हालात

बड़ी खबर LIVE: RCB को 7 विकेट से हराकर IPL 2022 के फाइनल में पहुंची राजस्थान, बटलर 106 रन बनाकर नाबाद लौटे

राजस्थान रॉयल आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंच गई है। अमहदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए क्वालीफायर 2 में राजस्थान ने आरसीबी को 7 विकेट से हराया। जोश बटलर का बल्ला एक बार फिर चला। बटलर ने इस सीजन का चौथा शतक जड़ा। बटलर 106 रन पर नाबाद लौटे।

फोटो: @IPL
फोटो: @IPL 

IPL 2022: RCB को 7 विकेट से हराकर IPL 2022 के फाइनल में पहुंची राजस्थान, बटलर 106 रन बनाकर नाबाद लौटे

राजस्थान रॉयल आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंच गई है। अमहदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए क्वालीफायर 2 में राजस्थान ने आरसीबी को 7 विकेट से हराया। जोश बटलर का बल्ला एक बार फिर चला। बटलर ने इस सीजन का चौथा शतक जड़ा। बटलर 106 रन पर नाबाद लौटे।

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

जम्मू-कश्मीर: आतंकवादी का एक सहयोगी गिरफ्तार, एक पिस्टल और 5 राउंड मैगजीन बरामद

क्षेत्रीय राजनीतिक दलों को जड़ से उखाड़ फेंकना है पीएम मोदी का मुख्य लक्ष्य: एच डी कुमारस्वामी

दिल्ली: पीएम मोदी से मिले कर्नाटक के राज्यपाल थावर चंद गहलोत

छत्तीसगढ़: CM बघेल ने राजगांव के कोण्डागांव में 'भेंट-मुलाकात' कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों से बातचीत की।

720 जिलों के 1.18 लाख स्कूल, 34 लाख छात्रों पर शिक्षा मंत्रालय का सर्वेक्षण

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा 34 लाख से अधिक छात्रों पर किए गए सर्वेक्षण के मुाबिक देशभर के स्कूलों में पढ़ने वाले 87 प्रतिशत छात्र स्कूल में पढ़ाए गए कोर्स को अपने परिवार के साथ साझा करते हैं। हालांकि इनमें से करीब 25 परसेंट छात्रों को पढ़ाई को लेकर अभिभावकों या परिवार के किसी अन्य सदस्य की मदद नहीं मिलती। देश भर में केवल 3 प्रतिशत छात्र ही ऐसे हैं जो कार से स्कूल जाते हैं। देश भर के 48 फीसदी छात्र पैदल ही स्कूल पहुंचते हैं और नौ प्रतिशत छात्र ही ऐसे हैं जो स्कूल जाने के लिए स्कूल के वाहनों का उपयोग करते हैं। अन्य 9 प्रतिशत छात्र स्कूल जाने के लिए सार्वजनिक वाहनों का उपयोग करते हैं। 18 प्रतिशत छात्र साइकिल से, 8 प्रतिशत छात्र अपने दोपहिया वाहनों और सबसे कम 3 प्रतिशत छात्र अपनी कार से स्कूल जाते हैं।

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

IPL 2022, RR vs RCB : राजस्थान ने शुरू किया 158 रनों का पीछा, जयसवाल और बटलर क्रीज पर

हैदराबाद में सड़क पर शख्स ने महिला को मारा चाकू

हैदराबाद में शुक्रवार को दिनदहाड़े एक महिला को एक शख्स ने चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना पुराने शहर के हाफिज बाबा नगर में सड़क पर हुई। 48 वर्षीय महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हमले के बाद फरार हुए युवक की पुलिस तलाश कर रही है।

घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। एक आदमी को एक बुर्का पहने महिला का पीछा करते हुए देखा जा सकता है और उस पर पीछे से चाकू से हमला करते देखा जा सकता है। उसके गिरने के बाद भी वह नहीं रुका और छुरा घोंपता रहा।

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

दिल्ली के मुंडका में इमारत गिरने से 1 की मौत

राष्ट्रीय राजधानी के मुंडका इलाके में शुक्रवार शाम एक इमारत के ढह जाने से 24 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि उन्हें शाम 5.19 बजे फिरनी रोड मुंडका में एक छत गिरने के संबंध में पीसीआर कॉल आई।

जब पुलिस कर्मी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि मुंडका के फिरनी रोड स्थित खसरा नंबर 829 स्थित लगभग 300 वर्ग गज का एक निमार्णाधीन भवन ढह गया है।

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

पश्चिम बंगाल में कोरोना के 22 नए मामले, 39 मरीज ठीक हुए

मध्य प्रदेश: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भोपाल पहुंचे, राज्यपाल मंगूभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किया स्वागत 

ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी से पहले अमृतसर शहर में सुरक्षा बढ़ाई गई

गृह मंत्री अमित शाह ने लद्दाख में एक बस दुर्घटना में भारतीय सेना के 7 जवानों की मौत पर शोक व्यक्त किया

दिल्ली: मुंडका क्षेत्र के फिरनी रोड में आज शाम एक निर्माणाधीन इमारत का लिंटर गिरा, एक की मौत, 2 लोग घायल

दिल्ली: मुंडका क्षेत्र के फिरनी रोड में आज शाम एक निर्माणाधीन इमारत का लिंटर गिर गया। हादसे में एक की मृत्यु हुई है और दो लोगों के घायल होने की सूचना मिली है।

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

पानी बचाने के लिए जन आंदोलन शुरू करें : पंजाब के मुख्यमंत्री

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को राज्य में पानी और पर्यावरण को बचाने के लिए एक जन आंदोलन शुरू करने का आह्वान किया। संत अवतार सिंह की 34वीं पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित एक समारोह में भाग लेने के लिए यहां आए मुख्यमंत्री ने राज्य में घटते भूजल स्तर और पर्यावरण को प्रदूषित करने पर गहरी चिंता व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि पंजाब के एकमात्र कीमती और दुर्लभ प्राकृतिक संसाधन जैसे पानी को बचाने और पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के लिए तत्काल उपचारात्मक कदमों की आवश्यकता है।

मान ने कहा कि यह अकेले सरकार द्वारा नहीं किया जा सकता है, लेकिन विशेष रूप से ग्लोबल वामिर्ंग के मद्देनजर इसके महत्व के बारे में जागरूक करने के लिए एक जोरदार जन जागरूकता अभियान शुरू करके लोगों की भागीदारी आवश्यक है।

तेजी से घटते जल स्तर के बाद उभरती स्थिति की गंभीरता पर चिंता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां तक भूजल का सवाल है, राज्य के लगभग सभी ब्लॉक डार्क जोन में हैं।

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

आईपीएल 2022: राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीता, बेंगलुरु की पहले बल्लेबाजी

लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में एक वाहन दुर्घटना में घायल हुए जवानों को पंचकूला के कमांड अस्पताल लाया गया

हरियाणा: लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में एक वाहन दुर्घटना में घायल हुए जवानों को पंचकूला के कमांड अस्पताल लाया गया

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

शरद यादव और सुभाषिनी ने की सोनिया गांधी से मुलाकात

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस दौरान शरद यादव के साथ उनकी बेटी सुभाषिनी भी मौजूद रही।

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

लद्दाख: तुरतुक सेक्टर में सड़क हादसे में 7 जवानों की शहादत पर राहुल-प्रियंका गांधी ने जताया दुख

मध्य प्रदेश के दातोदा गांव में दो गुटों में झड़प, करीब 10 लोग घायल

मध्य प्रदेश के दातोदा गांव में पैसे के लेन देने को लेकर दो गुटों में हुई झड़प की खबर है। इस झड़प में करीब 10 लोग घायल हो गए हैं।

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

केरल में दक्षिण-पश्चिम मानसून के लिए अनुकूल परिस्थितियां: आईएमडी

अगले 2-3 दिनों में केरल में दक्षिण-पश्चिम मानसून की शुरूआत के लिए परिस्थितियां अनुकूल हो रही हैं। इस बात की जानकारी खुद भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अपने फ्लिप फ्लॉप को जारी रखते हुए शुक्रवार को दी है।

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

तुरतुक दुर्घटना में घायल सभी 19 सैनिकों को एयरलिफ्ट करके वेस्टर्न कमांड के चंडी मंदिर कमांड अस्पताल पहुंचाया गया है: भारतीय सेना के सूत्र

पंजाब: AAP नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री विजय सिंगला को मोहाली कोर्ट से बाहर लाया गया

RJD नेता मीसा भारती ने पटना में लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव की मौजूदगी में राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया 

अब तक भारत में मंकी पॉक्स का एक भी मामला सामने नहीं आया है- ICMR की वैज्ञानिक डॉ. गुंजन

मंकी पॉक्स पर ICMR की वैज्ञानिक डॉ. गुंजन ने कहा, “पिछले 2 हफ्ते में मंकी पॉक्स के मामले उन देशों में पाए जा रहे हैं जहां पहले ये मामले नहीं आ रहे थे। पूरी दुनिया में मंकी पॉक्स के 200 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। अब तक भारत में इसका एक भी मामला सामने नहीं आया है।”

उन्होंने बताया, “मंकी पॉक्स में किसी भी व्यक्ति को तेज बुखार, लिम्फ नोड्स में सूजन, आंखों से पानी आना, चकत्ते पड़ना अगर इस तरह के लक्षण होते हैं तो उसकी जांच की जाएगी। सरकार लगातार लोगों पर निगरानी रख रही है। बच्चों और बड़ों में इसके लक्षण समान होते हैं।”

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

नेहरू जी एक संस्था निर्माता थे जिन्होंने हमारी लोकतांत्रिक जड़ों को मजबूत किया- राहुल गांधी

लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में एक वाहन दुर्घटना में भारतीय सेना के 7 जवानों की जान चली गई, अन्य को भी गंभीर चोटें आई हैं।

भारतीय सेना के सूत्र के मुताबिक, लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में एक वाहन दुर्घटना में भारतीय सेना के 7 जवानों की जान चली गई, अन्य को भी गंभीर चोटें आई हैं। घायलों को सर्वोत्तम उपचार सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं, गंभीर रूप से घायलों को वायुसेना द्वारा पश्चिमी कमान स्थानांतरित किया जा रहा है।

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

बिहार में बैंक से दिनदहाड़े 37 लाख की लूट

बिहार के अररिया जिला मुख्यलय में शुक्रवार को दिनदहाड़े हथियारबंद बदमाशों ने एक बैंक में धावा बोलकर 37 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए। पुलिस अब घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच कर रही है।

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह प्रगति मैदान में दो दिवसीय 'भारत ड्रोन महोत्सव 2022' के उद्घाटन के दौरान ड्रोन उड़ाते हुए दिखे 

समाजवादी पार्टी इस पक्ष में है कि जातीय जनगणना होनी चाहिए: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी इस पक्ष में है कि जातीय जनगणना होनी चाहिए, जब सरकार कह रही है हम डेटा सेंटर बनाएंगे, डेटा सेंटर के लिए निवेश कर रहे हैं तो सरकार आगे क्यों नहीं आती है कि जातीय जनगणना भी करें।

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

गेहूं की खरीद में कहीं भी सरकारी खरीद नहीं हुई, सरकार बड़े-बड़े उद्योगपतियों से मिल गई- अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा, “सरकार वो आंकड़े दे कि इतने किसानों का गन्ने का पैसा बकाया है। इस सरकार मे जहां बिजली महंगी हो गई हो, खाद महंगी और कोई भी इंतजाम मंडी का नहीं किया। गेहूं की खरीद में कहीं भी सरकारी खरीद नहीं हुई, सरकार बड़े-बड़े उद्योगपतियों से मिल गई।”

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

क्रूज ड्रग्स मामले में NCB के महानिदेशक एस. एन. प्रधान का बयान 

क्रूज ड्रग्स मामले में NCB के महानिदेशक एस. एन. प्रधान ने कहा, “सबूतों के आधार पर 14 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है और 6 लोगों के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं मिलने पर उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल नहीं की गई है।”

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

BJP चाहती है कि असल मुद्दों पर बहस ना हो- अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, “BJP चाहती है कि असल मुद्दों पर बहस ना हो। आखिर बेरोजगारी कब दूर होगी? इतनी भर्तियां निरस्त हो गई जिनके पेपर लीक हुए, इस बहस पर नहीं जाना चाहते हैं। बहस के मुद्दे दूसरे बनाने की कोशिश होगी लेकिन हमारी और विपक्ष की कोशिश होगी कि सरकार को मुद्दे पर रखे।”

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

भोपाल: कांग्रेस नेता कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि पर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण किया

आय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओपी चौटाला को 4 साल की कैद, 50 लाख रुपये का जुर्माना

आय से अधिक संपत्ति का मामले में दिल्ली की विशेष सीबीआई अदालत ने हरियाणा के पूर्व सीएम ओपी चौटाला को 4 साल कैद की सजा, 50 लाख रुपये जुर्माना लगाया है। कोर्ट ने उनकी चार संपत्तियों को भी जब्त करने का आदेश दिया है।

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

दिल्ली: राउज एवेन्यू डिस्ट्रिक्ट कोर्ट पहुंचे ओम प्रकाश चौटाला 

ओम प्रकाश चौटाला दिल्ली की राउज एवेन्यू डिस्ट्रिक्ट कोर्ट पहुंच गए हैं। अदालत आय से अधिक संपत्ति के मामले में सजा का आदेश सुनाएगी, जिसमें उन्हें दोषी ठहराया गया है।

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेट आर्यन को क्लीन चिट, NCB की चार्जशीट में आर्यन का नाम नहीं

मुंबई के चर्चित क्रूज ड्रग्स मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को अदालत से क्लीन चिट मिल गई है। NDPS कोर्ट में शुक्रवार को NCB ने चार्जशीट पेश की। दाखिल चार्जशीट में आर्यन खान का नाम शामिल नहीं था।

क्रूज ड्रग्स मामले में एनसीबी के DDG (संचालन) संजय कुमार सिंह ने एक बयान में बताया कि आर्यन खान और मोहक को छोड़कर सभी आरोपी व्यक्ति नशीले पदार्थों के कब्जे में पाए गए थे। 14 लोगों के खिलाफ NDPS एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है। बाकी 6 लोगों के खिलाफ सबूतों के अभाव में शिकायत दर्ज नहीं की जा रही है।”

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह विवाद के बीच एक व्यक्ति ने किया भगवान कृष्ण के वंशज होने का दावा, पहुंचा कोर्ट

मथुरा का श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह विवाद के बीच मनीष यादव नाम के एक शख्स ने भगवान कृष्ण के "प्रत्यक्ष वंशज" होने का दावा करते हुए कोर्ट में कृष्ण जन्मभूमि स्थल पर यथास्थिति के लिए एक आवेदन दिया है। यह मामला पहले से ही अदालत में है।

मनीष यादव ने मांग की है कि ईदगाह के सर्वेक्षण के लिए तीन सदस्यीय कोर्ट कमिश्नर का पैनल नियुक्त किया जाए। आवेदन में ईदगाह में बंद कमरों को खोलने, इलाके की सफाई और सर्वे के दौरान पुलिस सुरक्षा के इंतजाम करने की भी मांग की गई है।

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

जम्मू-कश्मीर में बेगुनाहों का खासकर कश्मीरियों का खून बहाना रोज का मामूल बन गया है- पीडीपी अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती

पीडीपी अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती ने बडगाम में कहा, “जम्मू-कश्मीर में बेगुनाहों का खासकर कश्मीरियों का खून बहाना रोज का मामूल बन गया है और जो सरकार है वह ज्यों की त्यों है। उनकी जो नीति है वो दबाव की नीति है जिसका नतीजा है कि जम्मू-कश्मीर में हालात बेहतर होने की जगह और बिगड़ रहे हैं।”

उन्होंने कहा, "वे पूरी दुनिया में चिल्लाते फिरते हैं कि जम्मू-कश्मीर में सब कुछ ठीक है, यहां कुछ ठीक-ठाक नहीं हुआ है। जो भाजपा सरकार है वो इसे मजहब के आधार पर देख रही है कि मुस्लिम बहुमत राज्य है इसलिए लोग मरते हैं तो मरने दो।"

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

3 मई को चारधाम यात्रा शुरू होने के बाद से अब तक 91 तीर्थयात्रियों की हो चुकी है मौत  

चारधाम यात्रा पर डीजी स्वास्थ्य डॉ. शैलजा भट्ट ने कहा, “3 मई को चारधाम यात्रा शुरू होने के बाद से अब तक 91 तीर्थयात्रियों की मृत्यु हो चुकी है। 26 मई को यात्रा के दौरान 16 तीर्थयात्रियों की मृत्यु हुई थी।”

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

जहां-जहां बीजेपी को उनकी जरूरत पड़ती है ओवैसी वहां चले जाते हैं, ये उनका इतिहास है- संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, “जहां-जहां बीजेपी को उनकी जरूरत पड़ती है ओवैसी वहां चले जाते हैं, ये उनका इतिहास है। भिवंडी में भी उनको बुलाया गया होगा। औवैसी हो या कोई और, अगर कोई हमारे राज्य में जहर फैलाने का काम करेगा तो भिवंडी के मुस्लिम भाई उनको समर्थन नहीं देंगे।”

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज शाम 4 बजे दिल्ली के नए उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से मुलाकात करेंगे

नगांव जिले में पिछले 24 घंटे में बाढ़ के पानी में डूबने से दो लोगों की मौत- असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक, नगांव जिले में पिछले 24 घंटे में बाढ़ के पानी में डूबने से दो लोगों की मौत हो गई। इस साल आई बाढ़ और भूस्खलन में कुल 30 लोगों की जान जा चुकी है।

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया, “ प्रदेश के 12 जिलों के लगभग 5.61 लाख लोग- नागांव, कछार, मोरीगांव, दीमा हसाओ, गोलपारा, गोलाघाट, हैलाकांडी, होजई, कामरूप, कामरूप (मेट्रो), कार्बी आंगलोंग पश्चिम, सोनितपुर अभी भी बाढ़ से प्रभावित हैं।”

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

दिल्ली: सफदरजंग अस्पताल में एक इन्वर्टर में आग लग गई थी, आग पर अब काबू पा लिया गया है

पंडित नेहरू की पुण्यतिथि पर उन्हें राहुल गांधी ने किया याद 

देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि पर राहुल गांधी ने उन्हें याद किया। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘उनके निधन के 58 साल बाद, पंडित जवाहरलाल नेहरू के विचार, राजनीति और हमारे राष्ट्र के लिए दृष्टिकोण उतने ही प्रासंगिक हैं, जितने पहले थे। भारत के इस अमर सपूत के मूल्य हमेशा हमारे कार्यों और विवेक का मार्गदर्शन करें।”

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

दिल्ली: सफदरजंग अस्पताल में आग, मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में आग लग गई है। मौके पर दमकल की गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंच गई हैं।

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

महाराष्ट्र: पालघर में एक बस 25 फीट गहरी खाई में गिरी, 15 लोग घायल

जम्मू-कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या में शामिल लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादी अवंतीपोरा में देर रात मुठभेड़ में मारे गए 

उत्तर प्रदेश: बागपत के बछोड़ गांव में जहर का सेवन करने से एक ही परिवार के तीन लोगों की 

दिल्ली: ऑल इंडिया कांग्रेस समिति ने शांति वन में देश के पहले पीएम जवाहरलाल नेहरू की 58वीं पुण्यतिथि पर स्मरण कार्यक्रम आयोजित किया

दिल्ली में ऑल इंडिया कांग्रेस समिति ने शांति वन में देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की 58वीं पुण्यतिथि पर स्मरण कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी शामिल हुईं। उन्होंने ने पुष्पांजलि अर्पित की।

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

पाकिस्तान में तेल की कीमतों पर बवाल! 30 रुपये महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें कितने रुपये में बिक रहा? 

पाकिस्तान में पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर बवाल हो गया है। पाकिस्तान सरकार ने महंगाई बम फोड़ते हुए पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 30 रुपये (पाकिस्तानी रुपये) प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। इसके बाद इस्लामाबाद में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 179.86 और डीजल की कीमत 174.15 रुपये पर पहुंच गई है। वहीं, केरोसीन तेल पर भी 30 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इसके बाद इसकी कीमत 155.56 रुपये हो गई है। विपक्ष ने बढ़ी कीमतों का विरोध जताया है। इमरान खान ने मौजूदा सरकार को आड़े हाथों लिया है।

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 27 May 2022, 7:58 AM IST