हालात

जम्मू-कश्मीरः उमर अब्दुल्ला को नेशनल कांफ्रेंस विधायक दल का नेता चुना गया, जल्द लेंगे सीएम पद की शपथ

नेशनल कांफ्रेंस ने हाल में संपन्न केंद्रशासित प्रदेश के विधानसभा चुनाव में 42 जबकि उसके गठबंधन साझेदारों कांग्रेस ने छह और सीपीएम ने एक सीट जीती है। इस तरह 95 सदस्यीय विधानसभा में नेशनल कांफ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन को स्पष्ट बहुमत हासिल हुआ है।

उमर अब्दुल्ला को नेशनल कांफ्रेंस विधायक दल का नेता चुना गया, जल्द लेंगे सीएम पद की शपथ
उमर अब्दुल्ला को नेशनल कांफ्रेंस विधायक दल का नेता चुना गया, जल्द लेंगे सीएम पद की शपथ फोटोः @JKNC_

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद गुरुवार को नेशनल कांफ्रेंस के विधायक दल की श्रीनगर में बैठक हुई जिसमें उमर अब्दुल्ला को सर्वसम्मति से नेता चुन लिया गया। अब शुक्रवार को गठबंधन विधायकों की बैठक होगी, जिसमें नेता चुने जाने के बाद उमर अब्दुल्ला सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

Published: undefined

पार्टी के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने फैसले की जानकारी देते हुए कहा, “पार्टी के विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें उमर अब्दुल्ला को सर्वसम्मति से दल का नेता चुना गया।” उन्होंने कहा कि सरकार गठन की प्रक्रिया को लेकर आगे बढ़ने के लिए शुक्रवार को चुनाव पूर्व गठबंधन के साझेदारों की बैठक होगी।

Published: undefined

इससे पहले नेशनल कांफ्रेंस के नवनिर्वाचित विधायकों ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा में अपना नेता चुनने के लिए पार्टी के मुख्यालय नवा-ए-सुबह में बैठक की। विधायक दल का नेता ही संभवत: मुख्यमंत्री होगा। विधायकों की बैठक पार्टी के अध्यक्ष और उमर अब्दुल्ला के पिता फारूक अब्दुल्ला ने बुलाई थी।

Published: undefined

नेशनल कांफ्रेंस ने हाल में संपन्न केंद्रशासित प्रदेश के विधानसभा चुनाव में 42 जबकि उसके गठबंधन साझेदारों कांग्रेस ने छह और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने एक सीट जीती है। इस तरह 95 सदस्यीय विधानसभा में नेशनल कांफ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन को स्पष्ट बहुमत हासिल हुआ है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined