हालात

कंगना के बयान से सहमत नहीं तो पार्टी से निकाले BJP, अमेरिका-चीन की साजिश पर सरकार दे स्पष्टीकरण: कांग्रेस

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि बीजेपी की सांसद कह रही हैं कि दो विदेशी ताकतें अमेरिका और चीन, भारत में अस्थिरता और अशांति पैदा करने की साजिश कर रहे थे। विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय को बताना चाहिए कि क्या यह सच है? इस पर सरकार का स्पष्टीकरण आना चाहिए।

कांग्रेस ने कंगना को BJP से निकालने की मांग की, अमेरिका-चीन की साजिश पर सरकार से मांगा स्पष्टीकरण
कांग्रेस ने कंगना को BJP से निकालने की मांग की, अमेरिका-चीन की साजिश पर सरकार से मांगा स्पष्टीकरण फोटोः सोशल मीडिया

कांंग्रेस ने मंडी से सांसद कंगना रनौत के किसानों पर दिए विवादित और शर्मनाक बयान पर केवल असहमति जताने पर बीजेपी पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि अगर बीजेपी कंगना के बयान से असहमत है तो उन्हें पार्टी से बाहर करे। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार को कंगना के उस दावे पर भी स्पष्टीकरण देना चाहिए, जिसमें उन्होंने कहा था कि अमेरिका और चीन देश के अंतर अस्थरिता की साजिश कर रहे थे।

Published: undefined

कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग की प्रमुख और राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि देश के लंबे इतिहास में किसी नेता ने आज तक अन्नदाताओं के खिलाफ उन शब्दों का इस्तेमाल नहीं था जो कंगना रनौत ने किए हैं। उन्होंने कहा कि कंगना के बयान पर आक्रोश पैदा हुआ तो बीजेपी से उसके आधिकारिक रुख के बारे में पूछा गया। हरियाणा का चुनाव का नजदीक है। ऐसे में बीजेपी की तरफ से एक बयान आया जिसमें कंगना की टिप्पणियों से असहमति जताई गई।

Published: undefined

कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे ने कहा कि हमारी मांग है कि अगर यह बीजेपी का मत नहीं है तो कंगना को पार्टी से निकालिए। उन्होंने कहा, ‘‘जिसने किसानों के बारे में यह बात की है उसे संसद में बैठने का हक नहीं है। कंगना से कहिए कि वह किसानों से माफी मांगें या फिर बीजेपी माफी मांगे।’’

Published: undefined

उन्होंने कहा, ‘‘आपकी सांसद कह रही हैं कि दो विदेशी ताकतें अमेरिका और चीन, भारत में अस्थिरता और अशांति पैदा करने की साजिश कर रहे थे। विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय को बताना चाहिए कि क्या यह सच है? अगर यह सच नहीं है तो सरकार को बताना चाहिए कि ऐसा नहीं है।’’ उन्होंने कहा कि इस पर सरकार का स्पष्टीकरण आना चाहिए। सुप्रिया ने कहा कि अगर विदेशी ताकतें देश में अशांति पैदा कर रही हैं तो नरेन्द्र मोदी सरकार कमजोर है।

Published: undefined

बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने सोमवार को अभिनेत्री और सांसद कंगना रनौत के उस बयान से असहमति जताते हुए उससे किनारा कर लिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि पंजाब में किसान आंदोलन के नाम पर उपद्रवी हिंसा फैला रहे थे और वहां बलात्कार तथा हत्याएं हो रही थीं। बीजेपी के केंद्रीय मीडिया विभाग की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, पार्टी ने मंडी की सांसद को हिदायत भी दी कि वह इस प्रकार के कोई बयान भविष्य में न दें।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined