हालात

बड़ी खबर LIVE: सोनिया गांधी ने टीम इंडिया को दी शुभकामनाएं, बोलीं- आप में वर्ल्ड चैंपियन बनने की सारी खूबियां

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विश्व कप फाइनल से पहले टीम इंडिया को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस वर्ल्ड कप के दौरान आपके खेल और टीम वर्क के लिए आपको बहुत सारी बधाई। मुझे पूरा विश्वास है टीम इंडिया जीतेगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

क्रिकेटर मोहम्मद शमी की मां अंजुम आरा ने कहा, "भगवान बच्चों (भारतीय क्रिकेट टीम) को जिताएं और उन्हें खुशी से घर वापस लाएं..."

ICC विश्व कप फाइनल से पहले दिनेश कार्तिक अहमदाबाद पहुंचे

महापर्व छठ : ’खरना’ के साथ व्रतियों का 36 घंटे का निर्जला उपवास शुरू

लोक आस्था का महापर्व छठ के चार दिवसीय अनुष्ठान के दूसरे दिन शनिवार को ’खरना’ के साथ ही पूरा माहौल भक्तिमय हो गया। भगवान भास्कर की भक्ति में सराबोर श्रद्धालुओं ने सूर्यास्त के बाद विशेष प्रसाद बनाकर ’खरना’ किया। खरना के साथ ही व्रतियों का 36 घंटे तक का निर्जला उपवास शुरू हो गया। पटना के गंगा तटों पर व्रती बड़ी संख्या में जुटे हैं।

Published: 18 Nov 2023, 8:11 AM IST

सोनिया गांधी ने टीम इंडिया को दी बधाई, कहा-  आपको मेरी हार्दिक शुभकामनाएं, मुझे पूरा विश्वास है टीम इंडिया जीतेगी

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विश्व कप फाइनल से पहले टीम इंडिया को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस वर्ल्ड कप के दौरान आपके खेल और टीम वर्क के लिए आपको बहुत सारी बधाई। आपने पूरे देश को लगातार खुशी और गौरव के पल दिए हैं। उन्होंने कहा कि क्रिकेट ने हमेशा हमारे देश को जोड़ने का काम किया है। अब, जब आप फाइनल मैच के लिए तैयार हैं तो पूरा देश आपके साथ खड़ा है और आपकी सफलता की कामना कर रहा है। आपको मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। आप में वर्ल्ड चैंपियन बनने की सारी खूबियां हैं। मुझे पूरा विश्वास है टीम इंडिया जीतेगी।

Published: 18 Nov 2023, 8:11 AM IST

उत्तर प्रदेश: फाइनल में टीम इंडिया की जीत के लिए वाराणसी में विशेष आरती की गई

पटना: छठ पूजा के दूसरे दिन महिलाओं ने खरना पूजन किया

ज्ञानवापी मामले में रिपोर्ट जमा करने के लिए एएसआई को मिला और 10 दिन का समय

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) की टीम को कोर्ट ने ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट दाखिल करने के लिए 10 दिन का समय दिया है। इसके लिए एएसआई की ओर से अदालत में प्रार्थनापत्र दिया गया था। हिंदू पक्ष के वकील मदन मोहन यादव के अनुसार, तकनीकी रिपोर्ट नहीं आने के कारण एएसआई ने और समय मांगा। शनिवार को मामले की सुनवाई करते हुए जिला न्यायाधीश ए.के. विश्‍वेश ने एएसआई को 28 नवंबर तक अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा।

Published: 18 Nov 2023, 8:11 AM IST

छठ पूजा : ट्रेनों में भीड़ को लेकर प्रियंका ने बीजेपी पर बोला हमला, सरकार पर रेलवे को बर्बाद करने का आरोप लगाया

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रेलवे के कुप्रबंधन, मनमाने किराये, दुर्घटनाएं बढ़ने, गाडि़यों के देरी से चलने, रद्द होने और छठ त्योहार के दौरान स्टेशनों पर भीड़भाड़, कई स्‍टेशनों पर भगदड़ को लेकर शनिवार को बीजेपी सरकार पर हमला बोला।

Published: 18 Nov 2023, 8:11 AM IST

यूपी में हलाल सर्टिफिकेशन वाले प्रोडक्ट्स पर लगा बैन, योगी सरकार ने जारी किया आदेश

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने तत्काल प्रभाव से हलाल सर्टिफाइड उत्पादों पर बैन लगा दिया है। आदेश के मुताबिक अब यूपी में किसी भी तरह के हलाल सर्टिफाइड उत्पाद का निर्माण, भंडारण, वितरण या बिक्री नहीं की जा सकेगी। अगर किसी ने ऐसा करने के दुस्साहस किया तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Published: 18 Nov 2023, 8:11 AM IST

हैदराबाद: अमित शाह ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए BJP का घोषणापत्र जारी किया

बीजेपी ने तेलंगाना में उज्वला लाभार्थियों को प्रति वर्ष चार मुफ्त एलपीजी सिलेंडर देने का वादा किया

उत्तर प्रदेश: विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की जीत के लिए वाराणसी में प्रशंसकों ने विशेष हवन किया

आईसीसी विश्व कप: अहमदाबाद में बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा कि भारत ने अब तक बहुत अच्छी क्रिकेट खेली है

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी विश्व कप फाइनल देखने के लिए क्रिकेट प्रशंसक दिल्ली से अहमदाबाद के लिए एक विशेष ट्रेन में सवार हुए

रिकी पोंटिंग और एरोन फिंच कल आईसीसी विश्व कप फाइनल से पहले अहमदाबाद, गुजरात पहुंचे

सरकार ने लालच में भारतीय रेलवे को तबाह कर दिया- प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार ने लालच, पैसे और प्रचार के खेल में देखते-देखते भारतीय रेलवे को तबाह कर दिया है। मनमाना किराया, एक के बाद एक दुर्घटनाएं, लेट-लतीफी, स्टेशनों पर भीड़ और अकल्पनीय अव्यवस्था है। साथ ही हर तरह की लापरवाही, कुप्रबंधन और अराजकता है।

Published: 18 Nov 2023, 8:11 AM IST

आईसीसी विश्व कप फाइनल की लाइव स्क्रीनिंग कल नोएडा में द ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल के बाहर आयोजित की जाएगी

उम्मीद है कि हम फाइनल में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे: रोहित शर्मा

कल होने वाले ICC विश्व कप के फाइनल मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "हमने इस दिन के लिए काफी पहले से तैयारी की थी। हमने टी20 विश्व कप और WTC फाइनल भी खेला था। तीनों प्रारूपों में हम सही खिलाड़ियों का चयन करना चाहते थे। हम पिछले ढाई साल से ऐसा कर रहे हैं। हमने हर किसी की भूमिका स्पष्ट कर दी है। इससे हमें बहुत मदद मिली है और उम्मीद है कि हम फाइनल में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

Published: 18 Nov 2023, 8:11 AM IST

2023 विश्व कप फाइनल से पहले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सुरक्षा बढ़ा दी गई है 

उत्तरकाशी सुरंग हादसा: सिल्कयारा टनल में 40 नहीं बल्कि 41 लोग फंसे हैं

उत्तरकाशी सुरंग हादसे पर PMO के पूर्व सलाहकार भास्कर खुल्बे का बयान

उत्तरकाशी सुरंग हादसे पर PMO के पूर्व सलाहकार भास्कर खुल्बे ने बताया, "पूरे क्षेत्र की ताकत को इस स्तर तक बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है कि हम जहां बचाव कार्य कर रहे हैं, वहां तक श्रमिकों के लिए पहुंचना पूरी तरह से सुरक्षित रहे"

Published: 18 Nov 2023, 8:11 AM IST

राजस्थान: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, बीजेपी ने दलितों के लिए कुछ नहीं किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के नागौर में वीर तेजाजी मंदिर में पूजा-अर्चना की

अब भारत में बनेंगे लड़ाकू विमान के इंजन, अमेरिका ने दी मंजूरी

भारत में एलसीए मार्क 2 लड़ाकू विमान के इंजन जनरल इलेक्ट्रिक के साथ मिलकर बनाने का रास्ता साफ हो गया है। दरअसल अमेरिका ने इससे संबंधित सारी मंजूरी दे दी हैं। डीआरडीओ के चेयरमैन डॉ. समीर वी कामत ने बताया कि 'एलसीए मार्क 2 के इंजन और स्वदेशी एडवांस्ड मीडियम कॉम्बैट एयरक्राफ्ट की पहली दो स्कवाड्रन का निर्माण हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड, अमेरिकी कंपनी जनरल इलेक्ट्रिक के साथ मिलकर करेगी। अमेरिका ने इससे जुड़ी सभी मंजूरी दे दी हैं।

Published: 18 Nov 2023, 8:11 AM IST

अपने खिलाफ दर्ज FIR पर शिवसेना (UBT) सांसद आदित्य ठाकरे की प्रतिक्रिया

अपने खिलाफ दर्ज FIR पर शिवसेना (UBT) सांसद आदित्य ठाकरे ने कहा, "मुझे लगता है कि यह हास्यास्पद बात है कि यह सरकार स्वयं अवैध है। तो वे किसे अवैध घोषित कर रहे हैं? मेरे ट्वीट के परिणामस्वरूप, उन्होंने मेट्रो को जनता के लिए खोल दिया। यह मेरा निर्वाचन क्षेत्र है लेकिन मैंने यह नहीं कहा कि हमने यह किया या उन्होंने यह किया। मैंने सिर्फ इतना कहा कि जो मुख्यमंत्री अवैध है, अनैतिक है, उसके पास जनता के लिए, ऐसी परियोजनाओं के लिए समय नहीं है। इसलिए, हमें इसे जनता के लिए खोल देना चाहिए। अगर वे मेरे खिलाफ मामला दर्ज कर रहे हैं तो मैं इसके लिए तैयार हूं। यह जनता के लिए है, मैं जनता के लिए लड़ता रहूंगा।''

Published: 18 Nov 2023, 8:11 AM IST

मुझे उम्मीद है कि भारत कल ट्रॉफी जीतेगा- बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला

बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि भारत कल ट्रॉफी जीतेगा। यह बेहद सफल टूर्नामेंट होगा। हमारे खिलाड़ी फॉर्म में हैं और हर मैच में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।"

Published: 18 Nov 2023, 8:11 AM IST

दिल्ली में लगभग 1,000 ऐसे घाट बनाए गए हैं जिनमें लाइट और साउंड, टेंट जैसी सभी व्यवस्थाएं की जा रही हैं- मंत्री आतिशी

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा, "छठ का पर्व यहां रहने वाले पूर्वांचली भाई-बहनों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यहां मयूर विहार फेज 3 इलाके में दिल्ली सरकार द्वारा 8 कृत्रिम घाट बनाए गए हैं। यहां 25,000 से अधिक लोग पूजा करने के लिए आते हैं। पूरी दिल्ली में लगभग 1,000 ऐसे घाट बनाए गए हैं जिनमें लाइट और साउंड, टेंट जैसी सभी व्यवस्थाएं की जा रही हैं।"

Published: 18 Nov 2023, 8:11 AM IST

उत्तरकाशी घटनास्थल का दौरा करने के बाद पूर्व सलाहकार पीएमओ भास्कर खुल्बे की प्रतिक्रिया

उत्तरकाशी घटनास्थल का दौरा करने के बाद पूर्व सलाहकार पीएमओ भास्कर खुल्बे ने कहा, " हम कोई भी रास्ता तलाशने की एक भी संभावना नहीं छोड़ेंगे क्योंकि जो लोग यहां कई दिनों से फंसे हुए हैं उन तक पहुंचना हमारी प्राथमिकता है। हमारे पास किसी भी संसाधन, विकल्प और विचारों की कमी नहीं है, हमें बस कुछ समन्वित कार्रवाई की आवश्यकता है और हम टीमें बनाकर किसी तरह वहां पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। हम वर्टिकल ड्रिलिंग का विकल्प भी तलाश रहे हैं। हमें विदेशी लोगों से भी मदद मिल रही है। पीएम मोदी का संदेश है कि ये ऑपरेशन जल्द से जल्द करें।''

Published: 18 Nov 2023, 8:11 AM IST

गुजरात: अहमदाबाद में आईसीसी विश्व कप से पहले क्रिकेट प्रशंसकों ने 'इंडिया जीतेगा' के नारे लगाए  

उत्तराखंड: बद्रीनाथ धाम को 15 क्विंटल गेंदे के फूलों से सजाया गया, कपाट आज दोपहर 3:33 बजे शीतकाल के लिए बंद कर दिए जाएंगे

उत्तराखंड: प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के उप सचिव मंगेश घिल्डियाल उत्तरकाशी सुरंग दुर्घटनास्थल पर पहुंचे

बिहार: पटना में छठ पूजा 2023 के अवसर पर दीघा घाट पर श्रद्धालुओं ने पवित्र स्नान किया और पूजा की

पंजाब के फिरोजपुर में अधिकारियों ने खेतों में लगी आग को बुझाया क्योंकि राज्य के कुछ हिस्सों में पराली जलना जारी 

भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में अग्रणी भूमिका निभाने वाले महान क्रांतिकारी, बटुकेश्वर दत्त जी की जयंती पर उन्हें सादर नमन- खड़गे

उत्तरकाशी सुरंग दुर्घटना के बाद बचाव अभियान अभी भी जारी, सुरंग का एक हिस्सा टूटने और मलबा गिरने से 40 मजदूर अंदर फंसे हुए हैं 

दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक आज भी 'बहुत खराब' श्रेणी में है

केरल के सबरीमाला श्री धर्म संस्था मंदिर के कपाट दर्शन के लिए खोले गए, श्रद्धालू दर्शन के लिए पहुंचे

मुंबई के बांद्रा इलाके में LPG सिलेंडर में धमाका, पांच लोग झुलसे

मुंबई के बांद्रा इलाके एलपीजी सिलेंडर फटने से हादसा हो हया है। आग लगने से पांच लोग गंभीर रूप से झुलस गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग की सूचना मिलने के बाद दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Published: 18 Nov 2023, 8:11 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Nov 2023, 8:11 AM IST