हालात

कर्नाटक: कांग्रेस ने जनता से एक और पूरा किया वादा, आज लॉन्च करेगी गृह लक्ष्मी योजना

केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट किया, "कांग्रेस के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार मैसूर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी की उपस्थिति में महिलाओं के लिए दुनिया की सबसे बड़ी कल्याण योजना - गृह लक्ष्मी योजना शुरू करेगी।"

Getty Images
Getty Images CHANDRADEEP TIWARI

आज कर्नाटक सरकार मैसूर में गृह लक्ष्मी योजना लॉन्च करेगी। जिसके लिए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी दिल्ली से कर्नाटक के लिए रवाना हो गए हैं। पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट किया, "कांग्रेस के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार मैसूर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी की उपस्थिति में महिलाओं के लिए दुनिया की सबसे बड़ी कल्याण योजना - गृह लक्ष्मी योजना शुरू करेगी।"

Published: undefined

क्या है गृह लक्ष्मी योजना?

गृह लक्ष्मी योजना के तहत एक करोड़ से अधिक घरों के महिला मुखिया के खाते में 2-2 हजार रुपये प्रतिमाह दी जाएगी। यह योजना मई विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने लोगों से वादा किया था। कांग्रेस की चुनाव पूर्व पांच चुनावी गारंटी में से यह एक है।

Published: undefined

इससे पहले क मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने अपने गृह जिले मैसूर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि कम से कम 1.1 करोड़ परिवारों की महिला प्रमुखों को हर महीने 2,000 रुपये दिए जाएंगे। सरकार ने चालू वित्त वर्ष में 'गृह लक्ष्मी' कार्यक्रम के लिए 17,500 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा था कि विपक्षी दल आरोप लगा रहे हैं कि सरकार गारंटी को लागू नहीं कर पाएगी और इससे वित्तीय दिवालियापन आ जाएगा। लेकिन हम उन्हें सफलतापूर्वक लागू कर रहे हैं। सिद्धरमैया ने सोमवार को कहा था कि इस महत्वाकांक्षी योजना की शुरुआत के मौके पर आयोजित होने वाले सार्वजनिक कार्यक्रम में करीब एक लाख लोग जुटेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined