हालात

बड़ी खबर LIVE: गाजा पर इजरायली बमबारी में अमेरिका भी है भागीदार, ईरान के सर्वोच्च नेता खामेनी ने लगाया आरोप

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला सैय्यद अली खमेनेई ने इस बात पर जोर दिया है कि गाजा में इजरायली शासन द्वारा किए जा रहे अपराधों में अमेरिका एक निश्चित भागीदार है। उन्होंने कहा कि पश्चिमी राज्यों के प्रमुखों की मौजूदगी ज़ायोनी शासन के विघटन के बारे में उनकी चिंता को दर्शाती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पूर्व राष्ट्रपति कोविंद ने 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' समिति की दूसरी बैठक की अध्यक्षता की, विधि आयोग ने दी प्रस्तुति

 पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' समिति की दूसरी बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान विधि आयोग ने अपनी प्रस्तुति दी।

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

इजरायल ने गाजा पट्टी में सुरंगों, बैरकों और हथियार भंडार सहित हमास के सैन्य बुनियादी ढांचे पर बड़े पैमाने पर हमला किया

बिहारः बेगूसराय में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान रोड़ेबाजी, कई लोग घायल, इलाके में तनाव

बिहार के बेगूसराय जिले के बलिया बाजार में बुधवार को दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के दौरान दो पक्षों में झड़प हो गई। इस दौरान दोनों पक्षों में रोड़ेबाजी हुई, जिसमें कुछ लोगों के घायल होने की सूचना है। पुलिस के मुताबिक, बुधवार को कई इलाकों में दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन को लेकर जुलूस निकला था। बताया जाता है कि बलिया थाना अंतर्गत मछली बाजार ऊपर टोला कर्पूरी चौक के पास मूर्ति विसर्जन के दौरान असामाजिक तत्वों ने रोड़ेबाजी कर दी। 

इसके बाद दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और जमकर रोड़ेबाजी हुई। इस दौरान मारपीट की भी बात सामने आई है। दोनों पक्षों में हुई झड़प के बाद क्षेत्र में तनाव है। सूचना मिलने के बाद जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा और पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे और दोनों पक्षों से बातचीत कर मामला शांत कराया।

क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है तथा जिला प्रशासन ने लोगों से शांति बनाए रखने को अपील की है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी क्षेत्र में कैंप किए हुए हैं। इस मामले में 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है। फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण एवं सामान्य है।

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

गाजा पर इजरायली बमबारी में अमेरिका भी है भागीदार, ईरान के सर्वोच्च नेता खामेनी ने लगाया आरोप

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला सैय्यद अली खमेनेई ने इस बात पर जोर दिया है कि गाजा में इजरायली शासन द्वारा किए जा रहे अपराधों में अमेरिका एक निश्चित भागीदार है। उन्होंने कहा कि पश्चिमी राज्यों के प्रमुखों की मौजूदगी ज़ायोनी शासन के विघटन के बारे में उनकी चिंता को दर्शाती है।

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

इजरायल ने UN कर्मचारियों के देश में आने पर प्रतिबंध लगाया, गुटेरेस के बयान के जवाब में लिया फैसला

इजराइल ने बुधवार को कहा कि वह संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के उस बयान के विरोध में संयुक्त राष्ट्र प्रतिनिधियों के देश में आने पर प्रतिबंध लगा रहा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि 7 अक्टूबर को हमास के हमले को फिलिस्तीनी लोगों के दशकों के कब्जे के संदर्भ में देखा जाना चाहिए। प्रतिबंध उन्हें सबक सिखाने के लिए है।

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

प्रियंका चतुर्वेदी ने पाठ्यपुस्तकों में 'इंडिया' को 'भारत' से बदलने की NCERT पैनल की सिफारिश पर उठाया सवाल

भारत ने कनाडा में प्रवेश, बिजनेस, मेडिकल और कॉन्फ्रेंस श्रेणियों के लिए वीज़ा सेवाएं फिर से शुरू कीं

ओटावा में भारतीय उच्चायोग ने बुधवार को कहा कि भारत ने 26 अक्टूबर से कनाडा में वीजा सेवाओं को आंशिक रूप से फिर से शुरू करने का फैसला किया है। एक महीने पहले दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंध बिगड़ गए थे, जिसके चलते इस पर रोक लगा दी गई थी।

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

आस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की, नीदरलैंड्स को 309 रन से हराया

दिल्ली में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के 24वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने नया इतिहास रच दिया है। वनडे वर्ल्ड कप में कंगारू टीम ने नीदरलैंड पर 309 रन से जीत दर्ज की। यह वर्ल्ड कप इतिहास में किसी भी टीम की रन के लिहाज से अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

भारत ने कनाडा में प्रवेश वीज़ा, बिजनेस वीज़ा, मेडिकल वीज़ा और कॉन्फ्रेंस वीज़ा सेवाएं फिर से शुरू कीं

बिहार में प्रेम विवाह के दूसरे दिन नवविवाहिता का मिला शव, पुलिस जांच में जुटी

बिहार के जहानाबाद जिले के घोसी थाना क्षेत्र में एक युवती का शव प्रेम विवाह के दूसरे दिन गांव के ही एक खेत से बरामद किया गया। पुलिस के मुताबिक, ग्रामीणों की सूचना के बाद बुधवार की सुबह घोसी थाना क्षेत्र के पतला पोखर गांव से एक युवती का शव बरामद किया गया।

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर 5 किलोमीटर गलत दिशा में चली कार, पुलिस ने किया 7,000 का चालान

 दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर एक कार करीब 5 किलोमीटर तक रॉन्ग साइड में काफी तेज रफ्तार से दौड़ती दिखाई दी। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस ने इस मामले में वाहन चालक पर 7,000 रुपये का चालान किया है।

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

इंडिया बनाम भारत बनान गलत, स्कूली पाठ्यपुस्तकों में 'इंडिया' को 'भारत' से बदलने की NCERT पैनल की सिफारिश पर शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी

हास्यास्पद निर्णय, यह एक राजनीतिक मुद्दा है, इसे आप शिक्षा में नहीं ला सकते, स्कूली पाठ्यपुस्तकों में 'इंडिया' को 'भारत' से बदलने की NCERT पैनल की सिफारिश पर पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु

दिल्ली सरकार के मंत्रियों के मंत्रालय बदले गए, आतिशी को जल विभाग आवंटित किया गया, सौरभ भारद्वाज पर्यटन, कला एवं संस्कृति विभाग देखेंगे

दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द की अध्यक्षता में 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' समिति की बैठक संपन्न

लंबे समय तक बैठे रहने से होने वाली मृत्यु के जोखिम को कम कर सकता है सिर्फ 25 मिनट का व्यायाम : रिसर्च

क्या आप काम पर लंबे समय तक बैठे रहने से होने वाली मृत्यु के जोखिम को कम करना चाहते हैं? एक शोध से पता चलता है कि इस जोखिम को साइकिल चलाने, रेजिस्टेंस ट्रेनिंग, बागवानी जैसी सिर्फ 20-25 मिनट की शारीरिक गतिविधि से कम किया जा सकता है।

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

भारत हो या इंडिया हो हम तो एक हैं और जल्दी ही आपको पता चलेगा कि 2024 में इंडिया जीतेगा और भारत भी, NCERT पैनल की सिफारिश पर शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत

पातालकोट एक्सप्रेस में जेनरल कोच में धुआं निकलने की सूचना, किसी भी व्यक्ति को कोई चोट नहीं आई: भारतीय रेलवे

अगर INDIA गठबंधन ने अपना नाम भारत कर लिया फिर आप क्या करेंगे?: आरजेडी सांसद मनोज झा

स्कूली पाठ्यपुस्तकों में 'इंडिया' की जगह 'भारत' करने की NCERT पैनल की सिफारिश पर आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा, "जब से INDIA गठबंधन का जन्म हुआ तब से कई प्रकार की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। वे कुछ तय नहीं कर पा रहे हैं कि किस प्रकार से INDIA गठबंधन पर आक्रमण करें। ये घबराहट वाली प्रतिक्रियाएं हैं। NCERT यह कर रही है, अनुछेद 1 का आप क्या करेंगे? तथ्यों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। देश के नाम के साथ भी खिलवाड़ किया जाएगा क्या? आप जिस INDIA गठबंधन के कारण ये सब कर रहे हैं, अगर INDIA गठबंधन ने अपना नाम भारत कर लिया फिर आप क्या करेंगे?"

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

वे पाठ्यपुस्तक और पाठ्यक्रम के माध्यम से भारत के इतिहास को विकृत कर रहे हैं- कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल

स्कूली पाठ्यपुस्तकों में 'इंडिया' की जगह 'भारत' करने की NCERT पैनल की सिफारिश पर कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, "वे पाठ्यपुस्तक और पाठ्यक्रम के माध्यम से भारत के इतिहास को विकृत कर रहे हैं। हमारे लिए भारत और इंडिया दोनों बराबर है। ये चुनावी रणनीति और ध्रुवीकरण की राजनीति हैं। वे राजनीतिक मकसद के लिए ऐसा कर रहे हैं।"

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

इजरायली बमबारी से दहला गाजा, 24 घंटे में 756 फिलिस्तीनियों की मौत, इनमें 344 बच्चे भी शामिल

इजरायली बमबारी से गाजा में कोहराम मचा हुआ है। गाजा पट्टी में स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 756 लोग मारे गए हैं। इनमें 344 बच्चे शामिल हैं। इजरायली हमले में अब तक 6,546 फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है। मारे गए लोगों में 2,704 बच्चे शामिल हैं, जबकि लड़ाई शुरू होने के बाद से कुल 17,439 लोग घायल भी हुए हैं।

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

DPAP के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के लिए गठित समिति की बैठक में हिस्सा लेने दिल्ली के जोधपुर हॉस्टल पहुंचे

दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद वांछित अपराधी को गिरफ्तार किया 

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने गोलीबारी के बाद एक कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है, जो हरियाणा के झज्जर इलाके में पुलिस टीम पर हमले के मामले में वांछित था। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

आरोपी की पहचान झारोदा निवासी राजा उर्फ भादक उर्फ वीरा (27) के रूप में हुई है, जो पहले डकैती, स्नैचिंग, चोरी और आर्म्स एक्ट उल्लंघन के 30 मामलों में शामिल पाया गया है।

पुलिस के अनुसार, विशिष्ट इनपुट प्राप्त हुआ था कि एक वांछित अपराधी राजा किसी जघन्य अपराध को अंजाम देने के लिए अरुणा आसफ अली रोड, वसंत कुंज के रास्ते गुरुग्राम जाएगा।

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

साहिबगंज के बड़हरवा में सरकारी हॉस्पिटल में लगी भयावह आग, 15 साल के रिकॉर्ड नष्ट, मरीज सुरक्षित

साहिबगंज जिले के बड़हरवा बाजार स्थित सरकारी हॉस्पिटल में बुधवार सुबह लगी भयावह आग में लाखों के सामान और करीब 15 साल पुराने हजारों रिकॉर्ड-दस्तावेज जलकर राख हो गए।

गनीमत यह रही कि आग हॉस्पिटल के ऊपरी मंजिल में लगी, जिसे निचली मंजिल पर स्थित मरीजों के वार्ड तक पहुंचने के पहले काबू पा लिया गया। आग इतनी भयावह थी कि इस पर काबू पाने में करीब चार घंटे लगे। आग कैसे लगी, यह साफ नहीं हो पाया है।

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

वह पूरी तरह से जनविरोधी है,इंडिया विरोधी, भारत विरोधी है: डीके शिवकुमार

कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा, "हम रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस और इंडियन फॉरेन सर्विसेज क्यों कह रहे हैं? हमारे पासपोर्ट में रिपब्लिक ऑफ इंडिया है... मुझे लगता है कि इस सरकार के साथ कुछ गलत हुआ है... वे भारतीयों के दिमाग को भ्रमित क्यों कर रहे हैं?... उन्होंने जो भी रुख अपनाया है वह पूरी तरह से जनविरोधी है,इंडिया विरोधी, भारत विरोधी है... मैं आपको बता रहा हूं कि उन्हें (एनसीईआरटी) एनडीए सरकार द्वारा मजबूर किया गया है। ये बिल्कुल गलत है...आप इंडिया का इतिहास नहीं बदल सकते...कर्नाटक में जो पहले था वही जारी रहेगा।"

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

समाज सेवा में हमने कीर्तिमान स्थापित किए हैं, पूरे भारत में कहीं भी 25 लाख रुपए का बीमा नहीं है- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

राजस्थान के झुंझुनूं में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, "समाज सेवा में हमने कीर्तिमान स्थापित किए हैं, पूरे भारत में कहीं भी 25 लाख रुपए का बीमा नहीं है। राजस्थान में 1 करोड़ लोगों को पेंशन मिलती है, जिनमें विधवाएं, बुजुर्ग और अन्य लोग शामिल हैं। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा चार विषयों पर थी- महंगाई, बेरोजगारी, समाज में समरसता और अमीर-गरीब के बीच जो खाई बढ़ती जा रही है वो नहीं बढ़नी चाहिए। मुझे ये कहते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि मेरी सरकार का बजट इन चार विषयों पर आया है।"

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

आज की सरकार केवल दो उद्योगपतियों को बढ़ावा दे रही है- प्रियंका गांधी 

राजस्थान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, "आज की सरकार केवल दो उद्योगपतियों को बढ़ावा दे रही है। उन्हें देश की पूरी सम्पति सौंपा जा रहा है जैसे हवाई अड्डे, बंदरगाह और बड़े-बड़े PSU दिए जा रहे हैं। ये कैसी सरकार है जो रोजगार के अवसर पैदा नहीं कर रहे हैं। उनके पास कोई विजन, रोडमैप नहीं है।"

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

मध्य प्रदेश: केंद्रीय मंत्री और बीजेपी उम्मीदवार प्रह्लाद सिंह पटेल ने नरसिंहपुर विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया

NCERT समिति ने सभी स्कूली पाठ्यपुस्तकों में 'इंडिया' की जगह 'भारत' लिखने की सिफारिश की

NCERT समिति ने सभी स्कूली पाठ्यपुस्तकों में इंडिया की जगह 'भारत' लिखने की सिफारिश की है।

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

तेलंगाना: बीजेपी छोड़ने के बाद कोमाटिरेड्डी राजगोपाल कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए 

बीजेपी ने आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 4 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की

भारत निर्वाचन आयोग 26 अक्टूबर को अभिनेता राजकुमार राव को अपना नेशनल आइकन नियुक्त करेगा 

इजरायली बमबारी से गाजा में कोहराम! एक रात में 700 फिलिस्तीनी मारे गए, कई बच्चे भी शामिल

फिलिस्तीनी अधिकारियों के अनुसार, गाजा पर रात भर इजरायली हवाई हमलों में 700 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए, जो इस महीने की शुरुआत में इजरायल द्वारा घिरे क्षेत्र पर बमबारी शुरू करने के बाद से 24 घंटे में मरने वालों की सबसे अधिक संख्या है।

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

दिल्ली: सोनिया गांधी तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए पार्टी मुख्यालय पहुंचीं

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए पार्टी मुख्यालय पहुंचीं

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

प्रदूषण से निपटने के लिए केंद्र सरकार को सभी राज्यों के साथ मिलकर काम करना पड़ेगा- दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज

वायु प्रदूषण के मुद्दे पर दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "प्रदूषण पूरे उत्तर भारत से जुड़ी समस्या है। इससे निपटने के लिए केंद्र सरकार को सभी राज्यों के साथ मिलकर काम करना पड़ेगा। यह कहना कि दिल्ली जो भारत के नक्शे में नजर भी नहीं आती और वो पूरे उत्तर भारत में प्रदूषण फैला रही है तो ये एक  छोटी राजनीति है। केंद्र सरकार को सभी राज्यों के साथ बैठकर दीर्घकालिक योजना बनाना पड़ेगा।"

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

मध्य प्रदेश चुनाव: कांग्रेस ने सुमावली, पिपरिया, बड़नगर और जोरा विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवारों में संशोधन किया

झारखंड: चीनी महिला हॉकी टीम झारखंड महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2023 के लिए रांची पहुंची

मुंबई: बीएमसी ने मरीन ड्राइव में धुंध की परत दिखाई देने वाले इलाके में एक डस्ट सप्रेशन व्हीकल तैनात की

जहां बीजेपी की सरकार नहीं है वहां पर आप उस राज्य में अस्थिरता पैदा कर रहे हैं- संजय राउत

मुंबई शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने कहा, "जहां बीजेपी की सरकार नहीं है वहां पर आप उस राज्य में अस्थिरता पैदा कर रहे हैं। क्षेत्रवाद-जातिवाद को बढ़ावा मिल रहा है तो इसका ज़िम्मेदार कौन है? जिस शिवसेना ने आपको(मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे) जन्म दिया और आपको मुख्यमंत्री बनने तक पहुंचाया उसे आप हमास कहते हैं, भाजपा ने आपके दिमाग में कितने गंदे कीड़े डाले हैं इससे पता चलता है।"

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

हमारे लोग हर जगह कार्य कर करे हैं, हमें उम्मीद है कि हम पांच राज्यों में जरूर जीतेंगे- खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "हमारे लोग हर जगह कार्य कर करे हैं, हमें उम्मीद है कि हम पांच राज्यों में जरूर जीतेंगे। भाजपा के एक विरोधी लहर भी आई है, लोग तंग हो गए हैं। बेरोजगारी, महंगाई से लोग परेशान हैं, बीजेपी द्वारा किए वादे नहीं निभाए गए। उनके द्वारा कर्नाटक को नजरअंदाज किया गया। मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान से लोगों को समस्या है और लोग उनके खिलाफ बोल रहे हैं।"

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

डबल इंजन सरकार ने हमारी स्वास्थ्य व्यवस्था को डबल बीमार कर दिया है- खड़गे 

भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को बताया कि इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष में नागरिकों का हताहत होना गंभीर, निरंतर चिंता का विषय

मध्य प्रदेश: BJP उम्मीदवार प्रहलाद सिंह पटेल ने नामांकन दाखिल करने से पहले गोटेगांव में नर्मदा नदी पर प्रार्थना की

केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले से बीजेपी उम्मीदवार प्रहलाद सिंह पटेल ने आज राज्य विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले गोटेगांव में नर्मदा नदी पर प्रार्थना की।

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

एशियन पैरा गेम्स: सुमित अंतिल ने जीता स्वर्ण, एफ/64 भाला फेंक में 73.29 मीटर फेंककर एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया

नोएडा में समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 218 पर 'खराब' श्रेणी में है

दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक 190 'मध्यम' श्रेणी में दर्ज किया गया, वीडियो अक्षरधाम से है

गाजा में ग्राउंड ऑपरेशन में देरी के लिए इजरायल पर दबाव डाल रहा अमेरिका? जानें बाइडेन ने क्या कहा

इजरायल और हमास में जंग जारी है। इस बीच संयुक्त राष्ट्र ने दोनों पक्षों से युद्ध रोकने की अपील की है। लेकिन इजराइल ने इस अपील को अस्वीकार कर दिया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति से पूछा गया कि क्या अमेरिका इजरायल पर गाजा में ग्राउंड ऑपरेशन में देरी करने के लिए दबाव डाल रहा है? इस पर उन्होंने कहा कि इजरायल अपने फैसले खुद ले सकता है।

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Oct 2023, 8:01 AM IST