हालात

बड़ी खबर LIVE: केरल के मलप्पुरम में पर्यटक नाव पलटने से 15 लोगों की मौत, बचाव अभियान जारी

केरल के मलप्पुरम जिले के तनूर के पास एक पर्यटक नाव पलटने से बड़ा हादसा हुआ है। नाव पलटने से उसमें सवार लोग पानी मेंं डूब गए, जिनमें 15 लोगों की मौत हो गई। मौके पर बचाव अभिनयान जारी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

IPL2023: रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को हराया, 4 विकेट से दी मात

केरल के मलप्पुरम के तनूर के पास एक पर्यटक नाव पलटने से 15 लोगों की मौत, बचाव अभियान जारी

केरल के मलप्पुरम जिले के तनूर के पास एक पर्यटक नाव पलटने से बड़ा हादसा हुआ है। नाव पलटने से उसमें सवार लोग पानी मेंं डूब गए, जिनमें 15 लोगों की मौत हो गई। मौके पर बचाव अभिनयान जारी है।

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST

BJP के लोग मुझे मारना चाहते हैं तो मरवा दें, मैं डरने वाला नहीं हूंः खड़गे

कर्नाटक के कलबुर्गी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मुझे धमकियां देते हैं। बीजेपी के लोग मुझे मारना चाहते हैं। पूरे खानदान को साफ करना चाहते हैं। अगर आप मुझे मरवाना चाहते हो तो मरवा दो, मैं डरने वाला नहीं हूं।

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST

नवीन पटनायक ने झारसुगुड़ा उपचुनाव से पहले BJD उम्मीदवार दीपाली दास के लिए जनसभा को संबोधित किया

बीजू जनता दल के अध्यक्ष और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने 10 मई को झारसुगुड़ा विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव से पहले बीजेडी उम्मीदवार दीपाली दास के लिए में एक जनसभा को संबोधित किया। दीपाली दास पूर्व मंत्री और विधायक नाबा किशोर दास की बेटी हैं। पिता के निधन के बाद वह चुनाव लड़ रही हैं।

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 119 नए केस मिले, 3 मौत भी दर्ज

एमके स्टालिन का गवर्नर पर पलटवार, पूछा- क्या तमिलनाडु मणिपुर की तरह जल रहा है 

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने कहा कि राज्यपाल रवि कह रहे हैं कि यहां कानून-व्यवस्था की स्थिति बदतर है और तमिलनाडु शांतिपूर्ण जगह नहीं है। मैं आपसे पूछ रहा हूं, आरएन रवि, बीजेपी शासित राज्य मणिपुर जल रहा है। क्या तमिलनाडु मणिपुर की तरह जल रहा है? हाल ही में कर्नाटक में हुए दंगों को देखें, तो राज्य में बीजेपी का शासन है, है ना? क्या तमिलनाडु में ऐसा हुआ था?

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में पिकअप वैन और ट्रक की टक्कर में 8 की मौत, 10 लोग घायल 

कर्नाटक की 40% सरकार से दिल्ली के इंजन को कितना मिला? राहुल गांधी का पीएम मोदी से सीधा सवाल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज कर्नाटक में पीएम मोदी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम ने कहा कि बीजेपी की डबल इंजन की सरकार है, तो पीएम मोदी बताएं कि दिल्ली के इंजन को 1.5 लाख करोड़ रुपये से कितना पैसा मिला? 4 साल से कोई कार्रवाई नहीं हुई? कोई जेल में नहीं है? कर्नाटक में इतना भ्रष्टाचार है लेकिन पीएम मोदी कुछ नहीं कर रहे हैं?

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST

जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने कैंडल मार्च निकाला

दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने आज शाम वहां पर कैंडल मार्च निकाला। पहलवान यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर भारतीय कुश्ती संघ प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST

छत्तीसगढ़ पुलिस ने दंतेवाड़ा हमले के लिए 7 नक्सलियों को गिरफ्तार किया, 10 जवानों और एक चालक की गई थी जान

छत्तीसगढ़ पुलिस ने दंतेवाड़ा नक्सली हमले के सिलसिले में 7 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है जिसमें डीआरजी के 10 जवानों और एक चालक की जान चली गई थी। 7 में से तीन नाबालिग हैं और उन्हें बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। 4 आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST

रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटन्स की जीत, लखनऊ सुपर जायंट्स को 56 रन से हराया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बेंगलुरु में गिग वर्कर्स और डिलीवरी पार्टनर्स के साथ बातचीत की

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने महादेवपुरा में रोड शो किया

इंफाल के RIMS से कुमाऊं रेजीमेंट की 16वीं बटालियन ने मेघालय के 67 मेडिकल छात्रों को निकाला

मणिपुर में मौत के आंकड़ों पर बोले सुरक्षा सलाहकार- एजेंसियो ने कुछ और मौतों की सूचना दी है, हम अभी इसकी पुष्टि कर रहे हैं

मणिपुर के सुरक्षा सलाहकार कुलदीप सिंह ने कहा कि 37 लोग हताहत हुए हैं और एजेंसियां कुछ और मौतों की सूचना दे रही हैं, हम अभी इसकी पुष्टि कर रहे हैं।

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST

मणिपुर में जो हो रहा है वह नफरत की राजनीति का नतीजा, हमने इसी के खिलाफ भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक के अनेकल में कहा कि मणिपुर में जो हो रहा है वह नफरत की राजनीति के कारण हो रहा है. अगर मणिपुर आज जल रहा है तो यह नफरत की राजनीति के कारण है। और हमने इस नफरत की राजनीति के खिलाफ भारत जोड़ो यात्रा शुरू की।

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST

मणिपुर के अधिकतर शहरों और घाटी में हिंसा में कमी, चुराचांदपुर, कांगपोकपी, मोरे में चिंता अभी बरकरार

मणिपुर सरकार के सुरक्षा सलाहकार कुलदीप सिंह ने आज बताया कि कल की तुलना में आज मणिपुर में काफी शांति है। ज्यादातर शहरों और घाटी में घटनाएं काफी कम हो गई हैं। चुराचांदपुर, कांगपोकपी और मोरे में लोगों के बीच चिंता अभी भी यहां की तुलना में ज्यादा है। कल सभी संबंधित अधिकारियों को हिदायत दी गई कि आप लोगों से शांति बनाए रखने और लूटे गए हथियारों को वापस करने का अनुरोध कीजिए। करीब 9-10 जगहों पर फ्लैग मार्च भी किया गया। पिछले 24 घंटों में 9 शांति समिति की बैठक हुई है।

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST

तमिलनाडु के पूर्व DGP करुणा सागर पटना में RJD में शामिल हुए, तेजस्वी ने किया स्वागत

तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी करुणा सागर आज पटना में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की मौजूदगी में आरजेडी में शामिल हुए। इस मौके पर तेजस्वी यादव ने कहा कि आज तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी हमारी पार्टी में शामिल हुए। ऐसे बुद्धिजीवी जो बिहार की सेवा करना चाहते हैं, उन लोगों को हम पार्टी में शामिल कराने का प्रयास कर रहे हैं।

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST

मणिपुर में सेना कैंप में शरण लिए दो महिलाओं ने बच्चों को दिया जन्म, सेना ने की बेहतर स्वास्थ्य की कामना  

भारतीय सेना ने एक बयान में कहा कि भारतीय सेना और असम राइफल्स के सामान्य स्थिति बहाल करने के प्रयास जारी हैं। भारतीय सेना उन दो बच्चों के लिए ईश्वर से कामना करती है, जो गर्वित माताओं को सुरक्षित बचाए जाने के बाद हमारे कैंप में पैदा हुए हैं।

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST

मणिपुर के हालात पर राज्यपाल अनुसुइया उइके ने उच्चाधिकारियों के साथ की अहम बैठक

मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने मणिपुर सरकार के सुरक्षा सलाहकार कुलदीप सिंह और राज्य में उत्पन्न हुई वर्तमान उथल-पुथल के खिलाफ समग्र परिचालन के कमांडर एडीजीपी आशुतोष सिन्हा के साथ बैठक बुलाई और इस मुद्दे पर गहराई से चर्चा की। बैठक के दौरान, अधिकारियों ने अभूतपूर्व दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को हल करने के लिए अपने बहुमूल्य सुझाव व्यक्त किए।

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST

राहुल का पीएम मोदी से सवाल- कर्नाटक के 40% में से डबल इंजन के किस इंजन को कितना मिला?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक के अनेकल में कहा कि जहां देखो वहां घोटाले हैं। विधायक का बेटा 8 करोड़ के साथ पकड़ा गया और बीजेपी विधायक का कहना है कि 2500 करोड़ रुपये में सीएम की कुर्सी खरीदी जा सकती है। कर्नाटक में जो भ्रष्टाचार हुआ, वह 6 साल के बच्चे को पता है। यहां पिछले 3 साल से बीजेपी की सरकार है और पीएम मोदी को कर्नाटक में भ्रष्टाचार के बारे में भी पता होगा। आपने कहा था कि डबल इंजन चोरी हो गया, तो मोदी जी बताइए 40% में से किस इंजन को कितना मिला?

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST

मणिपुर के इंफाल से नागालैंड आज दोपहर तक नागालैंड के कुल 676 नागरिकों/छात्रों को सुरक्षित निकाला गया

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में अगले 24 घंटे में समुद्र तल से 3000 मीटर ऊपर हिमस्खलन की चेतावनी

अगर कर्नाटक में हिंसा हो रही है तो बीजेपी की 40% कमीशन सरकार के कारण हो रही हैः प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कर्नाटक के मूदबिद्री में एक जनसभा में कहा कि पीएम मोदी जी अगर कर्नाटक में हिंसा हो रही है तो बेरोजगारी के कारण हो रही है, अगर कर्नाटक में हिंसा हो रही है तो आपके 40% कमीशन की सरकार की वजह से हो रही है। पहले 4 अलग-अलग बैंक थे, कॉर्पोरेशन बैंक, विजया बैंक, सिंडिकेट बैंक और केनरा बैंक और अब इस सरकार के कारण आज सभी एक बैंक में विलय हो गए हैं।

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST

कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार इतने बहुमत से बनानी चाहिए कि बीजेपी विधायकों की चोरी करने के बारे में सोच भी न सके- हिमाचल के सीएम

हिमाचल प्रदेश के सीएम और कांग्रेस नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में हमने 10 गारंटी दी और पहली कैबिनेट बैठक में ही ओपीएस लागू कर दिया गया। कर्नाटक में, हमने कहा है कि हम कर्नाटक के गरीब लोगों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे। हम महिलाओं को 2,000 रुपये महिला सम्मान निधि देंगे। शिक्षित बेरोजगार युवाओं को 3000 रुपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। आपको कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार इतने बहुमत से बनानी चाहिए कि बीजेपी विधायकों की चोरी करने के बारे में सोच भी न सके।

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST

कर्नाटक: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बेंगलुरु में एक डिलीवरी बॉय के साथ स्कूटर की सवारी की

कर्नाटक: बीजेपी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने हरपनहल्ली में रोड शो किया

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में टला बड़ा हमला, पुलिस ने आतंकी सहयोगी के पास से बरामद किया IED

समान नागरिक संहिता, NRC में समाज को विभाजित करने की क्षमता है, कर्नाटक के लोग BJP के चुनावी प्रस्तावों को खारिज कर देंगे: चिदंबरम

प्रधानमंत्री आज प्रचारमंत्री बन गए हैं, पूर्वोत्तर जल रहा है, हमारे जवान शहीद हो रहे हैं लेकिन पीएम कुछ नहीं बोल रहे- छत्तीसगढ़ के सीएम

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेष बघेल ने कहा कि प्रधानमंत्री आज प्रचारमंत्री बन गए हैं, पूर्वोत्तर जल रहा है, सीमा पर हमारे जवान शहीद हो रहे हैं, लेकिन पीएम मोदी कुछ नहीं बोल रहे हैं। वे कर्नाटक के लोगों के हित में क्या करेंगे इसपर कोई चर्चा नहीं हो रही है, बस अपना प्रचार कर वोट मांग रहे हैं। हिमंता बिस्वा सरमा जवाब देने लायक व्यक्ति नहीं है, जो सत्ता के लिए दल बदले ऐसे व्यक्ति के बारे में बात कर मैं अपनी जुबान खराब नहीं करूंगा।

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST

मणिपुर में अब कैसे हैं हालात? सेना-असम राइफल्स की मदद से अब तक 23,000 नागरिकों को बचाया गया

मणिपुर के हिंसा ग्रस्त इलाकों में फंसे लोगों को निकलाने का काम जारी ह। कुल 23,000 नागरिकों को अब तक बचाया गया है और सेना और असम राइफल्स की मदद से खुद के ऑपरेटिंग बेस/सैन्य गैरिसन में ले जाया गया है। पिछले 24 घंटों में सेना ने हवाई निगरानी, यूएवी की आवाजाही और इंफाल घाटी के भीतर सेना के हेलीकॉप्टरों की पुन: तैनाती के माध्यम से निगरानी के प्रयासों में काफी वृद्धि देखी है। राज्य में हालात में सुधार भी हो रहा है।

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST

देश में 24 घंटे में कोरोना के 2,380 नए केस आए सामने

जंतर-मंतर तक किसानों के मार्च से पहले पुलिस ने दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी है

पहलवानों के समर्थन में पंजाब का सबसे बड़ा किसान संगठन भारतीय किसान यूनियन के सदस्य दिल्ली के जंतर-मंतर पहुंचे 

पहलवानों के समर्थन में मौजूदगी दर्ज कराने के लिए पंजाब का सबसे बड़ा किसान संगठन भारतीय किसान यूनियन (उगराहां) के सदस्य दिल्ली के जंतर-मंतर पहुंच गए हैं। बीकेयू के सदस्यों के साथ जोगिंदर सिंह उगराहां सैकड़ों महिला कार्यकर्ताओं को लेकर पहलवानों के विरोध में शामिल हुए हैं।

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST

पहलवानों के समर्थन में खाप पंचायतों का दिल्ली कूच, टिकरी बॉर्डर पर पुलिस ने पंजाब से आईं महिलाओं को रोका

महिला किसानों का जत्था टिकरी बॉर्डर, बहादुरगढ़ पहुंच गया है। महिलाएं बसों और जीप में बैठकर पहुंची हैं। यह महिलाएं पहलवानों के प्रति अपना समर्थन जताने पंजाब से आई हैं। यहां दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोका दिया है। इसके बाद किसानों ने जमकर नारेबाजी की।

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST

दिल्ली के चांद बाग के ई-9 में बेसमेंट में लैपटॉप सेल फैक्ट्री में आग लगने से एक महिला की मौत

दिल्ली के चांद बाग के ई-9 में बेसमेंट में लैपटॉप सेल फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी। दमकल की गाड़ियों को आग पर काबू पाने में करीब तीन घंटे लगे, जिसके बाद बेसमेंट के बाथरूम में एक 30 साल की माया नामक महिला का शव मिला। वह लैपटॉप सेल फैक्ट्री में लेबर के तौर पर काम कर रही थी। IPC की धारा 285/304ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। जांच जारी है।

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST

जालौन: बारात ले जा रही बस एक अज्ञात वाहन से टकराई, हादसे में 5 लोगों की मौत, कई घायल

जम्मू-कश्मीर: राजौरी के कंडी जंगल में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी, 5 मई को 5 जवान हुए थे शहीद  

जम्मू-कश्मीर के राजौरी के कंडी जंगल में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ अब भी जारी है। 5 मई को हुए आतंकी हमले में सुरक्षा बलों के 5 जवान वीर गति को प्राप्त हुए थे।

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST

कांगो के पूर्वी लोकतांत्रिक गणराज्य में अचानक आई बाढ़ में 175 से अधिक लोगों की मौत, कई लोग लापता: रॉयटर्स

अमेरिका के टेक्सास में एक मॉल में गोलीबारी, बंदूधारी ने 9 लोगों को मारी गोली

अमेरिका के टेक्सास के डलाश शहर में एक मॉल में एक बंदूकधारी ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। फायरिंग में 9 लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 07 May 2023, 8:07 AM IST