हालात

शराब नीति मामला: ईडी के समन की अनदेखी पर केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट पहुंची जांच एजेंसी, शाम 4 बजे कोर्ट सुनाएगा फैसला

केजरीवाल की ओर से समन को लगातार नजरअंदाज करने पर ईडी की याचिका पर एडिशनल मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा शाम चार बजे फैसला सुनाएंगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

शराब नीति से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में ED द्वारा अरविंद केजरीवाल को जारी किए गए समान पर हाजिर नहीं होने की वजह से प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट मे ने CrPC की धारा 190 (1)(ए) समेत PMLA की धारा 63 (4) के तहत एक नई शिकायत दर्ज की है। जिसपर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है।

Published: undefined

एडिशनल मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा शाम चार बजे फैसला सुनाएंगी। सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से पेश एएसजी एसवी राजू ने कोर्ट से कहा कि केजरीवाल लगातार समन को लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं। दरअसल ED ने पिछले चार महीनों में केजरीवाल को पांच समन जारी किए हैं। जिस पर मुख्यमंत्री ने ED के सामान को अवैध बताते हुए ED के सामने पेश होने से इनकार कर दिया।

एएसजी एसवी राजू ने कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग कानून की धारा 50 के तहत, ईडी ने अरविंद केजरीवाल को पांच बार समन भेजा, लेकिन पांचों बार सीएम केजरीवाल ने समन को नजरअंदाज किया और ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए।कोर्ट ने ईडी की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया। दरअसल दिल्ली आबकारी घोटाला के मामले में पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह न्यायिक हिरासत में हैं।ईडी ने संजय सिंह को 4 अक्टूबर को उनके सरकारी आवास पर पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined