हालात

झारखंड: पलामू में नक्‍सलियों ने बीजेपी कार्यालय को बम से उड़ाया, कारण बने राफेल, नोटबंदी समेत कई मुद्दे

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण से ठीक पहले झारखंड के पलामू में नक्सलियों ने बीजेपी के चुनावी कार्यालय को बम से उड़ा दिया है। नक्सलियों ने घटनास्थल पर एक चिट्ठी भी छोड़ी है। इस चिट्ठी में राफेल सौदा घोटाला, विजय माल्या, नीरव मोदी और नोटबंदी का भी जिक्र किया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

लोकसभा चुनाव के बीच झारखंड के पलामू में नक्सलियों ने बीजेपी कार्यालय को बम ब्लास्ट कर उड़ा दिया है। बता दें कि ये घटना गुरूवार की रात साढे 12 बजे की है। घटना स्थल पर नक्‍सलियों ने एक पर्चा भी छोड़ा है। नक्सलियों ने इस पर्च में कई बातों का विरोध करते हुए वोट बहिष्कार करने की धमकी दी है। इस चिठ्ठी में विजय माल्या, नीरव मोदी, नोटबंदी और राफेल डील समेत कई मुद्दों का जिक्र किया गया है।

Published: 26 Apr 2019, 9:06 AM IST

खबरों के मुताबिक, नक्सलियों की ओर से छोड़ी गई इस चिट्ठी में चुनावों को लेकर गुस्सा जाहिर किया गया है। इस चिट्ठी में लिखा है कि जब चुनाव आते हैं तभी नेताओं को जनता का दुख-दर्द, भुखमरी, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, गरीबी और कुपोषण की बात करते है। इस चिट्ठी में राफेल सौदा घोटाला, विजय माल्या, नीरव मोदी और नोटबंदी का भी जिक्र किया है।

इतना ही नहीं नक्सलियों द्वारा छोड़ी गयी चिठ्ठी में बिहार की नीतीश सरकार और झारखंड के रघुवर दास की सरकार पर सवाल उठाए हैं। इस चिट्ठी में मुजफ्फरपुर बालिका गृह जिक्र करते हुए कहा गया है कि बालिकाओं से सेक्स रैकेट का धंधा चलाया जा रहा था। सुशासन सरकार में शामिल रहे मंत्रियों द्वारा धंधा जारी है। ऐसे कुकर्मों पर नीतीश सरकार को शर्म आनी चाहिए। वहीं झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास का जिक्र करते हुए इस चिट्ठी में लिखा है कि सरकार ने वनवासियों, आदिवासियों को जंगली-पहाड़ी क्षेत्रों से विस्थापित कर प्राकृतिक संसाधनों और खनिज संपदाओं को लूटने के लिए कॉरपोरेट को सौंप दिया है।

इस घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी। बता दें हरिहरगंज इलाका नक्सल प्रभावित इलाकों में आता है। पलामू में चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होना है।

Published: 26 Apr 2019, 9:06 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 26 Apr 2019, 9:06 AM IST