हालात

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने पांच उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की, जानें किसे कहां से मिला टिकट?

कांग्रेस ने तारा चंद के अलावा पार्टी ने बारामूला से मीर इकबाल, बांदीपुरा से निजामुद्दीन भट, सुचेतगढ़ (एससी) से बुशन डोगरा और अखनूर (एससी) से अशोक भगत को मैदान में उतारा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

 कांग्रेस ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों की अपनी चौथी सूची जारी की, जिसमें प्रदेश इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष तारा चंद को छंब से चुनाव मैदान में उतारा गया है। इस सूची के साथ, कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए अब तक कुल 39 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

तारा चंद के अलावा पार्टी ने बारामूला से मीर इकबाल, बांदीपुरा से निजामुद्दीन भट, सुचेतगढ़ (एससी) से बुशन डोगरा और अखनूर (एससी) से अशोक भगत को मैदान में उतारा है।

Published: undefined

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस फारूक अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ रही है। दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे के तहत नेशनल कॉन्फ्रेंस 51 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी, जबकि कांग्रेस 32 सीट पर अपने प्रत्याशी खड़े करेगी। एक-एक सीट माकपा और जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी (जेकेएनपीपी) को दी गई है। कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने पांच सीट पर दोस्ताना मुकाबले का फैसला किया है।

जम्मू-कश्मीर में चुनाव तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्टूबर को होगा और आठ अक्टूबर को मतों की गिनती होगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined