हालात

बड़ी खबर LIVE: BRS का अर्थ 'BJP रिश्तेदार समिति', मोदी KCR की पार्टी और AIMIM को अपना मानते हैंः राहुल गांधी

राहुल गांधी ने हैदाराबाद में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हम बीआरएस को 'बीजेपी रिश्तेदार समिति' मानते हैं। तेलंगाना में कांग्रेस सिर्फ बीआरएस से नहीं लड़ रही है, यह बीआरएस, बीजेपी और एआईएमआईएम तीनों से लड़ रही है। क्योंकि पीएम मोदी दोनों को अपनी पार्टी मानते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया राहुल गांधी ने हैदराबाद रैली में BRS, BJP और AIMIM को एक बताया

उज्जैन में बाढ़ में फंसे 3 लोगों को एयर लिफ्ट कर सुरक्षित बचाया गया

मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश ने जमकर तबाही मचाई है, अतिवृष्टि से उज्जैन जिले के बड़नगर तहसील के ग्राम सेमल्या में पानी भराव से तीन लोग घिर गए थे। उन्‍हें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर सुरक्षित एयर लिफ्ट किया गया। जिला प्रशासन ने एसडीआरएफ की मदद सहयोग से फंसे हुए लोगों को बचाया।

Published: 17 Sep 2023, 8:14 AM IST

सर्वदलीय बैठक में भी सरकार ने नहीं बताया संसद के विशेष सत्र का एजेंडाः संजय सिंह

संसद के विशेष सत्र पर आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि आज सर्वदलीय बैठक में सरकार ने कहा कि एजेंडा बाद में बताया जाएगा। आरएलपी-एलजेपी सहित सभी विपक्षी दलों ने मेरे और राघव चड्ढा के निलंबन को रद्द करने की मांग की, क्योंकि हम नई संसद में जा रहे हैं इसलिए हमें बड़े दिल से एक नई शुरुआत करनी चाहिए।

Published: 17 Sep 2023, 8:14 AM IST

BRS का अर्थ 'BJP रिश्तेदार समिति', मोदी KCR की पार्टी और AIMIM को अपना मानते हैंः राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हैदाराबाद में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 'हम बीआरएस पार्टी को 'बीजेपी रिश्तेदार समिति' कहते हैं। तेलंगाना में कांग्रेस सिर्फ बीआरएस से नहीं लड़ रही है, वह बीआरएस, बीजेपी और एआईएमआईएम से लड़ रही है। हर विपक्षी नेता के खिलाफ कोई न कोई मामला है। ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स विभाग तो विपक्ष के सभी नेताओं के पीछे पड़ा है, लेकिन तेलंगाना के सीएम पर कोई केस नहीं है, या एआईएमआईएम नेताओं पर कोई केस नहीं है। पीएम नरेंद्र मोदी कभी अपने लोगों पर हमला नहीं करते, वो आपके सीएम और एआईएमआईएम को अपनी पार्टी मानते हैं, इसलिए उनके खिलाफ कोई मामला नहीं है। उन्होंने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं लेकिन उनके खिलाफ कोई मामला नहीं है।

Published: 17 Sep 2023, 8:14 AM IST

हरियाणा के नूंह जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं 19 सितंबर तक अस्थायी रूप से निलंबित

जिन्होंने कुछ नहीं किया वे आज कह रहे हैं कि उन्होंने देश को आजादी दिलाईः खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने हैदराबाद में एक सार्वजनिक रैली में कहा कि जिन्होंने कुछ नहीं किया वे कहते रहते हैं कि उन्होंने देश को आजादी दिलाई है। हमने कड़ी मेहनत की। कांग्रेस ने तेलंगाना के गठन में मदद की। कांग्रेस ने तेलंगाना को अलग राज्य बनाया। हालांकि, ये लोग कह रहे हैं, 'मैंने किया, तूने किया' और इसे दुनिया भर में प्रचारित कर रहे हैं।

Published: 17 Sep 2023, 8:14 AM IST

हैदराबाद रैली में सोनिया गांधी का ऐलान- 500 रुपये में गैस सिलेंडर समेत 6 गारंटियों को पूरा करेगी कांग्रेस

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हैदराबाद में एक सार्वजनिक रैली में कहा कि महालक्ष्मी योजना के तहत तेलंगाना में महिलाओं को 2,500 रुपये प्रति माह वित्तीय सहायता, 500 रुपये में गैस सिलेंडर और राज्य भर में टीएसआरसी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा दी जाएगी। तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम 6 गारंटियों की घोषणा कर रहे हैं और हम उनमें से प्रत्येक को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Published: 17 Sep 2023, 8:14 AM IST

नोबेल पुरस्कार विजेता रवीन्द्र नाथ टैगोर का घर शांति निकेतन यूनेस्को की विश्व विरासत सूची में शामिल

ED ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को नया समन जारी किया, उन्हें 23 सितंबर को पेश होने के लिए कहा

भारत ने जीता एशिया कप का खिताब, बिना कोई विकेट गंवाए श्रीलंका को हराया

भारत ने कोलंबो में खेले गए फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को हराकर एशिया कप 2023 के खिताब पर कब्जा कर लिया है। श्रीलंका के 50 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट गंवाए 6.1 ओवर में 51 रन बनाकर आसानी से मैच जीत लिया। भारत की ओर से ईशान किशन ने 23 रन और शुभमन गिल 27 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की आंधी में पूरी श्रीलंकाई टीम 50 रन पर ही सिमट गई थी।

Published: 17 Sep 2023, 8:14 AM IST

श्रीलंका की पूरी टीम 50 रन पर आलआउट, मोहम्मद सिराज के गेंद ने ढाया कहर

एशिया कप में भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबले में श्रीलंका की पूरी टीम केवल 50 रन पर आलआउट हो गई। आज के मैच में भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज श्रीलंका पर कहर बनकर टूटे, जिन्होंन एक ही ओवर में चार विकेट लेकर टीम की कमर तोड़ दी। उसके बाद श्रीलंका की टीम संभल नहीं सकी और 50 रन पर आलआउट हो गई।

Published: 17 Sep 2023, 8:14 AM IST

सिराज के कहर से श्रीलंकाई शेर ढेर, 50 रन के अंदर 8 खिलाड़ी आउट

एशिया कप में भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबले में भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज श्रीलंका पर कहर बनकर टूटे हैं, जिन्होंने पांच विकेट लेकर श्रीलंका की कमर तोड़ दी है। श्रीलंका के 50 रन के अंदर 8 खिलाड़ी आउट हो चुके हैं। इस समय स्कोर 8 विकेट पर 40 रन है।

Published: 17 Sep 2023, 8:14 AM IST

सिराज ने श्रीलंका पर बरपाया कहर, सिर्फ 12 रन पर 6 खिलाड़ी आउट

एशिया कप में भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के आगे श्रीलंकाई शेर ढेर हो गए हैं। खासकर मोहम्मद सिराज श्रीलंका पर कहर बनकर टूटे हैं, जिन्होंने एक ही ओवर में चार विकेट लेकर श्रीलंका की कमर तोड़ दी है। श्रीलंका का स्कोर इस समय 6 विकेट पर 18 रन है।

Published: 17 Sep 2023, 8:14 AM IST

टीम इंडिया की शानदार गेंदबाजी, श्रीलंका के 12 रन पर 6 विकेट गिरे

एशिया कप में भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबला जारी है। भारतीय गेंदवाजों ने शानदार गेंदबाजी की है। श्रीलंका के 12 रन पर 6 विकेट गिर गए हैं।

Published: 17 Sep 2023, 8:14 AM IST

टीम इंडिया की शानदार गेंदबाजी, 12 रन पर श्रीलंका के 5 विकेट गिरे

एशिया कप में भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबला जारी है। भारतीय गेंदवाजों ने शानदार गेंदबाजी की है। श्रीलंका के 12 रन पर 5 विकेट गिर गए हैं।

Published: 17 Sep 2023, 8:14 AM IST

श्रीलंका को लगा तीसरा झटका, सदीरा समरव‍िक्रमा जीरो पर आउट

एशिया कप में भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबला जारी है। श्रीलंका की टीम को तीसरा झटका मोहम्मद स‍िराज ने दिया है। सदीरा समरव‍िक्रमा 2 गेंदों का सामना करने के बाद जीरो पर एलबीडब्लू आउट हो गए हैं। मोहम्मद स‍िराज अब तक दो व‍िकेट ले चुके हैं।

Published: 17 Sep 2023, 8:14 AM IST

श्रीलंका को पहले ही ओवर में लगा बड़ा झटका, बुमराह ने परेरा को किया आउट

एशिया कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका की बल्लेबाजी शुरू हो गई है। पहले ही ओवर में श्रीलंकन टीम को बड़ा झटका लगा है। जसप्रीत बुमराह ने भारत को पहली सफलता द‍िला दी है, कुसल परेरा को 2 गेंदों का सामना करने के बाद 0 पर आउट कर दिया है।

Published: 17 Sep 2023, 8:14 AM IST

एशिया कप में भारत-श्रीलंका के बीच फाइनल मैच बारिश की वजह से रुका

श्रीलंका के कोलंबो में खेला जा रहा भारत और श्रीलंका के बीच मैच बारिश की वजह से रुक गया है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। मैदान पर कवर डाल दिए गए हैं।

Published: 17 Sep 2023, 8:14 AM IST

एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया

जम्मू-कश्मीर: कोकेरनाग के गडोले वन क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है। वीडियो के बैकग्राउंड में गोलियों की आवाज़े सुनाई दे रही हैं

हैदराबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक जारी 

हैदराबाद में आज हमारा एक भव्य कार्यक्रम है- पवन खेड़ा 

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि आज हमारा एक भव्य कार्यक्रम है, कल से CWC की बैठक चल रही है। अचानक खबर आती है कि अमित शाह अपना महाराष्ट्र का दौरा रद्द करके हैदराबाद आएंगे, अचानक खबर आती है कि ओवैसी साहब जिन्होंने हैदराबाद में अरसों से रैली नहीं की वे आज ही रैली करने वाले हैं, BRS को भी आज ही रैली करनी है लेकिन क्यों? क्योंकि CWC की बैठक चल रही है। इनकी जुगलबंदी यहां पर दिख रही है, इनकी घबराहट देखिए, तीनों घबराए हुए हैं और इनका चेहरा सामने आ गया है।

उन्होंने कहा कि साल 1989 में राजीव गांधी जी ने स्थानीय निकाय के चुनावों में महिलाओं के लिए एक तिहाई आरक्षण सुनिश्चित किया था। फिर मनमोहन सिंह जी की सरकार में ये बिल आया, जो आज तक जीवित है। CWC बैठक में पारित प्रस्ताव में मांग की गई है कि आगामी विशेष सत्र में महिला आरक्षण के उस बिल को पास किया जाए। इस विषय में पूर्व कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी जी ने प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखा था।

Published: 17 Sep 2023, 8:14 AM IST

भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने भुज सैन्य स्टेशन का दौरा किया  

भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने भुज सैन्य स्टेशन का दौरा किया और रण और क्रीक सेक्टर में परिचालन तैयारियों और क्षमता विकास की समीक्षा की। यात्रा के दौरान, उन्होंने भारतीय सेना, नौसेना, वायु सेना, बीएसएफ और भारतीय तटरक्षक बल के जवानों के साथ बातचीत की और कच्छ क्षेत्र में चुनौतीपूर्ण इलाके और मौसम की स्थिति में काम करने पर उनकी सराहना की।

Published: 17 Sep 2023, 8:14 AM IST

मध्य प्रदेश: भारी बारिश के कारण उज्जैन में शिप्रा नदी उफान पर है, तटों पर स्थित मंदिर जलमग्न

मध्य प्रदेश: खंडवा में इंदिरा सागर बांध और ओंकारेश्वर बांध के गेट खोले गए

मध्य प्रदेश के खंडवा में इंदिरा सागर बांध और ओंकारेश्वर बांध के गेट खोले गए हैं, नर्मदा नदी में पानी छोड़ा गया। मांधाता थाना प्रभारी बलजीत सिंह बिसेन ने कहा, "सुरक्षा के मद्देनज़र हमने आसपास के लोगों को यहां पर आने से मना किया है और आवाजाही के लिए इस्तेमाल होने वाले ब्रिज को भी बंद किया गया है।

Published: 17 Sep 2023, 8:14 AM IST

उत्तराखंड: मसूरी कैमल बैक रोड स्थित एक होटल में लगी भीषण आग 

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बढ़ा डेंगू का प्रकोप, अस्पतालों में मरीजों की बढ़ी संख्या

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में डेंगू के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम जगह-जगह पर जाकर निगरानी कर रही है। वर्तमान में 14 डेंगू के मरीजों का इलाज किया जा रहा है। साफ-सफाई की व्यवस्था पर भी नजर रखी जा रही है।

Published: 17 Sep 2023, 8:14 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 17 Sep 2023, 8:14 AM IST