हालात

बड़ी खबर LIVE: INDIA गठबंधन की पहली संयुक्त रैली भोपाल में, महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार को लेकर BJP पर होगा वार

INDIA गठबंधन समन्वय समिति की बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि कमेटी ने देश के अलग-अलग हिस्सों में संयुक्त सार्वजनिक रैली करने का फैसला किया है। पहली संयुक्त रैली अक्टूबर के पहले सप्ताह में महंगाई, बेरोजगारी और भाजपा सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भोपाल में होगी।

फोटो: INCIndia
फोटो: INCIndia 

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री के जिले में 2 गुटों में खूनी संघर्ष, 5 लोगों की मौत 

मध्य प्रदेश के दतिया जिले में जानवर चराने को लेकर  दो गुटों में हुए विवाद ने खूनी संघर्ष का रूप ले लिया और गोलीबारी भी हुई, इसमें पांच लोगों की मौत हो गई और पांच से ज्यादा लोग घायल हो गए। राज्य के गृहमंत्री डाॅॅ. नरोत्तम मिश्रा दतिया जिले से ही विधायक हैं।

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

ईडी की पूछताछ का मतलब मुझे इंडिया गठबंधन की बैठक में जाने से रोकना था: अभिषेक बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने दावा किया है कि उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को पूछताछ के लिए उसी दिन को  चुना, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की समन्वय समिति की पहली बैठक में शामिल न हो पाएं।

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

TMC सांसद अभिषेक बनर्जी से ED की पूछताछ खत्म हुई, बोले- जब भी बुलाएंगे, आकर जवाब दूंगा

ईडी द्वारा पूछताछ पर टीएमसी सांसद और राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा कि मैंने अपना कर्तव्य निभाया है, मैं ईडी कार्यालय गया, जांच में शामिल हुआ, सवालों का सामना किया। जो सवाल थे, उनका मैंने अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता से जवाब दिया। मैंने उन्हें यह भी आश्वासन दिया है कि जब भी वे मुझे बुलाएंगे, मैं आकर उन्हें जवाब दूंगा और अपनी सर्वोत्तम समझ और क्षमताओं के अनुसार जांच और जांच एजेंसियों और अधिकारियों के साथ सहयोग करूंगा।"

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

निपाह वायरस के प्रकोप पर केरल की स्वास्थ्य मंत्री का आया बयान, राज्य की तैयारी की दी पूरी जानकारी 

निपाह वायरस के प्रकोप पर केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि अब तक, तीन नमूनों में निपाह पॉजिटिव पाया गया है। हमने संपर्क ट्रेसिंग शुरू कर दी है। 706 संपर्कों में से 77 उच्च जोखिम वाली श्रेणी में हैं, 153 स्वास्थ्य कार्यकर्ता कम जोखिम वाली श्रेणी में हैं। उच्च जोखिम श्रेणी के मरीजों से अनुरोध है कि वे अपने घरों के अंदर ही रहें। यदि उनमें कोई लक्षण हैं, तो वे कॉल सेंटर से संपर्क कर सकते हैं। यदि अलगाव के तहत व्यक्ति किसी भी लक्षण की रिपोर्ट करता है, तो उसे चिकित्सा कॉलेज में ले जाया जाएगा। हमने एक टेलीमेडिसिन सुविधा की व्यवस्था की है। हमने निपाह वायरस के प्रकोप की निगरानी के लिए 19 समितियां बनाई हैं। उच्च जोखिम श्रेणी में आने वाले किसी भी व्यक्ति में कोई लक्षण नहीं है। हमारे पास मेडिकल कॉलेज में अलगाव के लिए 75 कमरे हैं। 13 व्यक्ति भर्ती हैं मेडिकल कॉलेज में केवल हल्के लक्षण हैं।"

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

जम्मू-कश्मीर DGP दिलबाग सिंह ने अनंतनाग मुठभेड़ में शहीद डीएसपी हुमायूं मुजम्मिल भट को श्रद्धांजलि दी

राजस्थान में वापस आएगी कांग्रेस की सरकार, सत्ता बरकरार रहने का अनुमान: ओपिनियन पोल

आईएएनएस-पोलस्ट्रैट ओपिनियन पोल 2023 के अनुसार, अनुमान है कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस 97-105 सीटों के साथ राजस्थान में अपनी सत्ता बरकरार रखेगी।

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

BJP संसदीय बोर्ड द्वारा एक प्रस्ताव पास कर भारत में जी20 शिखर सम्मेलन के समापन पर पीएम मोदी को बधाई दी गई

हैदराबाद में सरकार के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठे तेलंगाना BJP प्रमुख जी किशन रेड्डी को पुलिस ने हिरासत में लिया

मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में शुरू हुई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय पहुंचे, पार्टी के शीर्ष नेताओं ने उनका स्वागत किया

चंद्रबाबू नायडू के समर्थन में उतरे हैदराबाद के आईटी पेशेवर

कौशल विकास निगम घोटाले में गिरफ्तार किए गए आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू के समर्थन में हैदराबाद के कई आईटी पेशेवर उतरे।

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

मध्य प्रदेश में बड़े-बड़े घपले हुए हैं, बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दें पर चर्चा हुई है: INDIA गठबंधन की समन्वय समिति की बैठक के बाद PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती

अक्टूबर के पहले हफ्ते में भोपाल में संयुक्त पब्लिक रैली, कास्ट सेंस को उठाया जाएगा: INDIA गठबंधन की समन्यवय समिति की बैठक के बाद AAP पार्टी सांसद राघव चड्ढा

INDIA गठबंधन की पहली संयुक्त सार्वजनिक रैली भोपाल में, महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार को लेकर BJP पर होगा वार

INDIA गठबंधन समन्वय समिति की बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि कमेटी ने देश के अलग-अलग हिस्सों में संयुक्त सार्वजनिक रैली करने का फैसला किया है। पहली संयुक्त रैली अक्टूबर के पहले सप्ताह में महंगाई, बेरोजगारी और भाजपा सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भोपाल में होगी।

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

दिल्ली में NCP प्रमुख शरद पवार के आवास पर INDIA गठबंधन समन्वय समिति की बैठक संपन्न हुई।

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनाव पर पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए राजनाथ सिंह भाजपा मुख्यालय पहुंचे 

सीबीआई ने रिश्वत मामले में रेलवे अधिकारी को गिरफ्तार किया, 2.61 करोड़ रुपये बरामद

सीबीआई ने पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के चीफ मटेरियल मैनेजर केसी जोशी को 3 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। सीबीआई की टीम ने छापेमारी में 2.61 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं।

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

गुजरात: सूरत पुलिस ने भारत में अवैध रूप से घुसपैठ करने वाले 6 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया

जम्मू-कश्मीर: भारतीय सेना के जवानों ने 21 आर्मी डॉग यूनिट की छह वर्षीय मादा लैब्राडोर केंट को अंतिम श्रद्धांजलि दी

जम्मू-कश्मीर में अब नेपाल, पंजाब के रास्ते आ रहे हैं आतंकी : सेना कमांडर

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर एक दलित व्यक्ति की पिटाई की और उस पर पेशाब भी कर दिया। व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि जब उसे होश आया तो उसने खुद को अस्पताल में पाया।

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

भोपाल में दबंगों ने दलित व्यक्ति को पीटा, फिर पेशाब किया

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर एक दलित व्यक्ति की पिटाई की और उस पर पेशाब भी कर दिया। व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि जब उसे होश आया तो उसने खुद को अस्पताल में पाया।

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी की कंपनी से जुड़े कथित 'किसान संपदा घोटाले' पर कांग्रेस के सवाल

कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी की कंपनी से जुड़े कथित 'किसान संपदा घोटाले' पर प्रेस से बात की। उन्होंने कहा कि सबसे पहले कृषि भूमि खरीदो, फिर उसे इंडस्ट्रियल लैंड में कन्वर्ट करा दो। जो कंपनी ये सब काम कराती है, वो मोदी सरकार से 10 करोड़ रुपए का अनुदान भी ले लेती है। ये सुनकर बस यही याद आता है- What an Idea Sir ji! हालांकि, ये आइडिया सबके लिए नहीं है। इसके लिए आपको BJP का मुख्यमंत्री या उसके परिवार का सदस्य होना पड़ेगा।

गौरव वल्लभ ने कहा कि 'प्राइम ईस्ट एंटरटेनमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड' कंपनी खुद को नार्थ ईस्ट का मीडिया चैनल बताती है। लेकिन जब असम के मुख्यमंत्री अपने पद की शपथ लेते हैं, उसके कुछ ही महीने बाद यह कंपनी कृषि भूमि खरीदती है। महज कुछ दिनों बाद यही कृषि भूमि, इंडस्ट्रियल भूमि में बदल जाती है। फिर यह कंपनी भारत सरकार की 'प्रधानमंत्री किसान सम्पदा योजना' में आवेदन करती है कि वह फूड प्रोसेसिंग का काम करेगी। जिसके लिए उसे 10 करोड़ रुपए का अनुदान भी दे दिया जाता है।

उन्होंने कहा कि मुझे यह समझ नहीं आया कि मीडिया चैनल वाले भी अचानक से कृषि प्रोसेसिंग के लिए अनुदान ले सकते हैं? इस पूरी प्रक्रिया की जो गति थी,अगर उसी गति से हमारे यहां काम होने लगे तो 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस ' में हमारे स्तर पर कोई नहीं आ सकता।

कांग्रेस के तीन सवाल

  1. असम CM की पत्नी द्वारा संचालित कंपनी को किसानों के हक का 10 करोड़ रुपया अनुदान दिया जाता है। क्या किसानों का पैसा डबल करने का यही मॉडल है?

  2. हमारे देश का किसान खेती से रोजाना 27 रुपये कमा रहा है, वहीं दूसरी तरफ किसान संपदा योजना के तहत 10 करोड़ का ग्रांट दे दिया जाता है। ऐसी सुविधा देश के बाकी लोगों को कब मिलेगी?

  3. क्या ये 'न खाऊंगा, न खाने दूंगा' का मॉडल है?

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन INDIA ब्लॉक मीटिंग में शामिल होने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे

भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी.आर. चौधरी ने स्पेन में एयरबस से पहले सी-295 परिवहन विमान की डिलीवरी प्राप्त की

भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी.आर. चौधरी ने स्पेन में एयरबस से पहले सी-295 परिवहन विमान की डिलीवरी प्राप्त की। उन्होंने कहा, "यह न केवल भारतीय वायुसेना के लिए बल्कि पूरे देश के लिए एक मील का पत्थर है। इससे भारतीय वायुसेना की सामरिक एयरलिफ्ट क्षमताओं में सुधार होगा। यह आत्मनिर्भर भारत के लिए भी एक नए युग की शुरुआत है, इस संयंत्र से पहले 16 विमान निकलने के बाद 17वां विमान भारत में बनाया जाएगा। यह भारतीय विमानन उद्योग के लिए एक बड़ा कदम है।"

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

दिल्ली: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन INDIA ब्लॉक मीटिंग में शामिल होने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे

गोरखपुर स्थित रेलवे के प्रिंसिपल चीफ मटेरियल मैनेजर केसी जोशी को CBI ने गिरफ्तार किया है

गोरखपुर स्थित रेलवे के प्रिंसिपल चीफ मटेरियल मैनेजर और 1988 बैच के IRSS अधिकारी के. सी. जोशी को CBI ने गिरफ्तार किया है। उन्हें 3 लाख रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में CBI ने गिरफ्तार किया था और छापेमारी में 2.61 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

ई-कोर्ट मिशन मोड प्रोजेक्ट के फेज-3 को आज मंजूरी मिली है

बीजेपी ने मध्य प्रदेश के जनमत को चोरी किया है- मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह  

मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि पिछले एक हफ्ते में शिवराज सिंह चौहान ने 3000 घोषाणाएं की हैं। मोदी जी रेवड़ी बांटना कहते थे लेकिन वे (शिवराज सिंह) मीठी लॉलीपोप बांट रहे हैं। उन्हें मालूम है कि उनकी सरकार जा रही है। शिवराज सिंह चौहान 18 साल में आपने मध्य प्रदेश के लोगों के लिए क्या किया है? अगर किया होता तो पिछले 1 महीने में हजारों घोषणाएं नहीं करनी पड़ती। हम प्रदेश का चुनाव कमलनाथ के नेतृत्व में लड़ रहे हैं। बीजेपी ने मध्य प्रदेश के जनमत को चोरी किया है। बीजेपी ने लोगों का दिया वोट चोरी किया है। इसलिए प्रदेश की जनता उनको सजा देगी।

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

कोटा: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विभिन्न विकासा परियोजनाओं के उद्घाटन के बाद कोटा जिले में पौधारोपण किया

कोटा में एक और बच्ची की आत्महत्या पर राजस्थान सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास की प्रतिक्रिया 

कोटा में एक और बच्ची की आत्महत्या पर राजस्थान सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, "हम कोचिंग संस्थानों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। वे सिर्फ पैसा इकट्ठे नहीं कर सकते। कोचिंग संस्थानों को बच्चों की काउंसलिंग, मनोरंजन, फिल्म आदि चीजें भी करनी होगी। आप कुछ साधन भी निकालेंगे या हमेशा फीस ही बढ़ाते रहेंगे? मैं अभिभावकों से भी कहुंगा कि अपने सपने बच्चों पर ना डालें। बच्चों को अपना दोस्त बनाएं। हम आत्महत्या रोकने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे।"

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

कावेरी जल बंटवारे मुद्दे पर बेंगलुरु में सर्वदलीय बैठक चल रही

मध्य प्रदेश के दतिया में जमीन विवाद को लेकर गोलीबारी, चार लोगों की मौत

मध्य प्रदेश के दतिया जिले के ग्राम रेड़ा में दो पक्षों में जमीन को लेकर हुआ विवाद में गोली चली है। गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई है।

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

उनकी (बीजेपी) सोच है कि किसी भी तरह से विपक्ष को कुचल दिया जाए- कपिल सिब्बल

टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी को ईडी के नोटिस और एसपी नेता आजम खान पर छापेमारी पर राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा, ''उनकी सोच है कि किसी भी तरह से विपक्ष को कुचल दिया जाए। मैं पूछना चाहता हूं कि ईडी क्यों समन्वय समिति की बैठक के दिन ही नोटिस आता है? क्या दो दिन बाद नहीं दिया जा सकता। ईडी भी राजनीतिक सोच के साथ आगे बढ़ रही है...घोसी हार गये और आजम खान पर छापेमारी हुई.इनकी राजनीति है एजेंसियों के माध्यम से लोगों को गिरफ्तार करना।"

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

जम्मू-कश्मीर के राजौरी के नरला इलाके में चल रही मुठभेड़ में दूसरा आतंकी मारा गया

जम्मू-कश्मीर के राजौरी के नरला इलाके में चल रही मुठभेड़ में दूसरे आतंकवादी को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। एडीजीपी जम्मू मुकेश सिंह ने यह जानकारी दी है।

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

आजम खान से जुड़े कई परिसरों पर आईटी की छापेमारी पर सपा सांसद राम गोपाल यादव की प्रतिक्रिया

समाजवादी पार्टी (सपा) नेता आजम खान से जुड़े कई परिसरों पर आईटी की छापेमारी पर सपा सांसद राम गोपाल यादव ने कहा, "ऐसा लगता है दिल्ली में बैठे लोग हताशा में कदम उठा रहे हैं। आज़म खान के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार के इशारे पर पहले ही सैकड़ों, फर्जी मुकदमे कायम किए गए हैं। जहां तक IT के छापे की बात है तो मुझे नहीं लगता की आज़म जैसे ईमानदार व्यक्ति के यहां ऐसी कार्रवाई होनी चाहिए। यह दुखद है।"

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर कथित कोविड घोटाले में चल रही जांच में शामिल होने के लिए फिर आर्थिक अपराध शाखा (EoW) पहुंचीं

मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर कथित कोविड घोटाले में चल रही जांच में शामिल होने के लिए आज एक बार फिर आर्थिक अपराध शाखा (EoW) पहुंचीं।

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

उत्तर प्रदेश: सीतापुर के रीजेंसी पब्लिक स्कूल में IT की छापेमारी जारी

उत्तर प्रदेश सीतापुर के रीजेंसी पब्लिक स्कूल में IT की छापेमारी जारी है।

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

ज्ञानवापी मामला में वाराणसी जिला न्यायालय आज हिंदू पक्ष की याचिकाओं पर सुनवाई करेगा

ज्ञानवापी मामला में वाराणसी जिला न्यायालय आज हिंदू पक्ष की याचिकाओं पर सुनवाई करेगा। हिंदू पक्ष ने ASI सर्वेक्षण के दौरान एकत्र किए गए साक्ष्यों को संरक्षित करने के लिए एक साक्ष्य कक्ष की मांग की है, ज्ञानवापी के परिसर को आरक्षित करने और सर्वेक्षण करने के लिए ASI द्वारा उपयोग की जाने वाली मशीनों और उपकरणों के उपयोग पर मुस्लिम पक्ष द्वारा आपत्ति जताई गई है।

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

संसद के 5 दिवसीय विशेष सत्र से संसद के कर्मचारी जल्द ही अपने-अपने विभागों के लिए नई वर्दी में नजर आएंगे, सत्र 18 सितंबर से शुरू होगा

संसद के पांच दिवसीय विशेष सत्र से संसद के कर्मचारी जल्द ही अपने-अपने विभागों के लिए नई वर्दी में नजर आएंगे। सत्र 18 सितंबर से शुरू होगा

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

राजस्थान के भरतपुर में बस और ट्रक की भीषण टक्कर में 11 लोगों की मौत, कई घायल

राजस्थान के भरतपुर में भीषण सड़क हादसा हुआ है। बस और ट्रक की टक्कर में 11 लोगों की मौत हो गई है। कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। एनएच 21 पर स्थित लखनपुर थाना क्षेत्र के हंतरा पुल पर ये हादसा हुआ।

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 13 Sep 2023, 7:49 AM IST