हालात

INDIA गठबंधन के सांसदों ने संसद परिसर में संविधान की प्रति लेकर किया प्रदर्शन, सोनिया गांधी समेत कई सांसद हुए शामिल

एक तरफ संसद में नवनिर्वाचित सांसद शपथ ले रहे थे। वहीं दूसरी ओर विपक्षी गठबंधन इंडिया के सांसदों ने संसद परिसर में विरोध-प्रदर्शन किया। संसद परिसर में संविधान की प्रति लेकर विपक्षी सांसदों ने नारेबाजी की।

फोटो: INCIndia
फोटो: INCIndia 

केंद्र में नई सरकार में गठन के बाद आज से 18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू हो गया। प्रोटेम स्पीकर ने सांसदों को नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाई। इस दौरान संसद के अंदर विपक्षी सांसदों ने नारेबाजी की। विपक्ष का कहना है कि प्रोटेम स्पीकर विपक्ष का होना चाहिए था। कांग्रेस सांसद के. सुरेश सबसे वरिष्ठ सांसद ऐसे में उन्हें प्रोटेस स्पीकर बनाना चाहिए था।

Published: undefined

कांग्रेस सांसद के. सुरेश ने कहा, "एनडीए सरकार ने लोकसभा की परंपरा का उल्लंघन किया है। अब तक परंपरा यह थी कि जो सांसद सबसे अधिक बार निर्वाचित होता है, वही प्रोटेम स्पीकर बनता है। भर्तृहरि महताब 7वीं बार सांसद चुने गए हैं। जबकि मैं 8वीं बार सांसद चुना गया हूं। वे फिर से विपक्ष का अपमान कर रहे हैं।"

Published: undefined

एक तरफ संसद में नवनिर्वाचित सांसद शपथ ले रहे थे। वहीं दूसरी ओर विपक्षी गठबंधन इंडिया के सांसदों ने संसद परिसर में विरोध-प्रदर्शन किया। संसद परिसर में संविधान की प्रति लेकर विपक्षी सांसदों ने नारेबाजी की। प्रदर्शन में सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई विपक्षी सांसद शामिल हुए।

Published: undefined

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "संविधान को बचाने के लिए हमने जो कोशिश की थी उसमें जनता हमारे साथ है लेकिन मोदी जी ने संविधान को तोड़ने की कोशिश की। इसलिए आज हम यहां एकत्रित होकर विरोध कर रहे हैं। यहां पर गांधी जी की प्रतिमा थी और हम यहीं पर विरोध कर रहे हैं। हर लोकतांत्रिक नियमों को तोड़ा जा रहा है इसलिए हम बता रहे हैं कि मोदी जी आज संविधान के तहत चलिए।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined