हालात

बड़ी खबर LIVE: अयोध्या में रामपथ धंसने का मामला संसद में गूंजेगा, सांसद अवधेश प्रसाद ने मामले को उठाने का किया ऐलान

समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद रविवार को अयोध्या में रामपथ में बारिश से धंसी सड़क का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि मैं इस मुद्दे को कल लोकसभा में उठाऊंगा और मांग करूंगा कि इसकी उच्चस्तरीय जांच हो और दोषी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

लगातार भारी बारिश के कारण पश्चिम बंगाल को सिक्किम से जोड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग 10 बाधित हुआ

विपक्ष का नेता हर भारतीय के लिए सबसे मजबूत लोकतांत्रिक साधन है: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि विपक्ष का नेता हर भारतीय के लिए सबसे मजबूत लोकतांत्रिक साधन है और वह इस भूमिका में संसद में भारत के लोगों की आवाज उठाएंगे।इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में, हाल ही में लोकसभा में नेता विपक्ष बने गांधी ने एक वीडियो संदेश भी साझा किया। उन्होंने कहा, “विपक्ष का नेता हर भारतीय के पास सबसे मजबूत लोकतांत्रिक साधन है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मैं आपकी समस्याओं और मुद्दों को संसद में पूरी ताकत से उठाकर आपकी आवाज बुलंद करूंगा।”

संदेश में राहुल गांधी युवाओं से बात करते हुए नजर आ रहे हैं, जिन्होंने कहा कि नीट परीक्षा फिर से आयोजित कराना उनकी मांग है। इसके बाद विपक्ष के नेता द्वारा 28 जून को लोकसभा में इस मुद्दे को उठाने का एक और ‘वीडियो क्लिप’ दिखाया गया है। इसमें राहुल गांधी की अग्निवीर अजय सिंह (23) के परिवार के साथ मुलाकात की क्लिप भी दिखाई गई है, जो जनवरी में जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में बारूदी सुरंग विस्फोट में शहीद हो गए थे। वह वीडियो में मणिपुर में हिंसा के पीड़ितों के साथ ही अन्य लोगों से भी मुलाकात करते नजर आए।

Published: 30 Jun 2024, 7:56 AM IST

इंफाल नदी पर आज एक पुल ढह जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए

अयोध्या में रामपथ धंसने का मामला संसद में गूंजेगा, सांसद अवधेश प्रसाद ने मामले को उठाने का किया ऐलान

‘समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद अवधेश प्रसाद रविवार को अयोध्या में रामपथ का निरीक्षण करने पहुंचे। वहां उन्होंने क्षतिग्रस्त सड़कों को देखकर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि उच्चस्तरीय निरीक्षण के बावजूद गड़बड़ी कैसे हो गई? इसकी जांच हो और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हो। उन्होंने कहा, लोकसभा सत्र के दौरान मुझे जानकारी मिली थी कि बारिश की वजह से रामपथ मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया। इससे रामभक्तों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सपा सांसद ने कहा, “लोकसभा सत्र के दौरान मुझे सूचना मिल रही थी कि रामपथ मार्ग ध्वस्त होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उनके घरों में पानी जा रहा है। जगह-जगह जलभराव की समस्या है। इसके अलावा, भी बहुत तरह की समस्याएं हो रही हैं। मंदिरों में भी पानी जा रहा है और मुझे पता लगा कि रेलवे स्टेशन की दीवार भी गिर गई।“ उन्होंने आगे कहा, “यह मेरे लोकसभा क्षेत्र का मामला है। मर्यादा पुरुषोत्तम राम के क्षेत्र का मामला है। लिहाजा, मैं किसी के कहने के आधार पर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकता। मैं पहले मौके पर जाऊंगा और इसके बाद वस्तुस्थिति को समझने का प्रयास करूंगा। इसके बाद ही किसी नतीजे पर जाऊंगा।

सांसद ने आगे कहा कि इसके बाद, मैं कल मौके पर गया, तो लोगों ने मुझे बताया कि सड़क पर गड्ढा है, सड़क बैठ चुकी है, तब मैंने लोगों से पूछा कि गड्ढा कहां है? लोगों ने कहा कि जैसे ही पता चला कि आप आ रहे हैं, तो फौरन गड्ढा भर दिया गया। इसके बाद मैंने भी देखा कि गड्ढा ताजा भरा गया है। इस तरह की स्थिति मैंने पांच छह जगहों पर देखी।“ वहीं, सपा सांसद से जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या आप सड़क बनाने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं? इस पर उन्होंने कहा, “देखिए यह मामूली मामला नहीं है, बड़ा मामला है। राम के नाम पर सड़क बनी है। इसकी समीक्षा होती रही है। हम मांग करेंगे कि इसकी उच्चस्तरीय जांच की जाए और जो दोषी हो, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। मैं इस मामले को लोकसभा में भी उठाऊंगा।“

इसके अलावा, जब उनसे पूछा गया कि अगर बनाने वाले कंपनी दोषी पाई जाती है, तो उसे ब्लैकलिस्ट किया जाए? इस पर उन्होंने कहा, “मैं इस मुद्दे को कल लोकसभा में उठाऊंगा और मांग करूंगा कि इसकी उच्चस्तरीय जांच हो और जो भी दोषी पाया जाए, उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो।“

बता दें कि शुक्रवार को मानसून की पहली बारिश होने के बाद अयोध्या स्थित राम मंदिर तक पहुंचने वाली सड़क रामपथ क्षतिग्रस्त हो गई। इस मामले के तूल पकड़ने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फौरन इससे जुड़े अधिकारियों को तलब कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की। इस प्रोजेक्ट से जुड़े एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, असिस्टेंट इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया। इसके साथ ही सीएम योगी ने मामले की जांच के निर्देश देकर जल्द ही रिपोर्ट मांगी है।

Published: 30 Jun 2024, 7:56 AM IST

पुणे के लोनावला में झरने में डूबे पांच लोगों में से 3 के शव बरामद, खोज अभियान आज के लिए रोका गया

नीट पेपर लीक: सीबीआई ने गोधरा से निजी स्कूल के मालिक को गिरफ्तार किया

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने रविवार को गुजरात के गोधरा में एक निजी स्कूल के मालिक को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक’ (नीट-यूजी) परीक्षा में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया। लोक अभियोजक राकेश ठाकोर ने बताया कि पंचमहल जिले में गोधरा के निकट स्थित जय जलाराम स्कूल के मालिक दीक्षित पटेल को तड़के उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि सीबीआई पटेल को अब रिमांड पर लेने के लिए अहमदाबाद ले जा रही है।ठाकोर ने कहा, ‘‘क्योंकि मामला गुजरात सरकार द्वारा सीबीआई को सौंप दिया गया है, इसलिए सीबीआई की एक टीम उन्हें (दीक्षित पटेल) अहमदाबाद में एक अदालत के समक्ष पेश करेगी ताकि उनकी रिमांड हासिल की जा सके।’’

जय जलाराम स्कूल उन निर्धारित केंद्रों में से एक था जहां पांच मई को नीट-यूजी परीक्षा आयोजित की गई थी। पटेल इस मामले में गिरफ्तार होने वाले छठे व्यक्ति हैं, जिसमें आरोपियों ने उम्मीदवारों से परीक्षा उत्तीर्ण करने में मदद करने के लिए 10 लाख रुपये की कथित तौर पर मांग की थी।

Published: 30 Jun 2024, 7:56 AM IST

प्रधानमंत्री के पास हर चीज के लिए समय, लेकिन मणिपुर दौरे के लिए नहीं मिल रहा वक्तः जयराम रमेश

कांग्रेस ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर एक साल से हिंसा प्रभावित मणिपुर का अब तक दौरा नहीं करने के लिए निशाना साधा और हिंसा पीड़ितों के लिए अभी तक समय नहीं निकालने’ का आरोप लगाया। साथ ही पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने पिछले साल मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह के इस्तीफे को लेकर हुए ‘‘नाटक’’ की याद दिलाई।

रमेश ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में मुख्यमंत्री सिंह के फटे हुए त्यागपत्र की तस्वीर साझा करते हुए कहा, ‘‘ठीक एक साल पहले, इंफाल में इस्तीफे का एक बड़ा नाटक हुआ था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मणिपुर की पीड़ा और व्यथा जारी है। ‘नॉन बायोलॉजिकल’ प्रधानमंत्री के पास संकटग्रस्त राज्य का दौरा करने या वहां के निर्वाचित प्रतिनिधियों से आमने-सामने बात करने के अलावा हर चीज के लिए समय है।’’

पिछले साल मई में मेइती समुदाय की अनुसूचित जनजाति का दर्जा दिए जाने की मांग के विरोध में कुकी आदिवासियों द्वारा पहाड़ी जिलों में निकाले गए एकजुटता मार्च के बाद मणिपुर में जातीय हिंसा भड़क उठी थी। राज्य में जारी हिंसक घटनाओं के बीच पिछले साल जून में सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का प्रयास करने का दावा किया था, लेकिन कथित तौर पर उनके समर्थकों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया था।

Published: 30 Jun 2024, 7:56 AM IST

मथुरा में पानी की टंकी गिरने से बड़ा हादसा, दो की मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेश के मथुरा के कृष्णा विहार इलाके में रविवार को पानी की टंकी गिरने से बड़ा हादसा हुआ। पानी की टंकी भरभराकर गिरने की वजह से दो लोगों की मौत और कई लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। यह पूरा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के कृष्णा विहार इलाके का है। जानकारी के अनुसार, इस हादसे में एक बच्ची और एक महिला की मौत हुई है। टंकी गिरने से सड़क पर खड़े कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। कई घरों में टंकी का मलबा और पानी घुस गया है। हादसे में घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। एसएसपी शैलेश पांडेय और डीएम शैलेंद्र सिंह फोर्स और एनडीआरएफ की टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

Published: 30 Jun 2024, 7:56 AM IST

आईएएस सुजाता सौनिक ने महाराष्ट्र के नए मुख्य सचिव के रूप में कार्यभार संभाला

आईएएस सुजाता सौनिक ने महाराष्ट्र के नए मुख्य सचिव के रूप में कार्यभार संभाला। उन्होंने आईएएस नितिन करीर का स्थान लिया।

Published: 30 Jun 2024, 7:56 AM IST

बारिश के कारण अहमदाबाद शहर के शेला इलाके में एक सड़क ढह गई

पुणे में पिकनिक मनाने गए चार बच्चों समेत 5 लोग डूबे, पीड़ितों में एक महिला भी शामिल

महाराष्ट्र के पुणे के लोनावाला हिल स्टेशन के निकट एक झरने में रविवार को एक महिला और चार बच्चों सहित पांच लोग बह गए और डूब गए। लोनावाला पुलिस स्टेशन के प्रभारी मयूर अग्नवे ने बताया कि यह घटना रविवार दोपहर करीब दो बजे हुई। जब बच्चे और कुछ अन्य लोग भूशी बांध के पास पहाड़ी जंगलों में बह रहे झरने का आनंद लेने गए थे।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, घटना की शिकार महिला की उम्र करीब 40 वर्ष और बच्चों की उम्र 4 से 8 वर्ष के बीच है। ये सभी पुणे के सैय्यद नगर के निवासी थे। स्थानीय लोगों ने कहा कि वे झरने के तल पर काई लगे पत्थरों पर फिसलकर पानी के वेग में बह गए होंगे और डूब गए होंगे। अग्नवे ने बताया कि स्थानीय लोग और पुलिस की बचाव टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं।

Published: 30 Jun 2024, 7:56 AM IST

गुजरात के अहमदाबाद शहर में भारी बारिश के कारण कई स्थानों पर जलभराव हो गया

आईएएस मनोज कुमार सिंह ने उत्तर प्रदेश के नए मुख्य सचिव का कार्यभार संभाला

भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20 विश्व कप फाइनल मैच को रिकॉर्ड 5.3 करोड़ दर्शकों ने देखा

टी20 विश्व कप फाइनल मैच को ओटीटी स्ट्रीमिंग मंच पर 5.3 करोड़ लोगों ने देखा। हालांकि यह आंकड़ा पिछले साल नवंबर में हुए एकदिवसीय विश्वकप फाइनल मैच के रिकॉर्ड दर्शकों से कम रहा। शनिवार रात हुए टी-20 विश्वकप फाइनल मैच को जीतकर भारत ने आईसीसी ट्रॉफी उठाने के 13 साल के इंतजार को समाप्त किया। भारत-दक्षिण अफ्रीका आईसीसी पुरुष टी-20 क्रिकेट विश्व कप फाइनल मैच को शनिवार को डिज्नी+हॉटस्टार ओटीटी मंच पर लगभग 5.3 करोड़ दर्शकों ने देखा। पिछले साल 20 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 50 ओवरों के प्रारूप के फाइनल मैच को देखने वालों की अधिकतम संख्या 5.9 करोड़ थी। हालांकि मेजबान देश भारत हार गया था।

उद्योग विशेषज्ञों के अनुसार, यह 5.9 करोड़ अभी भी किसी भी क्रिकेट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग के लिए सर्वोच्च दर्शक संख्या का रिकॉर्ड है। टी-20 क्रिकेट विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 24 जून को खेले गए नॉकआउट मैच में अधिकतम दर्शक संख्या 3.9 करोड़ रही थी।डिज़्नी स्टार के पास ‘लीनियर’ और डिजिटल दोनों प्लेटफार्मों के लिए विशेष प्रसारण और मीडिया अधिकार हैं। शनिवार के फाइनल मैच का सीधा प्रसारण डिज्नी स्टार द्वारा स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी किया गया, लेकिन दर्शकों की संख्या टेलीविजन दर्शक मापन निकाय ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) द्वारा एक सप्ताह बाद ही जारी की जाएगी।

Published: 30 Jun 2024, 7:56 AM IST

छत्तीसगढ़ में बस पलटने से नवजात बच्ची की मौत, 30 से अधिक लोग घायल

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में रविवार को एक बस के पलट जाने से एक नवजात बच्ची की मौत हो गई और 30 से अधिक यात्री घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि यह हादसा तोरवा थाना क्षेत्र में लालखदान फ्लाईओवर के पास सुबह करीब 11 बजे हुआ। बस बिलासपुर शहर से सारंगढ़ कस्बे की ओर जा रही थी। उन्होंने बताया कि कुछ राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। राहगीरों ने एक एंबुलेंस को भी मौके पर बुलाया। उन्होंने बताया कि इस हादसे में एक नवजात बच्ची की मौत हो गई तथा घायलों को छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान (सीआईएमएस) और अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने जिलाधिकारी को घायलों के लिए उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। साय ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "बिलासपुर के पास बस पलट जाने से एक नवजात बच्ची की मौत होने तथा 30-35 यात्रियों के घायल होने का दुःखद समाचार मिला। घायलों को सीआईएमएस तथा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी को घायलों के लिए समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।"

Published: 30 Jun 2024, 7:56 AM IST

दिल्ली सरकार ने 28 जून को भारी बारिश के बाद डूबकर मरने वालों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की

मुंबई के मरीन ड्राइव पर उच्च ज्वार देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हुए

मानसून के कारण देश के कई हिस्सों में डेंगू का प्रकोप, डॉक्टरों ने दी सावधानी बरतने की सलाह

एक तरफ जहां मानसून ने लोगों को भीषण गर्मी से राहत दी है, वहीं कर्नाटक, केरल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, ओडिशा और महाराष्ट्र समेत देश के कई हिस्सों से डेंगू के बढ़े हुए मामले सामने आए हैं। डॉक्टरों ने सावधानी बरतने की सलाह देते हुए लोगों को समय रहते इसका पता लगाने की जरूरत पर जोर दिया है। डेंगू एक वेक्टर जनित बीमारी है, जो संक्रमित मच्छर के काटने से फैलती है। मच्छर गर्म और नम वातावरण में पनपते हैं और इस बीमारी को जन्म देते हैं। इस बीमारी का प्रकोप 100 से ज्‍यादा देशों में देखा जाता है।

Published: 30 Jun 2024, 7:56 AM IST

पूर्व भारतीय फुटबॉलर भूपिंदर सिंह रावत का 85 साल की उम्र में निधन

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने भारत के पूर्व विंगर भूपिंदर सिंह रावत के निधन की पुष्टि की है, जिनका संक्षिप्त बीमारी के बाद शनिवार को निधन हो गया। वह 85 वर्ष के थे। रावत के परिवार में पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है। 1960 और 1970 के दशक के तेज तर्रार खिलाड़ी, रावत 1969 में मलेशिया में मर्डेका टूर्नामेंट में भारतीय टीम के सदस्य थे। घरेलू फुटबॉल में, उन्होंने दिल्ली गैरीसन, गोरखा ब्रिगेड और मफतलाल जैसी शीर्ष टीमों के लिए खेला। उन्होंने संतोष ट्रॉफी के लिए राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप में सर्विसेज और महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया। अपनी छोटी कद-काठी के बावजूद प्रतिद्वंद्वी डिफेंस को भेदने की अपनी गति और क्षमता के कारण भीड़ के चहेते रावत को स्टैंड में उनके प्रशंसकों द्वारा "स्कूटर" उपनाम दिया गया था।

एआईएफएफ अध्यक्ष कल्याण चौबे ने एआईएफएफ मीडिया टीम से कहा, "भूपिंदर सिंह रावत एक उत्कृष्ट विंगर और एक शानदार स्कोरर थे, जिन्होंने खेल को उत्कृष्टता के साथ सेवा प्रदान की। दुख की इस घड़ी में मैं उनके परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।" एआईएफएफ के कार्यवाहक महासचिव एम सत्यनारायण ने कहा, "भूपिंदर सिंह रावत अपने समय के एक कुशल फुटबॉलर थे और दर्शक उन्हें खेलते देखना पसंद करते थे। भारतीय फुटबॉल बिरादरी की ओर से, मैं उनके निधन पर शोक व्यक्त करता हूं।"

Published: 30 Jun 2024, 7:56 AM IST

रोहित-विराट के बाद रविंद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया, कहा-  टी20 वर्ल्ड कप जीतना सपना सच होने जैसा

दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर भारत द्वारा 2024 पुरुष टी20 विश्व कप जीतने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास की घोषणा की थी , जिसके बाद बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा ने भी घोषणा की है कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल के सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास ले रहे हैं। इंस्टाग्राम पर अपनी पोस्ट के अनुसार, घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट के 2022 संस्करण से चूकने वाले जडेजा ने लिखा कि वह वनडे और टेस्ट में देश का प्रतिनिधित्व करना जारी रखेंगे। “कृतज्ञता से भरे दिल के साथ, मैं टी20 अंतरराष्ट्रीय को अलविदा कहता हूं। गर्व के साथ दौड़ने वाले एक दृढ़ खिलाड़ी की तरह, मैंने हमेशा अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और अन्य प्रारूपों में भी ऐसा करना जारी रखूंगा।'' उन्होंने कहा,“टी20 विश्व कप जीतना एक सपने के सच होने जैसा था, मेरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर का शिखर। यादों, उत्साह और अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद। जय हिंद रवींद्रसिंह जड़ेजा।'' 2009 में श्रीलंका के खिलाफ अपने पदार्पण के बाद से, जडेजा ने भारत के लिए 74 टी20 खेले, जिसमें मैदान पर 28 कैच लेने के अलावा, 21.45 के औसत और 127.16 के स्ट्राइक-रेट से 515 रन बनाए। गेंद से उन्होंने 29.85 की औसत और 7.13 की स्ट्राइक रेट से 54 विकेट लिए।

Published: 30 Jun 2024, 7:56 AM IST

गुजरात के महेसाणा शहर के कई हिस्सों में भारी बारिश, अहमदाबाद-मेहसाणा हाईवे पर जलजमाव

उत्तर प्रदेश के नए मुख्य सचिव होंगे मनोज कुमार सिंह, दुर्गा शंकर मिश्रा का खत्म हुआ कार्यकाल

उत्तर प्रदेश के नए मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह होंगे। मनोज कुमार सिंह 1984 बैच के आईएएस अफसर हैं। आज दुर्गा शंकर मिश्रा का कार्यकल खत्म हो गया। उन्हें इससे पहले तीन बार सेवा विस्तार मिल चुका है।

Published: 30 Jun 2024, 7:56 AM IST

टी20 विश्व कप जीतने पर गौतम गंभीर ने कहा, पूरा देश बहुत खुश है। मैं रोहित शर्मा और पूरी टीम को बधाई देना चाहता हूं

भारत के 2024 में टी20 विश्व कप जीतने पर पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी नेता गौतम गंभीर ने कहा, "पूरा देश बहुत खुश है। मैं रोहित शर्मा और पूरी टीम को बधाई देना चाहता हूं।"

 विराट कोहली और रोहित शर्मा के संन्यास पर उन्होंने कहा, "विश्व कप जीत के साथ टी20 करियर का अंत करने से बेहतर क्या हो सकता है। वे दोनों महान खिलाड़ी हैं और उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है। मैं उन्हें बधाई देना चाहता हूं और शुभकामनाएं देना चाहता हूं। वे वन डे और टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे। मुझे यकीन है कि वे देश और टीम की सफलता में योगदान देते रहेंगे।"

Published: 30 Jun 2024, 7:56 AM IST

ED के पास अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कोई सबूत नहीं है और वो दुर्भावनापूर्ण इरादे से काम कर रही है- AAP सांसद संजय सिंह

AAP सांसद संजय सिंह ने कहा, "कोर्ट (राउज़ एवेन्यू कोर्ट) ने अपने आदेश में कहा कि ED के पास अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कोई सबूत नहीं है और वो दुर्भावनापूर्ण इरादे से काम कर रही है। ED के पास अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कोई मनी ट्रेल नहीं है, कोई सबूत नहीं है, कोई पैसे की रिकवरी नहीं है और इसलिए अरविंद केजरीवाल निर्दोष हैं। और इसी बीच ED के लोग बिना ऑर्डर की कॉपी लिए असंवैधानिक, गैरकानूनी तरीके से हाई कोर्ट पहुंच गए और उस बेल पर स्टे ले आए। अरविंद केजरीवाल को केंद्र सरकार, पीएम मोदी के निर्देश पर सीबीआई ने गिरफ्तार किया।"

Published: 30 Jun 2024, 7:56 AM IST

जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने आज भारतीय सेना के नए प्रमुख का पदभार संभाल लिया

असम के डिब्रूगढ़ में ब्रह्मपुत्र नदी खतरे के निशान को पार कर गई है, नदी किनारे रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा 

भारत के 2024 टी20 विश्व कप जीतने पर NCP-SCP नेता शरद पवार ने कहा, मैं राहुल द्रविड़ और सभी खिलाड़ियों को बधाई देता हूं

उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद के भोलानाथ कॉलोनी के लोग आने-जाने के लिए नाव का इस्तेमाल कर रहे

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के भोलानाथ कॉलोनी के लोग आने-जाने के लिए नाव का इस्तेमाल कर रहे हैं, क्योंकि भारी बारिश के कारण क्षेत्र में गंभीर जलभराव हो गया है।

Published: 30 Jun 2024, 7:56 AM IST

गुजरात: बोटाद जिले में लगातार चौथे दिन भारी बारिश जारी रहने के कारण कई इलाकों में जलभराव

गुजरात के वलसाड में भारी बारिश के कारण कई हिस्सों में जलभराव

जम्मू-कश्मीर: कड़ी सुरक्षा के बीच पंथा चौक आधार शिविर से अमरनाथ यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों का एक और जत्था रवाना

केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला को कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के सचिव पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया

पंजाब: अमृतसर के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई, कई इलाकों में जलभराव देखा गया

टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर कोच राहुल द्रविड़ बोले- अगले 5-6 सालों में भारत...

भारतीय क्रिकेट टीम कोच राहुल द्रविड़ ने भारत के दूसरी बार टी20 विश्व कप जीतने पर कहा कि आजकल भारतीय क्रिकेट टीम में शानदार प्रतिभा है। इस समय उनकी ऊर्जा और आत्मविश्वास दूसरे स्तर पर है। आने वाले समय में, भारत अगले 5-6 सालों में बहुत सारी ट्रॉफियां जीतेगा।

Published: 30 Jun 2024, 7:56 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Jun 2024, 7:56 AM IST