हालात

बड़ी खबर LIVE: बेरोजगारी ने भारत में महामारी का रूप लिया, BJP शासित राज्य इस बीमारी का 'एपिसेंटर' बनेः राहुल गांधी

राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बेरोज़गारी की बीमारी भारत में महामारी का रूप ले चुकी है और बीजेपी शासित राज्य इस बीमारी का 'एपिसेंटर' बन गए हैं। एक आम नौकरी के लिए कतारों में धक्के खाता ‘भारत का भविष्य’ ही नरेंद्र मोदी के अमृतकाल की हकीकत है।

फोटो: वीडियोग्रैब
फोटो: वीडियोग्रैब 

नेपाल में बारिश से उत्तर बिहार की मुसीबत बढ़ी, प्रमुख नदियां खतरे के निशान से ऊपर

नेपाल के तराई इलाकों में हो रही बारिश से उत्तर बिहार के कई जिलों के जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बिहार की सभी नदियां उफनाई हुई हैं। नेपाल में हो रही बारिश के कारण सभी नदियों के जलस्तर में वृद्धि हुई है। वाल्मीकि नगर बराज के पास गंडक नदी में एक बार फिर से जलस्तर में वृद्धि हुई है, इससे कई जिलों में गंडक का पानी फिर से बढ़ने की आशंका है। गोपालगंज में गंडक नदी का जलस्तर फिर बढ़ने लगा है। इससे जिले के निचले क्षेत्रों में पानी से घिरे कई गांवों के लोगों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। अधिकतर लोगों ने ऊंचे स्थानों पर शरण ले लिया है। प्रशासनिक स्तर पर तटबंध की निगरानी बढ़ा दी गई है। पश्चिम चंपारण में भी कई गांवों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। बाढ़ का पानी पश्चिमी चंपारण और गोपालगंज के अलावा मधुबनी, सीतामढ़ी, खगड़िया, पूर्णिया सहित उत्तर बिहार तथा सीमांचल क्षेत्रों के अन्य जिलों के कई गांवों में घुस गया है।

जल संसाधन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रदेश की प्रमुख नदियों के जलस्तर में उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। हालांकि, कई नदियां विभिन्न जगहों पर खतरे के निशान को पार कर गई हैं। विभाग के मुताबिक, वीरपुर बराज में कोसी नदी का जलस्राव गुरुवार सुबह 10 बजे 1,76,580 क्यूसेक था। जबकि, दोपहर दो बजे 1,73,995 क्यूसेक दर्ज किया गया। गंडक नदी के वाल्मीकिनगर बराज में गंडक का जलस्राव गुरुवार की सुबह 10 बजे 2,06,400 क्यूसेक था, जो बढ़कर दोपहर दो बजे 2,33,000 क्यूसेक पहुंच गया। अन्य नदियों में भी जलस्तर बढ़ता जा रहा है। गंडक, कोसी, बागमती, कमला बलान और महानंदा कई स्थानों पर लाल निशान से ऊपर बह रही हैं। कमला बलान नदी जयनगर और झंझारपुर रेल पुल के पास खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। जबकि, बागमती बेनीबाद में खतरे के निशान से ऊपर है। महानंदा नदी ढेंगरा घाट के पास लाल निशान को पार कर गई है। जबकि, कोसी बलतारा में तथा गंडक डुमरिया घाट में खतरे के निशान से ऊपर है। गंगा नदी के जलस्तर में भी वृद्धि देखी जा रही है। पटना मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान किशनगंज, अररिया, सुपौल जिलों में एक या दो स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है। पटना, भोजपुर, वैशाली, जहानाबाद, अरवल, औरंगाबाद, रोहतास, नालंदा, शेखपुरा सहित कई जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST

मनुस्मृति को लॉ के कोर्स में शामिल करने के सुझाव को DU ने किया खारिज, नहीं किया जाएगा शामिल

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दिल्ली में एम्स में भर्ती, अस्पताल ने कहा- हालत स्थिर है

बेरोजगारी ने भारत में महामारी का रूप लिया, BJP शासित राज्य इस बीमारी का 'एपिसेंटर' बनेः राहुल गांधी

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने गुजरात से सामने आए एक वीडियो पर बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि 'बेरोज़गारी की बीमारी' भारत में महामारी का रूप ले चुकी है और बीजेपी शासित राज्य इस बीमारी का 'एपिसेंटर' बन गए हैं। एक आम नौकरी के लिए कतारों में धक्के खाता ‘भारत का भविष्य’ ही नरेंद्र मोदी के ‘अमृतकाल’ की हकीकत है।

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST

जयपुर एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट की महिला कर्मी ने CISF जवान को जड़ा थप्पड़, हुई गिरफ्तार, एयरलाइन ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया

जयपुर एयरपोर्ट पर गुरुवार को स्पाइसजेट की एक महिला कर्मी और सीआईएसएफ जवान के बीच विवाद हो गया। आरोप है कि महिला कर्मी ने सीआईएसएफ जवान को थप्पड़ मारा और अपशब्द कहे। महिला कर्मी को केस दर्ज कर गिरफ्तर कर लिया गया है। वहीं स्पाइसजेट ने सीआईएसएफ कर्मी पर महिला कर्मी के साथ अभद्रता और यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा कि आज जयपुर एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट की एक महिला सुरक्षा कर्मचारी और एक पुरुष सीआईएसएफ कर्मी के बीच एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई। स्टील गेट पर एक कैटरिंग वाहन को एस्कॉर्ट करते समय, हमारी महिला सुरक्षा कर्मचारी, जिसके पास भारत के नागरिक उड्डयन सुरक्षा नियामक, ब्यूरो ऑफ़ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (बीसीएएस) द्वारा जारी एक वैध एयरपोर्ट एंट्री पास था, के साथ सीआईएसएफ कर्मी द्वारा अनुचित और अस्वीकार्य भाषा का इस्तेमाल किया गया, जिसमें उसे ड्यूटी के बाद अपने घर आने और मिलने के लिए कहना भी शामिल था। स्पाइसजेट अपनी महिला कर्मचारी के खिलाफ यौन उत्पीड़न के इस गंभीर मामले में तत्काल कानूनी कार्रवाई कर रही है और स्थानीय पुलिस से संपर्क किया है। हम अपनी कर्मचारी के साथ मजबूती से खड़े हैं और उसे पूरा समर्थन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

वहीं, सीआईएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि जयपुर एयरपोर्ट पर पास वाले एयरलाइन क्रू के प्रवेश द्वार पर स्पाइसजेट की एक महिला कर्मचारी को अनिवार्य जांच से गुजरना पड़ा, लेकिन उस समय कोई भी महिला सीआईएसएफ कर्मी मौजूद नहीं थी। इस पर महिला कर्मचारी भड़क गई और उसने ड्यूटी पर मौजूद सीआईएसएफ जवान को थप्पड़ मार दिया। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST

हरियाणा में कानून-व्यवस्था का निकला जनाजाः अजय चौटाला

हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव के चलते राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर हमलावर हो गई हैं। प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर विपक्षी पार्टियां भाजपा को जमकर घेर रही हैं। जेजीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने कहा कि, प्रदेश में कानून-व्यवस्था का जनाजा निकल गया है। अजय चौटाला गुरुवार को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ चुनावी चर्चा करने के लिए करनाल पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा पर हमला किया। उन्होंने कहा कि, प्रदेश में लोगों की सरेआम हत्या हो रही है। बदमाश बेलगाम हो गए हैं। सरेआम गोलियां चलाई जा रही हैं। व्यापारियों से फिरौती मांगी जा रही है। भाजपा कहती है कि, हमने जनता के लिए चौबीस घंटे दरवाजे खोल दिए। इसका मतलब साफ है कि, साढ़े तीन साल पहले दरवाजे बंद थे, जो चुनाव के चलते 6 महीने के लिए खोल दिए गए हैं। आप देख रहे हैं, कि प्रदेश में क्या हो रहा है ? आगामी चुनाव में अपनी पार्टी की तैयारियों पर उन्होंने कहा कि, हम अलग-अलग जिलों में जाकर कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं। हम अपनी पार्टी को और मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में चुनावी रणनीति तैयार की जा रही है। हर जगह लोगों से हमें बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। वहीं इनेलो और बीएसपी के गठबंधन पर उन्होंने कहा कि, शुभकामनाएं हैं। बता दें, हरियाणा में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है। मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल तीन अक्टूबर को समाप्त होने वाला है। इसके चलते 90 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं।

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST

नोएडा में चलती बस में लगी आग, चालक ने कूदकर बचाई जान

नोएडा में एक चलती बस में अचानक आग लग गई। बस चालक में कूदकर अपनी जान बचाई। फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। दरअसल, नोएडा में सिटी सेंटर के पास एक बस में अचानक आग लग गई। बस में आग लगने के बाद ड्राइवर से कूदकर अपनी जान बचाई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। गनीमत यह रही कि इस बस में सवारियां मौजूद नहीं थी, इसलिए एक बड़ा हादसा होने से बच गया।

नोएडा सेक्टर 51 फायर विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बस में लगी आग को देखकर यातायात को रोक दिया गया था। सीएफओ गौतमबुद्ध नगर प्रदीप चौबे ने बताया है कि फायर विभाग को बस में आग लगने की सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर गाड़ियां रवाना की गई। बस सीएनजी थी, इसलिए बड़ा हादसा हो सकता था। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया। गनीमत यह रही कि इस गाड़ी में कोई भी सवारी मौजूद नहीं थी। उन्होंने कहा कि ड्राइवर बस की वेल्डिंग करवा कर वापस लौट रहा था, उसी वक्त यह हादसा हो गया। फिलहाल इस घटना में कोई भी जनहानि नहीं हुई है। हादसा बड़ा हो सकता था, अगर बस में सवारियां मौजूद होती।

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST

वर्ली हिट-एंड-रन केस के मुख्य आरोपी मिहिर शाह ने दुर्घटना के समय शराब पी रखी थी: पुलिस

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को कहा कि बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामले में मुख्य आरोपी मिहिर शाह उस समय शराब के नशे में था जब भीषण दुर्घटना हुई। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। शिवसेना नेता राजेश शाह के बेटे की इस बीएमडब्ल्डू कार ने मुंबई के वर्ली में एक स्कूटर को कथित रूप से टक्कर मार दी थी जिसमें दो पहिया पर सवार महिला की मौत हो गई थी और उसका पति घायल हो गया था।

मामले की जांच कर रही एक टीम ने घटनाक्रम के बारे में ज्यादा जानकारी जुटाने के लिए आज तड़के घटनास्थल पर जाकर मुआयना किया। इसके अलावा टीम ने शाह और उसके परिवार के वाहन चालक व सह-आरोपी राजर्षि बिदावत से पूछताछ की, जो रविवार को हुई दुर्घटना के समय कार में सवार था। वर्ली के एनी बेसेंट रोड पर रविवार तड़के साढ़े पांच बजे एक बीएमडब्ल्यू कार ने पीछे से दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी थी, जिसके कारण कावेरी नखवा (45) की मौत हो गई थी जबकि उसका पति प्रदीप घायल हो गया।

जांच में पता चला कि जब महिला कार के बोनट पर ही थी तब भी मिहिर शाह ने कार को बांद्रा वर्ली सी लिंक की ओर तेजी से दौड़ा दिया और फिर महिला 1.5 किलोमीटर से अधिक दूरी तक कार के पहियों में फंसी रही। मिहिर शाह को मंगलवार को पड़ोसी पालघर जिले के विरार फाटा से गिरफ्तार किया गया था और वह 16 जुलाई तक पुलिस की हिरासत में है तथा वर्ली पुलिस की एक टीम उससे पूछताछ कर रही है। अधिकारी ने कहा, "हमारी जांच में पता चला है कि दुर्घटना के समय वह शराब के नशे में था।” उन्होंने कहा, “मिहिर शाह और उसके वाहन चालक बिदावत का आमना-सामना कराया गया ताकि घटना के बारे में और स्पष्टता मिल सके।”

मिहिर शाह, उसके पिता राजेश शाह और उनके परिवार के चालक बिदावत को इस हाई-प्रोफाइल मामले में आरोपी बनाया गया है। राजेश शाह पालघर जिले से शिवसेना का नेता है।आरोपियों पर भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या) सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। राजेश शाह को गिरफ्तारी के बाद सोमवार को मुंबई की एक अदालत ने जमानत दे दी। एक अदालत ने राजेश शाह के परिवार के चालक राजर्षि बिदावत को बृहस्पतिवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

पुलिस हिरासत की अवधि समाप्त होने पर चालक को मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट (शिवडी अदालत) एस पी भोसले के समक्ष पेश किया गया। पुलिस के अनुसार, दुर्घटना के बाद बिदावत राजेश शाह के निर्देश पर कथित तौर पर मिहिर शाह की जगह चालक की सीट पर बैठ गया।पुलिस ने उसकी हिरासत अवधि बढ़ाने की मांग करते हुए कहा कि इस बहुचर्चित मामले की जांच अब भी जारी है। अदालत ने पुलिस के आग्रह को अस्वीकार करते हुए बिदावत को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST

अभिनेता गौरव बख्शी को गोवा में मंत्री नीलकंठ हलर्नकर को अपशब्द कहने के आरोप में गिरफ्तार किया गया

दिल्ली पर बाढ़ का खतरा, बवाना में मुनक नहर का बांध टूटा, आसपास के इलाकों में घुसा पानी

दिल्ली को हरियाणा से मुनक नहर से पानी दिया जाता है, लेकिन बीती रात यहां एक बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, मुनक नहर की दीवार टूट गई। इसकी वजह से आसपास की कॉलोनियां जलमग्न हो गई हैं। पूरा इलाका पानी-पानी हो गया है। इसके चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आलम यह है कि लोगों के घरों में पानी घुस गया है। इस वजह से कई लोगों को अपने बेशकीमती सामान गंवाने पड़े हैं। पूरी रात यहां लोगों को पानी के बीच रहना पड़ा। हादसे की जानकारी मिलने के बाद एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और स्थिति को काबू में किया। पानी में फंसे लोगों को नाव से निकाला गया। अब तक कई लोगों को निकाला जा चुका है। बताया जा रहा है कि मुनक नहर की दीवार टूटने से दिल्ली वासियों को भी पानी के संकट का सामना करना पड़ सकता है। मानसून ने लोगों को पानी के संकट से राहत दी थी।

वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले कई महीनों से मुनक नहर की दीवार में लीकेज हो रही थी। इसकी शिकायत संबंधित अधिकारी से की गई थी, लेकिन उचित समय पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस वजह से यह हादसा हुआ। अगर समय रहते कार्रवाई की गई होती, तो शायद आज इस तरह की परिस्थिति पैदा ही नहीं होती। बता दें कि कई महीनों से हरियाणा की ओर से मुनक नहर में पानी छोड़ा जा रहा था, लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। हालांकि नहर की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया है। वहीं, स्थानीय सांसद योगेंद्र चंदोलिया भी हालात का जायजा लेने मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही मरम्मत का काम पूरा कर लिया जाएगा। इस बीच, उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की लापरवाही की वजह से यह हादसा हुआ। अगर समय रहते कार्रवाई की गई होती, तो आज ऐसी नौबत ही नहीं आती। दरअसल, पानी की लाइन डालने के लिए डीडीए की ओर से 18 करोड़ दिल्ली जल बोर्ड को आवंटित किए गए थे, लेकिन बोर्ड ने अपना काम नहीं किया। अगर किया होता, तो सीवर लाइन डल गई होती और ऐसी स्थिति ही पैदा ना होती।

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST

जम्मू क्षेत्र में बढ़ती आतंकी घटनाओं पर कांग्रेस नेता डॉ. करण सिंह ने जताई चिंता, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को दिया अहम सुझाव

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. करण सिंह ने एक बयान जारी कर कहा है कि जम्मू क्षेत्र में आतंकवादी हमलों की बाढ़ बहुत चिंता का विषय है। मुझे विश्वास है कि नागरिक और सैन्य अधिकारी जल्द से जल्द आतंकवादियों को पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। मेरारक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के लिए एक सुझाव है। कई वर्षों तक, जम्मू संभाग नगरोटा कोर के अधीन था, जिसका मुख्यालय जम्मू से बमुश्किल तीस मील दूर है। कुछ साल पहले, किसी अज्ञात कारण से, जम्मू संभाग को नगरोटा से हटाकर 200 मील से अधिक दूर चंडीगढ़ में स्थित पश्चिमी कमान के अधीन कर दिया गया था। मुझे लगता है कि उग्रवादी माहौल में क्षेत्र पर बेहतर और एकीकृत प्रभुत्व सुनिश्चित करने के लिए पुरानी व्यवस्था को बनाए रखा जाना चाहिए।

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज रांची में लोगों से बातचीत की और उनकी शिकायतें सुनीं

विश्वनाथ मंदिर में अलग गेट से प्रवेश कर सकेंगे काशीवासी, एक सप्ताह में लागू होगी व्यवस्था

वाराणसी, 11 जुलाई (आईएएनएस)। काशीवासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के लिए वाराणसी के भक्तों के लिए एक अलग द्वार की व्यवस्था की गई है। ये दरवाजा अगले एक हफ्ते में खुल जाएगा। बता दें कि काशी विश्वनाथ मंदिर में वाराणसी में रहने वाले बाबा विश्वनाथ के भक्तों का विशेष ध्यान रखा गया है। वाराणसी में रहने वाले लोगों के लिए अलग द्वार से प्रवेश कर बाबा के दर्शन करने को लेकर सहमति बन गयी है। दरअसल, काशी विश्वनाथ मंदिर के नंदू फ़ारिया मार्ग से सुबह 4 से 5 बजे और फिर शाम 4 से 5 बजे तक प्रवेश के बीच काशीवासियों को दर्शन करने के लिए विचार किया गया है। हालांकि फिलहाल शुरुआत में सिर्फ नियमित श्रद्धालुओं को दर्शन करने के लिए विशेष द्वार को एक निश्चित समय पर खोला जाएगा। बाद में व्यवस्था सुदृढ़ होने के बाद सभी काशीवासियों के लिए यह व्यवस्था उपलब्ध होगी। सावन शुरू होने पर काशी वासियों के लिए यह व्यवस्था लागू कर दी जाएगी। इस फैसले को लेकर यहां की जनता में उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है और सभी इस फैसले का स्वागत कर रहे हैं। आईएएनएस से बात करते हुए मंडलायुक्त वाराणसी कौशल राज शर्मा ने बताया कि प्रवेश के समय वाराणसी के लोगों की आइडेंटिटी उनके पहचान पत्र से की जाएगी। उस पहचान पत्र में श्रद्धालु का पता और फोटो होना आवश्यक है। इसमें आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस जैसे पहचान पत्र शामिल होंगे।

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST

यूपी के सीतापुर की तीन तहसीलों में बाढ़ जैसे हालात, बांध पर रहने को मजबूर लोग

बनबसा बैराज से लाखों क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद यूपी के सीतापुर की तीन तहसीलों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। कई लोग अपने घर छोड़ने पर मजबूर हो गए हैं। जानकारी के अनुसार, सीतापुर के तीन तहसीलों के कई गांव में बाढ़ से हाल बेहाल है। बिसवां, लहरपुर और महमूदाबाद तहसील के कई गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है। कई मकान नदी की आगोश में समा रहे हैं। स्थिति को देखते हुए कई लोगों ने बाढ़ के डर से खुद ही अपना घर ढाह लिया है। गांव के लोग अपने घरों को छोड़कर अब बांध पर रहने को मजबूर हैं। बैराज से पानी छोड़े जाने के बाद उत्पन्न बाढ़ जैसे हालात की वजह से कई मकान ध्वस्त हो चुके हैं। बाढ़ की वजह से एक मकान के गिरने का वीडियो भी सामने आया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिस पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

दरअसल, पहाड़ों पर हो रही बारिश से अब उत्तर प्रदेश का मैदानी इलाका प्रभावित होने लगा है। कई नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं। प्रदेश के सैकड़ों गांवों में बारिश का पानी घुस गया है, लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बुधवार को यूपी के राहत आयुक्त जी.एस. नवीन कुमार ने बताया कि पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, श्रावस्ती, बलरामपुर, कुशीनगर, बस्ती, शाहजहांपुर, बाराबंकी, सीतापुर, गोंडा, सिद्धार्थनगर और बलिया के 633 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। प्रदेश में कई नदियों के जलस्तर को देखते हुए प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है। जिन इलाकों में बाढ़ का पानी घुस गया है, वहां गोताखोरों की तैनाती और नावों का इंतज़ाम किया गया है। प्रशासन का कहना है कि हालात पर हमारी नजर है, टीम पूरी तरह से तैयार है।

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में स्कूल पर गिरी आकाशीय बिजली, 20 से ज्यादा छात्र घायल, अस्पताल में भर्ती

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां आकाशीय बिजली गिरने से स्कूल में 20 छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। गुरुवार को बारिश के दौरान मुर्शिदाबाद के डोमकल स्थित भागीरथपुर हाई स्कूल के परिसर में एक पेड़ पर बिजली गिरने से 20 से ज्यादा छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। जिस समय बिजली गिरी, उस समय कक्षा में छात्रों की पढ़ाई चल रही थी। हादसे के बाद घायल छात्रों को डोमकल सुपर स्पेशलिटी अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि सभी घायल छात्र खतरे से बाहर हैं। फिलहाल उनका इलाज जारी है।

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST

नीट सुनवाई की तारीख टलने पर छात्रों ने जताई निराशा, कहा– ऐसा कब तक चलेगा

नीट की सुनवाई स्थगित होने पर छात्रों ने निराशा जाहिर की है। छात्रों ने कहा कि जिस तरह से नीट की सुनवाई की तारीख आगे बढ़ती जा रही है, उससे यह साफ जाहिर हो रहा है कि हमारा भविष्य अधर में लटका हुआ है। हमें पढ़ाई में बाधा पहुंच रही है। हमें कुछ समझ नहीं आ रहा है कि क्या किया जाए। कोर्ट लगातार तारीख पर तारीख दिए जा रहा है। कोर्ट को जल्द से जल्द किसी नतीजे पर पहुंचना चाहिए ताकि हम आगे का प्लान तैयार कर सकें। विकास नाम के छात्र ने कहा, “ये लोग तारीख पर तारीख पर देते रहेंगे, तो डेट आगे बढ़ती रहेगी। हमारा समय बर्बाद होगा। इससे हमारे ऊपर यह चुनौती है कि हमें समय कितना मिलेगा पढ़ने के लिए, यह तस्वीर साफ नहीं हो पा रही है। हमारा भविष्य अधर में लटका हुआ है। हम कोर्ट से मांग करते हैं कि तारीख पर तारीख देना बंद करे और तुरंत फैसला सुनाए, ताकि हम आगे का प्लान तैयार कर सकें। पहले आठ तारीख को सुनवाई होनी थी। इसके बाद 11 और अब 18 जुलाई। कोर्ट की इस व्यवस्था से हम परेशान हो रहे हैं। इतने दिनों का गैप दिया हुआ है। हम लोग अभी इसके लिए तैयार नहीं हैं। ये लोग कह रहे हैं कि बिहार में ही पेपर लीक हुआ है, लेकिन कई राज्यों से लोग गिरफ्तार हो रहे हैं। ऐसे में सवाल है कि अगर बिहार में ही पेपर लीक हुआ है, तो अलग-अलग राज्यों से लोग क्यों गिरफ्तार हो रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “कई ऐसे छात्र हैं जो कि ऐसा कह रहे हैं कि हमारे पास भी पेपर लीक हुआ था। हमारे पास भी पेपर आए थे, लेकिन अब हमारे पास कोई साक्ष्य नहीं है, क्योंकि हम उसे डिलीट कर चुके हैं। हमारे पास कोई साक्ष्य नहीं है। लिहाजा हमारी कोर्ट से मांग है कि तारीख पर तारीख देना बंद करे और जल्द से जल्द फैसला ले।“ गौरतलब है कि गुरुवार को नीट मामले पर सुनवाई होनी थी, लेकिन स्थगित कर दी गई। अब अगली सुनवाई 18 जुलाई को होगी। बीते दिनों इस संबंध में केंद्र सरकार और एनटीए ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा भी दाखिल किया था। दोनों ने ही अपने हलफनामे में दावा किया है कि परीक्षा में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है, लेकिन छात्रों का दावा है कि परीक्षा में गड़बड़ी हुई है।

वहीं, एक हर्ष दुबे नाम के छात्र ने से बातचीत में कहा, “मेरा एक ही सवाल है कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है। आखिर क्यों बच्चों से जुड़े मामलों को लगातार टाला जा रहा है। कई मामलों पर सुप्रीम कोर्ट ने रात में अदालत खोलकर फैसला सुनाया, सुनवाई की, लेकिन अब जब बच्चों के भविष्य से जुड़ा मामला है, तो उसे लगातार टाला जा रहा है। आप लगातार तारीख पर तारीख दिए जा रहे हो। आप इस बात को डिनाइ कर रहे हो कि पेपर लीक नहीं हुआ है। अगर इस तरह से सब कुछ चलता रहा, तो हम सब कुछ भूल ही जाएंगे। इस तरह से पांच छह महीने निकल जाएंगे। हमें बता दीजिए कि इस दिन पेपर है। इसके बाद हम तैयारी करेंगे, लेकिन आप तो लगातार इस बात को डिनाई कर रहे हैं कि इनके पास कोई साक्ष्य नहीं है।“ छात्र ने आगे कहा, “एनटीए के लोग काफी पावरफुल हैं। वो लोग तो अपने साथ सारे साक्ष्य लेकर आएंगे और यह साबित करने का प्रयास करेंगे कि पेपर लीक नहीं हुआ है, लेकिन हम छात्रों के पास ऐसा कुछ नहीं है, इसलिए सुप्रीम कोर्ट से मेरी गुहार है कि जल्द से जल्द हमारा केस ले, क्योंकि हमारे पास इन लोगों की तरह धनबल और बाहुबल नहीं है। हम लोग सामान्य छात्र हैं।

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST

26 जुलाई को भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा पहला टी20

भारत और श्रीलंका के बीच इस महीने के अंत में होने वाली टी20 और एकदिवसीय श्रृंखला का कार्यक्रम घोषित हो गया है। श्रीलंका दौरे का आग़ाज़ टी 20 श्रृंखला के साथ होगा जबकि एकदिवसीय श्रृंखला की शुरुआत 1 अगस्त से होगी। श्रीलंका दौरे पर भारत को तीन तीन मैचों की टी20 और एकदिवसीय श्रृंखला खेलनी है। भारत 26 और 27 जुलाई को लगातार दो दिन श्रीलंका के ख़िलाफ़ टी20 मैच खेलेगा जबकि इस श्रृंखला का अंतिम मैच 29 जुलाई को खेला जाएगा। वहीं एकदिवसीय श्रृंखला के अन्य दो मैच 4 और 7 अगस्त को खेले जाएंगे। टी20 श्रृंखला के तीनों मैच पल्लेकेले जबकि तीनों एकदिवसीय मैच कोलंबो में खेले जाएंगे। गौतम गंभीर के लिए यह बतौर भारतीय कोच पहला दौरा भी होगा।

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST

री-नीट से बचने के लिए केंद्र सरकार और NTA दे रहे नए-नए तर्कः वकील धीरज सिंह

नीट पेपर लीक मामले में याचिकाकर्ता अभ्यर्थियों के वकील धीरज सिंह ने कहा कि, भारत सरकार और एनटीए री-नीट को बचाने के लिए रोज नए नए तरीके ला रहे हैं। वकील धीरज सिंह ने कहा कि कई नए तरीके से फैक्ट सामने आए हैं। पहले 67 टॉपर्स की बात हुई, फिर रीएग्जामिनेशन के बाद इनकी संख्या 61 हुई। इसमें से एक सवाल गलत होने पर 44 को कंपनसेट्री मार्क्स दिया गया है। 44 अभ्यर्थी ऐसे हैं, जिनके 715 मार्क्स बनते थे, लेकिन एक सवाल गलत होने पर उनको 720 मार्क्स दिए गए। इसलिए भारत सरकार और एनटीए रोज नए-नए तरीके ला रही है, ताकि किसी भी कीमत पर री-नीट से बचा जाए।

वकील ने कहा, टेलीग्राम को उन्होंने एडिटेड वर्जन बताया है। इस पर हमारा कहना है कि, कुछ छात्रों के पास सूचना आई है, इसको उन्होंने कोर्ट के समक्ष रखा है। इसलिए इसको एडिटेड कहना ठीक नहीं है। कोर्ट ने फोरेंसिक जांच के लिए कहा है। इसके अलावा एक और महत्वपूर्ण बात है, जिस पर अदालत ने स्पष्टीकरण मांगा था कि पेपर लीक कब हुआ है और सबसे पहले इसकी रिपोर्ट कब हुई है। इस बात पर एनटीए अपने शपथ पत्र पर शांत रहा। एनटीए ने पटना लीक को भी अस्वीकार कर लिया है। अगर बात सवाई माधोपुर की करें तो एनटीए ने कहा है कि यहां पर कोई पेपर लीक नहीं हुआ है, जबकि पहले इन्होंने अपने वेबसाइट पर कहा था कि 4 बजकर 25 मिनट पर पेपर लीक हुआ है। अब एनटीए ने अपना स्टैंड बदल लिया है और कोर्ट में पेश शपथ पत्र में कहा है कि कोई पेपर लीक नहीं हुआ है।

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की शादी के लिए मुंबई पहुंचीं

वर्ली हिट-एंड-रन केसः मुंबई कोर्ट ने आरोपी चालक को 14 दिन के लिए जेल भेजा

मुंबई की एक अदालत ने बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन मामले में आरोपी शिवसेना नेता राजेश शाह के परिवार के चालक को बृहस्पतिवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। रविवार को दुर्घटना के समय चालक राजर्षि बिदावत, राजेश शाह के बेटे और मामले के मुख्य आरोपी मिहिर शाह के साथ कार में बैठा था। मुंबई के वर्ली इलाके में जब बीएमडब्ल्यू कार ने एक स्कूटर को टक्कर मारी तब मिहिर शाह (24) कथित तौर पर गाड़ी चला रहा था। इस दुर्घटना में स्कूटर पर पीछे बैठी एक महिला की मौत हो गई और उसका पति घायल हो गया।

पुलिस के अनुसार, दुर्घटना के बाद बिदावत राजेश शाह के निर्देश पर कथित तौर पर मिहिर शाह की जगह चालक की सीट पर बैठ गया। पुलिस हिरासत की अवधि समाप्त होने पर चालक को मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट (शिवडी अदालत) एस पी भोसले के समक्ष पेश किया गया।पुलिस ने उसकी हिरासत अवधि बढ़ाने की मांग करते हुए कहा कि इस बहुचर्चित मामले की जांच अब भी जारी है। अदालत ने बिदावत को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

महिला कावेरी नखवा अपने पति प्रदीप के साथ वर्ली के एनी बेसेंट रोड पर जा रही थी। लग्जरी कार के चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और सुबह करीब 5.30 बजे कार ने स्कूटी को टक्कर मार दी जिससे महिला की मौत हो गई। आरोपियों पर भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या) सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।मिहिर शाह को दो दिन से अधिक समय तक फरार रहने के बाद मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। वह 16 जुलाई तक पुलिस हिरासत में है। इस मामले में आरोपी राजेश शाह फिलहाल जमानत पर बाहर है।

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST

CBI ने NEET पेपर लीक मामले में राकेश रंजन के सहयोगी रॉकी को बिहार के नालंदा से गिरफ्तार किया

प्रोफेसर मोहम्मद शकील को जामिया मिलिया इस्लामिया का कार्यवाहक कुलपति नियुक्त किया गया

कोर्ट का फैसला स्वागत योग्य, मैं हमेशा रामपुर की बनकर रहूंगीः जयाप्रदा

चुनाव आचार संहिता उल्लंघन मामले में कोर्ट से दोषमुक्त करार दिये जाने के बाद पूर्व सांसद जयाप्रदा ने कहा कि मेरे खिलाफ जो आरोप लगाए गए थे, कोर्ट ने उस मामले में मुझे दोषमुक्त कर दिया है। मैं इससे बहुत खुश हूं और न्यायालय का धन्यवाद करना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि मैं दस सालों तक यहां से सांसद रही और मैं आगे भी रामपुर की बनकर रहूंगी। मैं हमेशा से अदालत का सम्मान करती आ रही हूं, ऐसे में कोर्ट ने जो आज फैसला सुनाया है, उसे स्वीकार करते हुए मैं उसका स्वागत करती हूं। सत्य की हमेशा विजय होती है। फिल्म अभिनेत्री और पूर्व सांसद जयाप्रदा को चुनाव आचार संहिता उल्लंघन मामले में कोर्ट ने दोषमुक्त करार देते हुए बरी कर दिया है। न्यायालय ने आरोप साबित न होने पर उन्हें दोषमुक्त किया। जयाप्रदा के खिलाफ 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज हुआ था। मामला केमरी थाना क्षेत्र के पिपलिया मिश्र गांव का है। वहां जनसभा के दौरान जयाप्रदा ने बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा नेता आजम खां को लेकर विवादित बयान दिया था। 2019 लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा का गठबंधन था। मायावती यहां गठबंधन प्रत्याशी आजम खान के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने आईं थीं। इस दौरान रामपुर से भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा ने कहा था कि आजम खान साहब जिस तरह मेरे ऊपर टिप्पणी करते हैं, मेरी अश्लील तस्वीरें घुमाने के लिए तैयार हो जाते हैं। मायावती जी आप सोचिए कि आप भी आएंगी, तो इनकी एक्सरे आंखें आपके ऊपर भी कहां-कहां नजरे डाल कर देखेंगी। मामले की सुनवाई एमपी-एमएलए मजिस्ट्रेट कोर्ट में चल रही थी। पुलिस ने उन पर दर्ज मुकदमे में विवेचना पूरी कर आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल किया था। इसके बाद कोर्ट ने गुरुवार को फैसला सुनाते हुए उन्हें दोषमुक्त कर दिया।

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST

किसान संगठनों ने 14 जुलाई को बुलाई अहम बैठक, शंभू बॉर्डर से दिल्ली कूच करने पर हो सकता है फैसला

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा शंभू बॉर्डर को खोलने का आदेश दिए जाने के बाद अब किसानों ने अपनी अगली रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। किसान संगठन 14 जुलाई को शंभू व खनौरी बार्डर के किसानों के साथ  एक मीटिंग करेंगे, इसमें आगामी रणनीति पर चर्चा की जाएगी। दरअसल, शंभू बार्डर खुलने के आदेश के बाद किसान संगठनों द्वारा एमएसपी सहित कई मांगों को लेकर दिल्ली कूच करने का निर्णय लिया जा सकता है। एमएसपी खरीद गारंटी कानून मोर्चा के हरियाणा संयोजक व भाकियू लोकशक्ति के प्रदेशाध्यक्ष जगबीर घसोला ने हाईकोर्ट के फैसले को किसानों की जीत बताया है। जगबीर घसोला ने कहा कि हरियाणा सरकार की तानाशाही के चलते पंजाब के किसानों को शंभू बॉर्डर पर करीब 6 माह पहले रोक दिया गया। इस वजह से किसान अपनी मांगों को लेकर शंभू बॉर्डर पर ही डटे रहे। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट ने जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए बॉर्डर खोलने का फैसला सुनाया है। शंभू बॉर्डर के खुलने से आमजन को भी आने-जाने में कोई परेशानी नहीं होगी।

किसान नेता ने कहा कि 14 जुलाई को शंभू व खनौरी बॉर्डर के किसानों के साथ किसान संगठनों की मीटिंग होगी और इसमें एमएसपी सहित कई मांगों को लेकर दिल्ली कूच करने का भी निर्णय लिया जा सकता है। किसान संगठनों ने कोर्ट के फैसले को किसानों की जीत बताते हुए कहा कि मीटिंग में आगामी आंदोलन की रूपरेखा भी तैयार की जाएगी। अगर जरूरी होगा तो देश भर के किसान आंदोलन में शामिल होंगे और मांगों को पूरा कराकर ही दम लेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा के किसान संगठनों के नेता पंजाब और अन्य राज्यों के किसान नेताओं से कोआर्डिनेट करेंगे। साथ ही किसान आंदोलन के माध्यम से सरकार पर दबाव बनाकर अपनी मांगों को पूरा करने की मांग करेंगे।

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST

पूर्व सांसद जयाप्रदा को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, आचार संहिता उल्लंघन मामले में बरी

पूर्व सांसद और प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा को गुरुवार को कोर्ट से बड़ी राहत मिली। आचार संहिता उल्लंघन के मामले में कोर्ट ने जयाप्रदा को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया।

गुरुवार को कोर्ट में अपने अधिवक्ता के साथ जयाप्रदा पहुंची थीं। न्यायालय ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए पूर्व सांसद को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया। जयाप्रदा के अधिवक्ता ने पूरे मामले में उनके पक्ष को मजबूती से रखा।

एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (मजिस्ट्रेट ट्रायल) के न्यायाधीश शोभित बंसल ने फैसला सुनाया। न्यायालय ने अभियोजन द्वारा आरोप साबित नहीं होने पर जया प्रदा को दोषमुक्त कर दिया। जयाप्रदा ने कोर्ट से बाहर मीडिया से बातचीत में कहा कि न्यायालय के निर्णय से वह खुश और भावुक हैं। सत्य की जीत होती है। अदालत का बहुत धन्यवाद।

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST

BJP विधायक नितेश राणे की बढ़ी मुश्किलें, दिशा सालियान मौत मामले में होगी पूछताछ, भेजा गया नोटिस

पुलिस बीजेपी विधायक से दिशा सलियान की मौत मामले में पूछताछ करना चाहती है। इस मामले में नितेश राणे ने दावा किया था की दिशा की मौत के पीछे बड़े लोगों, नेताओं और मंत्रियों का हाथ है। दिशा की मौत के बाद ही अभिनेता सुशांत की भी संदिग्ध मौत हुई थी। दिशा सुशांत की मैनेजर थी।

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST

दिल्ली की मंत्री आतिशी हालात का जायजा लेने के लिए बवाना इलाके की जेजे कॉलोनी पहुंचीं 

दिल्ली: NEET-UG परीक्षा को लेकर छात्रों के एक समूह ने आज केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से उनके आवास पर मुलाकात की

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 23 जुलाई को पेश होने वाले केंद्रीय बजट से पहले अर्थशास्त्रियों के साथ बैठक की 

पेपर लीक मामले में यूपी के इन दो विधायकों की बढ़ी मुश्किलें, गैर जमानती वारंट जारी

पेपर लीक मामले में यूपी के दो विधायकों के खिलाफ गैर जमानती वारटं जारी किया गया है। इन दो विधायकों में एक विधायक सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक बेदी राम और निषाद पार्टी के विधायक विपुल दुबे हैं। इस मामले में विधायक बेदी राम और विपुल दुबे समेत 19 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चल रहा है।

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST

उत्तरी दिल्ली की मुनक नहर का बैराज टूटने से बवाना की जेजे कॉलोनी जलमग्न हो गई और पानी रिहायशी इलाकों में घुसा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रावस्ती के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया 

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने WHO बिल्डिंग के पास ड्रेन नंबर 12 पर बने बैराज का निरीक्षण किया

'भारतीय क्रिकेट टीम के 2025 ICC चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है' 

BCCI सूत्रों ने ANI को बताया है कि भारतीय क्रिकेट टीम के 2025 ICC चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है। BCCI ICC से दुबई या श्रीलंका में मैच आयोजित करने के लिए कहेगा।

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST

उत्तराखंड: कुमाऊं क्षेत्र में भारी बारिश के चलते नदी उफान पर

बंगाल: सब्जियों की कीमतों में भारी उछाल के मद्देनजर संबंधित विभाग के अधिकारियों ने बाजार में कीमतों में नियमितता का औचक निरीक्षण किया 

उत्तर पूर्वी दिल्ली में 28 वर्षीय युवक की हत्या पर उत्तर पूर्वी दिल्ली DCP जॉय टिर्की का बयान

उत्तर पूर्वी दिल्ली में 28 वर्षीय युवक की हत्या पर उत्तर पूर्वी दिल्ली DCP जॉय टिर्की ने कहा, "यह रात 11:30 बजे की घटना है। मृतक का नाम सुमित है, उसकी उम्र 28 साल है और वह टूर एंड ट्रैवल और जिम चलाता है। शुरुआती जांच में पता चला है कि वह अपने परिचित के घर के बाहर थे, 3-4 लड़के आए, उनसे कुछ कहासुनी हुई और फिर उस पर चाकू से हमला कर दिया गया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। हमने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है, जांच जारी है, हम शाम तक आरोपियों को पकड़ लेंगे।"

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST

श्रीलंका के विदेश राज्य मंत्री थरका बालासुरिया दिल्ली हवाईअड्डे पहुंचे

बारिश को लेकर IMD का ताजा अलर्ट, दिल्ली, यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में होगी बारिश

मॉनसून की बारिश से देश के कई हिस्सों में मुश्किलें बढ़ गई हैं। कई इलाकों में बाढ़ कहर बरपा रहा है। इस बीच मौमस विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। राजधानी दिल्ली में सुबह कुछ हिस्सों में आज सुबह बारिश हुई है। आने वाले दिनों में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी द्वारा जारी अलर्ट के मुताबिक, मध्य महाराष्ट्र और तटीय कर्नाटक में 12-15 जुलाई के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। अगले 5 दिनों के दौरान गोवा में भारी बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी के मुताबिक, पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले पांच दिनों में भारी बारिश हो सकती है। साथ ही पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 11-13 जुलाई के दौरान भारी बारिश होने के आसार हैं।

पूर्वी मध्य प्रदेश में आज अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं, बिहार में आज अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने संभावना है।

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 11 Jul 2024, 7:33 AM IST