हालात

बड़ी खबर LIVE: CBI टीम पर बिहार के नवादा में हमला, UGC-NET पेपर लीक मामले की जांच के लिए पहुंचे थे अधिकारी

यूजीसी-नेट पेपर लीक की जांच के लिए बिहार के नवादा पहुंची सीबीआई टीम पर हमला हुआ है। ग्रामीणों ने सीबीआई टीम की गाड़ियों को घेर लिया और हमला कर दिया। घटना की खबर मिलने पर रजौली थाना की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर सीबीआई के चार अधिकारियों को सुरक्षित निकाला।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

सत्र के पहले दिन संसद में एकत्रित होंगे 'इंडिया' के सांसद, एक साथ लोकसभा तक मार्च करेंगे

राष्ट्रीय राजधानी में 18वीं लोकसभा के पहले सत्र के पहले दिन विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के लोकसभा सदस्य सोमवार सुबह संसद परिसर में एकत्र होंगे और एक साथ सदन की ओर मार्च करेंगे। सूत्रों के अनुसार विपक्षी गठबंधन से जुड़े एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि सांसद पुराने संसद भवन के गेट नंबर 2 के पास एकत्र होंगे, जहां कभी गांधी प्रतिमा हुआ करती थी।

संसद परिसर में सांसदों के लिए लोकप्रिय विरोध स्थल रही गांधी प्रतिमा को हाल ही में परिसर में मौजूद 14 अन्य प्रतिमाओं के साथ स्थानांतरित कर दिया गया। इन सभी को एक ही स्थान ‘प्रेरणा स्थल’ पर स्थापित किया गया है। नेता ने कहा कि कुछ सांसद भारत के संविधान की प्रतियां लेकर चलेंगे और वे सभी संसद भवन तक पैदल जाएंगे।

कई विपक्षी दलों ने दावा किया है कि 2024 के लोकसभा चुनाव का जनादेश सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ है, भले ही वह एनडीए सहयोगियों के समर्थन से सरकार बनाने में सक्षम हो। ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) ने यह भी दावा किया है कि लोगों ने “संविधान बचाने” के लिए विपक्षी दलों का समर्थन किया। 18वीं लोकसभा के पहले सत्र में नवनिर्वाचित सदस्य शपथ लेंगे, उसके बाद 26 जून को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा और 27 जून को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी।

Published: 23 Jun 2024, 8:01 AM IST

अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की शादी के रिसेप्शन में अभिनेत्री ज़ोआ मोरानी, ​​शज़ा मोरानी और प्रियांक शर्मा शामिल हुईं

समाजवादी पार्टी की संसदीय दल की बैठक कल दिल्ली में होगी, अखिलेश यादव करेंगे अध्यक्षता

राहुल गांधी ने वायनाड के लोगों को लिखा भावुक पत्र, कहा- हमेशा आप सभी के लिए मौजूद रहूंगा

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल की वायनाड और उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से जीत दर्ज की। इसके बाद राहुल गांधी ने रायबरेली सीट से सांसद बने रहने का फैसला लिया। अब, वायनाड सीट से प्रियंका गांधी को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है। इसी बीच रविवार को राहुल गांधी ने वायनाड की जनता के नाम एक इमोशनल चिट्ठी लिखी।

राहुल गांधी ने अपनी चिट्ठी में लिखा, "वायनाड के प्यारे बहनों और भाइयों, मुझे उम्मीद है कि आप ठीक होंगे। जब मैं मीडिया के सामने आपको अपने फैसले के बारे में बताने के लिए खड़ा था तब आपने मेरी आंखों में उदासी देखी होगी। तो, मैं दुखी क्यों हूं? मैं आपसे पांच साल पहले मिला था। पहली बार जब मैं आपसे मिलने आया था, तो मैं आपका समर्थन मांगने आया था। मैं आपके लिए एक अजनबी था और फिर भी आपने मुझ पर विश्वास किया। आपने मुझे बेपनाह प्यार और स्नेह से गले लगाया। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस राजनीतिक दल का समर्थन करते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस समुदाय से हैं या आप किस धर्म को मानते हैं या आप कौन सी भाषा बोलते हैं।"

राहुल गांधी ने चिट्ठी में आगे लिखा, "जब मुझे दिन-ब-दिन दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा, तो आपके बिना शर्त वाले प्यार ने मेरी रक्षा की। आप लोग मेरी शरण, मेरा घर और मेरा परिवार थे। मुझे कभी एक पल के लिए भी ऐसा नहीं लगा कि आपको मुझ पर शक है। मैंने बाढ़ के दौरान जो कुछ भी देखा, उसे कभी नहीं भूलंगा। लोगों ने परिवार और बहुत कुछ खो दिया। जीवन, संपत्ति, दोस्त सब चले गए और फिर भी आप में से किसी ने, यहां तक कि सबसे छोटे बच्चे ने भी अपनी गरिमा नहीं खोई। मुझे याद रहेगा, आपने मुझे जो अनगिनत फूल दिए और मुझे गले लगाए। हर किसी ने इतने सच्चे प्यार और कोमलता से साथ दिया। मैं कैसे भूल सकता हूं, वह बहादुरी, खूबसूरती और आत्मविश्वास जिसके साथ लड़कियां हज़ारों लोगों के सामने मेरे भाषणों का अनुवाद करती थी। संसद में आपकी आवाज बनना वाकई खुशी और सम्मान की बात थी।

मैं दुखी हूं, लेकिन मुझे तसल्ली है क्योंकि मेरी बहन प्रियंका आपका प्रतिनिधित्व करने के लिए वहां होंगी। मुझे पूरा भरोसा है कि अगर आप उन्हें मौका देते हैं तो वह आपकी सांसद के तौर पर बेहतरीन काम करेंगी।" उन्होंने आगे लिखा, "मैं इसलिए भी तसल्ली महसूस कर रहा हूं क्योंकि रायबरेली के लोगों में मेरा एक प्यारा परिवार है और एक ऐसा रिश्ता है, जिसे मैं बहुत संजोकर रखता हूं। वायनाड और रायबरेली के लोगों के लिए मेरी मुख्य प्रतिबद्धता यह है कि हम देश में फैलाई जा रही नफरत और हिंसा से लड़ेंगे और उसे हराएंगे। आपने मेरे लिए जो किया है, उसके लिए मैं आपका शुक्रिया अदा नहीं कर सकता। आपके प्यार और सुरक्षा की मुझे सबसे ज्यादा जरूरत थी। आप मेरे परिवार का हिस्सा हैं और मैं हमेशा आप सभी के लिए मौजूद रहूंगा। बहुत-बहुत शुक्रिया।"

Published: 23 Jun 2024, 8:01 AM IST

JDS MLC और एचडी रेवन्ना के बेटे सूरज रेवन्ना को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया, सीआईडी ​​कल हिरासत के लिए आवेदन करेगी

पाकिस्तान का एक प्रतिनिधिमंडल सिंधु जल संधि के सिलसिले में जम्मू पहुंचा, विभिन्न बांध स्थलों का दौरा करेंगे सदस्य

राजनीति से गायब हो चुका है वफादारी का युग: वसुंधरा राजे

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने रविवार को कहा कि भाजपा नेता सुंदर सिंह भंडारी "वफादारी के युग" से थे और यह युग अब राजनीति से दूर हो चुका है। उन्होंने कहा कि नेता अब अपने उन वरिष्ठों की उपेक्षा कर रहे हैं जिनसे उन्होंने सीखा है। राजे उदयपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के विचारक भंडारी की पुण्यतिथि पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं।

उन्होंने बिहार और गुजरात के पूर्व राज्यपाल भंडारी के बारे में कहा, "आप सभी जानते हैं कि भंडारी ने अनेक कार्यकर्ताओं की मदद की और उन्हें शीर्ष पर पहुंचाया। उन्होंने अनेक कार्यकर्ताओं की उंगलियां पकड़कर उन्हें उनके राजनीतिक करियर में आगे बढ़ने में मदद की।" राजे ने कहा, "वफादारी का वह दौर अलग था। आज लोग चलना सीखने के लिए जिसकी उंगली पकड़ते हैं उसे ही काटने की कोशिश करते हैं।" उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पूर्व उपराष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत सहित भाजपा और आरएसएस के अन्य नेताओं को भी याद किया और उनकी प्रशंसा की।

Published: 23 Jun 2024, 8:01 AM IST

जम्मू के त्रिकुटा नगर इलाके में एक कबाड़खाने में भीषण आग लगी, बुझाने की कोशिश जारी

UGC-NET पेपर लीक मामले की जांच कर रही CBI टीम पर आज बिहार के नवादा में हमला किया गया

यूजीसी-नेट पेपर लीक मामले की जांच के लिए आज बिहार के नवादा के कसियाडीह गांव पहुंची सीबीआई टीम पर हमला हुआ है। खबर है कि ग्रामीणों ने सीबीआई टीम की गाड़ियों को घेर लिया और उन पर हमला किया। घटना की खबर मिलने पर रजौली थाना की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर सीबीआई के चार अधिकारियों को सुरक्षित निकाला। पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

Published: 23 Jun 2024, 8:01 AM IST

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में डेरा की गली रोड भूस्खलन के कारण अवरुद्ध हुआ, सड़क साफ करने का काम जारी

NTA के डीजी को हटाना साबित करता है कि बच्चों के साथ गलत हुआ हैः अजय राय

नीट परीक्षा मुद्दे पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि कल उन्होंने डीजी को हटा दिया, जिससे साबित होता है कि बच्चों के साथ गलत हुआ है। यह पूरी तरह से हिटलरशाही है। इन लोगों ने जानबूझकर लोकसभा चुनाव के नतीजों के साथ ही नीट परीक्षा की घोषणा की। अगर ये नतीजे चुनाव के दौरान आते तो इनके लिए 50 सीटें भी लाना मुश्किल हो जाता। अभिभावक और बच्चे पूरी तरह से दुखी और परेशान हैं।

Published: 23 Jun 2024, 8:01 AM IST

छत्तीसगढ़ के धमतरी के जंगलों में दोपहर से सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी

छत्तीसगढ़ के धमतरी में खल्लारी थाना क्षेत्र के ग्राम अमझर और मुहकोट के जंगलों में दोपहर से सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। धमतरी एसपी अंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि कई नक्सली घायल हो सकते हैं।

Published: 23 Jun 2024, 8:01 AM IST

लोकसभा चुनाव में BJP की सीटें आधी रह गईं, हरियाणा विधानसभा चुनाव में उसका सफाया हो जाएगाः भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज अंबाला में कहा कि पिछली बार लोकसभा में हमारी एक भी सीट नहीं थी लेकिन विधानसभा चुनाव में हमें 31 सीटें मिलीं। इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी की सीटें आधी रह गईं और हरियाणा विधानसभा चुनाव में भी उसका सफाया हो जाएगा।

Published: 23 Jun 2024, 8:01 AM IST

NEET UG 2024: 1563 में से कुल 813 उम्मीदवार आज पुन: परीक्षा के लिए उपस्थित हुए

केरल के राज्यपाल ने CPM विधायक ओआर केलू को राजभवन में विजयन सरकार में मंत्री पद की शपथ दिलाई

अरविंद केजरीवाल ने जमानत पर हाईकोर्ट की रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की, कल सुबह सुनवाई की अपील की

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा उनकी जमानत पर लगाई गई रोक को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। आप ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के वकीलों ने कल सुबह सुनवाई की अपील की है।

Published: 23 Jun 2024, 8:01 AM IST

चुनाव बाद आंध्र प्रदेश में चार न्यूज चैनलों का प्रसारण बंद, YSRCP ने ट्राई से संपर्क किया

लोकसभा और विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद आंध्र प्रदेश में कई जगह कुछ समाचार चैनलों का प्रसारण बंद होने को लेकर विपक्षी दल वाईएसआरसीपी के सांसदों ने राज्य सरकार पर बल प्रयोग करने का आरोप लगाया, जिसके परिणामस्वरूप इन चैनलों का प्रसारण बाधित (ब्लॉक) किया जा रहा है।

टीवी9, एनटीवी, 10टीवी और साक्षी टीवी नाम चार चैनल को ‘ब्लॉक’ करने का आरोप राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर लगाया गया है, जिसमें तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा), जनसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शामिल है।

वाईएसआरसीपी के राज्यसभा सदस्य एस निरंजन रेड्डी ने सरकार द्वारा इन चार स्थानीय समाचार चैनलों के प्रसारण को कथित रूप से बाधित (ब्लॉक) करने को लेकर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) से शिकायत की।

ट्राई को हाल ही में लिखे एक पत्र में रेड्डी ने दावा किया कि ‘आंध्र प्रदेश केबल टीवी ऑपरेटर्स एसोसिएशन’ ने राज्य में तेदेपा के नेतृत्व वाली सरकार के कथित दबाव के कारण इन चार चैनल का प्रसारण बंद कर दिया।

रेड्डी ने कहा, ‘‘मैं नवगठित सरकार के दबाव और निर्देश पर कई समाचार चैनलों का प्रसारण स्थायी रूप से बंद करने के लिए आंध्र प्रदेश केबल टीवी ऑपरेटर्स एसोसिएशन द्वारा पारित अवैध प्रस्ताव को आपके (ट्राई) ध्यान में लाने के लिए मजबूर हूं।’’

उन्होंने आरोप लगाया कि टीवी9, एनटीवी, 10टीवी और साक्षी टीवी को ‘बिना किसी कानूनी औचित्य या प्रक्रिया का पालन किये बगैर’ ही अवरुद्ध कर दिया गया।

प्रतिद्वंद्वियों द्वारा कथित तौर पर कई वर्षों से किए जा रहे नकारात्मक प्रचार के खिलाफ जवाबी विमर्श को प्रसारित करने के लिए वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने वर्ष 2008 के आसपास ‘साक्षी’ अखबार और टेलीविजन चैनल की स्थापना की थी।

इस बीच, गोदावरी क्षेत्र के एक स्थानीय ‘मल्टी-सिस्टम ऑपरेटर’ (केबल टीवी सेवा प्रदाता) ने पुष्टि की कि इन चार चैनलों को अवरुद्ध कर दिया गया है।

Published: 23 Jun 2024, 8:01 AM IST

NEET-UG मामले में CBI ने आपराधिक केस दर्ज कर जांच शुरू की, विशेष टीमें पटना और गोधरा के लिए रवाना

नीट-यूजी परीक्षा में अनियमितता के मामले में सीबीआई ने आपराधिक मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले की जांच के लिए सीबीआई ने विशेष टीमें गठित की हैं। सीबीआई की विशेष टीमें पटना और गोधरा भेजी जा रही हैं, जहां स्थानीय पुलिस ने मामले दर्ज किए हैं।

Published: 23 Jun 2024, 8:01 AM IST

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों के लगाए IED में ब्लास्ट से CRPF के कोबरा बटालियन के 2 जवान शहीद

नाडा ने बजरंग पूनिया को फिर निलंबित किया

राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी (नाडा) ने रविवार को बजरंग पूनिया को दूसरी बार निलंबित कर दिया । इससे तीन सप्ताह पहले एडीडीपी ने इस आधार पर उनका निलंबन रद्द किया था कि नाडा ने पहलवान को आरोपों के संदर्भ में नोटिस जारी नहीं किया था । नाडा ने 23 अप्रैल को तोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता पूनिया को निलंबित कर दिया था चूंकि उन्होंने 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के दौरान डोप टेस्ट के लिये मूत्र के नमूने नहीं दिये थे। खेल की विश्व नियामक ईकाई यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने भी उन्हें निलंबित किया था ।

बजरंग ने इस अस्थायी निलंबन के खिलाफ अपील दायर की थी और नाडा के डोपिंग निरोधक अनुशासन पेनल (एडीडीपी) ने नाडा के आरोपों के संदर्भ में नोटिस जारी करने तक इसे रद्द कर दिया था। नाडा ने रविवार को पूनिया को नोटिस जारी किया । नाडा ने पूनिया को भेजे नोटिस में कहा, ‘‘यह आपके लिये औपचारिक नोटिस है कि आपको राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक नियमों की धारा 2 . 3 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है और अब आप अस्थायी रूप से निलंबित हैं।’’

पूनिया को आरोप स्वीकार करने या सुनवाई का अनुरोध करने के लिये 11 जुलाई तक का समय दिया गया है । पूनिया का कहना है कि उन्होंने कभी भी नमूना देने से इनकार नहीं किया लेकिन वह अपनी ईमेल पर नाडा का जवाब चाहते हैं जिसमें उन्होंने यह जानने की मांग की थी कि उन्हें दिसंबर 2023 में नमूना लेने के लिए ‘एक्सपायर्ड’ किट क्यों भेजी गयी थीं। बजरंग के वकील विधुष्पत सिंघानिया ने बताया कि वे निलंबन को चुनौती देंगे। सिंघानिया ने कहा, ‘‘हां, हमें जवाब दाखिल करना होगा।’’

Published: 23 Jun 2024, 8:01 AM IST

श्रीलंका में अवैध रूप से मछली पकड़ने के आरोप में 18 भारतीय मछुआरे गिरफ्तार

श्रीलंकाई नौसेना ने अपने जलक्षेत्र में अवैध रूप से मछली पकड़ने के आरोप में 18 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है और मछली पकड़ने वाली उनकी तीन नौकाओं को जब्त कर लिया है। मीडिया की एक रिपोर्ट में रविवार को यह जानकारी दी गयी। समाचार पोर्टल 'द न्यूज फर्स्ट' की रिपोर्ट के अनुसार मछुआरों को शनिवार रात चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान डेल्फ्ट द्वीप के पास उत्तरी सागर से गिरफ्तार किया गया। श्रीलंका की नौसेना के प्रवक्ता कैप्टन गायन विक्रमसूर्या ने कहा कि गिरफ्तार मछुआरों को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए कांकेसंतुरई बंदरगाह ले जाया जाएगा।

पिछले सप्ताह, चार भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया गया था और श्रीलंकाई नौसेना ने द्वीपीय देश के जलक्षेत्र में अवैध शिकार करने के आरोप में उनके ट्रॉलर (मछली पकड़ने में इस्तेमाल की जाने वाली नौका) को जब्त कर लिया था। श्रीलंकाई अधिकारियों ने बताया कि ताजा घटना से पहले 2024 में श्रीलंकाई जलक्षेत्र में अवैध रूप से मछली पकड़ने के आरोप में 180 से अधिक भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया गया था और उनके 25 ट्रॉलर जब्त किए गए थे।

इनमें से अधिकतर घटनाएं पाक जलडमरूमध्य में होती हैं, जो तमिलनाडु को श्रीलंका के उत्तरी सिरे से अलग करने वाली एक संकरी जलपट्टी है। यह दोनों देशों के मछुआरों के लिए मछली पकड़ने का एक बेहतर स्थान है। मछुआरों का मुद्दा भारत और श्रीलंका के बीच संबंधों में एक विवादास्पद मुद्दा है, जिसमें श्रीलंकाई नौसेना के जवान कभी-कभी पाक जलडमरूमध्य में भारतीय मछुआरों पर गोलीबारी भी करते हैं और अवैध रूप से श्रीलंका के जलक्षेत्र में प्रवेश करने के लिए उनकी नौकाओं को जब्त कर लेते हैं।

Published: 23 Jun 2024, 8:01 AM IST

सीबीआई ने नीट-यूजी में अनियमितताओं की जांच संभाली, प्राथमिकी दर्ज की

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पांच मई को आयोजित मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट-यूजी’ (राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक) के आयोजन में कथित अनियमितताओं के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। केंद्र द्वारा एजेंसी को परीक्षा में कथित अनियमितताओं की जांच सौंपने की घोषणा के एक दिन बाद यह प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की ओर से जारी संदर्भ के आधार पर सीबीआई ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एक नया मामला दर्ज किया है। करीब 24 लाख छात्रों ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा दी है। मंत्रालय को कथित अनियमितताओं की जांच के लिए कई शहरों में प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मांग माननी पड़ी।

शिक्षा मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "पांच मई को आयोजित नीट-यूजी परीक्षा में कथित अनियमितताओं, धोखाधड़ी और कदाचार के कुछ मामले सामने आए हैं।" अधिकारी ने कहा, "एक समीक्षा के बाद परीक्षा प्रक्रिया के संचालन में पारदर्शिता के लिए यह निर्णय लिया गया कि मामले को व्यापक जांच के लिए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दिया जाए।"

Published: 23 Jun 2024, 8:01 AM IST

NEET-UG पेपर लीक मामले में गिरफ्तार 6 आरोपियों की पटना में मेडिकल जांच हुई

जेडीएस MLC और एचडी रेवन्ना के बेटे सूरज रेवन्ना को थाने से बेंगलुरु के सीआईडी ​​कार्यालय ले जाया गया

NEET-PG परीक्षा रद्द होने पर समाजवादी पार्टी नेता शिवपाल सिंह यादव की प्रतिक्रिया

NEET-PG परीक्षा रद्द होने पर समाजवादी पार्टी नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा, "भाजपा के शासन में NEET के अलावा जो भी परीक्षाएं हुई हैं, लगभग सभी परीक्षाओं के पेपरलीक हुए हैं। जांच में बहुत देर हो गई, पहले ही जांच करके दंड दिया जाना चाहिए था।"

Published: 23 Jun 2024, 8:01 AM IST

CBI ने NEET प्रवेश परीक्षा में कथित पेपर लीक मामले में FIR दर्ज की: CBI सूत्र

मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को एक बार फिर अपना उत्तराधिकारी घोषित किया

मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को एक बार फिर अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है। उन्हें दोबारा बीएसपी का राष्ट्रीय संयोजक बना दिया है। एक दिन पहले ही आकाश को उत्तराखंड उपचुनाव के लिए पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया गया था। उनका नाम लिस्ट में मायावती के बाद दूसरे नंबर पर था। मायावती ने रविवार को लखनऊ में बीएसपी के सभी प्रदेश प्रमुखों के साथ समीक्षा बैठक की, जिसमें आकाश आनंद भी मौजूद थे। बैठक के दौरान आकाश आनंद ने बुआ मायावती का पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

Published: 23 Jun 2024, 8:01 AM IST

उत्तर प्रदेश: नोएडा शहर के कई हिस्सों में बारिश हुई 

अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में बादल फटने से बाढ़ जैसे हालात, भारी बारिश से घरों और वाहनों को भारी नुकसान

अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में बादल फटने से बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। भारी बारिश से घरों और वाहनों को भारी नुकसान पहुंचा है।

Published: 23 Jun 2024, 8:01 AM IST

हरियाणा: RE-NEET UG EXAM 2024 के लिए अभ्यर्थी झज्जर स्थित परीक्षा केंद्र पर पहुंचे

उत्तर प्रदेश: लखनऊ में बीएसपी प्रमुख मायावती ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की बैठक ली 

ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी का उनके निर्वाचन क्षेत्र केंदुझार में लोगों ने गर्मजोशी से स्वागत किया 

तमिलनाडु: कल्लाकुरिची शराब त्रासदी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 56 हुई

मैं इस अनशन पर इसीलिए बैठी हूं क्योंकि दिल्ली में पानी का बहुत संकट है- दिल्ली जल मंत्री आतिशी

दिल्ली जल मंत्री आतिशी ने कहा, "मैं इस अनशन पर इसीलिए बैठी हूं क्योंकि दिल्ली में पानी का बहुत संकट है। दिल्ली में अपना पानी नहीं है। दिल्ली का सारा पानी पड़ोसी राज्यों से आता है। दिल्ली में कुल पानी 1005 MGD है, जिसमें से 613 MGD(मिलियन गैलन प्रति दिन) हरियाणा से आता है लेकिन पिछले 3 हफ्ते से हरियाणा ने अपना पानी कम कर दिया है। वो दिल्ली को पानी नहीं दे रहे हैं। हरियाणा सरकार कहती है कि हमारे पास पानी नहीं है लेकिन कल कुछ लोग हथिनी कुंड बैराज गए और दिखाया कि हथिनी कुंड बैराज में पानी है लेकिन जिस गेट से दिल्ली के लिए पानी छोड़ा जाता है वो बंद कर दिया गया है और वहां से पानी नहीं छोड़ा जा रहा है।"

Published: 23 Jun 2024, 8:01 AM IST

मुंबई: शहर के कई हिस्सों में बारिश हुई

दिल्ली में जल संकट के बीच मयूर विहार क्षेत्र के चिल्ला गांव के लोग पानी के टैंकरों के जरिए अपनी पानी की जरूरतें पूरी कर रहे हैं

राजस्थान: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने नशा मुक्त भारत के लिए जागरूकता बढ़ाने के लिए एक बाइक रैली का आयोजन किया

दिल्ली में जल संकट के बीच गीता कॉलोनी इलाके में टैंकरों के जरिए लोगों को पानी की आपूर्ति की जा रही 

IMD ने दी राहत की खबर! बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली-यूपी समेत अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

भीषण गर्मी  के बीच मौसम विभाग ने उत्तर भारत के लोगों को राहत की खबर दी है। अगले 4 से 5 दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आईएडी के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में 27 जून को मॉनसून की दस्तक हो सकती है। देश के कई और राज्यो में भी भारी बारिश का अलर्ट है। अगले 4-5 दिनों में केरल, कर्नाटक, कोंकण-गोवा और मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश हो सकती है।

अलर्ट के मुताबिक, 27 जून से 3 जुलाई के बीच मॉनसून के उत्तर-पश्चिम भारत में सक्रिय होने और क्षेत्र के ज्यादातर हिस्सों में पहुंचने की संभावना है। अगले सात दिनों के दौरान उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में छिटपुट से लेकर भारी बारिश होने के आसार हैं। 24 से 26 जून के बीच उत्तर प्रदेश में बारिश की वजह से गर्मी से राहत मिल सकती है।

मौसम विभाग के मुताबाकि, अगले 3 से 4 दिनों में उत्तरी अरब सागर, गुजरात, महाराष्ट्र के कई हिस्सों, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पश्चिम बंगाल के गंगा के मैदानी इलाकों, झारखंड, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून दस्तक दे सकता है।

Published: 23 Jun 2024, 8:01 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 23 Jun 2024, 8:01 AM IST