हालात

बड़ी खबर LIVE: दिल्ली में लगातार तीसरे दिन ठिठुरन भरी ठंड, हवा की गुणवत्ता 'बहुत खराब'

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाके शनिवार को लगातार तीसरे दिन कड़ाके की ठंड से जूझते रहे। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने कहा कि अधिकतम तापमान 15.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो सामान्य से चार डिग्री कम है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

शीतलहर को देखते हुए लखनऊ जिला प्रशासन ने कक्षा 8 तक के स्कूलों को 10 जनवरी तक बंद करने का आदेश

झारखंड: FIH हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर से पहले जर्मन महिला हॉकी टीम का रांची पहुंचने पर स्वागत किया गया

तेलंगाना सरकार ने 27 लाख किसानों को रायथु बंधु सहायता राशि बांटी

तेलंगाना में कांग्रेस सरकार ने रायथु बंधु योजना के तहत अब तक 27 लाख किसानों को वित्तीय सहायता राशि वितरित की है।

कृषि मंत्री थमाला नागेश्‍वर राव ने शनिवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ रायथु बंधु के तहत रिलीज की स्थिति की समीक्षा की। उन्हें बताया गया कि लगभग 40 प्रतिशत किसानों को रायथु बंधु योजना के तहत वित्तीय सहायता जारी कर दी गई है।

Published: 06 Jan 2024, 8:02 AM IST

बलिया: INDIA गठबंधन में किसको कहां से लड़ने का मौका मिलेगा है वो बहुत जल्द पता चल जाएगा- अखिलेश यादव 

गुजरात: वलसाड में एक तेल कंपनी में आग लगी, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद

नागपुर में बर्फ उत्पादन कारखाने में विस्फोट में एक कर्मचारी घायल

नागपुर शहर के उप्पलवाड़ी इलाके में शनिवार शाम करीब साढ़े पांच बजे बर्फ बनाने वाली बालाजी आइस फैक्ट्री में हुए भीषण विस्फोट में कम से कम एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

कथित तौर पर अमोनिया गैस टैंक में रिसाव के कारण हुआ विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि इससे आसपास के घरों की खिड़कियों के शीशे टूट गए और पास में खड़े कुछ वाहनों को नुकसान पहुंचा, जिससे स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई।

Published: 06 Jan 2024, 8:02 AM IST

दिल्ली में लगातार तीसरे दिन ठिठुरन भरी ठंड, हवा की गुणवत्ता 'बहुत खराब'

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाके शनिवार को लगातार तीसरे दिन कड़ाके की ठंड से जूझते रहे। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने कहा कि अधिकतम तापमान 15.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो सामान्य से चार डिग्री कम है। कई स्थानों पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज किया गया।

आईएमडी के पूर्वानुमानों से संकेत मिलता है कि शहर में रविवार को भी ठंडा दिन रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है।

आईएमडी ने अपने बुलेटिन में कहा कि शनिवार और रविवार को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ हिस्सों में गंभीर ठंड की स्थिति जारी रहने की संभावना है। सोमवार 8 जनवरी भी ठंड रहेगी।

Published: 06 Jan 2024, 8:02 AM IST

मथुरा रोड स्थित मोदी मिल इलाके के जंगल में लगी आग, दमकल की 7 गाड़ियां मौके पर मौजूद

तमिलनाडु: थूथुकुडी शहर के कोविलपट्टी क्षेत्र में आज तेज बारिश हुई

बेंगलुरु: कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की

हरियाणा: आगामी लोकसभा चुनाव पर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सभी 10 सीटों पर जीत हासिल करेगी 

तमिलनाडु: ईमेल के जरिए बम की धमकी मिलने के बाद बम निरोधक दस्ते और कुत्ते दस्ते ने तिरुनेलवेली जिला विज्ञान केंद्र के परिसर का निरीक्षण किया

तमिलनाडु: थाचनकुरिची में जल्लीकट्टू के तीसरे दौर के पूरा होने के बाद कुल 53 प्रतिभागी घायल हो गए हैं 

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद में पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द से मुलाकात की

पटना में निजी फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों को बंधक बनाकर लूटे 8.50 लाख  

बिहार के पटना के बिहटा में शनिवार को अज्ञात अपराधियों ने एक निजी फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में धावा बोलकर कर्मचारियों को बंधक बनाया और 8.50 लाख रुपए लूटकर आराम से चलते बने। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बिहटा बाजार के डोमिनिया पुल के पास स्थित महिंद्रा फाइनेंस कंपनी कार्यालय में सात-आठ की संख्या में हथियारबंद अपराधी घुस आए।

सभी स्टाफ को हथियार के बल पर अपने कब्जे में लिया। इसके बाद काउंटर और लॉकर में रखे गए 8.50 लाख रुपए लूट लिए और फरार हो गए। सूचना मिलने के बाद बिहटा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

Published: 06 Jan 2024, 8:02 AM IST

श्रीलंका के त्रिंकोमाली में जल्लीकट्टू कार्यक्रम का आयोजन किया गया

तमिलनाडु: पश्चिमी घाट में भारी वर्षा के कारण पुराने कोर्टालम झरने में पानी का तेज बहाव देखा गया

ईडी की गिरफ्तारी की अटकलों के बीच अरविंद केजरीवाल कल गुजरात दौरे पर निकलेंगे

आज भी खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र बांटे गए हैं, हम लोग अपने वादे को पूरा कर रहे हैं- तेजस्वी यादव

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, "हम अपना काम कर रहे हैं वे क्या बोल रहे हैं इसे बेहतर वही जानेंगे। उन्हें (सुशील मोदी) पहले अपना भविष्य बताना चाहिए। आज भी खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र बांटे गए हैं। हम लोग अपने वादे को पूरा कर रहे हैं। आने वाले 12 जनवरी को लाखों की तादाद में दूसरे चरण के नवनियुक्त शिक्षकों को राजकीय दर्जा दिया जाएगा।"

Published: 06 Jan 2024, 8:02 AM IST

जम्मू-कश्मीर: पुंछ जिले में सेना रोमियो फोर्स और एसओजी पुलिस का तलाशी अभियान चल रहा

खड़गे का पीएम मोदी पर निशाना बोले- उन्हें देशभर में घूमने का है समय, लेकिन मणिपुर जाने का समय नहीं

दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रेस से बात की। इस दौरान उन्होंने भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आखिर क्यों उनकी पार्टी इस यात्रा को निकालने जा रही है। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, "मणिपुर में बीते साल मई महीने में दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी, उसके बाद लगातार घटनाएं घटती रहीं। रात दिन मोदी जी, कभी समुंद्र में जाकर तैरते हैं, उसकी तस्वीरें आती हैं। अभी मंदिर का निर्माण हो रहा है, वहां जाते हैं, तस्वरें खिंचवाते हैं। कभी केरल जाते हैं, कभी मुंबई जाते हैं। हर जगह जाते हैं, नए-नए कपड़े पहनते, वहां से तस्वीरें आती हैं। सावल यह है ये महापुरुष (पीएम मोदी) मणिपुर क्यों नहीं गए, जहां लोग मर रहे हैं। जहां महिलाओं का रेप किया जा रहा है, जहां लोग सर्दी में मर रहे हैं। वहां पीएम मोदी लोगों का हाल-चाल जानने के लिए क्यों नहीं जा रहे हैं। क्या मणिपुर देश का हिस्सा नहीं है?"

खड़गे ने कहा कि आप (पीएम मोदी) लक्षद्वीप में जाकर पानी में उतरते हो। क्या आप मणिपुर जाकर लोगों को समझा नहीं सकते। पूरी सत्ता आपके पास है। वह (पीएम मोदी) कहते हैं कि मैं देश में अकेला ऐसा हूं, जिसे कोई विपक्ष मुझे रोक नहीं सकता है। जब एक मोदी ही काफी है, पूरे विपक्ष के लिए तो आप मणिपुर में जाइए और देखिए क्या हाल है, वहां क्यों ऐसा हो रहा है, कया वो देश हिस्सा नहीं है।

उन्होंने कहा, "जनजागृति करने के लिए हमने यह भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रहे हैं। पहले जो हमारी भारत जोड़ो यात्रा थी उसमे देशभर के लोग शामिल हुए थे। कन्याकुमारी से कश्मीर तक यात्रा निकाली गई। और अब इंफाल से मुंबई तक हम यात्रा निकालने जा रहे हैं। राष्ट्रीय समस्याओं के प्रति यह सरकार असंवेदनशीलता दिखा रही है।"

Published: 06 Jan 2024, 8:02 AM IST

हरियाणा के मंत्री और भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह कथित यौन उत्पीड़न मामले में चंडीगढ़ कोर्ट में पेश हुए

जयपुर: राजस्थान मंत्री मदन दिलावर ने राज्य के शिक्षा मंत्री का पदभार संभाला

नौसेना कमांडो द्वारा अपहृत जहाज पर सवार सभी भारतीयों को बचाया गया

जम्मू-कश्मीर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने श्रीनगर के चनापोरा इलाके में हथियार बरामदगी के मामले में आरोपी मुश्ताक अहमद के आवास को कुर्क किया

पश्चिम बंगाल: बोनगांव नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष शंकर आध्या को मेडिकल जांच के लिए कोलकाता के एक अस्पताल ले जाया गया

राजस्थान की अफसरशाही में भारी फेरबदल, बीजेपी सरकार ने किया 72 आईएएस और 121 आरएएस अफसरों का तबादला

कोविड-19 स्थिति पर कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव की प्रतिक्रिया

कोविड-19 स्थिति पर कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव कहते हैं, "हम और अधिक परीक्षण कर रहे हैं। चूंकि हमें यहां कोविड मामले के बारे में जानकारी मिली है, इसलिए हम पूरी जांच कर रहे हैं। हमारा विभाग भी सतर्क है।"

Published: 06 Jan 2024, 8:02 AM IST

त्रिंकोमाली: श्रीलंका में जल्लीकट्टू की तैयारियां चल रही हैं

दिल्ली के कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल चल रही है 

तेलंगाना के महबूबनगर के बालानगर चौरास्ता में एक सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत

तेलंगाना के महबूबनगर के बालानगर चौरास्ता में एक सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है। तेज रफ्तार लॉरी ने एक ऑटोरिक्शा को टक्कर मार दी, जिसमें छह यात्री सवार थे। एक शिशु समेत पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

Published: 06 Jan 2024, 8:02 AM IST

उत्तर प्रदेश: मथुरा में शीतलहर और घना कोहरा दिखा, ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे

तमिलनाडु: नीलगिरि में घना कोहरा छाया रहा और बारिश हुई

दिल्ली-NCR में छाया कोहरा, पारा लुढ़कने से बढ़ी गलन, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली और आसपास के इलाकों में शीतलहर का कहर जारी है। कोहरे और कड़ाकी की सर्दी की वजह से सुबह के समय बहुत कम लोग घर से बाहर निकल रहे हैं। मौसम विभाग ने बुजुर्गों और बच्चों को विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी है। आईएमडी के मुताबिक, आज आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। आज भी धूप निकलने की संभावना कम है। सुबह के समय हल्का से मध्यम कोहरा रहेगा। हल्की बारिश और गरज के साथ आसमान में बादल छाए रहेंगे।

Published: 06 Jan 2024, 8:02 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 06 Jan 2024, 8:02 AM IST