हालात

बड़ी खबर LIVE: किसानों ने पंजाब के 7 जिलों में इंटरनेट बंद करने पर उठाया सवाल, कहा- AAP सरकार को स्पष्ट करना चाहिए

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि पंजाब के 7 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। पंजाब सरकार को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या उन्होंने भी अनुमति दी थी। मुझे नहीं लगता कि केंद्र के पास राज्य सरकार से पूछे बिना इंटरनेट बंद करने का कोई अधिकार है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

किसानों ने पंजाब के 7 जिलों में इंटरनेट बंद करने पर उठाया सवाल, कहा- AAP सरकार को स्पष्ट करना चाहिए

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि पंजाब के 7 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। पंजाब सरकार को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या उन्होंने भी अनुमति दी थी, क्या वे भी चाहते हैं...क्या आपका ऑपरेशन हरियाणा के साथ मिलकर चल रहा है? पंजाब में इंटरनेट बंद नहीं किया जाना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि केंद्र के पास राज्य सरकार से पूछे बिना इंटरनेट बंद करने का कोई अधिकार है।

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST

ग्रेटर नोएडा में चेन झपटमारों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, गोली से घायल 2 बदमाश गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा में सोमवार को पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 2 बदमाश गोली लगने से घायल हो गए। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। ये बदमाश दो दर्जन से अधिक मुकदमों में वांछित थे।

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST

ईडी ने बोलपुर में तृणमूल के जिला कार्यालय पर छापा मारा

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को दोपहर में पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बोलपुर स्थित तृणमूल कांग्रेस के जिला कार्यालय पर छापेमारी की।

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST

लद्दाख के कारगिल में आज रात 9.35 बजे 5.2 तीव्रता का भूकंप आया

किसान नेताओं ने MSP पर सरकार के प्रस्ताव को खारिज किया, बोले-  ये किसानों के पक्ष में नहीं है

किसान नेताओं ने एमएसपी पर सरकार के प्रस्ताव को खारिज कर दिया। किसान नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल ने कहा कि दोनों मंचों की चर्चा के बाद ये तय हुआ है कि विश्लेषण करें तो सरकार के प्रस्ताव में कुछ भी नहीं है। ये किसानों के पक्ष में नहीं है। हम इसे खारिज करते हैं।

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST

ED, CBI और IT ने सरकार के सामने घुटने टेक दिए हैं, आने वाले समय में हम इसे चुनौती देंगेः प्रियंका चतुर्वेदी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उन्हें ईडी के समन पर शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि जिस तरह से ईडी अरविंद केजरीवाल पर हावी होने की कोशिश कर रही है, उससे पता चलता है कि वह राजनीतिक प्रेरणा से काम कर रही है। अशोक चव्हाण के मामलों का क्या हुआ? अजित पवार और नारायण राणे के मामलों के बारे में क्या? राजनीति से प्रेरित कार्रवाई की जा रही है और विपक्षी नेताओं को परेशान किया जा रहा है। इस तरह से शर्मनाक हरकतें की जा रही हैं। ईडी, सीबीआई और आईटी ने सरकार के सामने घुटने टेक दिए हैं। हम आने वाले समय में इसे चुनौती देंगे। हमारी सरकार आते ही इन एजेंसियों की स्वतंत्रता बहाल कर दी जाएगी। सरकार पर निर्भरता के कारण एजेंसियां राजनीतिक टूलकिट बन जाती हैं और हम इसे खत्म करने की कोशिश करेंगे।

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST

बीजेपी-शिवसेना सरकार संवैधानिक प्रक्रिया का पालन नहीं कर रहीः नाना पटोले

आज महा विकास अघाड़ी की बैठक पर महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा का सत्र कल से शुरू हो रहा है। व्यवस्था यह है कि वे बीएसी के लिए विपक्ष को बुलाएं और सदन की कार्यवाही पर चर्चा करें। लेकिन राज्य की बीजेपी-शिवसेना सरकार संवैधानिक प्रक्रिया का पालन नहीं करना चाहती है। इसलिए, हम सत्र के लिए रणनीति बनाने के लिए एक साथ आए।

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST

जम्मू जिले में 20 फरवरी शाम 5 बजे तक तत्काल प्रभाव से पटाखों की बिक्री/खरीद और उपयोग पर प्रतिबंध

फ्रांसीसी सीनेट के अध्यक्ष जेरार्ड लार्चर ने प्रतिनिधिमंडल के साथ कांग्रेस मुख्यालय का दौरा किया

फ्रांसीसी सीनेट के अध्यक्ष जेरार्ड लार्चर ने एक फ्रांसीसी प्रतिनिधिमंडल के साथ आज नई दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय का दौरा किया। अजय माकन, इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के सचिव वीरेंद्र वशिष्ठ और वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया।

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST

झारखंडः दुमका में 134वें साल चल रहा हिजला मेला, जहां जीवंत हैं मिथकों और परंपराओं के विविध रंग

झारखंड की उपराजधानी दुमका में मयूराक्षी नदी के तट पर लगातार 134वें साल आयोजित हो रहे ऐतिहासिक राजकीय हिजला मेला में देश की जनजातीय संस्कृति के विविध रंग जीवंत हो उठे हैं। कई तरह की कहानियों, मिथकों और परंपराओं के लिए प्रसिद्ध इस मेले में झारखंड के अलावा विभिन्न राज्यों के जनजातीय कलाकार और कारीगर पहुंचे हैं।

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST

बनभूलपुरा हिंसाः पूछताछ के लिए अधिकारियों को भेजा गया नोटिस

उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा की जांच जारी है। इस मामले में कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत को जांच अधिकारी बनाया गया है। उन्हें 15 दिनों में शासन को रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए हैं। रावत की टीम ने जांच शुरू करते हुए पूछताछ के लिए कई अधिकारियों को नोटिस भेजा है।

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST

पुलिस ने असम-अरुणाचल सीमा के पास 7 अपहृत कोयला खदान मजदूरों को छुड़ाया

उग्रवादी संगठनों यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असोम-इंडिपेंडेंट (उल्फा-आई) और नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड (एनएससीएन) द्वारा कथित तौर पर अगवा किए गए 10 मजदूरों में से कम से कम सात को असम और अरुणाचल प्रदेश की सीमा के पास छुड़ा लिया गया। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST

बिहार: मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार चुनाव आयोग की टीम के साथ पटना एयरपोर्ट पहुंचे

जम्मू-कश्मीर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले जम्मू में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई 

यूपी के अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- बीजेपी कह रही है कि वे 400 सीटें जीतेंगी, लेकिन मैं कहता हूं कि इस बार वे संसद से बाहर होंगे 

हमारे विधायकों से फोन पर संपर्क कर रही है BJP:  भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी हमारे विधायकों से फोन पर संपर्क कर रही है।

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST

सीमाओं पर हर दिन किसानों की संख्या बढ़ रही है, सरकार को हमारे मुद्दों का समाधान ढूंढना चाहिए- एसकेएम (गैर-राजनीतिक) नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल

झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने चतरा जिले के इटखोरी स्थित मां भद्रकाली मंदिर में दर्शन किए

उत्तर प्रदेश: रायबरेली और अमेठी में बीजेपी वाले काम नहीं करना चाहते, वे दुश्मनी निकालने की साजिश कर रहे हैं- मल्लिकार्जुन खड़गे

हम बंगाल में NRC लागू नहीं होने देंगे, हम अपना खून देने के लिए तैयार हैं लेकिन किसी भी व्यक्ति को बाहर नहीं जाने देंगे- ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल CM ममता बनर्जी ने कहा कि, "बीजेपी वाले लोगों का लोकतांत्रिक अधिकार, लाभार्थियों का अधिकार छीन रहे हैं, हम बंगाल में NRC लागू नहीं होने देंगे। हम अपना खून देने के लिए तैयार हैं लेकिन हम बंगाल के किसी भी व्यक्ति को बाहर नहीं जाने देंगे।"

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST

कर्नाटक में अब तक मंकी फीवर के 103 सक्रिय मामले- स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव

उत्तराखंड: बद्रीनाथ धाम में ताज़ा बर्फबारी हो रही है 

बिहार में बारात देखने गई नाबालिग को उठाकर ले गए मनचले, किया दुष्कर्म

बिहार के औरंगाबाद जिले के ओबरा थाना क्षेत्र में बारात देखने गई एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस अब मामले की जांच में जुटी है

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST

तेलंगाना: रंगारेड्डी जिले स्थित कोंडुर्ग में एक स्कैन एनर्जी कंपनी में विस्फोट, तीन लोग घायल

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की, अफ़ज़ाल अंसारी ग़ाज़ीपुर से लड़ेंगे चुनाव

शिवाजी की प्रतिमा का उद्घाटन कर लौटते गोवा के मंत्री पर गाँव वालों ने किया हमला

गोवा के समाज कल्याण मंत्री सुभाष फाल देसाई पर सोमवार को करीब दो से तीन सौ लोगों की भीड़ ने पत्थरों से हमला कर दिया। हमला उस समय हुआ जब वह दक्षिण गोवा के साओ जोआओ डी एरियाल गांव में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का उद्घाटन करके लौट रहे थे।

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST

यूपी: समाजवादी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की

उन्हें (अखिलेश यादव) इस यात्रा में शामिल होना चाहिए, ये बात (सीट शेयरिंग) बहुत सौहार्दपूर्ण वातावरण में चल रही है- अजय राय

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने कहा, "उन्हें (अखिलेश यादव) इस यात्रा में शामिल होना चाहिए। ये बात(सीट शेयरिंग) बहुत सौहार्दपूर्ण वातावरण में चल रही है। निश्चित तौर पर INDIA गठबंधन मजबूती के साथ लड़ेगा।"

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST

उत्तर प्रदेश: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के 37वें दिन अमेठी से यात्रा जारी की

चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी के तीन पार्षदों के बीजेपी में शामिल होने पर पार्टी नेता मालविंदर सिंह कंग की प्रतिक्रिया

चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी के तीन पार्षदों के बीजेपी में शामिल होने पर पार्टी नेता मालविंदर सिंह कंग ने कहा, "पहले, उनके (बीजेपी के) गलत काम कैमरे में कैद हो गए थे, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने गौर किया था। अब, वे (बीजेपी) 'ऑपरेशन लोटस' के जरिए रातों-रात आप पार्षदों को अपने पाले में कर रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि भारत के प्रजातंत्र में इससे बड़ा कोई मजाक नहीं हुआ होगा।"

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ED के छठे समन पर पेश न होने पर दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज की प्रतिक्रिया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ED के छठे समन पर पेश न होने पर दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "ED जब अपने समन के लिए कोर्ट चली गई और कोर्ट ने इस मामले का संज्ञान ले लिया तो अब कोर्ट तय करेगा कि अरविंद केजरीवाल को जो समन दिए जा रहे हैं वह सही है या नहीं। अगर उन्हें (ED) समन ही भेजना था तब उन्हें कोर्ट नहीं जाना चाहिए था। अब जब कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 16 मार्च तक का समय दे दिया उसके बाद ED ने जो समन भेजा उससे यह पता चलता है कि इन्हें बहुत जल्दी है।"

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST

लोकसभा चुनाव 2024: कोटा निवासियों ने शहर को एक हवाई अड्डा उपलब्ध कराने का वादा पूरा करने की मांग की 

राहुल गांधी का PM मोदी पर निशाना, बोले- उन्हें बजट की समझ नहीं, वो भाषण देना-नफरत फैलाना जानते हैं

कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा इस समय उत्तर प्रदेश से होकर गुजर रही है। आज राहुल गांधी ने प्रतापगढ़ से यात्रा की शुरूआत की। इस दौरान जनता से संवाद करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी को देश के बजट की कोई समझ नहीं है, उन्हें नहीं मालूम कि बजट कैसे बनता है। पीएम मोदी सिर्फ भाषण देना और नफरत फैलाना जानते हैं। मोदी सरकार में आम जनता का ध्यान भटकाकर उनकी जेब से पैसा निकाला जा रहा है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि हिंदुस्तान के 73 फीसदी बब्बर शेर लोग आज सो रहे हैं, डर गए हैं। ये देश की सच्चाई है। 73 फीसदी लोग कहते रहें कि ये चीज नहीं होनी चाहिए, लेकिन अगर अडानी और नरेंद्र मोदी ने तय कर लिया तो वो होगा। उन्हें मतलब नहीं, देश के 73 फीसदी लोग क्या चाहते हैं।

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST

ईडी के समन पर पेश नहीं होने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया

ईडी के समन पर पेश नहीं होने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "हम उन्हें कानून के अनुसार, जवाब दे रहे हैं। अब, उन्होंने (ईडी) एक मामला दर्ज किया है। ईडी को कोर्ट के निर्णय का इंतजार करना चाहिए उसके बाद कोई नया समन जारी करने से पहले।"

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST

जम्मू-कश्मीर: रामबन ज़िले के मेहर कैफेटेरिया मोड़ पर भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हुआ

उत्तर प्रदेश: केंद्रीय मंत्री और अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने अमेठी में जनसंवाद किया

अखिलेश यादव की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने पर प्रतिक्रिया

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर कहा, "अभी बातचीत चल रही है। कई सूचियां उधर से आई, इधर से भी गई। जिस समय सीटों का बंटवारा हो जाएगा उस समय समाजवादी पार्टी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होगी।"

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST

हिमाचल प्रदेश: रोहतांग के अटल सुरंग क्षेत्र के पास ताजा बर्फबारी हुई

उत्तर प्रदेश: राहुल गांधी ने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के 37वें दिन प्रतापगढ़ से यात्रा जारी की

पश्चिम बंगाल में संदेशखाली घटना से संबंधित संसद आचार समिति के नोटिस के खिलाफ पश्चिम बंगाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया

पश्चिम बंगाल में संदेशखाली घटना से संबंधित संसद आचार समिति के नोटिस के खिलाफ पश्चिम बंगाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। मामले को आज तत्काल सूचीबद्ध करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में उल्लेखित किए जाने की संभावना है।

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST

हिमाचल प्रदेश: मनाली में ताजा हिमपात जारी है। पर्यटकों ने सोलंग नाला में हिमपात का आनंद लिया 

जम्मू-कश्मीर: पुंछ के सावजियन सेक्टर में ताजा हिमपात देखा गया

बाबूगंज में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी एक जनसभा को संबोधित करेंगे- जयराम रमेश

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि आज भारत जोड़ो न्याय यात्रा का 37वां दिन है। आज बाबूगंज में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी एक जनसभा को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि आज रात हम अमेठी में रुकेंगे। हम उम्मीद करते हैं कि कल अखिलेश यादव भी भारत जोड़ो न्याय यात्रा से जुड़ेंगे।

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST

महाराष्ट्र: नागपुर के ऐतिहासिक महल क्षेत्र में पारंपरिक तरीके से छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती मनाई जा रही है 

सरकार के साथ बैठक में किसानों को मिला MSP पर नया प्रस्ताव, शंभू बॉर्डर पर डटे अन्नदाता

किसानों के साथ बातचीत के दौरान सरकार की ओर से चार फसलों पर MSP की गारंटी पर कानून बनाने का प्रस्ताव दिया गया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, इन चार फसलों में मसूर दाल या मक्का, उड़द दाल, तूर दाल और कपास शामिल है। हालांकि किसानों की मांग है कि सरकार सभी फसलों पर MSP की गारंटी दे।

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 19 Feb 2024, 8:03 AM IST