हालात

बड़ी खबर LIVE: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत बोले- हम स्पष्ट बहुमत से जीतेंगे और सरकार बनाएंगे

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, "हम वॉर रूम में आए और हमने उम्मीदवारों से बात की... मैंने उनसे बात की और वे जीत को लेकर उत्साहित और आश्वस्त हैं। हम स्पष्ट बहुमत से जीतेंगे और सरकार बनाएंगे।"

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

राजस्थान विधानसभा चुनाव: परिणाम से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने विक्ट्री साइन दिखाया

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले- कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलेगा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, "हम वॉर रूम में आए और हमने उम्मीदवारों से बात की... मैंने उनसे बात की और वे जीत को लेकर उत्साहित और आश्वस्त हैं। हम स्पष्ट बहुमत से जीतेंगे और सरकार बनाएंगे।"

Published: 02 Dec 2023, 8:09 AM IST

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राजस्थान, तेलंगाना, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए AICC पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और गोविंद सिंह डोटासरा कांग्रेस वॉर रूम पहुंचे

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस वॉर रूम पहुंचे

बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास से सोना, हथियार और ड्रग्स जब्त

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के संयुक्त अभियान के बाद शनिवार को पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास से सोना, हथियार और ड्रग्स का जखीरा जब्त किया गया।

Published: 02 Dec 2023, 8:09 AM IST

तमिलनाडु: चेन्नई शहर के कई हिस्सों में तेज बारिश हुई

मतगणना की पूर्वसंध्या पर दिग्विजय बोले, एमपी में बनेगी हमारी सरकार, कांग्रेस में न कोई सिंधिया बचा, न कोई गद्दार

 पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने यहां शनिवार को कहा कि मध्य प्रदेश में रविवार को कांग्रेस सत्ता में आने जा रही है और "खरीद-फरोख्त" की कोई संभावना नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री ने रविवार को होने वाली मतगणना की पूर्व संध्या पर प्रेस से कहा, "कांग्रेस में अब न कोई सिंधिया (ज्योतिरादित्य) है और न कोई गद्दार।

Published: 02 Dec 2023, 8:09 AM IST

दिल्ली: सैनिक फार्म इलाके में तेंदुआ देखा गया, वन और वन्यजीव विभाग की टीम क्षेत्र के आसपास गश्त कर रही

शर्मिला ने केसीआर को अपना बैग पैक करने के लिए सूटकेस उपहार में दिया

तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी को एग्जिट पोल में बढ़त मिली है। इस बीच वाईएसआर तेलंगाना पार्टी (वाईएसआरटीपी) की नेता वाईएस शर्मिला ने शनिवार को मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को उनके आधिकारिक आवास प्रगति भवन से अपना बैग पैक करने के लिए एक सूटकेस उपहार में दिया। वाईएस शर्मिला ने मीडिया के सामने एक स्टिकर वाला सूटकेस दिखाया, जिस पर लिखा था, 'तेलंगाना के लोग कहते हैं बाय-बाय केसीआर'।

शर्मिला ने उम्मीद जताई कि एग्जिट पोल सच साबित होंगे। इसे केसीआर और बीआरएस के निरंकुश और भ्रष्ट शासन के खिलाफ जनमत संग्रह बताते हुए शर्मिला ने कहा कि 3 दिसंबर तेलंगाना के लिए केसीआर के अत्याचारी चंगुल से मुक्ति का दिन होगा।

Published: 02 Dec 2023, 8:09 AM IST

जम्मू-कश्मीर: गांदरबल ज़िले के सोनमर्ग में ताजा बर्फबारी देखने को मिली

छत्तीसगढ़: हमने काम किया है और लोगों ने साथ दिया है इसलिए हम जीतेंगे, छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टी.एस. सिंह देव

ग्रेटर नोएडा : कंपनी कर्मचारी ही कर रहे थे कॉपर की चोरी, 2 गिरफ्तार, 12 बंडल कॉपर बरामद

ग्रेटर नोएडा के थाना बिसरख पुलिस ने कंपनी के अंदर से कॉपर चोरी करने वाले दो चोर गिरफ्तार किए हैं। उनके कब्जे से 12 बन्डल कॉपर व अन्य माल बरामद किया गया है।

गिरफ्तार किए गए कर्मचारी काफी समय से चोरी कर रहे थे। कंपनी के मैनेजर ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज करवाई थी। मिली जानकारी के मुताबिक थाना बिसरख क्षेत्र में जे.एम.वी सी.पी.एस लिमिटेड कंपनी के अंदर से कंपनी के कर्मचारी चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे थे।

Published: 02 Dec 2023, 8:09 AM IST

आइजोल: मिज़ोरम विधानसभा चुनाव के परिणाम से पहले मतगणना केंद्र पर कड़ी सुरक्षा की गई

इंदौर: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम से पहले मतगणना केंद्र पर सुरक्षा कड़ी

जयपुर: कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा बोले- हमें पूरा भरोसा है कि हम बहुमत हासिल करेंगे

रायपुर: छत्तीसगढ़ में ऐतिहासिक जनादेश के साथ कांग्रेस की सरकार बन रही है, छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज का दावा

आगरा में नेशनल हाइवे पर एक ट्रक और ऑटो की भिड़ंत, 5 लोगों की मौत

आगरा के DCP सूरज कुमार राय ने बताया है कि नेशनल हाइवे पर एक ट्रक और ऑटो की भिड़ंत हुई है। घटना में 5 लोगों की मृत्यु हुई है और एक अन्य व्यक्ति घायल है।

Published: 02 Dec 2023, 8:09 AM IST

दिल्ली में हमलावरों ने मणिपुर के व्यक्ति और परिवार को पीटा

 दक्षिण-पूर्व दिल्ली में अज्ञात हमलावरों के एक समूह ने एक मणिपुर व्यक्ति, उसकी पत्नी और बहनों को अज्ञात कारणों से पीटा। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

Published: 02 Dec 2023, 8:09 AM IST

तेलंगाना कांग्रेस ने रायथु बंधु फंड के हेरफेर का आरोप लगाया

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि तेलंगाना सरकार ठेकेदारों को भुगतान करने के लिए रायथु बंधु फंड का इस्तेमाल कर रही है। राज्य कांग्रेस ने शनिवार को भारत के चुनाव आयोग से हस्तक्षेप करने और भुगतान रोकने का आग्रह किया है।

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी के नेतृत्व में नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त को संबोधित एक ज्ञापन सौंपने के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) विकास राज से मुलाकात की।

उनका कहना है कि आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) अभी भी लागू है। उन्होंने चुनाव आयोग से हस्तक्षेप करने और राज्य सरकार को इसके उल्लंघन में कदम उठाने से रोकने का अनुरोध किया।

Published: 02 Dec 2023, 8:09 AM IST

उत्तर प्रदेश: आगरा में एक ट्रक और ऑटो के बीच जोरदार टक्कर

दिल्ली में वाहन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत

दिल्ली में एक वाहन की चपेट में आने से 35 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के जिला शाहजहांपुर के मूल निवासी के रूप में हुई।

Published: 02 Dec 2023, 8:09 AM IST

जयपुर: राजस्थान के 199 विधानसभा सीटों के लिए 8 बजे से मतगणना होगी, इसकी तैयारी पूरी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता

ग्वालियर: मतगणना को लेकर ग्वालियर पुलिस की व्यवस्था पूरी तरह चाक-चौबंद है- SP राजेश सिंह चंदेल

हमने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है- जयपुर के पुलिस आयुक्त

राजस्थान विधानसभा चुनाव की मतगणना के लिए सुरक्षा व्यवस्था पर जयपुर के पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने कहा, "राजस्थान कॉलेज और कॉमर्स कॉलेज में कल 19 विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना होगी। हमने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। किसी को भी बिना उचित जांच के प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी... ट्रैफिक को भी डायवर्ट किया गया है। परिणाम आने के बाद किसी को भी जुलूस निकालने की अनुमति नहीं है।"

Published: 02 Dec 2023, 8:09 AM IST

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम से पहले मतगणना केंद्र पर कड़ी सुरक्षा की गई

जातीय जनगणना के प्रति जागरूकता ने उड़ाई BJP की नींद, राष्ट्रीय स्तर पर कराना सही विकल्प- मायावती

बीएसपी प्रमुख और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि जातीय जनगणना के प्रति लोगों की जागरूकता ने बीजेपी की नींद उड़ा दी है। मायावती ने केंद्र सरकार से देश में जातीय जनगणना कराए जाने की मांग की।

उन्होंने कहा कि वैसे विभिन्न राज्य सरकारें 'सामाजिक न्याय' की दुहाई देकर आधे-अधूरे मन से जातीय जनगणना कराकर जनभावना को काफी हद तक साधने का प्रयास कर रही हैं, लेकिन इसका सही समाधान तभी संभव है जब केन्द्र सरकार राष्ट्रीय स्तर पर सही जातीय जनगणना कराकर लोगों को उनका हक देना सुनिश्चित करेगी।

Published: 02 Dec 2023, 8:09 AM IST

दिल्ली के सैनिक फार्म इलाके में तेंदुए को पकड़ने के लिए ऑपरेशन जारी

कल पता चल जाएगा कि शिवराज सिंह चौहान कहां खड़े हैं, हम 130 से ज्यादा सीटें जीतेंगे- दिग्विजय सिंह

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि कल पता चल जाएगा कि शिवराज सिंह चौहान कहां खड़े हैं। हम 130 से ज्यादा सीटें जीतेंगे। बीजेपी व्यवसाय करती है, राजनीति थोड़ी करती है। अब हमारे पास कोई सिंधिया नहीं बचा इसलिए कोई गद्दार नहीं है।

Published: 02 Dec 2023, 8:09 AM IST

बहुजन समाज पार्टी राजस्थान ने पार्टी नेता सुमित सिंह जहाजी को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण निष्कासित किया

अधीर रंजन चौधरी ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ आचार समिति की कार्यवाही के मुद्दे पर लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ आचार समिति की कार्यवाही के मुद्दे पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखा।

Published: 02 Dec 2023, 8:09 AM IST

दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र से पहले संसद पुस्तकालय भवन में सर्वदलीय बैठक चल रही

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए लोगों को निमंत्रण कार्ड भेजे जा रहे 

जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में BRO ने बांदीपोरा-गुरेज़ रोड पर राज़दान टॉप से बर्फ हटाने का काम शुरू किया

छत्तीसगढ़: बारसूर थाना क्षेत्र में IED विस्फोट में CRPF के 2 जवान घायल

टीम इंडिया के नाम नया रिकॉर्ड, T20I प्रारूप में सर्वाधिक जीत दर्ज की

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 'बहुत खराब' श्रेणी में है

तमिलनाडु में आंधी और बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, तमिलनाडु के तिरुवल्लूर, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, चेन्नई, तेनकासी, थूथुकुडी, तिरुनेलवेली और कन्नियाकुमारी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम गरज और बिजली गिरने की संभावना है। अगले तीन घंटे तमिलनाडु के विल्लुपुरम, रानीपेट, कुड्डालोर, तंजावुर, नागापट्टिनम, मयिलादुथुराई, तिरुवरूर, रामनाथपुरम, तिरुपुर, डिंडीगुल, पुदुकोट्टई, विरुधुनगर नीलगिरी और थेनी जिलों और पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर हल्की आंधी और बिजली गिरने की संभावना है।

Published: 02 Dec 2023, 8:09 AM IST

युद्धविराम खत्म होने के बाद इजरायली बमबारी से गाजा में कोहराम! एक दिन में 178 फिलिस्तीनी मारे गए

शुक्रवार को युद्धविराम खत्म होने के बाद इजरायल ने गाजा पर ताबड़तोड़ बमबारी की है। बमबारी से चारों तरफ कोहराम मच गया है। एक दिन में 178 फिलिस्तीनी मारे गए हैं। बमबारी में 589 लोग घायल भी हुए हैं। इजरायली सेना अब धीरे-धीरे गाजा पट्टी के दक्षिणी हिस्से की ओर बढ़ रही है।

Published: 02 Dec 2023, 8:09 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 02 Dec 2023, 8:09 AM IST