हालात

JMM गठबंधन को काम के दम पर झारखंड में सत्ता बरकरार रखने का भरोसा, जल्द होगी सीट-बंटवारे की घोषणा: हेमंत सोरेन

हेमंत सोरेन ने कहा कि हमें फिर से सत्ता में आने का पूरा भरोसा है। जेएमएम सिर्फ एक पार्टी नहीं, बल्कि यह एक बड़े पेड़ की तरह है जिसके नीचे लगभग तीन करोड़ लोग शांति और सद्भाव से रहते हैं। हम वंचितों, आदिवासियों और गरीबों समेत सभी वर्गों के लिए काम करते हैं।

हेमंत सोरेन बोले- JMM गठबंधन को काम के दम पर झारखंड में सत्ता बरकरार रखने का भरोसा
हेमंत सोरेन बोले- JMM गठबंधन को काम के दम पर झारखंड में सत्ता बरकरार रखने का भरोसा फोटोः PTI

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को कहा कि जेएमएम नीत गठबंधन को अपने विकास कार्यों के दम पर राज्य में सत्ता बरकरार रखने का पूरा विश्वास है। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस और आरजेडी समेत गठबंधन के सहयोगियों के साथ सीट-बंटवारे की घोषणा बहुत जल्द कर दी जाएगी।

Published: undefined

हेमंत सोरेन ने कहा, ‘‘हमें फिर से सत्ता में आने का पूरा भरोसा है। झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) सिर्फ एक पार्टी नहीं है बल्कि यह एक बड़े पेड़ की तरह है जिसके नीचे राज्य के लगभग तीन करोड़ लोग शांति और सद्भाव से रहते हैं। हम वंचितों, आदिवासियों और गरीबों समेत सभी वर्गों के लिए काम करते हैं। हम और हमारे गठबंधन के साथी सभी निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ेंगे और सहयोगियों के बीच सीट-बंटवारे की घोषणा उचित समय पर की जाएगी।’’

Published: undefined

झारखंड के मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा कि जेएमएम नीत गठबंधन में सीट-बंटवारे को लेकर बातचीत जारी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के शनिवार को प्रस्तावित दौरे पर हेमंत सोरेन ने कहा कि वे आगामी चुनावों के लिए रणनीति तैयार करेंगे। झारखंड में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान दो चरणों में 13 और 20 नवंबर को होंगे और मतगणना 23 नवंबर को होगी।

Published: undefined

इस बीच राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने शुक्रवार को अपने सहयोगियों के बीच सीट-बंटवारे के ‘फार्मूले’ की घोषणा कर दी। इसके मुताबिक, बीजेपी 68 सीट पर, ‘ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन’ (आजसू) 10, जनता दल (यूनाइटेड) दो और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) एक सीट पर चुनाव लड़ेगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined