हालात

बड़ी खबर LIVE: एल्विश यादव को पुलिस ने पूछताछ के बाद छोड़ा, नाकेबंदी के दौरान कोटा पुलिस ने हिरासत में लिया था

सांप और सांप के जहर वाले मामले में बिग बॉस ओटीटी विजेता आरोपी एल्विश यादव को राजस्थान के कोटा पुलिस ने हिरासत में लिया था, हालांकि बाद में पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली में बेकाबू डीटीसी बस ने कई वाहनों को मारी टक्कर, एक व्यक्ति की मौत

 दिल्ली के रोहिणी इलाके में शनिवार को एक डीटीसी बस अनियंत्रित हो गई। बेकाबू बस ने एक कार और कुछ दोपहिया वाहनों को टक्कर मार दी। इस हादसे में एक 30 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।

घटना के वीडियो भी सोशल मीडिया पोस्ट किए गए। एक वीडियो में एक बस को एक कार, एक ई-रिक्शा और एक बाइक को घसीटते हुए देखा गया, जिससे उसकी टक्कर हुई थी। बस तब तक चलती रही जब तक कि वह रुक नहीं गई, और इस दौरान वह फुटपाथ के पास खड़े कई स्कूटरों से भी टकरा गई।

Published: 04 Nov 2023, 8:24 AM IST

वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 33 रन से हराया

झारखंड महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी: कोरिया को 2-0 से हराकर भारत फाइनल में पहुंचा 

आइजोल: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मिजो गाने पर डांस किया

नौसेना अधिकारियों जैसी वर्दी पहनकर इंस्टाग्राम पर महिलाओं से धोखाधड़ी के आरोप में 2 गिरफ्तार

 विदेश में नौसेना अधिकारी, डॉक्टर और इंजीनियर बनकर सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर महिलाओं को ठगने के आरोप में पुलिस ने दो जालसाजों को गिरफ्तार किया गया है।

पश्चिमी दिल्ली के निलोठी एक्सटेंशन निवासी सुंदर सिंह (22) और नाइजीरियाई नागरिक हार्मनी सैमुअल (27) की गिरफ्तारी से पुलिस ने धोखाधड़ी के 10 मामले सुलझाने का दावा किया है, जिसमें महिलाओं से लाखों रुपये की ठगी की गई थी। पुलिस के अनुसार, 25 अक्टूबर को एक एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसमें शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उसे दोस्ती के लिए एक अज्ञात इंस्टाग्राम आईडी 'marino_ingegnere1' से एक संदेश मिला, जिसने खुद को नॉर्वे से एक समुद्री इंजीनियर के रूप में पेश किया था।

Published: 04 Nov 2023, 8:24 AM IST

बेंगलुरु: तेलंगाना के सीएम ने अपनी पार्टी की हार स्वीकार कर ली है, कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार

चेन्नई: दिवाली उत्सव से पहले टी नगर क्षेत्र में खरीदारी के लिए भारी भीड़ देखी गई

महाराष्ट्र : महाड की फार्मा फैक्ट्री में आग लगने और विस्फोट के बाद 8 शव मिले, 3 लापता

बचाव दल ने महाड एमआईडीसी में एक फार्मास्युटिकल फैक्ट्री में शुक्रवार को लगी भीषण आग और कई विस्फोटों के बाद लापता हुए 11 लोगों में से अब तक आठ शव बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

आग, जिसका कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है, तेजी से फैल गई और महाड एमआईडीसी परिसर में आठ एकड़ से अधिक भूमि पर फैल गई, जिससे ब्लू जेट हेल्थकेयर लिमिटेड के कारखाने के परिसर में कई विस्फोट हुए।

Published: 04 Nov 2023, 8:24 AM IST

जम्मू: सिधरा नरवाल राजमार्ग पर एक टिफिन बॉक्स टाइमर-आधारित IED पाया गया,आगे की जांच जारी

राजस्थान चुनाव 2023 :बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने 43 उम्मीदवारों की सूची जारी की

एल्विश यादव को पुलिस ने पूछताछ के बाद छोड़ा, नाकेबंदी के दौरान कोटा पुलिस ने हिरासत में लिया था

सांप और सांप के जहर वाले मामले में बिग बॉस ओटीटी विजेता आरोपी एल्विश यादव को राजस्थान के कोटा पुलिस ने हिरासत में लिया था, हालांकि बाद में पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

Published: 04 Nov 2023, 8:24 AM IST

बेंगलुरु में बारिश के कारण नहीं शुरू हुआ मैच, पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को DLS से हराया

बेंगलुरु में बारिश के कारण नहीं शुरू हुआ मैच पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को DLS से 21 रन से हराया

Published: 04 Nov 2023, 8:24 AM IST

राजस्थान से एल्विश यादव गिरफ्तार, नाकेबंदी के दौरान कोटा पुलिस ने दबोचा

सांप और सांप के जहर वाले मामले में बिग बॉस ओटीटी विजेता आरोपी एल्विश यादव को राजस्थान के कोटा में गिरफ्तार कर लिया गया है।

Published: 04 Nov 2023, 8:24 AM IST

तमिलनाडु के कई हिस्सों में बारिश; मदुरै से दृश्य

बारिश के कारण फिर रुका NZ-PAK मैच, 342 रन का पीछा करते हुए पाकिस्तान का स्कोर 200/1

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का मुकाबला एक बार फिर बारिश के कारण रुका गया है। 342 रन का पीछा करते हुए पाकिस्तान का स्कोर 200/1 है।

Published: 04 Nov 2023, 8:24 AM IST

नेपाल भूकंप में मरने वालों की संख्या 157 हुई: पीएम सचिवालय

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, दिल्ली भर में वायु गुणवत्ता 'गंभीर' श्रेणी में बनी हुई है (शाम 4.45 बजे शूट किए गए शास्त्री पार्क और कश्मीरी गेट क्षेत्र के दृश्य है)  

मुकेश अंबानी को कई धमकी भरे ईमेल भेजने के आरोप में मुंबई क्राइम ब्रांच ने गुजरात के गांधीनगर से एक आरोपी को गिरफ्तार किया 

नेपाल भूकंप पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की प्रतिक्रिया

नेपाल भूकंप पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "हमारे पड़ोसी देश नेपाल में काफी जनहानि हुई है। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि भगवान मृतकों के परिजनों को शक्ति दें। ऐसे कठिन समय में हम सभी लोग उनके साथ हैं। हमारा सहयोग भी है और मृत आत्माओं को श्रद्धांजलि भी।"

Published: 04 Nov 2023, 8:24 AM IST

राहुल गांधी ने आरक्षण के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा 

छत्तीसगढ़ के खरसिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "आदिवासियों के लिए कितना पैसा आएगा, शिक्षा पर कितना खर्च होगा, सेना को कितना दिया जाएगा, पीने के पानी पर कितना खर्च किया जाएगा, यह पीएम नरेंद्र मोदी और 90 अन्य लोग तय करते हैं। मैं पूछाता हूं इन 90 लोगों में से कितने लोग ओबीसी, दलित और आदिवासी समुदाय से हैं?"

Published: 04 Nov 2023, 8:24 AM IST

जन आक्रोश यात्रा, जिसमें न तो जनता है और न ही आक्रोश है, कांग्रेस नेता सचिन पायलट का बीजेपी पर हमला 

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने नागौर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "...बीजेपी के हमारे साथी, अरे 5 साल तक आप गायब रहे और घरों में बैठे रहें। अब जब चुनाव आ गया तो रथ पर चढ़कर यात्रा निकाल रहे हैं। जन आक्रोश यात्रा, जिसमें न तो जनता है और न ही आक्रोश है...।"

Published: 04 Nov 2023, 8:24 AM IST

एल्विश यादव मामले में संजय राउत का बड़ा आरोप, पूछा- क्या महाराष्ट्र सरकार से जुड़े हैं नशे के कारोबार के तार?

बिग बॉस ओटीटी सीजन-2 के विजेता और यूट्यूबर एल्विश यादव मामले में शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) सांसद संजय राउत ने बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि देश का सबसे बड़ा ड्रग माफिया जो सांप का जहर बेचता है, जिसका इस्तेमाल रेव पार्टियों में किया जाता है। वह (एल्विश यादव) मराष्ट्र के सीएम आवास पर आया था। उसका स्वागत किया गया और भगवान गणपति की आरती की गई। क्या महाराष्ट्र में हो रहे नशे के कारोबार के तार (राज्य) सरकार से जुड़े हैं? क्या सीएम के पास इस बात की खुफिया जानकारी नहीं है कि आपके आवास पर कौन आता है? संजय राउत ने कहा कि देश जानना चाहता है क्योंकि यह ड्रग मामला देश से जुड़ा है।

एल्विश यादव के खिलाफ पुलिस ने गैर कानूनी तरीके से रेव पार्टी आयोजित करने और उसमें सांप के जहर के कथित इस्तेमाल को लेकर मामला दर्ज किया है। इस मामले में पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन एल्विश फरार है।

Published: 04 Nov 2023, 8:24 AM IST

BJP आदिवासी शब्द का इस्तेमाल नहीं करती, किया तो उसे आपका जंगल, जल और जमीन आपको वापस लौटानी पड़ेगी- राहुल गांधी

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी इस (आदिवासी) शब्द का इस्तेमाल नहीं करती क्योंकि उन्हें पता है कि अगर उन्होंने इस शब्द का इस्तेमाल किया तो उन्हें आपका जंगल, जल और जमीन आपको वापस लौटानी पड़ेगी।।

Published: 04 Nov 2023, 8:24 AM IST

जयपुर: राजस्थान के मंत्री और कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खाचरियावास ने सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया

नेपाल में कल आए भूकंप और दिल्ली के आसपास के इलाकों में महसूस किए गए झटकों पर NCS के निदेशक की प्रतिक्रिया

नेपाल में कल आए भूकंप और दिल्ली के आसपास के इलाकों में महसूस किए गए झटकों पर नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) के निदेशक डॉ. ओ.पी. मिश्रा ने कहा, "नेपाल हिमालय अलग-अलग भूकंपीय सेटिंग्स से बना है। इसमें अलग-अलग दोष हैं जो भूकंपजन्य हैं। एक भूकंप आने पर तनाव ऊर्जा निकलती है। वह तनाव ऊर्जा कहीं और जमा होती रहती है और बढ़ती रहती है। इसलिए एक बार जब चट्टानों की सहन शक्ति पार हो जाती है, तो वह क्षेत्र या वह चट्टान टूट जाती है और फिर भूकंप आता है।"

Published: 04 Nov 2023, 8:24 AM IST

अब कांग्रेस हर हाल में मध्य प्रदेश जीतेगी- कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

मध्य प्रदेश के बालाघाट के कटंगी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ''मैं कल छत्तीसगढ़ में था। मोदी साहब, शाह साहब और उनकी फौज भी वहां थी। हमारे कार्यकर्ताओं में डर पैदा करने के लिए ईडी, सीबीआई और आईटी छापे के बारे में आपने देखा और पढ़ा होगा। पीएम मोदी और उनके लोग कांग्रेस को कमजोर कर घर बैठाना चाहते हैं ताकि वे हतोत्साहित हो जाएं। उन्हें लगता है कि इससे बीजेपी को फायदा होगा। वे गलत हैं। अब कांग्रेस हर हाल में मध्य प्रदेश जीतेगी। मोदी और शाह को आने दीजिए लोग जितना चाहे झूठ बोल लें। इससे कुछ नहीं निकलने वाला, 'हाथ' ही जीतेगा।''

Published: 04 Nov 2023, 8:24 AM IST

यूपी: आगरा में AQI 'खराब श्रेणी' में दर्ज़ की गई। ताज महल दृश्य बिंदु से लोगों का धुंध के कारण ताज महल साफ- साफ नहीं दिखी 

दिल्ली: प्रदूषण को कम करने के लिए महादेव रोड पर एंटी-स्मॉग गन के माध्यम से पानी का छिड़काव किया जा रहा

इस तथ्य को पचाना मुश्किल है कि मैं विश्व कप के बचे हुए मैच नहीं खेल पाऊंगा- हार्दिक पंड्या

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने ट्वीट कर लिखा, "इस तथ्य को पचाना मुश्किल है कि मैं विश्व कप के बचे हुए मैच नहीं खेल पाऊंगा। मैं पूरे जोश के साथ टीम के साथ रहूंगा और हर खेल की हर गेंद पर उनका उत्साहवर्धन करूंगा।"

पंड्या अपने टखने की चोट से उबरने में नाकाम रहे हैं और ICC विश्व कप के शेष मैच नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह प्रसिद्ध कृष्णा को भारतीय टीम में लिया जाएगा।

Published: 04 Nov 2023, 8:24 AM IST

'धान की कटाई और किसानों की कमाई', राहुल गांधी ने शेयर किया वीडियो 

तमिलनाडु: करूर में 3 जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी जारी

तमिलनाडु के करूर में 3 जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी जारी है। लगातार दूसरे दिन, आईटी ने करूर में पूर्व डीएमके सचिव वासुकी मुरुगेसन की बहन पद्मा के आवास पर तलाशी कर रही है। आईटी अधिकारी गांधीपुरम में फाइनेंसर सुरेश के कार्यालय और केवीपी नगर में उनके आवास पर भी मौजूद हैं।

Published: 04 Nov 2023, 8:24 AM IST

दिल्ली: CBPC (केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड) के अनुसार दिल्ली में हवा की गुणवत्ता 'गंभीर' श्रेणी में बनी हुई है

नेपाल में भूकंप से भीषण तबाही, 129 लोगों की मौत, सैकड़ों घायल

नेपाल में भूकंप से भीषण तबाही मची है। शुक्रवार देर रात आए 6.4 तीव्रता वाले इस भूकंप की वजह से कई इमारतें ढह गई हैं। 129 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी भी मौतों के आंकड़े बढ़ सकते हैं। मलबे में दबने की वजह से कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सैकड़ों लोग घायल हुए हैं।

Published: 04 Nov 2023, 8:24 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 04 Nov 2023, 8:24 AM IST