हालात

बड़ी खबर LIVE: अभय चौटाला ने नफे सिंह की हत्या के लिए खट्टर सरकार को जिम्मेदार ठहराया, सीबीआई जांच की मांग की

इनेलो नेता अभय चौटाला ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या के लिए राज्य की खट्टर सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि इसकी सीआईबी जांच होनी चाहिए। पार्टी इस पर लड़ेगी और सरकार को इसकी सीबीआई जांच कराने के लिए मजबूर करेगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

नफे सिंह की हत्या पर भूपेंद्र हुड्डा बोले- घटना से साफ राज्य में कानून व्यवस्था का कोई राज नहीं

हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने हरियाणा इनेलो प्रमुख नफे सिंह राठी की हत्या पर कहा कि मुझे उम्मीद है कि उनके परिवार को यह दुख सहने की ताकत मिलेगी। इस घटना से साफ पता चलता है कि राज्य में कानून व्यवस्था का कोई राज नहीं है।

Published: 25 Feb 2024, 7:57 AM IST

बिहार में तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आई स्कार्पियो और बाइक, 9 लोगों की मौत

बिहार के कैमूर जिले में रविवार की देर शाम एक भीषण सड़क हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मोहनिया थाना क्षेत्र में एनएच- 2 पर देवकली गांव के पास सड़क हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई।

बताया जाता है कि पहले एक अनियंत्रित स्कॉर्पियो ने सामने से आ रहे एक बाइक को ठोकर मार दी। इस दुर्घटना के बाद स्कॉर्पियो और बाइक अनियंत्रित होकर सड़क के दूसरे लेन में चली गई। इसी दौरान दूसरे लेन में तेज रफ्तार से आ रहे एक ट्रक ने इन वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया और लोगों को कुचल दिया।

मोहनिया के थाना प्रभारी अवधेश कुमार ने बताया कि इस हादसे में नौ लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंचीई। हसदसे के बाद इस मार्ग पर आवागमन बाधित हो गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि अब तक मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है।

Published: 25 Feb 2024, 7:57 AM IST

अभय चौटाला ने नफे सिंह की हत्या के लिए खट्टर सरकार को जिम्मेदार ठहराया, सीबीआई जांच की मांग की

इनेलो नेता अभय चौटाला ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की मौत पर कहा कि इसके लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है, क्योंकि छह महीने पहले नफे सिंह ने मुझे बताया था कि पुलिस ने जानकारी दी है कि उनकी जान को खतरा है और उन पर कभी भी हमला हो सकता है। उन्होंने एसपी, सीएम और डीजी को लिखा था कि वे इसकी जांच करें और उन्हें सुरक्षा मुहैया कराएं। पूर्व विधायकों ने भी जानकारी दी, लेकिन उन्हें कोई सुरक्षा नहीं दी गई। जिन्हें सुरक्षा की जरूरत है उन्हें नहीं मिल रही है, बल्कि जो कई मामलों में आरोपी हैं उन्हें मिल रही है। इसलिए मैं इस घटना के लिए साफ तौर पर सीएम को जिम्मेदार मानता हूं। अगर कोई लिखकर दे रहा है कि उसकी जान को खतरा है तो सीएम को जांच करानी चाहिए थी और उसे सुरक्षा मुहैया करानी चाहिए थी। हम मांग करेंगे कि इसकी सीआईबी जांच हो और आरोपियों को सजा मिले। पार्टी इस पर कड़ी कार्रवाई करेगी और सरकार को इसकी सीबीआई जांच कराने के लिए मजबूर करेगी। सरकार लॉरेंस गैंग का नाम लेकर खुद को बचाने की कोशिश कर रही है, लेकिन अगर वे ऐसा कह रहे हैं तो उन्होंने कोई सुरक्षा प्रदान क्यों नहीं किया।

Published: 25 Feb 2024, 7:57 AM IST

INLD नेता अभय चौटाला बहादुरगढ़ पहुंचे, नफे सिंह के परिवार से की मुलाकात

INLD नेता की हत्या पर आप ने हरियाणा की कानून-व्यवस्था पर खट्टर सरकार को घेरा

आप के हरियाणा अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष की हत्या पर खट्टर सरकार को घेरते हुए कहा कि हरियाणा में कानून-व्यवस्था खत्म हो गई है। हमें झज्जर की घटना की सूचना मिली है। हरियाणा इनेलो अध्यक्ष नफे सिंह और उनके साथियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इस राज्य में कोई भी सुरक्षित नहीं है। गोली मार दी जाती है और फिर उगाही की जाती है, राजनेताओं को सड़कों पर गोली मार दी जाती है। क्या राज्य कानून का शासन कायम रखेगा, या मुख्यमंत्री चुनावी रैलियों में व्यस्त रहेंगे?

Published: 25 Feb 2024, 7:57 AM IST

हरियाणा में INLD के प्रदेश अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी

हरियाणा के झज्जर जिले में इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष नफे सिंह राठी की अज्ञात हमलावरों ने रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी। यह जानकारी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने दी। पूर्व विधायक राठी एक एसयूवी में जा रहे थे, इसी दौरान झज्जर के बहादुरगढ़ शहर में कार सवार हमलावरों ने उन पर हमला किया।

इनेलो नेता अभय चौटाला ने बताया कि राठी की झज्जर जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई। उन्होंने सरकार पर राठी की जान को खतरा होने के बावजूद सुरक्षा मुहैया कराने में विफल रहने का आरोप लगाया और राज्य के मुख्यमंत्री और गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग की।

वहीं पुलिस ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। झज्जर एसपी ने कहा कि सीआईए और एसटीएफ की टीमें काम कर रही हैं। आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Published: 25 Feb 2024, 7:57 AM IST

तमिलनाडु के रामेश्वरम में दूसरे दिन भी मछुआरों की भूख हड़ताल जारी, श्रीलंकाई नौसेना द्वारा लगातार गिरफ्तारी का कर रहे हैं विरोध

श्रीलंकाई नौसेना द्वारा मछुआरों की लगातार गिरफ्तारी, उनकी नौकाओं को जब्त करने और श्रीलंकाई अदालत द्वारा मछुआरों को दी गई अधिकतम सजा के खिलाफ तमिलनाडु के रामेश्वरम के मछुआरे दूसरे दिन भी भूख हड़ताल पर हैं।

Published: 25 Feb 2024, 7:57 AM IST

संदेशखाली मुद्दे पर टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी बोले- फरार शाहजहां शेख को नहीं बचा रही है पार्टी

संदेशखाली पर BJP को TMC ने दिखाया आईना, पूछा- यूपी, एमपी, गुजरात, असम और मणिपुर में तथ्यान्वेषी टीम कहां थी

संदेशखाली में बढ़ते विवाद पर टीएमसी नेता कुणाल घोष ने कहा कि यूपी, एमपी, गुजरात, असम और मणिपुर में यह तथाकथित तथ्यान्वेषी टीम कहां थी। ये बीजेपी के वो कैडर हैं जिन पर बीजेपी का नियंत्रण है। वे केवल टीएमसी सरकार को बदनाम करने के लिए यहां आ रहे हैं...बीजेपी को बंगाल के लोगों पर भरोसा नहीं है और न ही उनके साथ कोई संबंध है।' वे जानते हैं कि बंगाल के लोग उनका समर्थन नहीं करते। यही कारण है कि वे विभिन्न केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग कर रहे हैं, और यह केवल यह साबित करता है कि उनके पास बंगाल में कोई संगठन नहीं है।

Published: 25 Feb 2024, 7:57 AM IST

रांची टेस्टः आज का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 40/0, जीत के लिए 152 रन का जरूरत 

यूपी के आगरा में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में राहुल गांधी संग अखिलेश यादव हुए शामिल

उत्तर प्रदेश के आगरा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो न्याय यात्रा में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव शामिल हुए।

इस मौके पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "आगरा शहर दुनिया में जाना जाता है। मुझे इस बात की खुशी है कि यह (राहुल गांधी) मोहब्बत की दुकान को लेकर चले हैं और यह पूरा शहर मोहब्बत का शहर है। आने वाले समय में लोकतंत्र और संविधान को बचाने की चुनौती है। हमें उम्मीद है कि INDIA गठबंधन और PDA की लड़ाई NDA को हराने का काम करेगी।"

राहुल गांधी ने कहा, "अगर आप गरीब हैं तो आपके साथ 24 घंटे इस देश में अन्याय होगा। नफरत का कारण अन्याय है, इसलिए हमने अपने यात्रा में न्याय शब्द को जोड़ दिया है।"

Published: 25 Feb 2024, 7:57 AM IST

दुबई में इंटरनेशनल प्रो रेसलिंग चैंपियनशिप में भारतीय पहलवान संग्राम सिंह ने पाकिस्तान के मोहम्मद सईद को हराया

दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेताओं ने पार्टी कार्यालय में पानी के बिलों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया

बीजेपी संविधान को कुचल कर प्रजातंत्र का गला घोंटने का काम कर रही है- कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुडा

कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुडा ने कहा, "बीजेपी संविधान को कुचल कर प्रजातंत्र का गला घोंटने का काम कर रही है। बीजेपी लोकतंत्र के नतीजों को अपने पक्ष में करने के लिए हर प्रकार की सीमाओं को तोड़ने का काम कर रही है। हमारा INDIA गठबंधन इसलिए हुआ क्योंकि हमें संविधान और लोकतंत्र को बचाना है।"

Published: 25 Feb 2024, 7:57 AM IST

20 तारीख से हम घूम रहे हैं और हर जाति, हर वर्ग के लोगों का अप्रत्याशित समर्थन मिला है- आरजेडी नेता तेजस्वी यादव

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "20 तारीख से हम घूम रहे हैं और हर जाति, हर वर्ग के लोगों का अप्रत्याशित समर्थन मिला है। बिहार में जिस तरह का राजनीतिक क्रम चल रहा है, तो एक बड़ा सवाल उठता है कि अब तक एक महीना हो गया है और अभी तक मंत्रीमंडल का विस्तार क्यों नहीं हुआ? आखिर क्या कारण है। मुख्यमंत्री को इस बारे में बताना चाहिए। यह सबसे बड़ा मुद्दा है।"

Published: 25 Feb 2024, 7:57 AM IST

युवाओं के लिए रोजगार नहीं हैं, किसान अभी भी सड़कों पर बैठे हैं- प्रियंका गांधी

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के के कौदानर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, ''बीजेपी 10 साल से सत्ता में है। जी20 समिट जैसे कई बड़े आयोजन हुए, सभी ने कहा कि ऐसे आयोजनों से देश का मान-सम्मान बढ़ रहा है, हम भी इस बात से खुश होते हैं, लेकिन मैं पूछना चाहती हूं कि क्या देश का सम्मान युवाओं, हमारे पुलिसकर्मियों और छात्रों से नहीं जुड़ा है? युवाओं के लिए रोजगार नहीं हैं, किसान अभी भी सड़कों पर बैठे हैं।"

Published: 25 Feb 2024, 7:57 AM IST

उत्तर प्रदेश: लोकदल कार्यकर्ता अलीगढ़ के जमालपुर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हुए 

कठुआ स्टेशन पर रुकी एक मालगाड़ी अचानक पठानकोट की ओर ढलान के कारण बिना ड्राइवर के चलने लगी

डिवीजनल ट्रैफिक मैनेजर, जम्मू ने बताया कि कठुआ स्टेशन पर रुकी एक मालगाड़ी अचानक पठानकोट की ओर ढलान के कारण बिना ड्राइवर के चलने लगी। ट्रेन को मुकेरियां पंजाब में ऊंची बस्सी के पास रोका गया। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

Published: 25 Feb 2024, 7:57 AM IST

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता जुटे

10 साल जो अन्याय काल हुआ उससे हमारी जनता को छुटकारा दिलाना है- जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने कहा, "अभी पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर बाकी है। उसमें भी कुछ अंतिम रूप दिया जाएगा। मैं हमेशा कहते आ रहा हूं कि इसमें समय लगता है, ये सभी पार्टियों के लिए मुश्किल है। इन पार्टियों के साथ हम विधानसभा चुनाव में उनके खिलाफ लड़ रहे हैं, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर हम एक हुए हैं, क्योंकि हमारा मकसद बीजेपी को हराना है। 10 साल जो अन्याय काल हुआ उससे हमारी जनता को छुटकारा दिलाना है। INDIA गठबंधन में वामपंथी और TMC हैं, पहले हम 28 थे RLD और JDU के जाने के बाद हम 26 हुए हैं।"

Published: 25 Feb 2024, 7:57 AM IST

आज हम दोनों सीमाओं पर एक सम्मेलन करेंगे, WTO पर चर्चा होगी- किसान नेता सरवन सिंह पंढेर

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा, ''आज शंभू और खनौरी में मोर्चों का 13वां दिन है। आज हम दोनों सीमाओं पर एक सम्मेलन करेंगे क्योंकि WTO पर चर्चा होगी। हमने भारत सरकार से मांग की है कि सरकार कृषि क्षेत्र को WTO से बाहर निकाले... हम शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। 26 फरवरी की दोपहर में दोनों बॉर्डरों पर 20 फीट से ऊंचे पुतलों का दहन किया जाएगा। 27 फरवरी को किसान मजदूर मोर्चा, SKM (गैर राजनीतिक) देश भर के अपने सभी नेताओं की बैठक करेगा। 28 फरवरी को दोनों मंच बैठेंगे और चर्चा करेंगे। 29 फरवरी को अगले कदम को लेकर फैसला किया जाएगा। हम प्रधानमंत्री मोदी से किसानों के साथ जो कुछ भी हो रहा है उस पर बोलने की मांग कर रहे हैं।''

Published: 25 Feb 2024, 7:57 AM IST

दिल्ली, पंजाब, यूपी समेत उत्तर भारत के इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, पहाड़ों पर बर्फबारी से फिर लौटेगी ठंड!

देशभर में मौसम बदल रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान में बिजली गिरने के साथ ही गरज चमक के साथ बारिश और बर्फबारी की संभावना है। 26 और 27 फरवरी को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी बारिश और बर्फबारी के आसार हैं।

मौमस विभाग के मुताबिक, दिल्ली आज दिन में आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में बूंदाबांदी भी हो सकती है। सोमवार को भी बारिश की संभावना जताई गई है, जिसके बाद तापमान कम हो जाएगा।

दिल्ली आज में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 26 डिग्री सेल्सियस और नौ डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

आईएमडी के मुताबिक, 26 और 27 फरवरी को मध्य भारत में तेज गरज की बिजली के साथ बारिश और ओलावृष्टि और पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 26 और 27 फरवरी को बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। जेट स्ट्रीम हवाओं के चलने की वजह से अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर और मिजोरम में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। वहीं, यूपी के कई जिलों में 28 फरवरी से बारिश के आसार हैं। 

Published: 25 Feb 2024, 7:57 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Feb 2024, 7:57 AM IST