हालात

जयंत चौधरी ने 'नेम प्लेट' के फरमान का विरोध किया, कहा- सोच-समझकर नहीं लिया फैसला, वापस ले योगी सरकार

जयंत चौधरी ने कहा कि इस बात से मतलब नहीं होना चाहिए कि खाना कौन बना रहा है। कुछ मुसलमान शाकाहारी हैं तो कुछ हिंदू मांसाहारी भी मिल जाएंगे। अब कहां-कहां नाम लिखें? क्या कुर्ते पर भी नाम लिखना शुरू कर दें, ताकि देख कर हाथ मिलाएं या फिर गले लगें।

जयंत चौधरी ने 'नेम प्लेट' के फरमान का विरोध किया, कहा- फैसला वापस ले योगी सरकार
जयंत चौधरी ने 'नेम प्लेट' के फरमान का विरोध किया, कहा- फैसला वापस ले योगी सरकार फोटोः IANS

कांवड़ यात्रा मार्ग पर दुकानों के बाहर नेम प्लेट लगाने के उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले का विरोध अब एनडीए के अंदर से भी होने लगा है। मोदी सरकार में मंत्री और राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) अध्यक्ष जयंत चौधरी ने आज योगी सरकार के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार को यह आदेश वापस लेना चाहिए।

Published: undefined

मुजफ्फरनगर पहुंचे आरएलडी अध्यक्ष ने कहा, “हमारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने इस मुद्दे को लेकर पहले ही बयान दे दिया है और मेरा भी यही स्टैंड है। सभी लोग कांवड़ियों की सेवा करते हैं। कांवड़ ले जाने वाले या सेवादार की कोई पहचान नहीं होती। धर्म या जाति की पहचान करके कोई सेवा नहीं लेता है। इस मामले को धर्म और जाति से नहीं जोड़ना चाहिए।”

Published: undefined

जयंत चौधरी ने मैकडॉनल्ड और बर्गर का जिक्र करते हुए कहा, “मालिक और ब्रांड का नाम अलग-अलग हो सकता है, इसलिए सब अपनी दुकानों पर नाम लिख रहे हैं। मैकडॉनल्ड और बर्गर किंग क्या हैं? पुराने ब्रांड हैं, एक या उससे अधिक मालिक हो सकते हैं। सरकार ने यह फैसला ज्यादा सोच-समझकर नहीं लिया है।”

Published: undefined

आरएलडी प्रमुख ने हिंदू और मुस्लिमों को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि अगर किसी होटल पर शाकाहारी खाना बन रहा है तो वही बनना चाहिए। इस बात से मतलब नहीं होना चाहिए कि खाना कौन बना रहा है। कुछ मुसलमान शाकाहारी हैं तो कुछ हिंदू मांसाहारी भी मिल जाएंगे। अब कहां-कहां नाम लिखें? क्या कुर्ते पर भी नाम लिखना शुरू कर दें, ताकि देख कर हाथ मिलाएं या फिर गले लगें।

Published: undefined

बता दें कि योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा मार्ग पर पड़ने वाली दुकानों और रेहड़ी-पटरी के बाहर नेम प्लेट लगाने का आदेश दिया है। इस साल कांवड़ यात्रा 22 जुलाई से शुरू हो रही है। योगी सरकार के इस फैसले को नफरत को बढ़ावा देने वाला बताते हुए विपक्षी दल पुरजोर विरोध कर रहे हैं। वहीं, अब एनडीए में शामिल दल भी बीजेपी सरकार के फैसले का विरोध करने लगे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined