हालात

उत्तरकाशी टनल में फंसे मजदूरों के रेस्क्यू में अभी और वक्त लगेगा, बाधा के चलते फिर रुका ड्रिलिंग का काम

अभी टनल में नौवां पाइप ड्रिल किया जा रहा है। एनएचआईडीसीएल के महाप्रबंधक कर्नल दीपक पाटिल ने बताया कि मशीन के आगे बार-बार लोहे की चीजें आने से ड्रिलिंग रोकनी पड़ी है। अभी तक 47 मीटर तक ड्रिलिंग हुई है। करीब दस मीटर तक और ड्रिलिंग शेष है।

उत्तरकाशी टनल में फंसे मजदूरों के रेस्क्यू में अभी और वक्त लगेगा, बाधा के चलते फिर रुका ड्रिलिंग का काम
उत्तरकाशी टनल में फंसे मजदूरों के रेस्क्यू में अभी और वक्त लगेगा, बाधा के चलते फिर रुका ड्रिलिंग का काम फोटोः IANS

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सिलक्यारा टनल हादसे के 13वें दिन शुक्रवार को एक बार फिर रेस्क्यू ऑपरेशन तकनीकी बाधा के कारण रुक गया है। मिली जानकारी के अनुसार, किसी तरह की बाधा आ जाने के कारण 47 मीटर पर ड्रिलिंग एक बार फिर रूक गई है। एक बार फिर ऑगर मशीन लाई जा रही है, जिससे फिर से ड्रिलिंग शुरू होगी।

Published: undefined

दरअसल, टनल में नौवां पाइप ड्रिल किया जा रहा है। लेकिन, कुछ परेशानियों के कारण ड्रिलिंग रोक दिया गया है। एनएचआईडीसीएल के महाप्रबंधक कर्नल दीपक पाटिल ने बताया कि मशीन के आगे बार-बार लोहे की चीजें आने से कार्य प्रभावित हो रहा है। अभी 47 मीटर तक ड्रिलिंग हुई है। करीब दस मीटर तक और ड्रिलिंग शेष है।

Published: undefined

सिल्क्यारा टनल के बाहर तमाम विशेषज्ञ और रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी सभी एजेंसी के तमाम अधिकारी और कर्मी लगातार सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को बाहर निकालने में जुटे हैं। लेकिन, एक बार फिर ड्रिलिंग में बाधा आ जाने के कारण ड्रिलिंग रोकनी पड़ी है। इस वजह से अंदर फंसे मजदूरों के बाहर निकलने में अभी और वक्त लग जाएगा।

Published: undefined

दूसरी तरफ सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सिलक्यारा पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि यह अत्यंत चुनौतीपूर्ण और जोखिम भरा रेस्क्यू अभियान है। इस रेस्क्यू ऑपरेशन में टीमें पूरी दक्षता और क्षमता से लगी हुई हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही सभी फंसे हुए मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined