हालात

बड़ी खबर LIVE: लेबनान के कई इलाकों में लोगों के पेजर में विस्फोट, अब तक 8 लोगों की मौत, 2750 लोग घायल

लेबनान के बेरूत के उपनगरीय इलाकों औरअन्य हिस्सों में हाथ में पकड़े जाने वाले पेजर में कथित तौर पर विस्फोट से आठ लोगों की मौत हो गई है और 2,750 लोग घायल हुए हैं। इस पेजर विस्फोट की घटना में लेबनान में ईरान के राजदूत भी घायल हो गए हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

दिल्ली की मनोनीत सीएम आतिशी को मिल सकती है Z कैटेगरी की सुरक्षा

जम्मू-कश्मीर चुनाव के पहले चरण से पहले सुरक्षा बल किश्तवाड़ में सभी प्रवेश मार्गों पर वाहनों की जांच कर रहे हैं

कोलकाताः रेप-हत्या मामले को लेकर जूनियर डॉक्टरों का स्वास्थ्य भवन पर विरोध प्रदर्शन जारी

रवनीत सिंह बिट्टू के दिमाग का इलाज करेगी यूथ कांग्रेसः श्रीनिवास बीवी

रेल राज्य मंत्री और भाजपा नेता रवनीत सिंह बिट्टू द्वारा राहुल गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी पर कांग्रेस भड़क उठी है। यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने कहा कि जरूरी मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए उनसे ऐसे बयान दिलवाए जा रहे हैं। श्रीनिवास ने कहा, "रवनीत सिंह बिट्टू ने जो भी कहा है, उससे साफ जाहिर कि उनकी मानसिकता असंतुलित हो गई है। उन्हें मानसिक इलाज की जरूरत है और यूथ कांग्रेस उनके दिमाग का इलाज करने का काम करेगी।"

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, "वह बार-बार अपने कुछ नेताओं को खुश करने के लिए और भाजपा की गलतियों- जैसे महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और पेपर लीक समेत अन्य जरूरी मामलों को डायवर्ट करने के लिए इस तरह के बयान दे रहे हैं। हमारा सवाल है कि क्या पीएम मोदी ऐसे बयानों का समर्थन कर रहे हैं? भाजपा नेता को खुद पर शर्म आनी चाहिए कि वह लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ इस तरह के बयान दे रहे हैं।" उन्होंने भाजपा को चेतावनी देते हुए कहा कि यूथ कांग्रेस अपने नेताओं के खिलाफ दिए जा रहे ऐसे बयानों को लेकर शांत नहीं बैठने वाली है। हम उन्हें जरूर सबक सिखाएंगे।

केंद्रीय मंत्री ने आपत्तिजनक बयान देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आतंकवादी बताया था। उन्होंने कहा था कि वह "देश के सबसे बड़े आतंकी हैं"। अगर किसी एजेंसी को किसी के खिलाफ सबसे पहले कार्रवाई करनी चाहिए, तो वो राहुल गांधी हैं। वह देश के लिए खतरा बन चुके हैं। उन पर शिकंजा कसना जरूरी है।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रघुराज सिंह ने भी राहुल गांधी को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कांग्रेस सांसद को देश का नंबर वन "आतंकवादी" बताया। उन्होंने कहा, "राहुल गांधी देश के नंबर वन आतंकवादी हैं, क्योंकि वह इस देश को बांटना चाहते हैं। उनका कोई धर्म नहीं है, उनके बाबा मुस्लिम थे और उनके पिता ने एक ईसाई महिला से शादी की। ये न तो मुस्लिम रहे, न हिंदू रहे और न ही ईसाई रहे। इनको हिंदुस्तान से कोई लेना देना नहीं है, ये लोग इटली से देश को एक लुटेरे के रूप में लूटने के लिए आए हैं।"

Published: 17 Sep 2024, 7:50 AM IST

राजौरी के मंजाकोट क्षेत्र में एक सैन्य वाहन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से चार सैन्यकर्मी घायल हो गए

महाराष्ट्रः BJP के पूर्व विधायक बापूसाहेब तुकाराम पठारे आज शरद पवार की मौजूदगी में NCP-SCP में शामिल हो गए

लेबनान के कई इलाकों में लोगों के पेजर में विस्फोट, अब तक 8 लोगों की मौत, 2750 लोग घायल हुए

लेबनान के बेरूत के उपनगरीय इलाकों औरअन्य हिस्सों में हाथ में पकड़े जाने वाले पेजर में कथित तौर पर विस्फोट से आठ लोगों की मौत हो गई है और 2,750 लोग घायल हुए हैं। इस पेजर विस्फोट की घटना में लेबनान में ईरान के राजदूत भी घायल हो गए हैं।

Published: 17 Sep 2024, 7:50 AM IST

यूपी में महिला दारोगा ने लगाया अपहरण का आरोप, अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तैनात एक महिला दारोगा ने अज्ञात बदमाशों पर कथित रूप से जबरन कार में बैठाने और धमकी देने का आरोप लगाया। सूत्रों के मुताबिक, कथित घटना पिछले हफ्ते हुई थी। सूत्रों ने बताया कि इस मामले में बीबीडी थाने में अंशुमान पांडे और दो अन्य लोगों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 127 (2) (गलत तरीके से रोकना), 61 (2) (आपराधिक साजिश), और 351 (2) (आपराधिक धमकी) के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

महिला दारोगा ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि 13 सितंबर को दो अज्ञात लोग उसके घर आए और उसे एक नोटिस देने के बहाने बाहर बुलाया। शिकायतकर्ता के मुताबिक, जैसे ही वह बाहर निकली तभी एक व्यक्ति ने उसका फोन छीन लिया और दो लोगों ने उसे ‘जबरन’ एक कार में बैठाया। उन्होंने बताया कि कार कोई दूसरा व्यक्ति चला रहा था।

महिला दारोगा ने दावा किया कि इस दौरान कार चला रहे व्यक्ति ने कहा कि वह (पीड़िता) अंशुमान पांडे के साथ समझौता कर ले या गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे। दारोगा ने कहा, “वे मुझे सतरिख रोड की ओर ले गए और मुझसे दो दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करवाए। उसके बाद वे मुझे भिटौली चौराहे के पास छोड़कर चले गए।”

Published: 17 Sep 2024, 7:50 AM IST

'मेटा' ने की 'आरटी' समेत रूसी मीडिया आउटलेट्स पर बैन लगाने की घोषणा

सोशल मीडिया दिग्गज 'मेटा' ने घोषणा की है कि उसने कथित "विदेशी हस्तक्षेप गतिविधि" को लेकर रूसी राज्य मीडिया प्रसारक 'आरटी' और अन्य क्रेमलिन-नियंत्रित नेटवर्क पर प्रतिबंध लगा दिया है। फेसबुक की मूल कंपनी मेटा ने आरोप लगाया है कि कुछ रूसी मीडिया संस्थानों ने धोखे से लोगों को प्रभावित करने की कोशिश की और पकड़े जाने से बचने की भी कोशिश की। सोमवार को एक बयान में, मेटा के प्रवक्ता ने कहा, "सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद, हमने रूसी सरकारी मीडिया संस्थानों के खिलाफ अपनी कार्रवाई को बढ़ा दिया है। रॉसिया सेगोदन्या, आरटी और अन्य संबंधित संस्थानों को अब विदेशी हस्तक्षेप गतिविधि के लिए हमारे ऐप्स से वैश्विक स्तर पर प्रतिबंधित कर दिया गया है।" यह प्रतिबंध आने वाले दिनों में फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और थ्रेड्स सहित मेटा के प्लेटफार्मों पर लागू किया जाएगा।

सोशल मीडिया दिग्गज 2022 से अपने विभिन्न प्लेटफार्म पर रूसी राज्य-नियंत्रित मीडिया के प्रभाव को कम कर रहा है। प्रतिबंध से पहले, आरटी के 7.2 मिलियन फेसबुक फॉलोअर्स और 1 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स थे। यह कार्रवाई अमेरिका के हालिया आरोपों के जवाब में है कि रूसी मीडिया, विशेष रूप से आरटी, दुनिया भर के लोगों को प्रभावित करने के लिए गुप्त गतिविधियों में भाग ले रहा है। इस महीने की शुरुआत में, दो आरटी कर्मचारियों पर अमेरिकी अधिकारियों ने मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया था। उन पर आरोप है कि उन्होंने 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने के इरादे से एक अमेरिकी कंपनी को मैटेरियल बनाने के लिए शामिल करने की योजना बनाई थी।

शुक्रवार को, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कई देशों से रूसी राज्य प्रसारक आरटी के साथ ऐसा ही सावधानी भरा व्यवहार करने का आह्वान किया। विदेश विभाग के ग्लोबल एंगेजमेंट सेंटर के समन्वयक, जेम्स रुबिन ने इन चिंताओं को दोहराया, आरटी को एक ऐसे चैनल के रूप में लेबल किया, जहां "प्रचार, दुष्प्रचार और झूठ दुनिया भर में अरबों नहीं तो लाखों लोगों तक फैलाया जाता है।" आरटी ने अमेरिका की कार्रवाइयों का उपहास उड़ाया है और उस पर प्रसारक को एक पत्रकारिता संगठन के रूप में काम करने से रोकने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। इस बीच, रूस ने अभी तक प्रतिबंध पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

Published: 17 Sep 2024, 7:50 AM IST

सुप्रीम कोर्ट के आदेश ने बुलडोजर को अपना प्रतीक बनाने वालों के लिए पहचान का संकट खड़ा किया: अखिलेश

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संपत्तियों के ध्वस्तीकरण पर शीर्ष अदालत के अंतरिम फैसले के बाद मंगलवार को कहा कि “सर्वोच्च आदेश” ने “बुलडोजर को अपना प्रतीक” बनाने वालों के लिए “पहचान का संकट” खड़ा कर दिया है। अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद “बुलडोज़र वाली सोच का ही ध्वस्तीकरण हो गया है ” और पूछा कि क्या सरकार अब बुलडोजर का भी नाम बदलेगी?

उच्चतम न्यायालय ने समूचे देश में प्राधिकारियों को उसकी इजाजत के बिना आपराधिक मामलों में आरोपियों की संपत्ति समेत अन्य संपत्तियों को एक अक्टूबर तक ध्वस्त नहीं करने का मंगलवार को निर्देश दिया। इसके बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, ''न्याय के सर्वोच्च आदेश ने बुलडोज़र को ही नहीं बल्कि बुलडोजर का दुरुपयोग करने वालों की विध्वंसक राजनीति को भी किनारे लगा दिया है।'' उन्होंने शीर्ष अदालत के अंतरिम फैसला को लेकर कहा कि आज बुलडोज़र के पहिये खुल गये हैं और स्टीयरिंग हत्थे से उखड़ गया है।

Published: 17 Sep 2024, 7:50 AM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 21 से 23 सितंबर तक अमेरिका की यात्रा करेंगे: विदेश मंत्रालय

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 21 से 23 सितंबर तक अमेरिका की यात्रा करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 21 सितंबर को अमेरिका के डेलवेयर में विल्मिंगटन में चौथे क्वाड सम्मेलन में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 23 सितंबर को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में ‘समिट ऑफ द फ्यूचर’ को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 सितंबर को न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे।

Published: 17 Sep 2024, 7:50 AM IST

कांग्रेस अध्यक्ष ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए चरणजीत चन्नी और मुकेश अग्निहोत्री को AICC का वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया

गणेशोत्सव के आखिरी दिन लालबागचा राजा की प्रतिमा विसर्जन के लिए हजारों लोग सड़कों पर उतरे

कर्नाटक: सीएम सिद्धारमैया अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ बैठक के लिए कलबुर्गी में मिनी विधान सौधा पहुंचे

मनोज कुमार वर्मा ने पुलिस मुख्यालय में कोलकाता के नए पुलिस आयुक्त का कार्यभार संभाला

भारतीय हॉकी टीम ने चीन को हराकर अपना पांचवां पुरुष एशियन चैंपियंस ट्रॉफी जीता

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के LG को सौंपा सीएम पद से इस्तीफा, आतिशी ने पेश किया सरकार गठन का दावा

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मिलकर दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया। उनके इस्तीफे के बाद आप विधायक दल की नेता चुनी गईं आतिशी ने एलजी के समक्ष सरकार गठन का दावा पेश कर दिा है। अब दिल्ली में नई सरकार के गठन की कवायद शुरू हो जाएगी।

इस इस्तीफे से पहले मुख्यमंत्री आवास पर आम आदमी पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी, जिसमें आतिशी मार्लेना का नाम केजरीवाल की ओर से मुख्यमंत्री पद के लिए प्रस्तावित किया गया था। इसके बाद सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री पद के लिए विधायकों ने आतिशी के नाम पर मुहर लगाई। अब आतिशी शपथ ग्रहण करने के बाद दिल्ली की मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालेंगी।

मुख्यमंत्री पद के लिए चुने जाने के बाद आतिशी ने कहा कि यह दुख की बात है कि केजरीवाल को बीजेपी द्वारा परेशान किया जा रहा है। लेकिन, हम यह लड़ाई लड़ते रहेंगे। बता दें कि आबकारी नीति मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया था। उन्होंने दो टूक कह दिया था कि जब तक दिल्ली की जनता उन्हें दोबारा से सीएम पद की कमान नहीं सौंपती है, तब तक वो इस पद को ग्रहण नहीं करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने नवंबर में ही विधानसभा चुनाव महाराष्ट्र और झारखंड के साथ कराए जाने की मांग की थी।

Published: 17 Sep 2024, 7:50 AM IST

BJP में अपनी जगह बनाने के पागलपन में रवनीत बिट्टू अपनी विरासत को नकार रहे हैं, अपने दादा का भी अपमान कर रहे हैंः हरीश रावत

केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू के आपत्तिजनक बयान पर कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा, "बीजेपी में अपनी जगह बनाने के पागलपन में रवनीत सिंह बिट्टू अपनी विरासत को नकार रहे हैं और अपने दादा जो हमारे एक महान नेता थे, उनका अपमान कर रहे हैं। मुझे दुख है कि वे ऐसी बाते कह रहे हैं।"

Published: 17 Sep 2024, 7:50 AM IST

जम्मू-कश्मीर में कल होने वाले पहले चरण के मतदान से पहले मतदान केंद्रों पर तैयारियां जारी

अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा देने एलजी सचिवालय पहुंचे, आतिशी और अन्य कैबिनेट मंत्री भी साथ में मौजूद

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल प्रस्तावित सीएम आतिशी और अन्य कैबिनेट मंत्रियों के साथ एलजी सचिवालय पहुंचे। अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा देंगे।

Published: 17 Sep 2024, 7:50 AM IST

हड़ताली डॉक्टरों से बातचीत का असर, ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और मेडिकल एजुकेशन डायरेक्टर को हटाया

कोलकाता के पुलिस कमिश्नर की जिम्मेदारी अब IPS मनोज कुमार वर्मा संभालेंगे। वर्तमान डीएमई डॉ. कौस्तव नायक को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान के निदेशक पद पर स्थानांतरित किया गया है। गौरतलब है कि कल बैठक के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय से जानकारी दी गई थी कि डॉक्टरों के साथ बातचीत में कुछ मांगे मान ली गई हैं। इनमें जो मांगें थीं, वे इस प्रकार थीं:

पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर फ्रंट (डब्ल्यूबीजेडीएफ़) की पहली मांग सीबीआई के अधिकार क्षेत्र में आती है। राज्य सरकार जांच पूरी करने और पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए हर संभव मदद करेगी।

कोलकाता पुलिस पर कार्रवाई की मांग के मद्देनज़र कमिश्नर ऑफ़ पुलिस और डिप्टी कमिश्नर नॉर्थ का ट्रांसफ़र किया जाएगा। स्वास्थ्य सेवाओं के मौजूदा डीएमई और डीएचएस को भी ट्रांसफ़र किया जाएगा। अस्पताल में सीसीटीवी, वॉशरूम वग़ैराह के लिए 100 करोड़ रुपये के फंड को मंज़ूरी दी गई है।

Published: 17 Sep 2024, 7:50 AM IST

IPS मनोज कुमार वर्मा को कोलकाता का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया

कोलकाता के पुलिस कमिश्नर की जिम्मेदारी अब IPS मनोज कुमार वर्मा संभालेंगे। जूनियर डॉक्टर्स की मांग के चलते कोलकाता के पूर्व कमिश्नर विनीत गोयल को हटाया गया है।

Published: 17 Sep 2024, 7:50 AM IST

सुप्रीम कोर्ट ने 1 अक्टूबर तक बुलडोजर एक्शन पर लगाई रोक, कहा- हमारी अनुमति के बिना न करें कार्रवाई

देशभर में बुलडोजर कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट में अब इस मामले की अगली सुनवाई 1 अक्टूबर को होगी। सुप्रीम कोर्ट की ओर से कहा गया कि अगली सुनवाई तक हमारी अनुमति लेकर ही एक्शन लें।

Published: 17 Sep 2024, 7:50 AM IST

केजरीवाल को दोबारा मुख्यमंत्री बनाना आतिश की जिम्मेदारी : मनीष सिसोदिया

दिल्ली सरकार में मंत्री व आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी। मुख्यमंत्री बनने के बाद आतिशी की दो मुख्य जिम्मेदारियां होगी। पहली जिम्मेदारी अरविंद केजरीवाल को दोबारा दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाना है। वहीं दूसरी जिम्मेदारी दिल्ली सरकार द्वारा दी जाने वाली फ्री बिजली-पानी और अस्पताल जैसी सुविधाओं को बरकरार रखना होगा।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आतिशी की इन दोनों जिम्मेदारियां की जानकारी दी। मनीष सिसोदिया ने कहा कि एक बहुत ही घिनौना राजनीतिक षड्यंत्र रचकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप के अन्य नेताओं के ऊपर झूठे आरोप लगाए गए हैं। आम आदमी पार्टी के नेताओं को जेल भेजा गया, ईमानदारी पर सवाल उठाए गए व सरकार तोड़ने की कोशिश की गई।

Published: 17 Sep 2024, 7:50 AM IST

AAP विधायक दल की नेता चुने जाने के बाद आतिशी ने कहा- दिल्ली का एक ही मुख्यमंत्री है और उसका नाम अरविंद केजरीवाल है

AAP विधायक दल की नेता चुने जाने के बाद आतिशी ने कहा, "सबसे पहले मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री और मेरे गुरु अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद करना चाहती हूं जिन्होंने मुझे इतनी बड़ी ज़िम्मेदारी दी और मुझ में भरोसा दिखाया। ये सिर्फ AAP में हो सकता है जहां फर्स्ट टाइम पॉलिटिशियन एक राज्य की मुख्यमंत्री बनी। मैं एक सामान्य परिवार से आती हूं। अगर किसी और पार्टी में होती तो शायद चुनाव की टिकट भी नहीं मिलती। जितना सुख आज मेरे मन में है उससे ज्यादा दुख भी मेरे मन में है क्योंकि अरविंद केजरीवाल आज इस्तीफा दे रहे हैं। दिल्ली की 2 करोड़ जनता की तरफ से मैं जरूर कहना चाहती हूं कि दिल्ली का एक ही मुख्यमंत्री है और उसका नाम अरविंद केजरीवाल है।"

Published: 17 Sep 2024, 7:50 AM IST

जरांगे ने मराठा आरक्षण के लिए शुरू किया अनिश्चितकालीन अनशन

महाराष्ट्र में मराठा कार्यकर्ता मनोज जरांगे ने मंगलवार को अपने समुदाय को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणी के तहत आरक्षण देने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन शुरू कर दिया। जरांगे का एक साल से अधिक की अवधि में यह छठा अनशन है।

उन्होंने छत्रपति संभाजीनगर से लगभग 75 किलोमीटर दूर जालना जिले के अपने पैतृक स्थान अंतरवाली सराटी गांव में मध्य रात्रि से अनशन शुरू किया।

अपने आंदोलन से पहले संवाददाताओं को संबोधित करते हुए जरांगे ने महाराष्ट्र सरकार पर समुदाय को जानबूझकर आरक्षण नहीं देने का आरोप लगाया और कहा कि मराठा अपनी मांगों को पूरा करने के लिए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को ‘एक और मौका’ दे रहे हैं।

Published: 17 Sep 2024, 7:50 AM IST

AAP नेता गोपाल राय ने बताया- शाम 4.30 बजे दिल्ली CM (अरविंद केजरीवाल) अपना इस्तीफा देने के लिए उपराज्यपाल के पास जाएंगे

दिल्ली के मंत्री और AAP नेता गोपाल राय ने बताया, "शाम 4.30 बजे दिल्ली CM (अरविंद केजरीवाल) अपना इस्तीफा देने के लिए उपराज्यपाल के पास जाएंगे। इसके बाद नई सरकार बनाने की दावेदारी विधायक दल की तरफ से प्रस्तुत की जाएगी।"

Published: 17 Sep 2024, 7:50 AM IST

आतिशी होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री, AAP विधायक दल की बैठक में फैसला

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने नए मुख्यमंत्री के तौर पर दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा है। उन्हें दिल्ली AAP विधायक दल का नेता चुना गया है

Published: 17 Sep 2024, 7:50 AM IST

मणिपुर में हिंसा के बाद मंगलवार से पुन: खुले स्कूल, कॉलेज

मणिपुर सरकार ने कहा कि कानून एवं व्यवस्था की मौजूदा स्थिति के कारण बंद रहे स्कूल और कॉलेज मंगलवार को फिर से खुले और कक्षाएं सामान्य रूप से बहाल हुई।

रॉकेट हमलों में एक व्यक्ति की मौत होने और कई अन्य के घायल होने के बाद सात सितंबर को स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए थे। जातीय संघर्ष से जूझ रहे राज्य में शांति बहाल करने की मांग को लेकर छात्रों के सड़कों पर उतरने के कारण शैक्षणिक संस्थान बंद थे। उनकी सुरक्षा बलों से झड़प भी हुई थी जिसके कारण कई जिलों में कर्फ्यू लगाना पड़ा था।

Published: 17 Sep 2024, 7:50 AM IST

यूपी के फिरोजाबाद में अपराधी बेलगाम, सुबह टहलने निकले BJP पार्षद को बदमाशों ने गोली मारी

फिरोजाबाद जिले में लाइनपार थाना क्षेत्र इलाके में मंगलवार तड़के मॉर्निंग वॉक पर निकले बीजेपी के पार्षद को अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई।

मामले की सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। बीजेपी पार्षद को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। एसपी सिटी रविशंकर प्रसाद ने भी घटना की पूरी जानकारी ली है। पुलिस ने घटना के संबंध में लोगों और परिजनों से पूछताछ की है। हालांकि, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Published: 17 Sep 2024, 7:50 AM IST

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "चुनाव होने तक हममें से कोई एक उस कुर्सी पर बैठेगा..."

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "...इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कौन बैठता है क्योंकि जनादेश अरविंद केजरीवाल का है। जनता ने अरविंद केजरीवाल को चुना है। उन्होंने कहा है कि जब तक जनता उन्हें दोबारा नहीं चुनेगी, तब तक वे मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे... चुनाव होने तक हममें से कोई एक उस कुर्सी पर बैठेगा..."

Published: 17 Sep 2024, 7:50 AM IST

वाराणसी, उत्तर प्रदेश: लगातार बारिश के कारण वरुणा नदी का जलस्तर बढ़ा। वीडियो शास्त्री घाट से है

मांगें पूरी होने तक काम बंद, प्रदर्शन जारी रहेगा : आंदोलनकारी चिकित्सक

कोलकाता के आर जी कर अस्पताल मामले में आंदोलनकारी कनिष्ठ चिकित्सकों ने सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद कहा कि मांगे पूरी होने तक काम बंद और प्रदर्शन जारी रहेगा।

Published: 17 Sep 2024, 7:50 AM IST

यूपी फिरोजाबाद में बड़ा हादसा, पटाखा गोदाम में भीषण विस्फोट, 5 की मौत, कई घर जमींदोज

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के नौशेरा में एक घर में स्थित पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ। 5 लोगों की मौत हो गई है। विस्फोट में घर ढह गया इसमें कई लोगों के फंसे होने की आशंका है।

Published: 17 Sep 2024, 7:50 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 17 Sep 2024, 7:50 AM IST