हालात

श्रीनगर के प्रमुख अस्पताल में ढोंगी 3 दिन तक करता रहा मरीज का इलाज, खुलासे के बाद गिरफ्तार, उठे सवाल

इस पूरे मामले पर श्रीनगर पुलिस ने कहा कि हिरासत में लिया गया धोखेबाज अनंतनाग जिले का नहीं, बल्कि गांदरबल का रहने वाला है। वहीं, एक सूत्र ने कहा कि ऐसा लगता है कि उसे कुछ मानसिक समस्याएं हैं। पुलिस ने तथ्यों का पता लगाने के लिए उसके परिवार को बुलाया है।

श्रीनगर के प्रमुख अस्पताल में ढोंगी 3 दिन तक करता रहा मरीज का इलाज, खुलासे के बाद गिरफ्तार
श्रीनगर के प्रमुख अस्पताल में ढोंगी 3 दिन तक करता रहा मरीज का इलाज, खुलासे के बाद गिरफ्तार फोटोः IANS

एक चौंकाने वाली घटना में एक ढोंगी व्यक्ति खुद को डॉक्टर बताकर श्रीनगर के प्रमुख प्रसूति अस्पताल लाल डेड अस्पताल के लेबर रूम में महिला मरीजों का तीन दिनों तक इलाज करता रहा। उसके धोखेबाज होने का खुलासा होने के बाद उसे बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। सुरक्षा के इस उल्लंघन ने आम जनता को चौंका दिया है, क्योंकि इसने अस्पताल में मरीजों के जीवन को खतरे में डाल दिया, जहां आपातकालीन स्थिति में मातृत्व संबंधी समस्याओं के साथ पूरी घाटी से मरीजों को लाया जाता है।

Published: undefined

चिकित्सा अधीक्षक, डॉ. मुजफ्फर शेरवानी ने कहा कि धोखेबाज अस्पताल के लेबर रूम में पाया गया, जहां वह राउंड ले रहा था और मरीजों की जांच कर रहा था। उन्होंने कहा कि जब पूछताछ की गई, तो धोखेबाज ने कहा कि वह अनंतनाग के डायलगाम इलाके का एक डॉक्टर है। वह खुद को हृदय रोग विशेषज्ञ होने का दावा कर रहा था।

Published: undefined

डॉ. शेरवानी ने कहा कि जब हमने उससे अपनी योग्यता साबित करने के लिए दस्तावेज मांगे, तो वह ऐसा करने में असमर्थ रहा। हमने पुलिस को बुलाया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि अस्पताल में सुरक्षा के ऑडिट का आदेश दिया गया है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि सुरक्षा का इतना गंभीर उल्लंघन कैसे नज़रअंदाज हो गया।

Published: undefined

वहीं इस पूरे मामले पर श्रीनगर पुलिस ने कहा कि हिरासत में लिया गया धोखेबाज अनंतनाग जिले का नहीं, बल्कि गांदरबल का रहने वाला है। वहीं, एक सूत्र ने कहा कि ऐसा लगता है कि उसे कुछ मानसिक समस्याएं हैं। पुलिस ने तथ्यों का पता लगाने के लिए उसके परिवार को बुलाया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined