हालात

बड़ी खबर LIVE: JDS को बड़ा झटका, वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष सैयद शफीउल्ला ने पार्टी से इस्तीफा दिया

जेडीएस के बीजेपी के साथ गठबंधन के फैसले के बाद जेडीएस के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष सैयद शफीउल्ला ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार में धार्मिक स्थल में तोड़फोड़, आक्रोशित लोगों ने किया हंगामा, 4 गिरफ्तार 

बिहार के बेगूसराय जिले में स्थित लाखों थाना क्षेत्र में शुक्रवार को असामाजिक तत्वों द्वारा एक मंदिर में शिवलिंग को क्षतिग्रस्त किए जाने के बाद शनिवार को लोग आक्रोशित हो गए। लोग सड़क पर उतर गए और तोड़फोड़ की। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

Published: 23 Sep 2023, 8:06 AM IST

महाराष्ट्र : ठाणे की कंपनी में गैस कंटेनर विस्फोट, 2 लोगों की मौत, 6 घायल

महाराष्ट्र के ठाणे में शनिवार को एक कंपनी में हुए भीषण विस्फोट में कम से कम दो मजदूरों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। सेंचुरी रेयॉन कंपनी में यह हादसा सुबह करीब 10.45 बजे तब हुआ जब गैस कंटेनर को कंपनी परिसर में लाया गया था, और श्रमिकों द्वारा इसे कार्बन डाइसल्फ़ाइड (सीएस2) गैस से भरने के लिए तैयार किया जा रहा था। अचानक, एक जोरदार विस्फोट हुआ, जिससे फैक्ट्री परिसर और आसपास की इमारतें हिल गईं। इस विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। 

Published: 23 Sep 2023, 8:06 AM IST

देहरादून: कांग्रेस नेता हरीश रावत ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर आपदा प्रभावित किसानों के लिए मुआवजा राशि बढ़ाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया

तमिलनाडु: चेन्नई शहर के कई इलाकों में आज भारी बारिश हुई

न्यूयॉर्क: विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने UNGA से इतर मिस्र के विदेश मंत्री समेह शौकरी के साथ द्विपक्षीय बैठक की

लूटे गए हथियारों की बरामदगी मणिपुर सरकार के लिए एक चुनौती बनती जा रही

मणिपुर सरकार के लिए लूटे गए हथियारों की बरामदगी एक चुनौती बनती जा रही है। जातीय हिंसा प्रभावित मणिपुर में लूटी गई हजारों बंदूकों और गोला-बारूद की बरामदगी अब अधिकारियों के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है क्योंकि पिछले 115 दिनों में ऐसे एक तिहाई से भी कम हथियार बरामद किए गए हैं।

Published: 23 Sep 2023, 8:06 AM IST

अंतरराष्ट्रीय साजिश मामले में एनआईए ने एक आरोपी को इंफाल से किया गिरफ्तार

एनआईए ने मणिपुर में मौजूदा जातीय अशांति का फायदा उठाकर भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए म्यांमार स्थित आतंकी संगठनों के नेतृत्व के एक अंतरराष्ट्रीय साजिश से संबंधित मामले में मोइरांगथेम आनंद सिंह को गिरफ्तार किया है।

Published: 23 Sep 2023, 8:06 AM IST

जम्मू-कश्मीर : बारामूला में दो आतंकी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर/टीआरएफ से जुड़े दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।

Published: 23 Sep 2023, 8:06 AM IST

दिल्ली: NSUI के नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष अभि दहिया ने कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा से उनके आवास पर मुलाकात की

जेडीएस के बीजेपी के साथ गठबंधन के फैसले के बाद जेडीएस के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष सैयद शफीउल्ला ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया

जेडीएस के बीजेपी के साथ गठबंधन के फैसले के बाद जेडीएस के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष सैयद शफीउल्ला ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

Published: 23 Sep 2023, 8:06 AM IST

ABVP की तीन सीटों पर बड़ी जीत, NSUI को मिली वीपी पोस्ट

डूसू चुनाव में एबीवीपी के उम्मीदवार तुषार डेढ़ा ने अध्यक्ष पद, अपराजिता ने सचिव पद और सचिन बैसला ने संयुक्त सचिव पद पर जीत हासिल की। एनएसयूआई उम्मीदवार अभि दहिया ने उपाध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया

Published: 23 Sep 2023, 8:06 AM IST

मुंबई: अमित शाह, महाराष्ट्र के CM शिंदे और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ वर्षा बंगले पर पहुंचे और गणेश पूजा-अर्चना की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के मॉडल का निरीक्षण किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के मॉडल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व भारतीय क्रिकेटरों से बातचीत भी की।

Published: 23 Sep 2023, 8:06 AM IST

उत्तर प्रदेश: नोएडा में आज तेज बारिश हुई

उत्तर प्रदेश: नोएडा में आज तेज बारिश हुई

गुजरात: हमसफर सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में वलसाड में आग लगने की घटना सामने आई है

गुजरात: हमसफर सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में वलसाड में आग लगने की घटना सामने आई है। ट्रेन मुंबई से अहमदाबाद जा रही थी। यात्रियों को ट्रेन से उतार दिया गया है। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Published: 23 Sep 2023, 8:06 AM IST

मल्लिकार्जुन खड़गे ने सरकार पर साधा निशाना

जयपुर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "कांग्रेस में हर समुदाय के लोग हैं। बीजेपी कभी भी नजदीक नहीं आने देती। यहां तक की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को नए संसद भवन के उद्घाटन के लिए निमंत्रण भी नहीं दिया। क्यों नहीं बुलाया? आप सिनेमा वालों को बुलाते हो, अपने लोगों को बुला-बुला कर दिखाते हो। राष्ट्रपति को क्यों नहीं बुलाया? राष्ट्रपति का अपमान करते हो। जब (नए संसद भवन की) नींव रखी गई तब भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को नहीं बुलाया गया। क्योंकि वे 'अछूत' हैं। अगर 'अछूत' के हाथ से नींव रखेंगे, तो वो 'गंगाजल' से धोने पड़ता।"

Published: 23 Sep 2023, 8:06 AM IST

जयपुर की रैली में राहुल गांधी बोले- हम चाहते हैं, महिला आरक्षण आज हो लागू, OBC महिलाओं को आरक्षण का मिले फायदा

जयपुर की रैली में राहुल गांधी ने कहा कि हमने महिला आरक्षण का पूरा समर्थन किया है। राजीव गांधी जी पंचायती राज में महिला आरक्षण लाए थे। लेकिन हमारे 2-3 सवाल है।

- OBC महिलाओं के लिए आरक्षण क्यों नहीं?

- महिला आरक्षण लागू करने से पहले जनगणना और परिसीमन की जरूरत क्यों है?

-हम चाहते हैं कि महिला आरक्षण आज लागू हो, OBC महिलाओं को आरक्षण का फायदा मिले।

Published: 23 Sep 2023, 8:06 AM IST

उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास किया

कांग्रेस के सभी यूथ कमेटी के सदस्यों को जयपुर में बुलाया गया है- खड़गे

राजस्थान के जयपुर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यहां कांग्रेस के सभी यूथ कमेटी के सदस्यों को बुलाया गया है। ऐसा पहली बार हो रहा है कि बूथ लेवल से लेकर स्टेट लेवल तक कार्यकर्ताओं को एक जगह बुलाकर चुनाव के बारे में समझाया जाएगा। इस दौरान राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे।

Published: 23 Sep 2023, 8:06 AM IST

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की टिप्पणी पर अधीर रंजन चौधरी बोले- इससे साबित होता है, बीजेपी नफरत की राजनीति करती है

बीएसपी सांसद दानिश अली के खिलाफ बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की टिप्पणी पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि इससे साबित होता है कि भाजपा नफरत की राजनीति करती है।

Published: 23 Sep 2023, 8:06 AM IST

दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश, लोगों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत

दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। दिन में ही अंधेरा छा गया है। बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। इस बीच कुछ इलाकों में जलजमाव से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। वहीं सड़कों पर ट्रैफिक की रफ्तार भी धीमी हो गई।

Published: 23 Sep 2023, 8:06 AM IST

दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश हुई

महाराष्ट्र के नागपुर में बिगड़े हालात पर डीएम का बयान

महाराष्ट्र के नागपुर में डीएम विपिन इटनकर ने कहा कि रात में हुई 100-125 MM की लगातार बारिश के कारण अंबाझरी झील ओवरफ्लो हो गई, जिससे निचले इलाकों में जलभराव हो गया। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों ने वहां से 200-300 लोगों को रेस्क्यू किया है। आज भी बारिश का अलर्ट है इसलिए मैं लोगों से सतर्क रहने की अपील करता हूं।

Published: 23 Sep 2023, 8:06 AM IST

यूपी के गाजियाबाद में गिरी इमारत, मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के लोनी के रूप नगर औद्योगिक क्षेत्र में एक इमारत गिरने से कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। बचाव अभियान जारी है।

Published: 23 Sep 2023, 8:06 AM IST

दिल्ली: अमित शाह 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के लिए गठित समिति की पहली आधिकारिक बैठक में शामिल होने के लिए जोधपुर छात्रावास पहुंचे

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा- 2024 का चुनाव मतपत्रों से होना चाहिए 

सांसद सुप्रिया सुले ने कहा- रमेश बिधूड़ी अपराधी हैं 

लोकसभा बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा की गई असंसदीय टिप्पणी के लिए उनके खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाने पर एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि वह (रमेश बिधूड़ी) अपराधी हैं और मैंने टीएमसी नेता के साथ स्पीकर को पत्र लिखा है, हम उनके खिलाफ एक विशेषाधिकार प्राप्त प्रस्ताव ला रहे हैं। यह व्यवहार करने का कोई तरीका नहीं है। 2 दिन पहले भी उन्होंने एक वरिष्ठ सांसद के साथ धक्का-मुक्की की थी। क्या यह लोकतंत्र है?... मैं ऐसे किसी भी अनियंत्रित व्यवहार की निंदा करती हूं और विशेषाधिकार प्राप्त प्रस्ताव पेश किया जाना चाहिए और मैंने ऐसा किया है।

Published: 23 Sep 2023, 8:06 AM IST

महाराष्ट्र: लगातार हुई बारिश के कारण नागपुर में बाढ़ जैसी स्थिति

महाराष्ट्र के नागपुर में लगातार हुई बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है। NDRF की टीम द्वारा अंबाझरी झील क्षेत्र में बचाव अभियान चलाया जा रहा है। 6 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। बचाव अभियान अभी भी जारी है।

Published: 23 Sep 2023, 8:06 AM IST

राजस्थान: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी जयपुर पहुंचे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी के अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया

महाराष्ट्र: भारी बारिश के कारण नागपुर में कैनाल रोड रामदासपेठ में जलभराव

यूपी: मुरादाबाद में गणपति पंडाल में चंद्रयान-3 का मॉडल रखकर भगवान गणेश से विशेष प्रार्थना की गई

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में चंद्रयान-3 के विक्रम लैंडर और प्रज्ञान रोवर को इसरो द्वारा पुनः सक्रिय करने के लिए गणपति पंडाल में चंद्रयान-3 का मॉडल रखकर भगवान गणेश से विशेष प्रार्थना की गई।

Published: 23 Sep 2023, 8:06 AM IST

कनाडा के पीएम ट्रूडो ने निज्जर की हत्या को लेकर फिर दिया बड़ा बयान, कहा- हमने पहले ही भारत को...

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड को लेकर फिर बड़ा बयान दिया है। ट्रूडो ने कहा कि कनाडा ने कुछ हफ्ते पहले ही नई दिल्ली के साथ इस बात के सबूत साझा किए हैं कि ब्रिटिश कोलंबिया में निज्जर हत्याकांड में भारत के एजेंट संभावित रूप से शामिल थे।

Published: 23 Sep 2023, 8:06 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 23 Sep 2023, 8:06 AM IST