हालात

बड़ी खबर LIVE: सत्ता के आगे सरेंडर कर चुका है मीडिया का एक हिस्सा, आज सच लिखने और बोलने की आजादी पर खतरा: खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकमत संसदीय पुरस्कार में हिस्सा लेते हुए कहा कि आज मीडिया का एक हिस्सा अपनी आजादी के लिए लड़ रहा है। वहीं, एक हिस्सा सत्ता के आगे सरेंडर कर चुका है। आज सच लिखने और बोलने की आजादी पर खतरा है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

पेपर लीक मामले में राज्यपाल ने TPSC सचिव को लिखा पत्र, विस्तृत जांच कर रिपोर्ट भेजने का आदेश दिया

ED पशु तस्करी मामले में सीए मनीष कोठारी को गिरफ्तार किया, TMC  के कद्दावर नेता अनुब्रत मंडल का है करीबी

प्रवर्तन निदेशालय ने पशु तस्करी मामले में सीए मनीष कोठारी से दिन भर की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। वह जेल में बंद तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता अनुब्रत मंडल के करीबी सहयोगी है।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

मोदी सरकार वर्ल्ड फ्रीडम इंडेक्स को नहीं मानती, कहा- सरकार इसके विचारों और देश की रैंकिंग से सहमत नहीं

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने लोकसभा में एक लिखित उत्तर में कहा कि वर्ल्ड फ्रीडम इंडेक्स एक विदेशी एनजीओ, "रिपोर्टर्स विदाउट बॉर्डर्स" द्वारा प्रकाशित किया जाता है। सरकार इसके विचारों और देश की रैंकिंग से सहमत नहीं है। बहुत कम नमूना आकार, लोकतंत्र के मूल सिद्धांतों को बहुत कम या कोई महत्व नहीं देने जैसे कारणों की वजह से सरकार संगठन द्वारा निकाले गए निष्कर्षों से सहमत नहीं है।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

महाराष्ट्र में किसानों का नासिक से मुंबई तक पैदल मार्च जारी, मुंबई के आजाद मैदान में करेंगे प्रदर्शन

महाराष्ट्र में अपनी मांगों को सरकार के सामने रखने के लिए किसानों का नासिक से मुंबई तक पैदल मार्च जारी है। मुंबई पहुंचने के बाद किसान अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर आजाद मैदान में धरना-प्रदर्शन शुरू करेंगे। मार्च में शामिल कई किसानों ने कहा कि उनकी मांगों में प्याज के लिए लाभकारी मूल्य, पूर्ण ऋण माफी, लंबित बिजली बिलों की माफी और 12 घंटे की दैनिक बिजली आपूर्ति शामिल है। हम बेमौसम बारिश और अन्य प्राकृतिक आपदाओं के कारण हुए नुकसान के लिए सरकार और बीमा कंपनियों से मुआवजे की मांग करते हैं।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

अशोक गहलोत ने मोदी सरकार से सामाजिक सुरक्षा के अधिकार के लिए कानून बनाने का अनुरोध किया

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि मैं मोदी सरकार से सामाजिक सुरक्षा के अधिकार के लिए कानून बनाने का अनुरोध करता हूं। इससे हर राज्य में सभी को समान पेंशन मिलेगी। अभी राज्य सरकार पेंशन योजना में 12,000 करोड़ रुपये दे रही है जबकि केंद्र सिर्फ 300 करोड़ रुपये दे रहा है।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा के भोपाल आवास पर चोरी, एक पिस्टल, कुछ दस्तावेज और कुछ रुपए चोरी हुए

मध्य प्रदेश के भोपाल के एसीपी सतपाल सिंह कुशवाहा ने बताया कि कांग्रेस के प्रदेश मीडिया प्रभारी केके मिश्रा के भोपाल स्थित आवास पर चोरी की घटना हुई है, जिसमें एक पिस्टल, कुछ जरूरी दस्तावेज और 20,000-22,000 रुपए चोरी हो गए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हम हर एंगल से जांच कर रहे हैं।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

महाराष्ट्र: पुणे शहर के धयारी इलाके में एक फैक्ट्री में आग लगी, दमकल की सात गाडियां मौके पर

बीजेपी अपने घोटाले, नाकामी छिपाने के लिए ईडी और सीबीआई को बना रही हथियार: अखिलेश 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने घपले, घोटाले और नाकामी छिपाने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं की छवि को खराब करने और बदनाम करने के लिए ईडी और सीबीआई को हथियार बना लिया है।

मंगलवार को अपने जारी एक बयान में अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में शहरों में कूड़े भरे पड़े हैं, सफाई नहीं है। इतने वर्ष सरकार चलाने के बाद भाजपा नगरों के सीवर सिस्टम को ठीक नहीं कर पायी, नालों में गन्दगी भरी पड़ी है। नदियां साफ नहीं हुई। गंगा में नाले गिर रहे है वह साफ नही हुए। हाउस टैक्स, वाटर टैक्स बढ़ा दिया गया है। सरकार आम जनता से बिजली बिल महंगा ले रही है।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

भारत में पत्रकारिता आज व्यापार बन गया है: मल्लिकार्जुन खड़गे

सत्ता के आगे सरेंडर कर चुका है मीडिया का एक हिस्सा, आज सच लिखने और बोलने की आजादी पर खतरा: मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकमत संसदीय पुरस्कार में हिस्सा लेते हुए कहा कि आज मीडिया का एक हिस्सा अपनी आजादी के लिए लड़ रहा है। वहीं, एक हिस्सा सत्ता के आगे सरेंडर कर चुका है। आज सच लिखने और बोलने की आजादी पर खतरा है।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

लोकमत संसदीय पुरस्कार: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया

लोकमत संसदीय पुरस्कार चौथा वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह मंगलवार को दिल्ली में आयोजित किया गया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया। देश के पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे और उनके द्वारा पुरस्कार प्रदान किए गए।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करेगा, न्यूज एजेंसी एपी की रिपोर्ट

फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा ने 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करने का ऐलान किया है। न्यूज एजेंसी एपी ने ये रिपोर्ट दी है। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही मेटा ने अपने 11 हजार कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले गैंग के 4 सदस्य गिरफ्तार

साइबर हेल्पलाइन मुख्यालय सेक्टर 108 व थाना फेस 1 पुलिस ने भोले भाले लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले 4 अभियुक्त गिरफ्तार किए हैं। उनके कब्जे से 1 लेपटॉप, 4 वॉकी-टॉकी फोन, एक स्मार्ट फोन, एक की-पैड फोन व 3 हार्ड डिस्क और एक डेबिट कार्ड बरामद किया गया है। साइबर हेल्प लाइन मुख्यालय व थाना फेस 1 पुलिस द्वारा भोले भाले लोगो को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग के 04 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। यह गैंग साईन डॉट कॉम वेबसाईट से नौकरी के इच्छुक व्यक्तियों का डाटा खरीदकर उनको कॉल करके नौकरी डॉट कॉम से बताकर पहले तो रजिस्ट्रेशन चार्ज के नाम पर रुपए ले लेते थे, उसके बाद मल्टीनेशनल कम्पनियों से बताकर इन्टरव्यू आदि के नाम पर रुपये फर्जी खातों में डलवा लेते थे तथा बाद में फोन बन्द कर लेते थे। जॉच के दौरान 4 अभियुक्तगण को जी-13 सेक्टर 6 नोएडा से गिरफ्तार किया गया है।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

स्कूलों में नौकरी गंवाने वाले सभी टीएमसी कैडर नहीं हैं : ममता

 पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद जिन सरकारी स्कूलों के शिक्षक और गैर-शिक्षण कर्मचारी की सेवाएं समाप्त की जा रही हैं, जरूरी नहीं कि वह सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कैडर या विश्वासपात्र हों। उनकी टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब कलकत्ता उच्च न्यायालय ने राज्य द्वारा संचालित स्कूलों में हजारों शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की सेवाओं को समाप्त करने के आदेश दिए।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

गुजरात: वलसाड की केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 6 फायर ब्रिगेड मौके पर

नीट-पीजी 2023 का रिजल्ट आज घोषित कर दिया गया: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया

कर्नाटक के हावेरी में मस्जिद पर पथराव, इलाके में तनाव

कर्नाटक के हावेरी जिले में मंगलवार को हिंदू कार्यकर्ताओं द्वारा एक मस्जिद पर पथराव की घटना के बाद दो समुदायों के लोगों के बीच टकराव की स्थिति में तनाव व्याप्त हो गया। पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं और स्थिति को कंट्रोल करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। मस्जिद पर पथराव करने वालों ने आरोप लगाया कि जब वह सांगोली रायन्ना (ब्रिटिशों से लड़ने वाले एक शहीद) का जुलूस निकाल रहे थे, तो मुसलमानों के एक वर्ग ने उन पर पथराव किया और जुलूस को बाधित किया। पिछले सप्ताह कार्यक्रम में पथराव किया गया था।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

महाराष्ट्र ATS ने नवी मुंबई से बिना वैध दस्तावेजों के चार बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया

अमेरिका में घृणा अपराध की घटनाओं में वृद्धि दर्ज : एफबीआई

संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने अपने अपडेटिड आंकड़ों में कहा कि अमेरिका में 2021 में घृणा अपराध की 10,840 घटनाएं और 12,411 संबंधित अपराध दर्ज किए गए, जो 11.6 प्रतिशत अधिक है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने आंकड़ों का हवाला देते हुए बताया कि लगभग दो-तिहाई पीड़ितों को अपराधियों की नस्ल, जातीयता या वंश संबंधी पूर्वाग्रह के कारण निशाना बनाया गया। जबकि अपराधियों के सैक्शुयल-ऑरिएंटेशन पूर्वाग्रह के कारण 15.9 प्रतिशत लक्षित थे, अपराधियों के धार्मिक पूर्वाग्रह के कारण 14.1 प्रतिशत लक्षित थे।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

दुनिया के 50 सबसे प्रदूषित शहरों में 39 भारतीय शहर: रिपोर्ट

स्विस फर्म आईक्यूएयर ने मंगलवार को जारी अपनी 'वल्र्ड एयर क्वालिटी रिपोर्ट' में भारत को 2022 में दुनिया का आठवां सबसे प्रदूषित देश बताया, जो पिछले साल पांचवें स्थान पर था। दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों की सूची में 50 शहरों में से 39 भारत के हैं।

चाड, इराक, पाकिस्तान, बहरीन, बांग्लादेश, बुर्किना फासो, कुवैत, भारत, मिस्र और ताजिकिस्तान शीर्ष 10 सबसे प्रदूषित देश है, जबकि ऑस्ट्रेलिया, एस्टोनिया, फिनलैंड, ग्रेनाडा, आइसलैंड और न्यूजीलैंड ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) पीएम25 दिशानिर्देश को पूरा किया। 131 देशों का डेटा 30,000 से अधिक ग्राउंड-आधारित मॉनिटरों से लिया गया था।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

शिक्षक घोटाला: तृणमूल कांग्रेस ने कुंतल घोष, शांतनु बंदोपाध्याय को निष्कासित किया

 पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को राज्य में करोड़ों रुपये के शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार युवा नेताओं कुंतल घोष और शांतनु बंदोपाध्याय को निष्कासित करने की घोषणा की। केंद्रीय एजेंसियों द्वारा घोटाले की जांच शुरू किए जाने के बाद से यह दूसरी बार है जब तृणमूल ने इस मामले में ऐसा कदम उठाया है। पिछले जुलाई में, पार्टी नेतृत्व ने राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री और महासचिव पार्थ चटर्जी को इस संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के एक हफ्ते बाद उनके सभी मंत्री और पार्टी विभागों से हटा दिया था।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

भारतीय युवा कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ दिल्ली में राजभवन का घेराव किया

भारतीय युवा कांग्रेस ने आज मोदी सरकार की जनविरोधी मित्रता के खिलाफ दिल्ली में राजभवन का घेराव किया। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी जी के नेतृत्व में अनेकों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने घेराव में हिस्सा लिया। इस दौरान भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि मोदी सरकार के 'मित्रवादी पूंजीवाद' ने देश में आर्थिक संकट के हालात पैदा कर दिए हैं। आम जनता के खून-पसीने की कमाई डूब रही है, लेकिन मोदी खामोश हैं।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

बीएसएफ ने भारत-पाकिस्तान सीमा से करोड़ों की हेरोइन बरामद की

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक बार फिर पाकिस्तानी तस्करों के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया। पंजाब के अमृतसर में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास से जवानों ने 1 किलोग्राम से ज्यादा हेरोइन बरामद की है। जप्त हेरोइन की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है। बीएसएफ ने बताया कि सोमवार को सुबह के समय सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने, सीमा बाड़ के आगे एरिया डोमिनेशन पेट्रोलिंग करते हुए अमृतसर जिले में भरोपाल गांव के पास अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संदिग्ध मानव पैरों के निशान देखे। इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी गयी।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

दिल्ली में दो वांटेड अपराधी गिरफ्तार

आउटर दिल्ली पुलिस ने करीब तीन दर्जन आपराधिक मामलों में शामिल दो वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी आउटर दिल्ली में पहचाने गए टॉप टेन अपराधियों में भी शामिल थे। आउटर दिल्ली के पुलिस उपायुक्त हरेंद्र सिंह ने कहा कि आरोपी आपस में भाई हैं और उनकी पहचान प्रदीप उर्फ विक्की और अजीत उर्फ सन्नी के रूप में हुई है।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

गैर-नागरिकों को आरटीआई से वंचित करना भारतीय संविधान के खिलाफ : दिल्ली हाईकोर्ट

दिल्ली उच्च न्यायालय ने माना है कि भारतीय नागरिकों और गैर-नागरिकों दोनों की सूचना के अधिकार (आरटीआई) तक पहुंच है, और इसे सीमित करना आरटीआई अधिनियम और भारतीय संविधान दोनों के खिलाफ होगा। सेंट्रल तिब्बतन स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन (सीटीएसए) द्वारा नियोजित जन सूचना अधिकारी (पीआईओ) एएस रावत, केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) द्वारा उन पर 2,500 रुपये का जुर्माना लगाने लगाने के आदेश के खिलाफ अदालत में मामला पेश कर रहे थे।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

महाराष्ट्र राज्य सरकार के कर्मचारियों ने 'पुरानी पेंशन योजना' की मांग को लेकर पुणे में विरोध प्रदर्शन किया

हरियाणा: गुरुग्राम में कार से सड़क पर पैसे फेंकने का वीडियो वायरल, पुलिस ने युवक के ख़िलाफ मामला दर्ज किया

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस, बख्तरबंद वाहन घर के बाहर पहुंचे

पाकिस्तान के लाहौर में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष (पीटीआई) इमरान खान के आवास के बाहर बख्तरबंद पुलिस वाहन पहुंचे। इस्लामाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस उन्हें गिरफ्तार करना चाहती है। इमरान खान के आवास के बाहर पीटीआई कार्यकर्ता जमा हो गए हैं। पाकिस्तान के डॉन न्यूज़ के हवाले से यह खब आई है।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

ट्रेन में पेशाब कांड मामले में आरोपी TTE को पद से हटाया गया, न्यायिक हिरासत में भेजा गया 

एक टिकट परीक्षक (TTE) मुन्ना कुमार को GRP चारबाग (उत्तर प्रदेश) ने 13 मार्च को ट्रेन नंबर 12317 पर एक महिला यात्री पर पेशाब करने के आरोप में गिरफ्तार किया। वह अपने पति के साथ किऊल से अमृतसर जा रही थी। आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।उन्हें TTE के पद से भी हटा दिया गया है।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

मध्य प्रदेश में बोरवेल में गिरा 7 साल का मासूम, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मध्य प्रदेश में मंगलवार को एक 7 साल का बच्चा बोरवेल में गिर गया। बच्चे को निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

ओडिशा में 10 साल में हाथियों के हमले में 925 लोगों की मौत

ओडिशा में 2012 से 2022 के बीच हाथियों के हमले में कम से कम 925 लोगों की मौत हुई है। राज्य के वन, पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रदीप अमत ने मंगलवार को विधानसभा को यह जानकारी दी।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

महाराष्ट्र: हजारों किसान अपनी विभिन्न समस्याओं की ओर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए नासिक से मुंबई की ओर मार्च करते दिखे 

दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने साइबर धोखाधड़ी पर अंकुश लगाने के लिए ट्रूकॉलर के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए 

लोकसभा की कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

पटना: बीजेपी एमएलसी ने नौकरी घोटाले का विरोध किया और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग की

यूपी के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कार ने कई लोगों को रौंदा, एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेस के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे भीषण हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों समेत पांच की मौत हो गई। हादसे में सात लोग घायल हैं। सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। यह हादसा नसीरपुर के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हुआ, जहां मार्ग पर खड़े लोगों को पीछे से आ रही कार ने रौंद दिया।

जिस परिवार के चार लोगों की मौत हुई है, वह गोरखपुर से एक शादी समारोह से लौट रहा था। सभी राजस्थान के रहने वाले थे।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

G20 में अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा हो रही है, इसमें बौद्ध धर्म के ऊपर भी चर्चा होगी: केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री जी. किशन रेड्डी 

दिल्ली: अडानी मामले में जेपीसी की मांग के मुद्दे पर युवा कांग्रेस के सदस्यों ने एलजी हाउस की ओर मार्च किया

दिल्ली: पुलिस ने तेलंगाना की केसीआर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहीं YSRTP प्रमुख वाईएस शर्मिला को हिरासत में लिया 

राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित

PM का विदेश जाना और वहां अडानी को नए बिज़नेस डील मिलना, कोई संयोग नहीं है- राहुल गांधी

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शक्तिसिंह गोहिल ने सदन में राहुल गांधी का नाम लेने पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव पेश किया

अडानी शेयरों के मुद्दे समेत विभिन्न मुद्दों पर कांग्रेस ने संसद में विरोध प्रदर्शन किया 

विपक्षी सांसदों के हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित

रेलवे क्या वरिष्ठ नागरिकों को देगी गुड न्यूज़, टिकट पर सीनियर सिटिजंस को फिर मिलेगी छूट?

संसद की एक स्थायी समिति ने ट्रेन यात्रा के दौरान वरिष्ठ नागरिकों को दी जाने वाली छूट को बहाल करने के लिए रेल मंत्रालय से विचार करने को कहा है। रेलवे 60 वर्ष या उससे ज्यादा उम्र के पुरुषों को किराए में 40 प्रतिशत की छूट देता था और महिलाओं के लिए न्यूनतम आयु 58 वर्ष होने पर 50 प्रतिशत की छूट दी जाती थी। हालांकि, मार्च 20, 2020 को ये छूट वापस ले ली गई थी।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

दिल्ली: अडानी मामले में जेपीसी जांच की मांग को लेकर बीआरएस और आप सांसदों ने संसद में विरोध प्रदर्शन किया

दिल्ली: TMC सांसदों ने अडानी विवाद को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ संसद में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया

सूरत- गुजरात बोर्ड कक्षा 10 और 12 की परीक्षा आज से शुरू, छात्र एक परीक्षा केंद्र पर पहुंचे

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कोल्ड स्टोरेज फुल होने से आलू किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा 

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कोल्ड स्टोरेज फुल होने से आलू किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक किसान ने बताया, "इस साल आलू की बहुत बेकार हालत है। इस साल आलू की पैदावार ज्यादा है। मंडी में आलू कम दामों में बिक रहा है और कोल्ड स्टोरेज में जगह नहीं है।"

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

दिल्ली: कांग्रेस सांसद एवं यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे संसद पहुंचे

बेंगलुरु: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे पर टोल वसूली के खिलाफ शेषगिरिहल्ली टोल प्लाजा पर विरोध प्रदर्शन किया 

जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी छापेमारी कर रही

प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के प्रमुखों और सदस्यों की आतंकी गतिविधियों से संबंधित मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने अडाणी के शेयरों के मुद्दे पर नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया

बेंगलुरु: एसएमवीटी रेलवे स्टेशन पर बीती रात प्लास्टिक के ड्रम में एक अज्ञात महिला का शव मिला

गुजरात के वलसाड के वापी इलाके में 10 कबाड़ के गोदामों में लगी आग

गुजरात के वलसाड के वापी इलाके में 10 कबाड़ के गोदामों में भीषण आग लग गई है। दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

गुजरात: सूरत के लाजपोर सेंट्रल जेल के 27 कैदी 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा देंगे

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में पेड़ से लटका मिला एक व्यक्ति का शव

उत्तर प्रदेश के सीतापुर के ASP ने बताया कि कमलापुर बाग में पेड़ पर एक शव के पाए जाने की सूचना मिली थी।मृतक की पहचान रज्जन नामक व्यक्ति के रूप में हुई। उसका अपनी बड़ी बहन की बेटी से प्रेम प्रसंग था,वे शादी की ज़िद कर रहे थे जिसके चलते उसकी बहन ने अपने दामाद सुरज और देवर फुद्दी के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

महाराष्ट्र के नालासोपारा के वालाई पाड़ा में कल एक शख्स ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी

महाराष्ट्र के नालासोपारा के वालाई पाड़ा में कल एक शख्स ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद वह काम पर चला गया और बाद में शाम को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। मामले में आगे की जांच की जा रही है।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

पाक के पूर्व पीएम इमरान खान आज हो सकते हैं गिरफ्तार, अरेस्ट करने हेलीकॉप्टर से लाहौर पहुंची इस्लामाबाद पुलिस

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान आज गिरफ्तार हो सकते हैं। इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए इस्लामाबाद पुलिस हेलीकॉप्टर से लाहौर पहुंची है। इस्लामाबाद की एक अदालत की ओर से जारी गैर-जमानती वारंट जारी किया गया है।

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 14 Mar 2023, 8:09 AM IST