हालात

बड़ी खबर LIVE: संसद में घुसपैठ मामले में हिरासत में लिए गए विक्की शर्मा को पुलिस ने छोड़ा, पत्नी संग घर लौटा

संसद की सुरक्षा में सेंध के मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा गुरुग्राम से हिरासत में लिए गए विक्की शर्मा और उसकी पत्नी राखी को छोड़ दिया गया है। पुलिस का कहना है कि जरूरत पड़ने पर इन दोनों को पूछताछ के लिए पुलिस के सामने पेश होना होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आईडीएफ ने हमास नेताओं सिनवार, दीफ पर नकद इनाम की घोषणा की

इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने गुरुवार को हमास नेताओं याह्या सिनवार और मोहम्मद दीफ पर नकद इनाम की घोषणा की है। इन दोनों को कथित तौर पर इजरायल पर 7 अक्टूबर के हमलों के लिए जिम्मेदार माना जाता है।

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST

सुप्रीम कोर्ट ने बीएसपी नेता अफजाल अंसारी की सजा निलंबित की, पर संसद में मतदान करने से रोका

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को गैंगस्टर एक्ट मामले में बसपा नेता अफजाल अंसारी की सजा निलंबित कर दी, जिससे उनकी लोकसभा सदस्यता बहाल करने का रास्ता साफ हो गया।

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST

मुंबई क्राइम ब्रांच ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में अभिनेता साहिल खान को समन जारी किया, कल पेशी के लिए बुलाया

राजस्थान के बीकानेर में आज एक ही परिवार के पांच सदस्य मृत पाए गए

राजस्थान के बीकानेर में आज एक ही परिवार के पांच सदस्य मृत पाए गए। आईजी-बीकानेर रेंज ओम प्रकाश ने कहा कि एक विवाहित जोड़े, उनके दो बेटों और एक बेटी के शव पाए गए। एफएसएल टीम यहां है और वह सबूत इकट्ठा कर रही है। पुलिस टीम भी काम कर रही है। इनमें से चार शवों को देखकर यह पता चल रहा है। यह फांसी का मामला लग रहा है। लेकिन हम पोस्टमॉर्टम के बाद ही कुछ कह पाएंगे। हम सभी पहलुओं पर जांच कर रहे हैं।

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST

तीसरे टी20 में जोहान्सबर्ग में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दिया 202 रन का टारगेट, सूर्या ने जड़ा शतक

पीएम और गृह मंत्री जनता का सामना नहीं कर पा रहे हैं, इसलिए जवाब देने से भाग रहे हैंः राजेश ठाकुर

झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि पीएम और गृह मंत्री जनता का सामना नहीं कर पा रहे हैं, इसलिए वे छिपे हुए हैं। जिस सांसद की ओर से पास जारी किए गए, उनके खिलाफ कोई कार्रवाई करने के बारे में कुछ नहीं कहा जा रहा है। हमारे जो सांसद इस मुद्दे को गंभीरता से उठाना चाहते हैं और बयान देने की मांग कर रहे हैं, उन्हें बाहर भेजा जा रहा है। यह बीजेपी की प्रकृति है...वे लोगों को गुमराह करने की कोशिश करते हैं। लेकिन उन्हें सुरक्षा विफलता की जिम्मेदारी लेनी होगी। गृह मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए और जो सांसद इस मामले में शामिल है उसकी संसद सदस्यता रद्द कर देनी चाहिए।

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST

असम के जोरहाट में सैन्य स्टेशन के आर्मी गेट के पास आज शाम हल्के धमाके की आवाज सुनी गई

संसद की सुरक्षा में सेंध मामले में हिरासत में लिए गए विक्की शर्मा को पुलिस ने छोड़ा, पत्नी संग घर लौटा

संसद की सुरक्षा में सेंध के मामले में पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए विक्की शर्मा और उनकी पत्नी राखी को अब वापस उनके गुरुग्राम स्थित आवास पर भेज दिया गया है। उनसे उन पांच आरोपियों (4 गिरफ्तार, 1 फरार) के बारे में पूछताछ की गई जो कथित तौर पर उनके आवास पर रुके थे। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, जरूरत पड़ने पर इन दोनों को पूछताछ के लिए पुलिस के सामने पेश होना होगा।

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST

सुप्रीम कोर्ट ने जमानत से इनकार के आदेश के खिलाफ आप नेता मनीष सिसोदिया की समीक्षा याचिका खारिज की

मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 30 दिसंबर को उतरेगा पहला विमान

भगवान श्रीराम की नगरी में भव्य मंदिर निर्माण के साथ-साथ तमाम विकास कार्यों को तेज गति से पूरा किया जा रहा है। यहां आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो इसे ध्यान में रखते हुए मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निर्माण का कार्य भी तेज गति से पूरा किया जा रहा है।

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST

वाराणसी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे की तैयारियों की समीक्षा के लिए बैठक की

संसद में हमले के आरोपियों की कोर्ट ने दी 7 दिन की पुलिस हिरासत

महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ सीमा के पास मुठभेड़ में 2 नक्सली ढेर

महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ सीमा के पास जंगलों में पुलिस के साथ मुठभेड़ में कम से कम दो नक्‍सली मारे गए। एक अधिकारी ने यहां गुरुवार को यह जानकारी दी।

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST

महाराष्ट्र: शाहरुख खान ने अपनी बेटी सुहाना खान के साथ शिरडी साईं बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना की

संसद में हमले के आरोपियों को लाया गया पटियाला हाउस कोर्ट

दिल्ली संसद सुरक्षा चूक के आरोपी को पटियाला हाउस कोर्ट लाया गया

महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस ने मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया पर बीटिंग रिट्रीट और टैटू समारोह में भाग लिया

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की

नोएडा: फर्जी कंपनी बनाकर बैंकों से कई सौ करोड़ का घोटाला किया, गैंग का एक आरोपी गिरफ्तार

थाना फेस 1 पुलिस ने फर्जी कंपनी बनाकर गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर बैंकों से कई सौ करोड़ की धोखाधड़ी कर पैसा ठगने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस गैंग पर गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की गई थी। इस गैंग के लोगों की तलाश पुलिस कई दिनों से कर रही थी।

IANS

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST

संसद सुरक्षा उल्लंघन: आरोपी ने विरोध-प्रदर्शन का वीडियो बनाया, इसे कोलकाता के व्यक्ति को भेजा

 संसद सुरक्षा उल्लंघन के आरोपियों में से एक ललित झा ने संसद के बाहर दो आरोपियों द्वारा किए गए पूरे विरोध-प्रदर्शन का वीडियो शूट किया था और इसे कोलकाता के एक व्यक्ति के साथ साझा किया था, जो एक एनजीओ (सामोवादी सुभाष) से जुड़ा है। जांच से जुड़े एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST

दिल्ली: 15 सांसदों के निलंबित पर सांसद दानिश अली का सवाल- आपको ये भी नहीं पता है कि सांसद आया है या नहीं आया है, उसे भी निलंबित कर दिया?

दिल्ली: TMC सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने संसद परिसर में मौन विरोध प्रदर्शन किया

जो संसद के अंदर इतनी बड़ी-बड़ी बातें करते हैं और राष्ट्रीय सुरक्षा पर अपनी छाती ठोकते हैं आज वही गृह मंत्री अपनी जवाबदेही से बच रहे हैं- प्रियंका चतुर्वेदी

दिल्ली: जो सरकार अपनी संसद को सुरक्षित नहीं रख सकती, उसके हाथ में देश सुरक्षित नहीं- RJD सांसद मनोज झा

हमारी एक ही मांग है, गृह मंत्री सदन में आएं और बयान दें: कांग्रेस सांसद जयराम रमेश

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा, "हमारी एक ही मांग है कि गृह मंत्री सदन में आएं और बयान दें। कल जो सुरक्षा चूक हुई वह बहुत बहुत गंभीर मामला है। इसपर कार्रवाई हो रही है लेकिन हम गृह मंत्री से इसपर एक बयान चाहते हैं। कल भी हमने मांग की थी, आज भी हम मांग कर रहे हैं और कल भी हम यह मांग करेंगे, जब तक गृह मंत्री बयान नहीं देंगे तब तक सदन चलने की संभावना बहुत कम है।"

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST

महाराष्ट्र: अभिनेता शाहरुख खान ने अपनी बेटी सुहाना खान के साथ शिरडी साईं बाबा मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना की

ISRO प्रमुख एस. सोमनाथ ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की

ISRO प्रमुख एस. सोमनाथ ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। बाद में एस. सोमनाथ ने RB की पहल 'राष्ट्रपति भवन विमर्श श्रृंखला' के तहत उद्घाटन भाषण दिया। अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत के विकास पर इंटरैक्टिव व्याख्यान में विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों के छात्रों और शिक्षाविदों ने भाग लिया।

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST

सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में AAP नेता सत्येन्द्र जैन की अंतरिम जमानत 8 जनवरी, 2024 तक बढ़ा दी है

ऐसा कैसे है, संसद भवन में संसद सदस्य और बाहर से आने वाले लोगों के लिए एक ही प्रवेश द्वार का उपयोग किया जा रहा था- कपिल सिब्बल

संसद सुरक्षा चूक घटना पर राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा, "यह सब एक नई इमारत (नए संसद भवन) में हुआ, जहां विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए था। ऐसा कैसे है कि इस संसद भवन में संसद सदस्य और बाहर से आने वाले लोगों के लिए एक ही प्रवेश द्वार का उपयोग किया जा रहा था।"

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST

सरकार अपनी नाकामी को छिपाने के लिए विपक्ष में भय पैदा करना चाहती है- राजीव रंजन

15 सांसदों को सदन से निलंबित किए जाने पर JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन (ललन) सिंह ने कहा, "सरकार अपनी नाकामी को छिपाने के लिए विपक्ष में भय पैदा करना चाहती है, भय पैदा करने से शासन नहीं होता है। विपक्षी सांसद मांग कर रहे हैं कि कल हुई सुरक्षा में चूक पर गृह मंत्री बयान दें तो इसमें गलत क्या है? गृह मंत्री को आकर बयान देना चाहिए, वे देश के गृह मंत्री हैं, सुरक्षा की जिम्मेदारी उनकी हैं।"

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST

हमारी आवाज को दबाने के लिए, लगभग 15 सांसदों को शेष सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया- कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम

15 सांसदों को सदन से निलंबित किए जाने पर कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा, "कल जो हुआ वह एक बड़ी सुरक्षा और खुफिया विफलता थी। हम चाहते हैं कि सरकार सदन को आकर बताए कि कल क्या हुआ और वे क्या कदम उठा रहे हैं। सरकार न आने पर अड़ी है, या तो प्रधानमंत्री या गृहमंत्री को बयान देना चाहिए। सिर्फ इसलिए कि हमने मांग की और विरोध किया, हमारी आवाज को दबाने के लिए, लगभग 15 सांसदों को शेष सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है। हम चाहते हैं कि या तो प्रधानमंत्री या गृह मंत्री सदन में आएं और कल हुई घटना और भविष्य के लिए वे क्या सुधारात्मक कदम उठाने जा रहे हैं, इस पर स्पष्ट बयान दें।"

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST

राज्यसभा शाम 4 बजे तक के लिए स्थगित, निलंबित टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन के सदन में बैठे रहने के कारण स्थगन की घोषणा की गई

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर केस में बड़ा फैसला, इलाहाबाद HC ने मथुरा में शाही ईदगाह परिसर के ASI सर्वे को दी मंजूरी

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर से सटे शाही ईदगाह परिसर के ASI सर्वे को अनुमति दे दी है। कोर्ट ने शाही ईदगाह परिसर के सर्वेक्षण के लिए अदालत की निगरानी में एक एडवोकेट कमिश्नर की नियुक्ति की मांग स्वीकार कर ली है।

कृष्ण जन्मभूमि मामले पर हिंदू पक्ष के वकील विष्णु शंकर जैन ने कहा, "इलाहाबाद हाई कोर्ट ने हमारे आवेदन को स्वीकार कर लिया है जहां हमने एडवोकेट कमिश्नर द्वारा (शाही ईदगाह मस्जिद के) सर्वेक्षण की मांग की थी। 18 दिसंबर को रूपरेखा तय होगी। कोर्ट ने शाही ईदगाह मस्जिद की दलीलें खारिज कर दी हैं। यह कोर्ट का एक ऐतिहासिक फैसला है।"

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST

दिल्ली: कल की सुरक्षा चूक की घटना के बाद संसद परिसर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है  

बीजेपी नेता गोपाल भार्गव ने भोपाल के राजभवन में मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ ली।

संसद सुरक्षा चूक की घटना पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "कल की घटना को पूरे देश ने देखा

संसद सुरक्षा चूक की घटना पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "कल की घटना को पूरे देश ने देखा...हर दिन देश की सुरक्षा, ताकत और विकास की बातें होती हैं...लेकिन अंदर ही अंदर देश की सुरक्षा खोखली है। क्या यह हमारे प्रधानमंत्री मोदी के लिए चिंता का विषय नहीं है?...आप देशवासियों को कहते हैं कि मोदी की गारंटी, तो लोग भी यह कहेंगे कि मोदी मतलब मुश्किल है।"

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लोकसभा में सुरक्षा चूक की घटना को लेकर बीजेपी सांसद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लोकसभा में सुरक्षा चूक की घटना को लेकर भाजपा के लोकसभा सांसद प्रताप सिम्हा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST

मुझे खुशी है कि आज 500 इलेक्ट्रिक ​​बसें दिल्ली में शामिल की गई हैं- सीएम केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "मुझे खुशी है कि आज 500 इलेक्ट्रिक ​​बसें दिल्ली में शामिल की गई हैं। मैं इसके लिए दिल्ली के लोगों को बधाई देता हूं। अब दिल्ली में 1,300 इलेक्ट्रिक बसें हो गई हैं। मैं इस अवसर के लिए समय निकालने के लिए उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को धन्यवाद देना चाहता हूं।"

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST

कल की सुरक्षा चूक की घटना पर लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बयान

कल की सुरक्षा चूक की घटना पर लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "कल जो घटना हुई, उसकी सबने निंदा की है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। आपने (लोकसभा अध्यक्ष) घटना के जांच के आदेश दिए हैं। हम सभी सांसदों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है। इस प्रकार से संसद में अराजक स्थिति पैदा करना उचित नहीं है।"

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST

सुरक्षा में चूक के मुद्दे पर लोकसभा में विपक्षी सांसदों का हंगामा

सुरक्षा में चूक के मुद्दे पर लोकसभा में विपक्षी सांसदों ने हंगामा किया है। विपक्षी सांसदों ने नारेबाजी की।

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST

संसद भवन की सुरक्षा में चूक के मामले में लोकसभा सचिवालय ने 7 कर्मियों को किया निलंबित

लोकसभा सचिवालय ने कल की सुरक्षा चूक की घटना के लिए सात कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST

संसद सुरक्षा चूक की घटना पर शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत की प्रतिक्रिया

संसद सुरक्षा चूक की घटना पर शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने कहा, "सरकार तो मुंह बंद करके बैठी है। 22 साल पहले इससे भी भयंकर हादसा हुआ था और हमको कहा गया था कि ये नया सदन फुल प्रूफ सिक्योरिटी से लैस है। कल हमने क्या देखा। 2-4 लड़के अंदर घुस गए। महंगाई और बेरोजगारी के बारे में नारे लगाते हुए अंदर चले गए। यह ठीक नहीं है। देश के युवाओं की दिशा बदल रही है, वो निराश हैं। इसके लिए सरकार जिम्मेदार है। लेकिन सरकार सभी राज्यों में शपथ ग्रहण समारोह में व्यस्त है। देश की सुरक्षा से खिलवाड़ हुआ है और यह कोई बर्दाश्त नहीं करेगा।"

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST

कांग्रेस सांसद के.सी. वेणुगोपाल ने 'संसद में सुरक्षा की गंभीर चूक' पर चर्चा के लिए कार्य के निलंबन का नोटिस दिया 

हैदराबाद: तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री भट्टी विक्रमार्क मल्लू ने राज्य सचिवालय पहुंचकर पदभार संभाला

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, दिल्ली में वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में बनी हुई है

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम बना रहा था छात्र, फटने से गंभीर रूप से हुआ घायल

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के पीसीबी हॉस्टल के कमरा नंबर 68 में बम फटने से एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। छात्र का नाम प्रभात बताया गया है। बताया जा रहा है कि यह छात्र बम बना रहा था इसी दौरान फट गया। छात्र का एक हाथ का पंजा उड़ गया और सीने में भी बम के छर्रे लग गए। पीसीबी के इस कमरे में छात्र कब्जा करके अवैध रुप से रह रहा था। मौके पर पहुंची कर्नलगंज थाना पुलिस जांच में जुटी हुई है। घायल छात्र को इलाज के लिए एस आर एन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 14 Dec 2023, 8:13 AM IST