हालात

बड़ी खबर LIVE: पेपर लीक मामले में CBI ने पटना और गोधरा से एक-एक, राजस्थान से तीन मामलों की जांच अपने हाथ में ली

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसी ने बिहार के पटना से कथित नीट-यूजी पेपर लीक मामला, गुजरात के गोधरा से एक अन्य धोखाधड़ी का मामला और राजस्थान में परीक्षा में कथित रूप से दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने के तीन मामलों की जांच अपने हाथ में ले ली है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मणिपुर कांग्रेस अध्यक्ष कैशम मेघचंद्र सिंह ने खड़गे और राहुल गांधी से की मुलाकात, बैठक में राज्य के हालात पर हुई बात

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी सांसद राहुल गांधी के साथ अपनी बैठक के बारे में मणिपुर कांग्रेस अध्यक्ष कैशम मेघचंद्र सिंह ने कहा कि हमने मणिपुर के मुद्दों और इसे संसद में उठाने पर चर्चा की।

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बैठक के बाद AICC मुख्यालय से रवाना हुए

ICC T20 World Cup: रोहित की 92 रन की तूफानी पारी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने बनाए 205/5

कप्तान रोहित शर्मा की 41 गेंदों पर सात चौकों और आठ छक्कों की मदद से सजी 92 रन की तूफानी पारी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप के सुपर आठ के ग्रुप एक मुकाबले में सोमवार को पांच विकेट पर 205 रन का मजबूत स्कोर बना लिया। रोहित ने कप्तानी की जिम्मेदारी के साथ खेलते हुए रिकार्डों से भरपूर पारी खेली और भारत को विराट कोहली के शून्य पर आउट होने के झटके से उबारा। रोहित ने मिचेल स्टार्क के पारी के तीसरे ओवर में चार छक्के और एक चौका लगाकर 29 रन बटोरे। भारतीय कप्तान पुरुष टी20 में पावरप्ले में ही पांच छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज़ बन गए। इसके अलावा रोहित ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय में अपने 200 छक्के भी पूरे कर लिए हैं और इस आंकड़े तक पहुंचने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज़ भी बन गए हैं।

रोहित शर्मा ने मिचेल स्टार्क के ओवर में कुल 29 रन बटोरे और यह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में स्टार्क द्वारा फेंका गया सबसे महंगा ओवर हो गया है। इससे पहले 2021 टी20 विश्व कप फ़ाइनल में उनके एक ओवर में 22 रन बने थे। भारतीय कप्तान ने मात्र 19 गेंदों में अपना अर्धशतक लगाया। रोहित शर्मा का इस विश्‍व कप का सबसे तेज अर्धशतक है, साथ ही टी20 विश्‍व में यह भारत की ओर से लगाया गया युवराज सिंह (12), केएल राहुल (18) के बाद तीसरा सबसे तेज अर्धशतक है। साथ ही यह टी20 करियर में रोहित का भी सबसे तेज अर्धशतक है। रोहित शर्मा टी20 विश्‍व कप की एक पारी में सबसे अधिक छक्‍के लगाने के रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है। इन्‍होंने 8 छक्‍के लगाकर युवराज को पछाड़ा है।

भारत ने 8.4 ओवर में अपने 100 रन पूरे किए, जो टी20 विश्व कप में उनका सबसे तेज़ 100 रन है। इससे पहले 2007 में उन्होंने न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ 10.2 ओवरों में अपने 100 रन पूरे किए थे। रोहित जब अपने शतक से आठ रन दूर थे तो स्टार्क ने पारी के 12वें ओवर में वापसी करते हुए रोहित को बोल्ड कर दिया। रोहित ने 41 गेंदों की पारी में सात चौके और आठ छक्के लगाए। उन्हें बाकी बल्लेबाजों का भी उपयोगी सहयोग मिला। सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 31, शिवम् दुबे ने 22 गेंदों में 28 रन, हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों में नाबाद 27, ऋषभ पंत ने 15 और रवींद्र जडेजा ने एक छक्के के सहारे नाबाद नौ रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों ने आखिरी 10 ओवरों में कुछ हद तक वापसी की। आठ विकेट बचे होने के बाद भी भारत अंतिम 10 ओवरों में 91 रन ही बना सका, जबकि पहले 10 ओवरों में उन्होंने 114 रन बनाए थे। रोहित शर्मा ने एक पारी में अनेकों रिकॉर्ड बना दिए और दिखाया कि अपने दिन पर कैसे वह अकेले मैच का रुख़ पलट सकते हैं।

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

सॉफ्टवेयर कंपनी के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट में डूबने से तीन कर्मचारियों की मौत

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में एक बड़ी दुर्घटना हुई है। एक सॉफ्टवेयर कंपनी के अंदर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट में बने पानी के टैंक के अंदर डूबने से मेंटिनेस डिपार्टमेंट के तीन कर्मचारियों की मौत हो गई है। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों की मदद से शवों को बाहर निकल गया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 24 जून को ग्रेटर नोएडा के थाना इकोटेक-1 क्षेत्र के अंतर्गत पीआरवी कंट्रोल के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि कोफोर्ज कंपनी के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के पानी टैंक में मोहित, हरिगोविंद और अंकित डूब गए हैं। इस सूचना पर तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेेड की टीम ने तीनों को बाहर निकाला। इसके बाद उन्हें अस्पताल भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने बताया है कि तीनों व्यक्ति कोफोर्ज कंपनी में मेंटेनेंस विभाग में कार्य करते थे। उनकी ड्यूटी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट पर रहती थी। सोमवार सुबह तीनों ड्यूटी पर आए थे और सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के टैंक में गिरकर डूब गए। थाना इकोटेक-1 पुलिस आवश्यक विधिक कार्रवाई कर रही है। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है। संबंधित कम्पनी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया जा रहा है। पुलिस ने शवों को पोस्टमाॅर्टम के लिए भेज दिया है। गौरतलब है कि इससे पहले भी नोएडा के एक घर में सेफ्टी टैंक में उतरे तीन सफाई कर्मियों की दम घुटने के चलते मौत हो गई थी। उसी वक्त जांच में पता चला था कि तीनों ने सेफ्टी मेजर्स का ध्यान नहीं रखा था।

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

बिहार में बैंक लूट की साजिश नाकाम, पुलिस मुठभेड़ में दो लुटेरे घायल

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सिवाईपट्टी थाना क्षेत्र में सोमवार को पुलिस से मुठभेड़ में दो अपराधी गोली लगने से घायल हो गए। पुलिस ने दोनों घायलों को हिरासत में लेकर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया है। पुलिस ने बताया कि सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी बनघारा में बैंक लूटने आए हैं। पुलिस को लुटेरों की सूचना लगातार मिल रही थी। शाम को पुलिस को दो मोटरसाइकिल पर सवार होकर अपराधियों के बैंक की तरफ जाने की सूचना मिली। पुलिस ने तत्काल घेराबंदी कर दी। बैंक के पास पुलिस को आते देख अपराधियों ने फायरिंग कर दी।

मुजफ्फरपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में गोली चलाई, जिसमें दो अपराधी घायल हो गए। घायलों की पहचान कांटी निवासी सुंदरम कुमार और मनियारी के माधोपुर सुस्ता निवासी दीपू कुमार के रूप में की गई। दोनों के पांव में गोली लगी है। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। दोनों खतरे से बाहर बताए जाते हैं। बदमाशों के पास से दो हथियार भी बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि सुंदरम पर बिहार के अलावा कई अन्य राज्यों में भी बैंक लूटने का आरोप है। बिहार में भी उस पर करीब एक दर्जन मामले दर्ज हैं। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पुणे कार दुर्घटना पीड़ित परिवार से मुलाकात की

तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी और कांग्रेस नेता पोचाराम श्रीनिवास रेड्डी दिल्ली में AICC मुख्यालय पहुंचे

ICC T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा ने 19 गेंद में अर्द्धशतक जड़ा

IB प्रमुख तपन डेका को कैबिनेट की नियुक्ति समिति से एक वर्ष का कार्यकाल विस्तार मिला

तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की

श्रीनगर के मलारट्टा इलाके में आग पर काबू पाया गया, मस्जिद, दुकानें और कई रिहा घर जलकर खाक हो गए

मलारट्टा अग्निकांड पर श्रीनगर के डिप्टी कमिश्नर बिलाल मोहिउद्दीन ने कहा कि आग में मस्जिद, दुकानें और रिहायशी घर जलकर खाक हो गए। हाइड्रोलिक क्रेन सहित 12 दमकल गाड़ियां तैनात की गई हैं। आग पर काबू पा लिया गया है।

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

ICC T20 विश्व कपः सुपर 8 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का लिया फैसला

पेपर लीक मामले में CBI ने पटना और गोधरा से एक-एक और राजस्थान से तीन मामलों की जांच अपने हाथ में ली

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसी ने बिहार के पटना से कथित नीट-यूजी पेपर लीक मामला, गुजरात के गोधरा से एक अन्य धोखाधड़ी का मामला और राजस्थान में परीक्षा में कथित रूप से दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने के तीन मामलों की जांच अपने हाथ में ले ली है।

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

केंद्र ने गेहूं पर भंडारण सीमा लगाई, कीमत पर नियंत्रण के लिए आयात शुल्क घटाने पर विचार

केंद्र ने सोमवार को थोक और खुदरा विक्रेताओं के साथ प्रसंस्करणकर्ताओं के लिए गेहूं भंडार रखने की सीमा को तय कर दिया। इस पहल का मकसद जमाखोरी को रोकना और कीमतों को काबू में रखना है। गेहूं पर स्टॉक सीमा 31 मार्च, 2025 तक वैध रहेगी।

केंद्र ने गेहूं के निर्यात पर प्रतिबंध हटाने के किसी भी प्रस्ताव को भी खारिज कर दिया और कहा कि खुदरा कीमतों को नियंत्रण में रखने के लिए जरूरत पड़ने पर खाद्यान्न पर आयात शुल्क में कमी सहित अन्य नीतिगत विकल्पों पर विचार किया जा सकता है।

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी झारखंड कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक के लिए AICC मुख्यालय पहुंचे

HIV संक्रमित लुटेरी दुल्हन से अलग-अलग पांच लोगों ने मनाई सुहागरात, खुलासा होने पर मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां झूठ बोलकर शादी करने और सुहागरात मनाने के बाद नकली ज्वेलरी लेकर फरार होने वाली एक महिला एचआईवी संक्रमित पाई गई है। मामले का खुलासा होने पर ससुराल पक्ष में हड़कंप मच गया और लोग मेडिकल कराने में जुट गए।

दरअसल मुजफ्फरनगर के तितावी क्षेत्र के खेड़ी दूधाधारी गांव के रहने वाले बादल के बेटे कविन्द्र ने मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद 6 मई को थाना तितावी पुलिस ने दुल्हन साहित सात महिला और पुरुषों को गिरफ्तार करते हुए जेल भेजा। कविंद्र का आरोप था कि इन लोगों ने निक्की नाम की महिला से उसकी शादी कराई थी।

उसके बाद दुल्हन उसके घर मे नकदी और ज्वेलरी लेकर फरार हो गयी थी। कविंद्र की शिकायत पर पुलिस ने दुल्हन सहित 5 महिलाओं और नन्हे, इरशाद सहित 7 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पुलिस द्वारा की गई छानबीन के दौरान आरोपी दुल्हन ने कविंदर से पहले 4 और अन्य लोगों से अपनी शादी करने की बात कबूल की थी।

वहीं आरोपी दुल्हन के जेल जाने के डेढ़ महीने के बाद मेडिकल के दौरान बताया गया कि वह एचआईवी पीड़ित है। जेल अधीक्षक द्वारा जेल में बंद आरोपी दुल्हन का मेडिकल कराया तो मामला खुलकर सामने आ गया। मामले के खुलासे के बाद जनपद में हड़कंप मचा हुआ है। अब सब लोग अपना मेडिकल टेस्ट कराने में लग गए हैं। पुलिस जांच में सामने आया कि महिला अब तक पांच शादियां कर चुकी है। सुहागरात के बाद वो सामान लेकर फरार हो जाती थी।

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

जेपी  नड्डा राज्यसभा में सदन के नेता बने, कांग्रेस ने दी बधाई

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष जे पी नड्डा को राज्यसभा में सदन का नेता नामित किया गया है। उच्च सदन में नड्डा केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की जगह लेंगे। हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में गोयल ने महाराष्ट्र से जीत दर्ज की है। गोयल ने आज निचले सदन के सदस्य के तौर पर शपथ ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे राज्यसभा में विपक्ष के नेता हैं।

कांग्रेस ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा को राज्यसभा में सदन का नेता नामित किए जाने पर उन्हें बधाई दी और कहा कि यदि सदन के नेता सभी को समायोजित करेंगे तो विपक्ष सहयोग करेगा। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘जेपी नड्डा जी को राज्यसभा में सदन के नेता के रूप में नामित किये जाने पर बधाई। जैसा कि वेंकैया नायडू (पूर्व उपराष्ट्रपति एवं उच्च सदन के पूर्व सभापति) ने कहा था - यदि सदन के नेता समायोजित कर सकते हैं, तो विपक्ष सहयोग कर सकता है।’’

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष जे पी नड्डा को राज्यसभा में सदन का नेता नामित किया गया है। उच्च सदन में नड्डा केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की जगह लेंगे। हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में गोयल महाराष्ट्र से निर्वाचित हुए हैं। गोयल ने आज लोकसभा सदस्य के तौर पर शपथ ली।

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

नागार्जुन के बॉडीगार्ड ने दिव्यांग प्रशंसक को मारा धक्का, अभिनेता ने मांगी माफी

तेलुगू सुपरस्टार नागार्जुन ने अपने एक बॉडीगार्ड द्वारा एक दिव्यांग प्रशंसक को धक्का देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद माफी मांगी। उन्होंने कहा कि यह घटना नहीं होनी चाहिए थी। नागार्जुन ने इस वीडियो को सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर साझा करते हुए लिखा, "यह घटना अभी मेरी जानकारी में आई...यह नहीं होना चाहिए था। मैं इस सज्जन से माफी मांगता हूं और यह सुनिश्चित करूंगा की भविष्य में ऐसी कोई घटना न हो।"

जब एक फैन जो कि कैफे का कर्मचारी था, नागार्जुन के करीब आने की कोशिश कर रहा था, तो उनके बॉडीगार्ड ने उसे धक्का दे दिया, जिससे वह लड़खड़ा गया और लगभग गिर गया। हालांकि, बॉडीगार्ड ने उसे खड़े होने में मदद की। फोटोग्राफर विरल भयानी द्वारा यह वीडियो सोशल मीडिया मंच एक्स पर शेयर किया गया और कैप्शन लिखा था "इंसानियत कहां चली गई? #नागार्जुन" । इस वीडियो में अभिनेता नागार्जुन को अपनी सुरक्षा टीम और "कुबेर" फिल्म के अपने सह-कलाकार धनुष के साथ हवाईअड्डे से निकलते हुए देखा जा सकता है।

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

कांग्रेस सांसद के. सुरेश ने 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ लिया

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ लिया

लद्दाख से निर्दलीय सांसद मोहम्मद हनीफा ने 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ लिया

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के मलारट्टा इलाके में भीषण आग लगी, कई घर जलकर खाक, आग बुझाने के प्रयास जारी

दिल्ली हाईकोर्ट अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत को चुनौती देने वाली ED की याचिका पर कल आदेश पारित करेगा

दिल्ली उच्च न्यायालय कथित आबकारी घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दी गई जमानत को चुनौती देने वाली प्रवर्तन निदेशालय की याचिका पर कल आदेश पारित करेगा।

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

अहमदाबाद में एक पाउडर कोटिंग फर्म में विस्फोट में दो लोगों की मौत, तीन घायल

पटना में सीएम आवास का घेराव करने पहुंचे गेस्ट शिक्षकों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

बिहार की राजधानी पटना में सोमवार को मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने पहुंचे अतिथि शिक्षकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। अतिथि शिक्षक अपनी मांगों को लेकर सीएम आवास के बाहर धरना प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने पहले तो उन्हें समझा बुझाकर वापस जाने को कहा, लेकिन शिक्षकों के पीछे नहीं हटने पर पुलिस ने बल प्रयोग किया। अतिथि शिक्षकों का कहना है कि हमने लगभग 6 सालों तक विद्यालय में अपनी सेवाएं दी। अब हमारी सेवा को समाप्त कर दिया गया है। हमारी संख्या 4257 है, जब राज्य में शिक्षकों की कमी थी तब हमारी नियुक्ति की गई और अब एक झटके में बाहर कर दिया गया। हम सरकार के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं। अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने आए हैं, लेकिन पुलिस हमें ऐसा करने से रोक रही है। बिहार में अतिथि शिक्षक पिछले 6 साल से उच्च माध्यमिक स्कूल में पढ़ा रहे थे। अब नीतीश सरकार ने गेस्ट शिक्षकों की सेवा पर रोक लगा दी है। शिक्षा विभाग ने उन्हें सेवा मुक्त कर दिया है। 31 मार्च को उनके कार्यकाल का अंतिम दिन था। इस मामले को लेकर शिक्षा विभाग का कहना है कि क्लास 9वीं, 10वीं के लिए 37947 और 11वीं और 12वीं के लिए 56891 उच्च माध्यमिक स्कूलों में कुल 94738 शिक्षकों की नियुक्ति की गई है, इसलिए अब अतिथि शिक्षक की आवश्यकता नहीं है। --आईएएनएस एसएम/एसकेपी

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

महाराष्ट्र सरकार किसान विरोधी है, अन्नदाताओं को न्याय मिलना चाहिएः नाना पटोले

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र की सरकार किसान विरोधी है, यह सरकार किसानों को लूटने का काम कर रही है। इसे रोका जाना चाहिए...किसानों को न्याय मिलना चाहिए, यह कांग्रेस की मांग है। किसानों का कर्ज माफ होना चाहिए। 27 जून से बजट सत्र है। हम मांग करेंगे कि कर्ज माफ हो।

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

बीजेपी अपने लोगों को खुश करने के लिए पेपर लीक करती हैः अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के मुखिया और सांसद अखिलेश यादव ने कहा कि यह कोई नई बात नहीं है। यह बीजेपी का पुराना तरीका है। अगर आप इतिहास देखें तो बीजेपी अपने लोगों को खुश करने के लिए पेपर लीक करती है। यूपी में यह बहुत बड़ा मुद्दा था और अब यह दिल्ली तक पहुंच गया है। उन्होंने करोड़ों लोगों को ठगा है।

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

कोटा में NEET पेपर लीक के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस वर्कर्स पर पुलिस ने पानी का बौछार किया

राजस्थान के कोटा में जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पर NEET परीक्षा पेपर लीक मामले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पानी की बौछार का इस्तेमाल किया।

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली

यूपी के प्रयागराज में सड़क हादसे में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, शादी समारोह से लौट रहे थे सभी

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है। जौनपुर का रहने वाला परिवार शादी में शामिल होकर बाइक से प्रयागराज के सरायममरेज लौट रहा था। इसी दौरान तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी, टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मौके पर ही सभी की मौत हो गई।

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

यह आवाज हमेशा निष्पक्ष और कमजोरों के लिए रहेगी- सांसद चंद्रशेखर 

आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) प्रमुख और सांसद चंद्रशेखर आजाद ने कहा, "यह आवाज हमेशा निष्पक्ष और कमजोरों के लिए रहेगी। मैं उनकी आवाज हूं जिन्हें इंसान नहीं जानवर मान कर सामाजिक-आर्थिक आधार पर कुचला गया है। जब तक चंद्रशेखर आजाद संसद में है तब तक हर जुल्म के खिलाफ आवाज उठेगी और सरकारों से जवाब मांगा जाएगा।"

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

केरल: KSU तिरुवनंतपुरम जिला अध्यक्ष गोपू नेय्यर की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे KSU जिला समिति के सदस्यों पर पुलिस ने पानी की बौछारें कीं

सूचना और प्रसारण तथा संसदीय कार्य राज्य मंत्री डॉ. एल. मुरुगन ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की

हिंदुस्तान के संविधान को कोई शक्ति नहीं छू सकती- राहुल गांधी

शिक्षामंत्री धर्मेंद्र प्रधान के शपथ के दौरान संसद में विपक्ष का हंगामा, NEET परीक्षा में गड़बड़ी पर नारेबाजी

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान जिस समय संसद में शपथ ले रहे थे। उस समय सदन में विपक्षी संसदों ने हंगामा किया और नारेबाजी की। नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने नारेबाजी की।

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

INDIA गठबंधन के नेताओं ने संसद परिसर में संविधान की प्रति लेकर किया प्रदर्शन

INDIA गठबंधन के नेताओं ने संसद परिसर में संविधान की प्रति लेकर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "संविधान को बचाने के लिए हमने जो कोशिश की थी उसमें जनता हमारे साथ है लेकिन मोदी जी ने संविधान को तोड़ने की कोशिश की। इसलिए आज हम यहां एकत्रित होकर विरोध कर रहे हैं। यहां पर गांधी जी की प्रतिमा थी और हम यहीं पर विरोध कर रहे हैं। हर लोकतांत्रिक नियमों को तोड़ा जा रहा है इसलिए हम बता रहे हैं कि मोदी जी आज संविधान के तहत चलिए।"

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

नितिन गडकरी ने 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली

गृहमंत्री अमित शाह ने सांसद के रूप में शपथ ली

लोकसभा में सांसद शपथ ले रहे हैं

सांसद के रूप में पीएम मोदी के शपथ लेने के बाद बारी-बारी अन्य सासंद शपथ ले रहे हैं।

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सदन में हंगामा

लोकसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब संसद की कार्यवाह को चला रहे हैं। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा हुआ है। पीएम मोदी ने सांसद के रूप में शपथ ले ली है।

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

लोकसभा सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्या बोले?

लोकसभा सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 18वीं लोकसभा नए संकल्पों के साथ काम करेगी। उन्होंने कहा कि यह नई उमंग, नए उत्साह और नई गति को प्राप्त करने का अवसर है। विश्व का सबसे बड़ा चुनाव बहुत ही शानदार और गौरवमय तरीके से संपन्न हुआ है। यह 140 करोड़ भारतवासियों के लिए गर्व की बात है।

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

दिल्ली: बीजेपी सांसद भर्तृहरि महताब ने 18वीं लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में ली शपथ

बीजेपी सांसद भर्तृहरि महताब ने 18वीं लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ ली। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शपथ दिलाई।

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

दिल्ली जल संकट के बीच ओखला फेज 2 और हरकेश नगर इलाके में टैंकरों के जरिए लोगों को पानी की आपूर्ति की जा रही

18वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से हो रहा है शुरू, NEET समेत कई मुद्दों पर हंगामे के आसार

केंद्र में नई सरकार के गठन के बाद 18वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से शुरू होने जा रहा है। संसद सत्र के पहले दिन विपक्षी इंडिया गठबंधन के सांसद संसद परिसर में एक साथ मार्च करेंगे। नई सरकार बनने के बाद संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ नवनिर्वाचित सांसद शपथ लेंगे।

संसद सत्र के पहले दिन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बीजेपी के सांसद भर्तृहरि महताब को लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ दिलाएंगी। इसके बाद महताब संसद भवन पहुंचेंगे और पूर्वाह्न 11 बजे लोकसभा की कार्यवाही शुरू करेंगे।

संसद में आज कई मुद्दों पर हंगामे के आसार है। NEET पेपर लीक, महंगाई, तेज गर्मी के कारण हुई मौतें समेत अन्य मुद्दों पर विपक्ष हंगामा कर सकता है।

केंद्र सरकार ने 21 जून को सीएसआईआर-यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द कर दी थी। इसके बाद एक दिन बाद ही राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनबीई) ने नीट पीजी परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया था। इस मुद्दे पर केंद्र सरकार देशभर में चौतरफा घिरी हुई है। विपक्ष लगातार सवाल पूछ रहा है।

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Jun 2024, 7:59 AM IST