हालात

कनाडा के पीएम के आरोपों को भारत सरकार ने किया खारिज, कहा- बेतुके हैं जस्टिन ट्रूडो के आरोप

विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा, ''भारत कनाडा के आरोपों को खारिज करता है। कनाडा में हिंसा के किसी भी कृत्य में भारत सरकार की भागीदारी के आरोप बेतुके और प्रेरित हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या पर कनाडा सरकार के आरोपों पर भारत ने करारा पलटवार किया है। विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा, ''भारत कनाडा के आरोपों को खारिज करता है।'' "हमने उनकी संसद में कनाडा के प्रधानमंत्री के बयान को देखा है और उनके विदेश मंत्री के बयान को भी खारिज किया है। कनाडा में हिंसा के किसी भी कृत्य में भारत सरकार की भागीदारी के आरोप बेतुके और प्रेरित हैं... बयान में कहा गया है कि, ''हम कानून के शासन के प्रति मजबूत प्रतिबद्धता वाली एक लोकतांत्रिक राजनीति हैं।''

Published: undefined

बता दें कि कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा है कि देश की सुरक्षा एजेंसियों के पास इस बात का सबूत है कि 18 जून को ब्रिटिश कोलंबिया में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या भारत सरकार के एजेंटों ने की थी।

सीबीसी न्यूज ने ट्रूडो के हवाले से कहा, "कनाडा के राष्ट्रीय सुरक्षा तंत्र के पास इस बात का सबूत है कि भारत सरकार के एजेंटों ने इस कनाडाई नागरिक की हत्या को अंजाम दिया, जो सरे के गुरु नानक सिख गुरुद्वारे के अध्यक्ष भी थे।"

Published: undefined

निज्जर की हत्या गुरुद्वारे के बाहर हुई थी

18 जून को खालिस्तानी आतंकी निज्जर की उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जब वो कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में एक गुरुद्वारे की पार्किंग में खड़ा था। निज्जर पंजाब के जालंधर का रहने वाला था और उस पर सूबे में आतंकवाद फैलाने का आरोप था। 2020 में भारत ने उसे आतंकी घोषित किया था तो 2022 में NIA ने उसके ऊपर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined