हालात

बड़ी खबर LIVE: CWC2023 में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया, कोहली शतक से चूके, शमी मैन ऑफ द मैच

आज धर्मशाला में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के मैच में टीम इंडिया ने विराट कोहली की शानदार पारी के दम पर न्यूज़ीलैंड को 4 विकेट से हरा दिया है। न्यूजीलैंड ने 274 रन टारगेट दिया था, जिसे भारत ने 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। जीत के हीरो रहे कोहली 95 रन पर आउट हो गए।

फोटोः @BCCI
फोटोः @BCCI 

मल्लिकार्जुन खड़गे का दावा- पांचों राज्यों में सरकार बनाएगी कांग्रेस

नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दावा किया है कि उनकी पार्टी नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद सभी पांच राज्यों में सरकार बनाएगी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए कहा कि वह मध्य प्रदेश में अपनी पार्टी या मुख्यमंत्री के बजाय अपने नाम पर वोट मांग रहे हैं।

Published: 22 Oct 2023, 8:19 AM IST

CWC 2023 में टीम इंडिया का विजय अभियान जारी, न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया, कोहली शतक से चूके

आज धर्मशाला में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के मैच में टीम इंडिया ने विराट कोहली की शानदार पारी के दम पर न्यूज़ीलैंड को 4 विकेट से हरा दिया है। न्यूजीलैंड ने 274 रन टारगेट दिया था, जिसे भारत ने 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। जीत के हीरो रहे कोहली 95 रन पर आउट हो गए और एक शानदार शतक से चूक गए।

Published: 22 Oct 2023, 8:19 AM IST

इज़रायली टैंक ने केरेम शालोम क्षेत्र में सीमा से सटे मिस्र की चौकी पर हमला किया, सेना ने बताया गलती से हुआ फायर

इज़रायल रक्षा बल (आईडीएफ) ने एक ट्वीट में कहा कि कुछ देर पहले एक आईडीएफ टैंक ने गलती से केरेम शालोम क्षेत्र में सीमा से सटे मिस्र की एक चौकी पर हमला कर दिया। घटना की जांच की जा रही है और विवरण की समीक्षा की जा रही है। घटना को लेकर आईडीएफ दुख व्यक्त करता है।

Published: 22 Oct 2023, 8:19 AM IST

गाजा पर इजरायली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या 4,600 से अधिक

गाजा पट्टी पर इजरायली हवाई हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या बढ़कर 4,651 हो गई है। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को ये जानकारी दी।

Published: 22 Oct 2023, 8:19 AM IST

हिमाचल सरकार ने सफेदा, बांस के निर्यात से प्रतिबंध हटाया

हिमाचल प्रदेश सरकार ने रविवार को चार पेड़ प्रजातियों - सफेदा, चिनार, बांस और ऑथ की लकड़ी के निर्यात पर प्रतिबंध हटाने की घोषणा की, जिससे लोग बिना किसी परमिट के इनका निर्यात कर सकें।

Published: 22 Oct 2023, 8:19 AM IST

कांग्रेस ने आगामी छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए 7 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की

राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, 43 नेताओं के नाम शामिल

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इसमें 43 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। इस लिस्ट में कई बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं। इससे पहले कांग्रेस पहली सूची में 33 नामों का ऐलान कर चुकी है।

Published: 22 Oct 2023, 8:19 AM IST

भारत को लगा तीसरा झटका, श्रेयस अय्यर 33 रन बनाकर आउट, कोहली क्रीज पर

धर्मशाला में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप के मैच में न्यूज़ीलैंड के 273 रनों का पीछा करे उतरी भारतीय टीम के तीन विकेट गिर गए हैं। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बाद श्रेयर अय्यर भी 33 रन बनाकर आउट हो गए। विराट कोहली और केएल राहुल क्रीज पर हैं। भारत का स्कोर 24ओवर में 139/3 है।

Published: 22 Oct 2023, 8:19 AM IST

भारत-न्यूजीलैंड मैच फिर शुरू, रोहित-गिल के आउट होने पर कोहली-अय्यर ने संभाला मोर्चा

धर्मशाला में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप के मैच में न्यूज़ीलैंड के 273 रनों का पीछा करे उतरी भारतीय टीम को दो झटके लग गए हैं। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल आउट हो गए हैं। विराट कोहली और श्रेयस अय्यर इस समय क्रीज पर हैं। भारत का स्कोर 21ओवर में 125/2 है।

Published: 22 Oct 2023, 8:19 AM IST

इज़राइल ने हमास से जंग के बीच दक्षिण इज़राइल में गाजा सीमा के पास मर्कवा टैंक और सैनिक तैनात किए

हमास के साथ युद्ध के बीच इज़राइल ने दक्षिण इज़राइल में गाजा सीमा पर टैंकों को तैनात किया

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में माता मेहरदा तीर्थस्थल जा रही मिनीबस के पलट जाने से 6 श्रद्धालु घायल हो गए

राजस्थान चुनाव के लिए राजसमंद से दीप्ति किरण माहेश्वरी को टिकट दिए जाने पर BJP कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया

भारत-न्यूजीलैंड मैच खराब रोशनी के कारण रुका, रोहित के बाद गिल भी आउट, कोहली-अय्यर क्रीज पर

धर्मशाला में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप के मैच को खराब रोशनी के कारण रोक दिया गया है। मैच रुकने से पर न्यूज़ीलैंड के 273 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को दूसरा झटका लगा। कप्तान रोहित शर्मा के बाद शुभमन गिल भी आउट हो गए हैं। कोहली और अय्यर क्रीज पर हैं।

Published: 22 Oct 2023, 8:19 AM IST

न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 274 रन का टारगेट, शमी ने झटके 5 विकेट

भारतीय गेंदबाजों के आगे लड़खड़ाया न्यूजीलैंड, शमी ने दिया लगातार दो झटका

BSF ने पंजाब के फिरोजपुर में पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, तलाशी अभियान में एक खेत से बरामद

बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने बताया कि बीएसएफ जवानों ने एक ड्रोन को मार गिराया। जिसके बाद बीएसएफ पंजाब और पंजाब पुलिस ने एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया और फिरोजपुर जिले के राव के हितार गांव के बाहरी इलाके में एक खेत से एक पाकिस्तानी ड्रोन (असेंबल क्वाडकॉप्टर) बरामद किया।

Published: 22 Oct 2023, 8:19 AM IST

दिल्ली में वायु गुणवत्ता 306 AQI के साथ 'बहुत खराब' श्रेणी में पहुंची

न्यूजीलैंड को लगा चौथा झटका, कप्तान लाथम को कुलदीप यादव ने किया आउट

रविंद्र और मिचेल की मजबूत जोड़ी टूटने के बाद न्यूजीलैंड की टीम को चौथा झटका लगा है। कुलदीप यादव ने कप्तान टॉम लाथम को आउट कर दिया है। न्यूजीलैंड का स्कोर 37 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 205 रन है।

Published: 22 Oct 2023, 8:19 AM IST

तेलंगाना में इथेनॉल प्लांट के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन हुआ हिंसक

तेलंगाना के नारायणपुर जिले के एक गांव में रविवार को निर्माणाधीन कृषि इथेनॉल प्लांट के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़क गई। प्लांट के लिए मशीनरी के परिवहन को रोकने की कोशिश कर रही भीड़ पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने एक पुलिस वाहन को आग लगा दी।

मारीकल मंडल के चित्तनूर गांव में उस समय तनाव उत्पन्न हो गया जब स्थानीय लोगों ने प्लांट के लिए मशीनरी ले जाने वाले वाहनों को रोक दिया। पुलिस ने हस्तक्षेप कर प्रदर्शनकारियों को हटाया। इससे दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गई। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। 

पुलिस की कार्रवाई से नाराज ग्रामीणों ने पुलिस वाहन में आग लगा दी और पथराव किया। जिसमें एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए गांव में अतिरिक्त बल भेजा। चित्तनूर और आसपास के गांवों के किसान इथेनॉल प्लांट का विरोध कर रहे हैं क्योंकि उन्हें डर है कि इससे खेतों से पानी फैक्ट्री को ओर डायवर्ट किया जाएगा। 

Published: 22 Oct 2023, 8:19 AM IST

भारत को तीसरे विकेट की तलाश, रच‍िन रवींद्र के बाद डेरेल मिचेल ने भी जड़ा अर्धशतक

वर्ल्ड कप 2023 के आज के मैच में न्यूजीलैंड टीम मजबूत स्कोर की ओर बढ़ रही है। टीम इंडिया के गेंदबाद तीसरे व‍िकेट के लिए तरस रहे हैं। रच‍िन रवींद्र के बाद डेरेल मिचेल ने भी अर्धशतक जड़ द‍िया है। मैच में 31 ओवर का खेल पूरा हो चुका है। न्यूजीलैंड ने 164/2 का स्कोर बना ल‍िया है।

Published: 22 Oct 2023, 8:19 AM IST

भारत को तीसरे विकेट की तलाश, रच‍िन रवींद्र ने जड़ा अर्धशतक

टीम इंडिया को तीसरे व‍िकेट की तलाश है। रच‍िन रवींद्र ने अपना तीसरा वनडे अर्धशतक जड़ द‍िया है। कुलदीप यादव की गेंद पर उन्होंने अर्धशतक पूरा किया। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे मुकाबल में 25 ओवर का खेल पूरा हो चुका है। न्यूजीलैंड ने 125/2 का स्कोर बना ल‍िया है।

Published: 22 Oct 2023, 8:19 AM IST

बीजेपी की नीयत ये है कि सरकार में आया जाए और छत्तीसगढ़ की सारी खदान और फैक्ट्रियों को अडानी को सौंप दें- छत्तीसगढ़ के सीएम

घोषणा पत्र के सवाल पर छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि विपक्ष के लोग पहले तैयारी करते हैं। लेकिन बीजेपी ने एक बात भी छत्तीसगढ़ की जनता को नहीं कही, बस इतना कहा कि उल्टा लटका देंगे। ये धमकी वाली बात गली मोहल्ले में दादा लोग करते हैं। छत्तीसगढ़ की जनता के लिए क्या करेंगे ये नहीं बताया। आपकी (बीजेपी) नीयत ये है कि सरकार में आया जाए और छत्तीसगढ़ की सारी खदान और फैक्ट्रियों को अडानी को सौंप दें।

Published: 22 Oct 2023, 8:19 AM IST

कंग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने पीएम को लिखा पत्र, कहा- सरकारी अफसरों और फौजियों को प्रचार में लगाना गलत

पीएम नरेंद्र मोदी को लिखे अपने पत्र पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "सरकारी अफसरों और फौजियों को प्रचार में लगाना ठीक नहीं है। मोदी सरकार ने आदेश दिया है कि संयुक्त सचिव, उप निदेशक, उप सचिव जो भी अफसर जिले में होंगे वे रथ प्रभारी बनेंगे। मैंने पहली बार देखा कि किसी कार्यक्रम के लिए अफसरों का इस्तेमाल हो रहा है। हम इसकी निंदा करते हैं, इसलिए इस संबंध में मैंने पत्र लिखा है।"

Published: 22 Oct 2023, 8:19 AM IST

धर्मशाला में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी

धर्मशाला में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला जारी है। न्यूजीलैंड की टीम 17 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 70 रन बना चुकी है। रविंद 29 रन और मिचेल 22 रन बना कर क्रीज पर हैं।

Published: 22 Oct 2023, 8:19 AM IST

हिमाचल प्रदेश: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दुर्गा अष्टमी के अवसर पर कांगड़ा के माता बगलामुखी मंदिर में पूजा-अर्चना की

जयपुर: राजस्थान CM अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री आवास पर दुर्गा अष्टमी के अवसर पर पूजा-अर्चना की

न्यूजीलैंड को लगा दूसरा झटका, शमी ने विल यंग को किया आउट

धर्मशाला में आईसीसी वर्ल्ड कप का मैच खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी कर रही है। न्यूजीलैंड को दूसरा झटका लगा है। शमी ने विल यंग को आउट कर दिया है। न्यूज़ीलैंड की टीम 9 ओवर में दो विकटे के नुकसान पर 26 रन बना चुकी है।

Published: 22 Oct 2023, 8:19 AM IST

न्यूजीलैंड को लगा पहला झटका, सिराज ने डेवोन कॉन्वे को 0 पर किया आउट 

धर्मशाला में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। न्यूजीलैंड को पहला झटका लगा है। डेवोन कॉन्वे आउट हो गए हैं। उन्हें सिराज ने जीरो पर आउट कर दिया है।

न्यूज़ीलैंड की टीम 4 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 9 रन बना चुकी है।

Published: 22 Oct 2023, 8:19 AM IST

न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का लिया फैसला

धर्मशाला में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है।

Published: 22 Oct 2023, 8:19 AM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सराय काले खां फ्लाईओवर एक्सटेंशन का उद्घाटन किया 

तेलंगाना के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, टी राजा सिंह को भी दिया टिकट

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की सूची जारी की है। पार्टी ने विवादित नेता टी राजा सिंह को भी टिकट दिया है। हालांकि टी राजा बीजेपी से निलंबित चल रहे थे। पार्टी ने उम्मीदवारों की सूची जारी करने से कुछ देर पहले ही पत्र जारी कर उनका निलंबन रद्द कर दिया।

Published: 22 Oct 2023, 8:19 AM IST

इजराइल-हमास संघर्ष के कारण दक्षिणी इजराइल के लोग अपने घर छोड़कर यरूशलेम चले गए

जम्मू-कश्मीर: रामबन के ढलवास में चल रहे मरम्मत कार्य के कारण जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

दिल्ली: PNB सब्जी मंडी क्लॉक टॉवर के पास बिल्डिंग में लगी भीषण आग, LPG सिलेंडर में हुआ धमाका

पश्चिम बंगाल: महाअष्टमी के अवसर पर सिलीगुड़ी के सुभाष पल्ली क्षेत्र में भारत सेवा आश्रम में पूजा की गई

महाराष्ट्र: रेड बर्ड एकेडमी टेक्नैम के विमान VT-RBT को बारामती हवाई क्षेत्र के पास आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी है 

गाजियाबाद में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 'खराब' श्रेणी में दर्ज किया गया 

उत्तर प्रदेश: सपा नेता आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को रामपुर की जेल से ले जाया गया

दिल्ली में दिवाली से पहले बिगड़ने लगे हालात! लगातार 'खराब' श्रेणी में बनी हुई है वायु गुणवत्ता

देश की राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण लगातार बढ़ता जा रहा है। दिवाली से पहले ही राजधानी में हालात बिगड़ने लगे हैं। वायु गुणवत्ता 'खराब' श्रेणी में पहुंच गई है। दिल्ली में आज वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 266 'खराब' श्रेणी में दर्ज किया गया।

Published: 22 Oct 2023, 8:19 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 22 Oct 2023, 8:19 AM IST