हालात

जयराम रमेश बोले- एग्जिट पोल को किया गया है मैनेज, रची गई है साजिश, निश्चित रूप से INDIA जीतेगा 295 सीटें

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि एग्जिट पोल और 4 जून के नतीजों में बहुत बड़ा अंतर होगा। कल INDIA गठबंधन की बैठक हुई। हमने आंकड़ों पर विस्तार से चर्चा की और मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि INDIA गठबंधन कम से कम 295 सीटें जीतेगा।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश
कांग्रेस नेता जयराम रमेश 

लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि निवर्तमान प्रधानमंत्री, जिस व्यक्ति को 4 जून को निश्चित रूप से जाना तय हो गया है।उन्होंने ही यह सभी चीजों की साजिश रची है और एग्जिट पोल को मैनेज किया है। एग्जिट पोल और 4 जून के नतीजों में बहुत बड़ा अंतर होगा। कल INDIA गठबंधन की बैठक हुई। हमने आंकड़ों पर विस्तार से चर्चा की और मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि INDIA गठबंधन कम से कम 295 सीटें जीतेगा और एग्जिट पोल पर विश्वास करना बिल्कुल गलत है।"

Published: 02 Jun 2024, 11:33 AM IST

जयराम रमेश ने कहा कि निवर्तमान गृहमंत्री अमित शाह ने चुनाव के नतीजे आने से दो दिन पहले डेढ़ सौ डीएम से बात की, क्यों बात की, क्या यह असंवैधानिक नहीं है? यह सब दबाव बना रहे हैं। माहौल पैदा कर रहे हैं कि हम आने वाले हैं। लेकिन हकीकत यह है कि वह जाने वाले हैं।

Published: 02 Jun 2024, 11:33 AM IST

उन्होंने कहा कि हम चुनाव आयोग के पास भी जा रहे हैं। पोस्टल बैलेट को लेकर एक विवाद खड़ा हो गया है। नियम के अनुसार, पोस्टल बैलट की गिनती होनी चाहिए, लेकिन हमें इसकी गुंजाइश नहीं दिखती है। इस मामले में हम चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे। हमने 117 शिकायतें चुनाव आयोग से की हैं। 14 शिकायतें सिर्फ निवर्तमान प्रधानमंत्री के खिलाफ हैं, लेकिन अब तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई।

Published: 02 Jun 2024, 11:33 AM IST

जयराम रमेश ने कहा कि निवर्तमान प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के शासन करने का सिद्धांत यह है कि धमकी दो और शासन करो, डराओ और शासन करो। यही यह लोग कर रहे हैं, क्योंकि उनका जाना तय है। इसमें कोई दो राय नहीं है। कर्नाटक में जो एग्जिट पोल दिखाया गया है। उसे देखकर हमें हंसी आती है। कोई भी जो कर्नाटक की राजनीति को जानता है। मैं भी वहां से सांसद हूं। महने भी पोल करवाया है। हम भी जानते हैं कि वहां जमीनी हकीकत क्या है। जो एग्जिट पोल दिखा रहे हैं, हंसने की बात है। जो एग्जिट पोल करवाया गया है, वह बिलकुल साजिश है। इस पर कोई भी विश्वास नहीं कर सकता है। हमारे कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरा नहीं है। हम डरे नहीं हैं, हमको धमकाया जा रहा है, लेकिन हम उनकी धमकी में नहीं आएंगे।

Published: 02 Jun 2024, 11:33 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 02 Jun 2024, 11:33 AM IST