हालात

बड़ी खबर LIVE: बिहार में जहरीली शराब त्रासदी पर RJD नेता मनोज झा बोले- दुर्भाग्यपूर्ण घटना छिपाना चाहती थी सरकार

बिहार में जहरीली शराब त्रासदी पर RJD नेता मनोज कुमार झा ने कहा कि मरने वालों की संख्या 25 से ऊपर जा चुकी है। सरकार ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना में भी डेटा को छिपाना चाहती थी। मुख्यमंत्री कहां है? राज्य को कौन चला रहा है?

फोटो: PTI
फोटो: PTI -

उत्तराखंड समान नागरिक संहिता नियम समिति के अध्यक्ष शत्रुघ्न सिंह ने अंतिम रिपोर्ट उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी को सौंपी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "12 फरवरी 2022 को उत्तराखंड विधानसभा के आम चुनाव से ठीक 2 दिन पहले हमारी पार्टी का संकल्प था कि नई सरकार के गठन के बाद सबसे पहले UCC लागू करने के लिए हम काम शुरू करेंगे। पहले मंत्रिमंडल की बैठक में हमने निर्णय लिया और कमेटी का गठन हुआ। 7 फरवरी 2024 को विधेयक विधानसभा से पारित हो गया। आज कमेटी ने एक्ट बनाकर हमें दे दिया है जल्द ही हम इस एक्ट का अध्यन करेंगे, कैबिनेट में चर्चा करेंगे। हमारा प्रयास होगा कि जल्द से ये लागू हो।"

Published: 18 Oct 2024, 7:49 AM IST

उत्तर प्रदेश के बहराइच हिंसा मामले में गिरफ्तार पांचों आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा

उत्तर प्रदेश के बहराइच हिंसा मामले में गिरफ्तार पांचों आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है। पुलिस ने पांचों आरोपियों को सुरक्षा कारणों की वजह से अपर जिला जज पूनम पाठक के आवास पर ही पेश किया।

Published: 18 Oct 2024, 7:49 AM IST

चंडीगढ़: हरियाणा CM नायब सिंह सैनी ने पदभार संभाला

उत्तर प्रदेश: बहराइच में शुक्रवार की नमाज से पहले नानपारा मस्जिद के पास बढ़ाई गई सुरक्षा

बिहार में जहरीली शराब त्रासदी पर RJD नेता मनोज कुमार झा ने कहा- सरकार ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना में भी डेटा को छिपाना चाहती थी..

बिहार में जहरीली शराब त्रासदी पर RJD नेता मनोज कुमार झा ने कहा, "मरने वालों की संख्या 25 से ऊपर जा चुकी है। सरकार ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना में भी डेटा को छिपाना चाहती थी। मुख्यमंत्री कहां है? राज्य को कौन चला रहा है? मौतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। शराबबंदी के नाम पर गरीब और लाचार लोगों को जेल भेजा जा रहा है। तेजस्वी यादव ने सही कहा कि यह एक उद्योग है, एक सिंडिकेट है।"

Published: 18 Oct 2024, 7:49 AM IST

दिल्ली में जैसे-जैसे मौसम में बदलाव हो रहे हैं उसका असर अब प्रदूषण पर दिखने लगा है: गोपाल राय

राजधानी में वायु गुणवत्ता खराब होने पर दिल्ली पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा, "दिल्ली में जैसे-जैसे मौसम में बदलाव हो रहे हैं उसका असर अब प्रदूषण पर दिखने लगा है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में हवा की गति कम हो रही है। तापमान तेजी से गिर रहा है। दिल्ली में कुछ जगहों पर प्रदूषण ज्यादा है इसको देखते हुए विशेष कार्य योजना बनाने के लिए आज लोकल अधिकारियों की बैठक 1 बजे सचिवालय में बुलाई गई है। जिससे विपरीत मौसम में भी हम हॉटस्पॉट की बेहतर निगरानी कर सकें।"

Published: 18 Oct 2024, 7:49 AM IST

दिल्ली: वायु गुणवत्ता खराब होने के बाद प्रदूषण से निपटने के लिए शहर में पानी का छिड़काव किया जा रहा है।

असम: कल अगरतला-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरने के बाद डिबालोंग रेलवे स्टेशन पर मरम्मत कार्य जारी

यूपी के बहराइच में जुमे की नमाज से पहले सुरक्षा कड़ी, बाहरी लोगों की एंट्री पर बैन

आज शुक्रवार है ऐसे में उत्तर प्रदेश के बहराइच में आज सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। जुमे की नमाज के समय काफी भीड़ हो सकती है। जुम्मे की नमाज के कारण बहराइच में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है। सुरक्षा में बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।

हिंसा प्रभावित क्षेत्रों को 9 सेक्टर में बांटा गया है, जहां पुलिस और प्रशासन की टीमें तैनात हैं। एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। वीडियो फुटेज के माध्यम से उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। पुलिस मामले में अब तक 50 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं 100 से अधिक लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

Published: 18 Oct 2024, 7:49 AM IST

दिल्ली में वायु गुणवत्ता खराब होने के बाद प्रदूषण से निपटने के लिए शहर में पानी का छिड़काव किया जा रहा

दिल्ली के आनंद विहार इलाके में कोहरे की चादर छाई, AQI गिरकर 'बहुत खराब' श्रेणी में 339 पर पहुंचा

बहराइच के जिला अस्पताल के बाहर सुरक्षा कड़ी, यहां बहराइच हिंसा के 2 आरोपियों को मुठभेड़ में घायल होने के बाद भर्ती कराया गया है

उत्तर प्रदेश के बहराइच के जिला अस्पताल के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जहां बहराइच हिंसा मामले के 2 आरोपियों - मोहम्मद सरफराज और मोहम्मद तालिब को कल उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मुठभेड़ में घायल होने के बाद भर्ती कराया गया है। मामले के सिलसिले में कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Published: 18 Oct 2024, 7:49 AM IST

राजस्थान के जयपुर में RSS के कार्यक्रम के दौरान चाकू-डंडों से हमला, 8 स्वयंसेवक घायल, अस्पताल में भर्ती

राजस्थान की राजधानी जयपुर में आरएसएस के एक कार्यक्रम के दौरान चाकू और डंडों से कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। हमले में कई लोग घायल हो गए।

बताया जा रहा है यह घटना गुरुवार देर रात की है, जब शरद पूर्णिमा के अवसर पर जयपुर के करणी विहार में खीर बांटे जाने का कार्यक्रम रखा हुआ था। इसी दौरान चाकू और डंडे लिए कुछ अज्ञात लोगों ने संघ कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया। हमले में 7 से 8 कार्यकर्ता घायल बताए जा रहे हैं।

घायलों का जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

Published: 18 Oct 2024, 7:49 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Oct 2024, 7:49 AM IST