और भाईचारे के लिए वोट डालना है, नफ़रत के लिए नहीं, बेरोज़गारी और महंगाई के ख़िलाफ़ वोट डालना है, चंद पूंजीपतियों को और अमीर बनाने के लिए नहीं, अपने मौलिक अधिकारों की सुरक्षा के लिए वोट डालना है, अधिकारों को छीनने वालों के लिए नहीं, न्याय के लिए वोट डालना है, अन्याय व अत्याचार के लिए नहीं, लोकतंत्र के लिए वोट डालना है, तानाशाही के लिए नहीं।

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा कि 49 लोकसभा सीटों पर आज जो 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मतदाता अपना वोट का अधिकार उपयोग करेंगे वो युवा न्याय, नारी न्याय, किसान न्याय, श्रमिक न्याय और हिस्सेदारी न्याय के एजेंडे पर वोट करेंगे।

आपके हाथ से जब EVM का बटन दबेगा, तानाशाही की डोलती कुर्सी को एक और धक्का लगेगा और लोकतंत्र को शक्ति मिलेगी।

पहली बार वोट करने वाले मेरे युवा साथियों का बहुत-बहुत स्वागत है। इसमें उनकी ऐतिहासिक ज़िम्मेवारी है। चार चरण के रुझान यही कहते हैं कि हुकुमशाह की विदाई पक्की है। आज विदाई की ओर पांचवा कदम है। 4 जून से एक नई शुरुआत, क्योंकि हाथ बदलेगा हालात।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined