हालात

लोकसभा चुनाव: राहुल गांधी बोले- मैं अमेठी का था, हूं और रहूंगा, आपसे मोहब्बत भरा रिश्ता है

राहुल गांधी ने कहा कि मैंने अपनी आंखों से अपने पिता और अमेठी के बीच मोहब्बत भरा रिश्ता देखा है। मेरी भी ऐसी ही राजनीति है। मैं अमेठी का था, हूं और अमेठी का रहूंगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तर प्रदेश के अमेठी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने संयुक्त रूप से एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि अमेठी में फूड पार्क से लाखों लोगों को रोजगार मिलता, लेकिन, मोदी सरकार ने वह आपसे छीन लिया।

उन्होंने कहा कि हम अमेठी में फूड पार्क लेकर आए थे। फूड पार्क से अमेठी बदल जाती। यहां चिप्स, अचार, टोमैटो केचअप जैसे फूड प्रोसेसिंग के कई कारखाने लगते। फूड पार्क से लाखों लोगों को रोजगार मिलता। लेकिन, मोदी सरकार ने वह आपसे छीन लिया। इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही मैं अमेठी में फूड पार्क लगवाऊंगा। यह मेरी गारंटी है।

उन्होंने कहा कि 4 जून को हर प्रदेश के गरीब लोगों की लिस्ट बनेगी, हर गरीब परिवार में से एक महिला का नाम चुना जाएगा और फिर 5 जून को हम कानून बना देंगे और हर महिला के अकाउंट में साल के एक लाख रुपए भेजेंगे।

Published: undefined

राहुल गांधी ने कहा कि मेरे पापा ने 150 कोऑर्डिनेटर बनाए थे। उसमें किशोरी लाल शर्मा भी थे। किशोरी जी ने अमेठी में आपके लिए काम किया। आप बाकी कोऑर्डिनेटर को देखें, तो कोई कुछ न कुछ जरूर बन गया। कोई कहीं एमपी और एमएलए बन गए। सभी ने स्टेट तक चलाए, लेकिन, किशोरी लाल ने 40 साल अमेठी की जनता को दिए हैं। इन्होंने आपके लिए अपना सबकुछ न्योछावर कर दिया। अपना पूरा पॉलिटिकल करियर यहां की जनता को दिया है। इसलिए इन्हें यहां का एमपी बनाइए।

उन्होंने कहा कि मैंने अपनी आंखों से अपने पिता और अमेठी के बीच मोहब्बत भरा रिश्ता देखा है। मेरी भी ऐसी ही राजनीति है। मैं अमेठी का था, हूं और अमेठी का रहूंगा।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि अमेठी में 'सिलेंडर' वाले लोग अब 'सरेंडर' कर रहे हैं। मैं समाजवादी साथियों से अपील करने आया हूं कि इस बार कांग्रेस प्रत्याशी को जिताएं। देश की जनता ने तय कर लिया है कि भाजपा वालों को 140 सीटों के लिए भी तरसा देंगे। यह लोग संविधान और हमारे-आपके हक को बदलना चाहते हैं। अब जनता इनको बदल देगी। मुझे वह समय भी याद है, जब अमेठी में मीठी चीनी के लिए कड़वा झूठ बोला गया था।

--आईएएनएस

विकेटी/एकेएस

लोकसभा चुनाव 2024राजनीतिराष्ट्रीय

स्पष्टीकरण/प्रश्नों के लिए कृपया आईएएन

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined