हालात

लोकसभा चुनाव के नतीजे दिखाते हैं कि BJP को हराया जा सकता है, अजेय होने का भ्रम टूटाः उद्धव ठाकरे

लोकसभा चुनाव में 543 सीटों में बीजेपी ने 240 सीटें जीती है और वह बहुमत के आंकड़े से पीछे रह गई है। हालांकि, एनडीए सरकार बनाने की स्थिति में है। लेकिन चुनाव में 400 पार का दावा करने वाली बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने पर इसे उसकी हार माना जा रहा है।

उद्धव ठाकरे बोले- लोकसभा चुनाव के नतीजे दिखाते हैं कि BJP को हराया जा सकता है
उद्धव ठाकरे बोले- लोकसभा चुनाव के नतीजे दिखाते हैं कि BJP को हराया जा सकता है फोटोः @ShivSenaUBT_

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को लोकसभा चुनाव जीतने वाले अपनी पार्टी के उम्मीदवारों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों ने दिखा दिया है कि बीजेपी को हराया जा सकता है। यह भ्रम कि उसे हराया नहीं जा सकता है, टूट गया है।

Published: undefined

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने चुनाव नतीजों की घोषणा के एक दिन बाद बुधवार को मुंबई में अपने आवास पर शिवसेना (यूबीटी) के विजयी उम्मीदवारों राजाभाऊ प्रकाश वाजे (नासिक सीट) और संजय दीना पाटिल (मुंबई उत्तर पूर्व सीट) से मुलाकात की। इस दौरान ठाकरे ने कहा, ‘‘चुनावों ने दिखा दिया है कि बीजेपी को हराया जा सकता है। यह भ्रम (कि उसे हराया नहीं जा सकता है) टूट गया है।’’

Published: undefined

इससे पहले उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को मुंबई दक्षिण सीट से अपनी पार्टी के विजयी उम्मीदवार अरविंद सावंत और मुंबई दक्षिण मध्य सीट से विजेता अनिल देसाई से मुलाकात की थी। शिवसेना (यूबीटी) ने लोकसभा में 9 सीटें जीती हैं। मुंबई के बाहर के पार्टी के सभी नवनिर्वाचित नेताओं के बुधवार को ठाकरे से मुलाकात करने की संभावना है।

Published: undefined

लोकसभा की 543 सीटों के लिए हुए चुनाव में बीजेपी ने 240 सीटें जीती है और वह बहुमत के आंकड़े से पीछे रह गयी है। हालांकि, बीजेपी अपने सहयोगी दलों के साथ एनडीए की सरकार बनाने की स्थिति में है। लेकिन चुनाव के दौरान 400 पार का दावा करने वाली बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने पर इसे उकी नैतिक हार के तौर पर देखा जा रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined